Connect with us

मनोरंजन

सोनम कपूर ने 15 की उम्र में की थी वेट्रेस की नौकरी, जन्मदिन पर जानिए दिलचस्प राज

Published

on

फिल्म जगत के बड़े परिवारों में जन्म लेने के बाद भी कई ऐसे कलाकार हैं, जिन्होंने फिल्मों में प्रवेश करने से पहले नौकरी की। उन्हीं कलाकारों में से एक हैं ‘नीरजा’ अभिनेत्री सोनम कपूर। सोनम बॉलीवुड के कपूर परिवार से ताल्लुक रखती हैं, वो सदाबहार अभिनेता अनिल कपूर की बेटी हैं और अर्जुन कपूर की चचेरी बहन हैं। सोनम कपूर खुद भी एक सफल अभिनेत्री हैं। सोनम कपूर का 9 जून को जन्मदिन है और इस साल वह 36 साल की हो जाएंगी। लेकिन क्या आपको पता है फिल्मों में प्रवेश करने से पहले सोनम कपूर भी नौकरी कर चुकी हैं, वो भी किसी बड़ी कंपनी में नहीं बल्कि वेट्रेस की। सोनम कपूर के फिल्मी करियर से तो सभी वाकिफ हैं, लेकिन आज हम उनके जन्मदिन पर उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से आपको हमारे इस आर्टिकल में बताएंगे।

फिल्मों में आने से पहले वेट्रेस थीं सोनम कपूर

सोनम कपूर फिल्म जगत के झक्कास अभिनेता अनिल कपूर की बेटी हैं। अनिल कपूर को मनोरंजन जगत का सबसे फिट और युवा अभिनेता कहा जाता है। ऐसे में उनकी बेटी सोनम को आखिर वेट्रेस की नौकरी क्यों करनी पड़ी, ये सवाल बहुत लोगों के दिल में उठा होगा। हम आपको बता दें कि सोनम कपूर ने ये नौकरी किसी मजबूरी में नहीं बल्कि अपनी पॉकेटमनी बढ़ाने और अपनी अन्य जरूरतों को पूरा करने के लिए की थी। सोनम जब मात्र 15 साल की थी तो उन्होंने एक रेस्ट्रोरेंट में काम करना शुरू कर दिया जहां वो वेटर का काम करती थीं लेकिन सोनम कपूर ने ये नौकरी 1 हफ्ते के बाद छोड़ दी।

हंसी उड़ाने पर सोनम ने बॉयफ्रेंड से कर लिया था ब्रेकअप

आज के दौर में सोनम कपूर फिल्म जगत की सबसे फिट अभिनेत्रियों में शुमार हैं। उन्हें फिल्मी दुनिया की फैशनिस्टा भी कहा जाता है। लेकिन एक समय था जब सोनम बहुत अधिक मोटी थी। उनके मोटापे को लेकर कॉलेज के दिनों में अक्सर लोग उनका मजाक उड़ाते थे। जिसका खुलासा खुद सोनम ने किया था। सोनम 15 से 20 साल की उम्र के बीच PCOC की बीमारी से जूंझ रही थी जिसकी वजह से उनका वजन तेजी से बढ़ रहा था। अपने भारी वजन के चलते सोनम ने अपने बॉयफ्रेंड को छोड़ दिया। दरअसल उनके बॉयफ्रेंड ने उनके मोटापे को लेकर अनापशनाप कहा था, जिसके बाद सोनम ने सामने से उससे रिश्ता तोड़ दिया।

सोनम कपूर की वजह से अर्जुन ने खाई थी खूब मार

सोनम कपूर और अर्जुन कपूर चचेरे भाई-बहन हैं। अर्जुन बोनी कपूर के बेटे हैं और वो सोनम कपूर के काफी करीब हैं। इन दोनों ने एक ही स्कूल में पढ़ाई की है। जब भी सोनम कपूर का स्कूल में किसी से झगड़ा हो जाता था तो वो अपने भाई अर्जुन को लेकर लड़ने के लिए पहुंच जाती थीं। लेकिन अर्जुन ने एक बताते हुए कहा कि सोनम की वजह से उन्होंने स्कूल में एक सीनियर से बहुत मार खाई। दरअसल सोनम की स्कूल में एक सीनियर ने बॉल छीन ली और सोनम रोती हुईं अपने भाई अर्जुन के पास पहुंच गईं। सोनम की आंखों में आंसू देख अर्जुन उस लड़के से लड़ने चले गए। अर्जुन ने बताया सोनम की वजह से उस समय उनकी बहुत धुलाई हुई,  क्योंकि उसका सीनियर बॉक्सिंग चैम्पियन था।

अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थीं सोनम कपूर

सोनम कपूर ने अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘सांवरिया’ से की थी। इस फिल्म में इस अभिनेत्री के साथ रणबीर कपूर मुख्य भूमिका में थे। सोनम कपूर का नाम आज बॉलीवुड की ए-लिस्टर अभिनेत्रियों में शुमार हैं। लेकिन शायद ये बहुत ही कम जानते हैं कि सोनम कपूर कभी भी अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थीं। वास्तव में सोनम कपूर लेखक और निर्देशक बनना चाहती थीं। जिसकी वजह से वो मुंबई लौटी थीं और उन्होंने असिस्टेंट के तौर पर संजय लीला भंसाली के साथ काम करना शुरू किया था। 2005 में आई रानी मुखर्जी की फिल्म ‘ब्लैक’ में सोनम ने असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम किया। सोनम तो लेखक बनने का सपना लेकर आई थीं, लेकिन संजय लीला भंसाली  उन्हें अभिनेत्री बनाना चाहते थे। ‘सांवरिया’ के लिए सोनम को मनाने में करीब डेढ़ साल का समय लगा।

अपने करियर में सोनम ने 6 सुपरहिट फिल्में दीं

सोनम कपूर ने अपने करियर में अब तक लगभग 23 फिल्में की हैं, जिसमें से उनकी 11 फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ दिया। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपने फिल्मी सफर में जो 6 बेहतरीन फिल्में दी, उसने उन्हें बॉलीवुड की सुपरहिट अभिनेत्री की लिस्ट में शुमार कर दिया गया। उनकी बेहतरीन फिल्मों में नीरजा, रांझणा, भाग मिल्खा भाग, वीरे दी वेडिंग, प्रेम रतन धन पायो और पैडमैन शामिल है। ‘नीरजा’ सोनम कपूर के अब तक के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म मानी जाती है। इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया। सोनम कपूर ने व्यावसायिक आनंद आहूजा से शादी रचाई और वो अक्सर अपने पति के साथ भारत और लंदन का सफर करती रहती हैं।

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

मनोरंजन

इस अभिनेता को मिला था सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के पहले कलाकार

Published

on

By

हिंदी सिनेमा के अभिनेता निर्मल पांडे ने फिल्मों से लेकर टीवी की दुनिया में भी नाम कमाया। नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से निर्मल ने अदाकारी की जो तालीम हासिल की उससे उन्होंने इंडस्ट्री में अपने अभिनय का लोहा मनवाया। अभिनेता का जन्म 10 अगस्त 1962 को उत्तराखंड के नैनीताल में हुआ था। निर्मल ने करीब 20 साल फिल्मों में काम किया। 18 फरवरी 2010 को 48 वर्ष की आयु में ही उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। बॉलीवुड में ऐसे बहुत कम एक्टर्स हैं जिन्हें फ्रांस का बेस्ट एक्टर वैलेंटी अवॉर्ड हासिल हुआ है। निर्मल पांडेय को अवॉर्ड विनिंग फिल्म बैंडिट क्वीन के कैरेक्टर विक्रम मल्लाह के लिए याद किया जाता है।

अल्मोड़ा में पढ़ाई के दौरान ही निर्मल पांडेय ने थिएटर में जाने का मन बना लिया था। इसी वजह से वह अल्मोड़ा से दिल्ली आ गए और यहां के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में दाखिला ले लिया। एनएसडी के दौरान निर्मल पांडेय अपने साथियों के बीच चर्चित थिएटर आर्टिस्ट बन गए थे। बता दें कि सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार पाने वाले निर्मल पांडे विश्व के पहले अभिनेता थे।

यहां टॉप आर्टिस्ट का दर्जा हासिल करने के बाद निर्मल पांडे को लंदन में शूटिंग के लिए जाने का मौका मिला। यह मौका निर्मल के करियर को ऊंचाइयों पर ले जाने वाला साबित हुआ। लंदन में उन्होंने तारा थिएटर ग्रुप के साथ काम करते हुए चर्चित प्ले हीर रांझा और एंटीगोन में काम किया। इसके अलावा निर्मल ने लंदन में करीब 125 प्ले में हिस्सा लेकर खूब चर्चा बटोरी।

