Connect with us

अन्य खबरे

कुछ और व्याख्याता, शिक्षक व सहायक शिक्षकों का हुआ तबादला

Published

on

कुछ  व्याख्याता, शिक्षक व सहायक शिक्षकों का और हुआ तबादला ,,,,,देखें सूची ,,,,,,वैसे सूत्रों की मानें की तो अभी और भी शिक्षा विभाग में और भी तबादले सम्भव ,,,,क्यों कि देश का सबसे बड़ा मानव संसाधन इसी विभाग में है बीते कई वर्षों से इस विभाग में तबादले नहीं हुए इस कारण बड़े पैमाने पर तबादले हो रहे हैं ,,,,

 

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

अन्य खबरे

एलुमनी सम्मेलन में पूर्व छात्रों का सम्मान किया गया ,भावुक हुए

Published

on

 गर्ल्स कॉलेज दुर्ग में एलुमनी सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस आयोजन में पिछले तीन दशकों की पूर्व छात्राओं ने इसमें..

गर्ल्स कॉलेज दुर्ग में एलुमनी सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस आयोजन में पिछले तीन दशकों की पूर्व छात्राओं ने इसमें उत्साह से भाग लिया। अपनी पुरानी सहेलियों से मिलकर जहां उनको अपने पुराने दिन आए तो वहीं उनको खास लम्हों को याद कर उनकी आंखे नम हो गई। कार्यक्रम की संयोजक डाॅ. रेशमा लाकेश ने बताया कि प्रतिवर्ष सत्रांत में एलुमिनी संगठन का मिलन कार्यक्रम आयोजित किया जाता है।

ये वो पल है जिसमें महाविद्यालय की पूर्व छात्राएं जो आज नौकरी, व्यवसाय और गृहणी के रूप में समाज के विभिन्न क्षेत्रों तथा शहरों में अपनी प्रतिभा बिखेर रही है। वर्षों बाद महाविद्यालय आकर पुराने सहपाठियों, शिक्षकों तथा स्टाॅफ से मिलकर स्मृतियों को ताजा करती है। प्राचार्य डाॅ. सुशील चन्द्र तिवारी ने कहा कि विगत 37 वर्षों की विकासयात्रा में इस महाविद्यालय की छात्राओं की अहम भूमिका रही है। शिक्षा-ज्ञान, खेलकूद के क्षेत्र में नाम रौशन करने वाली छात्राएं आज भी महाविद्यालय को गौरवान्वित कर रही है। जनभागीदारी समिति अध्यक्ष प्रीति मिश्रा ने छात्र जीवन को साझा किया। इस अवसर पर महाविद्यालय द्वारा विशिष्ट उपलब्धि प्राप्त पर छात्राओं को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। जांजगीर के शासकीय कॉलेज में प्राध्यापक डाॅ. रेखा कश्यप, व्यवसायी अर्पणा ने भी अपने अनुभव बताए।

निशा भोयर भी सम्मानित

हिंदी विभाग के शोध केंद्र से 1992 में प्रथम शोध छात्र डाॅ. अशोक सेमसंग, अंतरराष्ट्रीय वेटलिफ्टर निशा भोयर सहित अन्य पूर्व छात्रों का भी सम्मान किया गया।

मॉडलिंग में बनाई पहचान

फैशन डिजाईनिंग एवं माॅडलिंग के क्षेत्र में अपनी पहचान बना चुकी और इस क्षेत्र में अग्रणी संस्था में प्राचार्य का दायित्व संभालने वाली रिमशा लाकेश को भी प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

 

Continue Reading

अन्य खबरे

ऑनलाइन घर बैठे लाखो रुपये कमाए , शालिजा आहूजा , जाने केसे

Published

on

क्या आपके पास ज़रूरत के मुताबिक पैसा है? क्या आपके पास हर वह चीज़ है जिसका आपने सपना देखा था? क्या आप अपनी ज़िंदगी से ख़ुश हैं? अगर आपका जवाब ‘हां’ है, तो अपना समय ना गंवाएं और इस पेज को बंद कर दें।

जिनका जवाब ‘नहीं’ था, आगे पढ़ना जारी रख सकते हैं। मैं आपको बताऊंगा कि कैसे अपनी बेकार फ़ुल टाइम नौकरी छोड़ें और अपने घर में आराम से बैठकर एक या बस 2 दिनों में 25,000 रुपये या 40,000 रुपये की कमाई करें।