लंदन से लौटने के बाद निर्मल को हिंदी सिनेमा और प्रोड्यूर्स के यहां से कॉल आने लगे। इस बीच फिल्म बैंडिट क्वीन के लिए अभिनेताओं की तलाश कर रहे शेखर कपूर ने निर्मल पांडे को फिल्म में डकैत विक्रम मल्लाह का किरदार ऑफर किया। 1996 में आई इस फिल्म ने निर्मल को बॉलीवुड में अभिनेता के तौर पर स्थापित कर दिया और उन्हें खूब सराहना मिली।

अमोल पालेकर द्वारा निर्देशित दायरा हिन्दी सिनेमा की सबसे जबरदस्त फिल्मों में गिनी जाती है। निर्मल पांडे ने इस फिल्म में एक किन्नर का किरदार निभाया था। इस फिल्म में शानदार अभिनय के लिए 1997 में निर्मल पांडे को फ्रांस में बेस्ट एक्टर वैलेंटी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।  सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिये यह पुरस्कार पाने वाले निर्मल विश्व के पहले अभिनेता थे।

1997 के बाद निर्मल पांडे और चर्चित गीतकार कौसर मुनीर एक दूसरे के प्यार में डूब गए। लंबे समय तक साथ में रहने के बाद दोनों ने शादी कर ली। लेकिन शादी के तीन साल बाद ही दोनों के बीच खटपट शुरू हो गई।  इसके बाद में आपसी फैसला लेकर दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए। कौसर मुनीर ने 2001 में नवीन पंडित से शादी कर ली तो निर्मल पांडे ने 2005 में अर्चना शर्मा से शादी कर दोबारा घर बसा लिया। निर्मल पांडेय ने फिल्म ट्रेन टू पाकिस्तान, गॉड मदर समेत हिंदी, अंग्रेजी के अलावा अलग अलग कई भाषाओं में दर्जनों फिल्में में काम किया।

 

 

Continue Reading

मनोरंजन

इस दिन एमेजॉन प्राइम पर ‘तूफान’ लेकर आएंगे फरहान अख्तर, सामने आई रिलीज डेट

Published

on

By

फरहान अख्तर, परेश रावल और मृणाल ठाकुर स्टारर तूफान की रिलीज डेट सामने आ गई है. एमेजॉन प्राइम वीडियो ने आज अपने स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर फरहान अख्तर की मोस्ट अवेटेड स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ‘तूफान’ के प्रीमियर की तारीख घोषित कर दी है. राकेश ओमप्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित तथा एक्सेल एंटरटेनमेंट (रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर) और आरओएमपी पिक्चर्स (राकेश ओमप्रकाश मेहरा) द्वारा निर्मित ‘तूफान’ इस साल का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स ड्रामा साबित होने जा रही है.

भारत तथा दुनिया भर के 240+ देशों और क्षेत्रों में मौजूद प्रशंसक 16 जुलाई से इस रोमांचक फिल्म का आनंद केवल एमेजॉन प्राइम वीडियो पर उठा सकते हैं. ‘तूफान’ में मृणाल ठाकुर, परेश रावल, सुप्रिया पाठक कपूर, हुसैन दलाल, डॉ. मोहन अगाशे, दर्शन कुमार और विजय राज के साथ फरहान अख्तर मुख्य भूमिका में हैं.

‘भाग मिल्खा भाग’ फिल्म में फरहान अख्तर और राकेश ओमप्रकाश मेहरा का गठबंधन कामयाब रहने के बाद यह डायनेमिक जोड़ी ‘तूफान’ का पंच जमाने के लिए लौटी है. यह प्रेरणास्पद कहानी मुंबई के डोंगरी इलाके में पैदा हुए एक अनाथ लड़के अज्जू की जिंदगी के इर्द-गिर्द घूमती है, जो बड़ा होकर लोकल गुंडा बन जाता है. एक तेजदिमाग, शोख और नरमदिल लड़की अनन्या से मुलाकात के बाद उसका जीवन बदल जाता है. अज्जू पर अनन्या का भरोसा उसे अपना जुनून तलाशने के लिए प्रेरित करता है और वह बॉक्सिंग चैंपियन अजीज अली बनने के अपने सफर पर निकल पड़ता है.

‘तूफान’ एक खेल के रूप में मुक्केबाजी के रोमांचक स्वभाव को जीवंत बना देती है, साथ ही अपने सपनों को पूरा करने के सफर में एक आम आदमी के जीवन में आनेवाले उतार-चढ़ाव की दिलचस्प दास्तान भी सुनाती है. यह लचीलेपन, जुनून, दृढ़ निश्चय और कामयाब होने की प्रेरणा को लेकर बुनी गई कहानी है.