मुझे इसमें कामयाबी मिली, और अगर आप चाहते हैं, तो आप भी इसमें कामयाब हो सकते हैं! इस राज़ को आप से साझा करते हुए मुझे कोई शिकवा नहीं, क्योंकि यह आपकी ज़िंदगी को बदल देगा और आख़िरकार आपको पैसे के लिए निर्भर नहीं रहना पड़ेगा।

सबसे पहले, मैं अपना छोटा-सा परिचय देना चाहूंगा। मेरा नाम शालिनी आहूजा है। मैं 26 साल की हूं और मुंबई में रहती हूं। मैं एक आम परिवार से एक आम लड़की हूं, एक ऐसा परिवार जिसे आप ख़ुशहाल नहीं कह सकते हैं। जब मैं पैदा हुआ, तो मेरे माता-पिता की उम्र ढल रही थी। मेरी मां क्लिनिक में नर्स थीं और मेरे पिता डंप ट्रक ड्राइवर थे

मुझे याद है कि बचपन में मेरे मां-बाप भरसक कोशिश करके सस्ते से सस्ता खाना और कपड़े खरीदते थे। अगर उनकी किस्मत अच्छी होती थी, तो वे छुट्टी पर जाने के लिए कुछ पैसे बचा लेते थे। 3 या 4 साल में हम यूरोप भी घूम आते थे।

बारहवीं पास करने के बाद, कॉलेज में दाख़िला लेने का विचार तक मेरे मन में नहीं आया क्योंकि मुझे अपने माँ-बाप के लिए (जो पहले ही रिटायर हो चुके थे) और ख़ुद के लिए पैसे जुटाने थे।

इसलिए मैंने एक नौकरी तलाशी और एक सेल्स असिस्टेंट का काम करना चालू कर दिया, जिसके बदले में मुझे हर महीने लगभग 8,000 रुपये का वेतन मिलता था। यह 2014 की बात है और तब भारत में शुरुआत के लिए यह वेतन काफ़ी अच्छा था।

मैं रोज़ी-रोटी भर के लिए पैसा कमा लेता था, पर मेरा एक सपना था। मैं एक ब्रांड न्यू Lamborghini खरीदना चाहता था। मुझे पता था कि यह बेहद महंगी थी और इसके लिए मुझे वर्षों तक बचत करनी होगी। लेकिन मैं इंतज़ार करने के लिए तैयार था। आख़िरकार यह एक सपना ही था, और सपने एक या दो दिन में हक़ीकत नहीं बनते हैं। ख़ैर, ऐसा मुझे तब लगता था…

मैं अपनी वित्तिय स्थिति की वजह से बहुत उदास था। महंगाई की वजह से क़ीमतें बढ़ रही थीं और भारत में रहना मुश्किल होता जा रहा था। लोग परेशान थे, लेकिन मैं जानता था कि मुझे काम करते रहना होगा…

लेकिन, 3 महीने और निकल गए। जिस दुकान में मैं काम करती थी, वह दिवालिया हो गई। तो अब, मेरे पास न तो कोई नौकरी थी और न ही आय का कोई स्रोत। मैं अपने माता-पिता के रिटायरमेंट के पैसों पर जीने को मजबूर थी।

यह ऐसा समय था कि ख़ुशी का दूर-दूर तक नामोनिशान नहीं था। मैं इंटरनेट पर पूरी मशक्कत के साथ लगा हुआ था कि कोई न कोई नौकरी मिल जाए, लेकिन लगभग दो महीने तक जूझने के बाद भी कोई सफलता नहीं मिली।

दो हफ़्ते और ऐसे ही गुज़र गए और मैं सारी आशाएं छोड़ने ही वाली थी कि मेरे सामने एक वेब पेज आया। यहां पर एक आदमी की कहानी दी गई थी जिसने अपने कंप्यूटर पर इंटरनेट से 6,00,000 रुपये कमाए थे, वह भी घर बैठ-बैठे

उसने बताया था कि वह ओल्य्म्प ट्रेडे   के ज़रिए ट्रेडिंग करता था।

मेरा सर चकरा गया। क्या यही वह मौक़ा था जिसकी मुझे तलाश थी, एक ऐसा मौक़ा जो ज़िंदगी में एक बार ही मिलता है?

शुरुआत में मुझे समझने में मुश्किल हुई, लेकिन मैंने विभिन्न वेबसाइट, फ़ॉरमों, ब्लॉगों और इस मुद्दे से जुड़े अन्य स्रोतों पर रिसर्च जारी रखी और आख़िरकार मैंने इसके बारे में काफ़ी जानकारी हासिल कर ली। मुझे आज भी याद है कि मैं कितना ख़ुश था। यह सोचना वाक़ई उत्साहजनक था कि मैं एक एक्सपर्ट बन गया था और अब ऑनलाइन पैसा कमाना शुरू कर सकता था…

चलिए, अब मैं अपनी कहानी थोड़ी देर के लिए बंद करता हूं, क्योंकि मैं चाहता हूं कि आप समझें कि मैं किस बारे में बात कर रहा हू। मैं आपको संक्षेप में बताने जा रही हूं कि ट्रेडिंग क्या है, ताकि आपको दर्जनों वेबसाइटों पर शोध न करना पड़े, जैसे मुझे करना पड़ा था। मैं आपका ढेर सारा समय और मेहनत बचा लूंगा।

ट्रेडिंग वित्तीय बाज़ार में कमाई करने का एक क्रांतिकारी तरीक़ा हैं, जो बहुत ही आसान, तेज़ और बेहद आकर्षक है। शायद आपको पता होगा कि वित्तीय बाज़ार ऐसी जगह होती है जहां पर डॉलर, यूरो, और पाउंड जैसी कई मुद्राओं की ट्रेडिंग सातों दिन और चौबीसों घंटे बिना किसी छुट्टी या विराम के होती है।

आपको बस इतना करना है कि एक ट्रेडिंग मंच (ब्रोकर वेबसाइट) पर एक निःशुल्क खाता खोलना है, कुछ राशि जमा करनी है, निवेश के लिए एक राशि चुननी है और अनुमान लगाना है कि कुछ मिनटों या घंटों में मूल्य (जैसे, यूएस डॉलर विनिमय दर) ऊपर जाएगी या नीचे।

केवल दो विकल्प उपलब्ध हैं: ऊपर या नीचे। ट्रेड 1 मिनट से लेकर 3 घंटे (समाप्ति अवधि) के बीच चल सकता है, और आप इसके बीच की कोई भी समय अवधि चुन सकते हैं। यदि आपकी भविष्यवाणी सही निकलती है, तो आपकी निवेश की गई राशि लगभग दोगुनी हो जाती है; अगर यह गलत निकलती है, तो आप बस अपनी निवेश राशि गंवा देते हैं।

अगर आप मेरी कही बातों का पालन करते हैं तो आपको बस इतना ही करना होगा। यह ‘ट्रेडिंग’ कहलाता है, और जो व्यक्ति इस तरह से काम करता है उसे ‘ट्रेडर’ कहते हैं। एक ट्रेडर के रूप में आप कहीं से भी किसी भी समय काम कर सकते हैं, आपको बस एक स्थिर इंटरनेट कनेक्शन वाले एक कंप्यूटर की आवश्यकता पड़ेगी। जैसा कि आप देख सकते हैं, यह इतना आसान है कि एक 10 साल का बच्चा भी समझ जाएगा कि यह कैसे काम करता है!

जब मुझे इस प्रक्रिया के बारे में पूरी जानकारी हो गई, मैं इतना उत्साहित हो गया कि मैं एक पल की देरी किए बिना इसे आज़माना चाहता था।

मैंने ओल्य्म्प ट्रेडे  पर एक निःशुल्क खाता बनाया, यह वही ब्रोकर था जिसकी कहानी उस व्यक्ति ने लिखी थी। बाद में, मुझे पता चला कि यह वाक़ई इंटरनेट पर मौजूद सर्वोत्कृष्ट ट्रेडिंग मंच था।

जब मैंने अपना खाता खोला तो मुझे $10,000 का डेमो क्रेडिट मिला, जो टेस्टिंग करने के लिए और अभ्यास करने के लिहाज़ से बहुत उपयोगी सिद्ध हुए। ये क्रेडिट सभी के लिए बिल्कुल मुफ़्त हैं।