एमेजॉन प्राइम वीडियो पर 16 जुलाई से शुरू हो रहे ‘तूफान’ के वर्ल्ड प्रीमियर के साथ एक असाधारण और प्रेरक यात्रा पर निकलने के लिए तैयार हो जाइए.

 

Continue Reading

मनोरंजन

फाइव स्टार होटल में ड्रग्स के साथ जन्मदिन मना रही एक्ट्रेस गिरफ्तार

Published

on

By

मायानगरी मुंबई में एक बॉलीवुड अभिनेत्री को अपने जन्मदिन पर ड्रग्स के साथ पार्टी करना मंहगा पड़ गया. पार्टी जब अपने शबाब पर थी, तभी पुलिस को किसी ने खुफिया तौर पर ख़बर दे दी. जिसके आधार पर पुलिस की टीम ने देर रात होटल में छापा मारा और अभिनेत्री को उसके दोस्त के साथ गिरफ्तार कर लिया. अभिनेत्री की पहचान नाइरा नेहल शाह के रूप में हुई है.

मामला मुंबई के सांताक्रुज पुलिस थाना इलाके का है. जहां एक फाइव स्टार होटल में बॉलीवुड अभिनेत्री नेहल शाह अपना जन्मदिन मना रही थी. वो ड्रग्स के साथ पार्टी कर रही थी. पुलिस ने रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात होटल में छापा मारकर इस मामले का खुलासा किया.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बीती रात करीब 3 बजे एक फाइव स्टार होटल में रेड की गई. वहां बॉलीवुड में छोटे रोल करने वाली अभिनेत्री और उसके साथी को ड्रग्स का सेवन करते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया. सांताक्रुज पुलिस ने इस संबंध में NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

सांताक्रुज पुलिस के वरिष्ठ अधिकरी ज्ञानेश्वर गनोरे को गुप्ता सूचना मिली थी कि एक बॉलीवुड अभिनेत्री पांच सितारा होटल में अपने दोस्तों के साथ पार्टी कर रही है. जिसमें ड्रग्स का इस्तेमाल किया जा रहा है.

इसी सूचना के आधार पर मुंबई पुलिस की टीम फाइव स्टार होटल में पहुंची और बॉलीवुड एक्ट्रेस की पार्टी में छापा मारा. जहां वो अपने साथियों के साथ अपना जन्मदिन मना रही थी.

पुलिस के मुताबिक अभिनेत्री नेहल शाह होटल के एक रूम में चरस का इस्तेमाल भी कर रही थी. पुलिस ने फौरन पार्टी में मौजूद अभिनेत्री नेहल और उसके दोस्त आशिक हुसैन को गिरफ्तार कर लिया. दोनों वहां पर चरस का इस्तेमाल कर रहे थे.

सोमवार को दिन में सांताक्रुज पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने उन दोनों को जमानत पर रिहा कर दिया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. नाइरा नेहल शाह दो तेलगु फिल्मों में भी काम कर चुकी है.

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़18 hours ago

छत्तीसगढ़ में बाबा रामदेव के खिलाफ एफआईआर, जाने क्या है मामला

कोरोना महामारी के बीच योगगुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है. बाबा रामदेव के खिलाफ इस...

छत्तीसगढ़18 hours ago

सीएम भूपेश बघेल ने 18 जिलों को दी 5 हजार 220 करोड़ की सौगात

कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार धीमी पड़ने के साथ ही छत्तीसगढ़ में विकास-कार्यों में तेजी आ गई है। मुख्यमंत्री...

छत्तीसगढ़1 day ago

रायपुर : सिविल लाइंस थाने में बाबा रामदेव के खिलाफ मामला दर्ज

एलोपैथी मेडिसिन, डॉक्टरों और कोरोना वैक्सीन के बारे में पिछले दिनों लगातार बयान दे रहे बाबा रामदेव के खिलाफ रायपुर...

छत्तीसगढ़1 day ago

छत्तीसगढ़ : शाम होते ही ग्रामीण को करना पड़ रहा है जेल में बंद, जानिए क्या है वजह

कांकेर: छत्तीसगढ़ के वनांचल क्षेत्र में हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन हाथी ग्रामीणों...

छत्तीसगढ़1 day ago

जानें क्‍या है वजह, जो बच्‍चा बूढ़ा, या जवान,जेल में कर द‍िया जाता है बंद

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर से एक अनोखी तस्वीर निकलकर सामने आई है. यहां हाथियों से जान बचाने के...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2021
S M T W T F S
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  

निधन !!!

Advertisement

Trending