इसलिए, मैंने इस वर्चुअल क्रेडिट के साथ ट्रेडिंग करना शुरू किया और एक ही घंटे में 11,000 का मुनाफ़ा कमा लिया। हालांकि ये बस डेमो क्रेडिट थे, जबकि मैं असली पैसे तलाश रहा था। पर असली पैसे आप पैसे जमा किए बिना नहीं पा सकते, और ओल्य्म्प  के साथ यह कोई मुश्किल वाली बात नहीं है, क्योंकि पैसे जमा करने के लिए प्रमुख क्रेडिट कार्ड (विज़ा या मास्टरकार्ड) और ई-वॉलेट जैसे कई विकल्प उपस्थित होते हैं।

मैंने अपने उसी पुराने विज़ा कार्ड का इस्तेमाल करके उसी दिन पैसे जमा किए, जिसे मैं दुकान में काम करने के दौरान इस्तेमाल  करता था। मैंने फ़ैसला किया कि मैं पहले छोटी-सी राशि का निवेश करूंगा, और  ओल्य्म्प ट्रेडे  का सबसे अच्छा फ़ायदा यही है कि आप $10 के साथ ट्रेडिंग शुरू कर सकते हैं! और उस वक़्त मैं इससे ज़्यादा रकम जमा करने की स्थिति में नहीं था।

अपने असली पैसों से मुझे ट्रेडिंग करते हुए एक ही घंटा हुआ था और मेरे खाते का बैलेंस $64 तक पहुंच गया। यह वाक़ई अद्भुत था!!! मेरा दिल ख़ुशी से फूले नहीं समा रहा था! मेरे दिमाग़ में केवल एक ही चीज़ का ख़्याल आ रहा था: वाह! मैंने यह कर दिखाया था!!!

उस रात मैं बिल्कुल नहीं सोया और अगले दिन तक मेरे खाते में $197 थे। हां, बिल्कुल सही, एक सौ सत्तानवे डॉलर!!! वह भी केवल $10 से जो मैंने एक दिन पहले जमा किए थे। मुझे विश्वास नहीं हो रहा था!!! मैं तो अपने कंप्यूटर से चिपका ही रहता, लेकिन मुझे नींद की भी ज़रूरत थी, इसलिए मैंने बिस्तर की ओर रुख किया और एक-एक कदम उठाना मेरे लिए मुश्किल हो रहा था।

जब दोपहर 12 बजे मेरी नींद खुली, तो सबसे पहले मैंने अपने खाते में लॉग इन किया। वहां $197 अभी भी थे। मतलब मैं सपना नहीं देख रहा था!

अगले पूरे दिन मैं अपने कंप्यूटर से चिपका रहा, और आधी रात को मेरे खाते का बैलेंस $773 था!!! शायद मुझे यह संख्या हमेशा याद रहेगी, क्योंकि यह मेरी पहली असली सफलता थी।

देखो, $773 – $197 हुए $576, मैंने 12 घंटों में इतने पैसे कमाए। इससे पहले मैंने एक दिन से कम समय में इतने पैसे कभी नहीं कमाए थे!

उस रात सोने से पहले अपने विज़ा कार्ड में मैंने 45,000 रुपये निकालने का निवेदन किया। नींद आने से पहले मैं यही सोच रहा था कि क्या यह वाक़ई हक़ीकत थी…

जब सुबह मेरी नींद खुली, तो मेरे फ़ोन पर एक मैसेज आया हुआ था। यह मेरी बैंक की तरफ़ से यह बताने के लिए था कि मेरे खाते में 45,000 रुपये क्रेडिट किए जा चुके थे। 45,000 रुपये!!! मेरे खाते में अभी-अभी आए थे!!!

एक दिन पहले, मोबाइल भुगतान करने और  ओल्य्म्प ट्रेडे  में पैसे जमा करने के बाद, मेरे खाते में 650 रुपये से कम बचे थे। और फिर – 45,000 रुपये…यह काम कर गया!!!

वह बहुत अच्छा दिन था, और पिछले कुछ वर्षों का सबसे अच्छा दिन था।

अगले सप्ताह मैंने 4,00,000 रुपये से ज़्यादा कमाए, और दो महीनों में, 18,00,000 रुपये से ज़्यादा, फिर अगले दो महीनों में लगभग 43,00,000 रुपये कमाए, और अब मैं 11,600,000 रुपये कीमत की ब्रांड न्यू Lamborghini खरीद सकती थी!!! मेरे सपनों की कार, ऐसे सपने जिनके बारे में मैं लगभग भूल चुका था…

हां, मुझे कार के लिए 35,00,000 रुपये का लोन लेना पड़ा, क्योंकि भारत में कारें महंगी होती हैं। लेकिन, मेरी कमाई के साथ मैं यह कर सकता था। मैंने कुछ ही समय में पूरा लोन चुका दिया।

अब, इस पोस्ट को टाइप करते हुए मैं वही सब दोबारा याद करने की कोशिश कर रहा हूं… मैंने यह कैसे किया? और इसका जवाब बहुत ही आसान है: मैंने अपने आप पर भरोसा रखा! सबसे पहले, मैंने एक अवसर खोजा, फिर मैंने ख़ुद को भरोसा दिलाया कि मैं भी वेब पेज वाले व्यक्ति की तरह पैसे कमा सकता था। बस इतना ही!

इसलिए आपको यह भरोसा रखना होगा कि आप भी यह कर सकते हैं। यह बहुत महत्त्वपूर्ण है क्योंकि इस भरोसे के बिना आपको कुछ नहीं हासिल होगा। कभी नहीं! अगर आपको ख़ुद पर भरोसा नहीं रहेगा, तो आप यह सोचने लगेंगे कि आप अपनी ज़िंदगी के सारे अवसर पहले ही गंवा चुके हैं। और अगर आप ऐसा सोचना जारी रखेंगे, तो यह हक़ीकत बन जाएगा…

अगर आप निराश हैं और आपको किसी भी चीज़ या किसी भी व्यक्ति पर भरोसा नहीं है, तो आप ज़िंदगी बदलने वाले अवसर को कभी पहचान नहीं पाएंगे।

ऐसे मौक़ों को हर जगह तलाशने की कोशिश करें, आपके आसपास होने वाली हर घटना में तलाशें, आपसे मिलने वाले हर व्यक्ति में तलाशें, इंटरनेट पर पढ़ी हर कहानी में तलाशें… हर जगह! हमेशा इन मौक़ों का इस्तेमाल करने की कोशिश करें, ये मौक़े सिर्फ़ आपके लिए हैं! और फिर आख़िरकार आप सफल होकर रहेंगे!!!

न जाने क्यों मुझे हमेशा ही लगता था कि मैं एक न एक दिन अपने सपनों की कार ज़रूर खरीदूंगी। और आख़िरकार मैंने इसे खरीद ही लिया! मैंने पैसों को इकट्ठा नहीं किया, सीधे कार खरीदी, क्योंकि मेरे पास इसकी कीमत चुकाने के लिए पर्याप्त पैसे थे। मेरे पास आय का एक ऐसा ज़रिया है जो कभी ख़त्म नहीं होने वाला; बल्कि असलियत इसके बिल्कुल विपरीत है: यह मिनट दर मिनट ज़्यादा पैसा लाता है! और हां, अब मुझे पहले की तरह किसी बॉस को हाज़िरी नहीं देनी पड़ती और न ही बिना बैठे घंटों तक काम करना पड़ता है।

मैं एक ही दिन में इतने पैसे कमाए  मैं  लेता हूं, जितनाक महीने में नहीं कमा पाता था। और मैं पूरी तरह से आज़ाद महसूस करता हूं!!!

क्या यह सच में चमत्कार था? हो सकता है। पर फिर भी यह हुआ, इसलिए यह हक़ीकत थी। मैंने बस एक लेख पढ़ा, ख़ुद पर भरोसा किया और एक निर्णय लिया। इस तरह से मैंने सफलता हासिल की!

खैर, बहुत हुई यादों की बातें, मैं मुद्दे की बात से काफ़ी दूर निकल चुका हूं…

सबसे पहले, अंत तक सब कुछ पढ़ें, और फिर कदम 1 पर वापस जाएं और शुरू करें!

 

 

 

 

Continue Reading

अन्य खबरे

खुशखबरी ! जल्द लॉन्च हो रहा सस्ता iPhone, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

Published

on

ऐपल की ओर से अगला सस्ता या यूं कहें, अफॉर्डेबल iPhone, iPhone 9 या iPhone SE 2 नाम से अगले महीने लॉन्च हो सकता है। ऐपल की ओर से 2017 में iPhone 8, iPhone 8 Plus और iPhone X लॉन्च किए गए थे। वहीं कंपनी ने 2018 में iPhone XR, iPhone XS और iPhone XS Max लॉन्च किए थे। 2019 में सीधे iPhone 11 सीरीज लॉन्च करने वाले ऐपल ने iPhone 9 नाम से कोई डिवाइस नहीं उतारा है। माना जा रहा है कि यह 2016 में लॉन्च अफॉर्डेबल iPhone SE का सक्सेसर हो सकता है। नया iPhone अगले महीने लॉन्च हो सकता है और इससे जुड़े कई लीक्स सामने आए हैं। आपको नए iPhone से जुड़ी ये बातें पता होनी चाहिए,

ऐपल अपने अफॉर्डेबल आईफोन की शुरुआती कीमत 399 डॉलर रख सकता है। ऐसे में भारत में इस फोन की कीमत करीब 26,000 रुपये से शुरू होगी। बता दें, भारत में iPhone SE की कीमत अभी 39,000 रुपये है।

नए iPhone 9 का डिजाइन काफी हद तक iPhone 8 के जैसा हो सकता है। हालांकि, इस डिवाइस में पतले बैजल्स यूजर्स को देखने को मिलेंगे, जिसके ज्यादा स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो डिवाइस में मिल सकता है।

रिपोर्ट्स की मानें तो 4.7 इंच स्क्रीन साइज वाले नए आईफोन में ग्लास बैक कवर यूजर्स को मिलेगा। अब पता चला है कि iPhone 9 को 5.4 इंच स्क्रीन साइज में भी उतारा जा सकता है और ऐसे में आईफोन का साइज पिछले iPhone 7 जितना भी देखने को मिल सकता है।

रिपोर्ट्स में बताया गया था कि आईफोन 9 में कंपनी लेटेस्ट iPhone 11 में आने वाला A13 बायॉनिक चिपसेट दे सकती है। फोन 3जीबी रैम वेरियंट के साथ आ सकता है। बताया जा रहा है कि कंपनी आईफोन 9 के साथ आईफोन 6 के यूजर्स को टारगेट करने वाली है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि iPhone XR की तरह ही इसमें सिंगल कैमरा सेटअप रियर पैनल पर मिलेगा। नए डिवाइस में कैमरा पहले से बेहतर मिल सकता है और सेंसर साइज iPhone 9 के मुकाबले बड़ा होगा, ऐसा माना जा रहा है।

ऐपल नए iPhone 9 को मार्च में लॉन्च करने वाला है और भारत में भी इसी महीने से यह फोन अवेलेबल होगा।

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

देश-दुनिया2 hours ago

दिल्ली हिंसा पर सोनिया के 5 सवाल- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को जिम्मेदार बताया

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले तीन दिनों से फैली हिंसा के मसले पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी...

छत्तीसगढ़4 hours ago

मुख्यमंत्री ने फसल क्षति का आंकलन करने कलेक्टरों को दिए निर्देश

रायपुर,(etoi news) 26 फरवरी 2020 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों को बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि से...

Etoi Exclusive20 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 26 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

छत्तीसगढ़20 hours ago

भूपेश टैक्स का जरिया बना शराब का धंधा – भाजपा

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने कहा है कि पूर्ण शराबबंदी का वादा करके छत्तीसगढ़ की सत्ता...

छत्तीसगढ़20 hours ago

आरक्षक भर्ती पर प्रदेश सरकार की तुगलकशाही पर कोर्ट की चोट – भाजपा

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा है कि बिलासपुर हाई कोर्ट ने पुलिस आरक्षक भर्ती रोकने...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive2 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 25 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive3 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 24 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive4 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 23 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 22 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive6 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 21 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Calendar

February 2020
M T W T F S S
« Jan    
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
242526272829  

निधन !!!

Advertisement

Trending