Connect with us

छत्तीसगढ़

नीति आयोग की बैठक में सफलता के लिए सीएम भूपेश बघेल को प्रदेश कांग्रेस ने दी बधाई

Published

on

  • रायपुर(etoi news)15 जून 2019। 
  • नीति आयोग की आज की बैठक में सफलता के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बधाई देते हुए प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार की नीतियों का प्रभाव अब राष्ट्रीय स्तर पर भी दिखाई देगा। नरवा गरवा घुरवा बारी की नीतियों का स्पष्ट प्रभाव जल संरक्षण और जल प्रबंधन पर राज्यों को नीतियां बनाने के प्रधानमंत्री के संदेश में दिखाई दिया। नीति आयोग की आज की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा जल संरक्षण और जल प्रबंधन को लेकर राज्यों को अपने स्तर पर योजना बनाने के लिए कहे जाने से छत्तीसगढ़ में जो राष्ट्रीय स्तर पर प्रभाव डाला है वह स्पष्ट उजागर होता है।
  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की प्रधानमंत्री से मुलाकात का कांग्रेस ने स्वागत किया है। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ के ढाई करोड़ जनता की चिंता है प्रधानमंत्री से मुलाकात कर छत्तीसगढ़ के विकास में सहयोग की बात कही है और नीति आयोग की बैठक में भी पुरजोर तरीके से छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़वासियों के हित की बात उठायी है।
  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय वन अधिनियम 1927 में प्रस्तावित संशोधनों में खामियों को लेकर भी प्रधानमंत्री जी के समक्ष चर्चा कर बात उठाई है। जिन प्रावधानों में वन क्षेत्रों में निवासरत आदिवासियों के हित का संरक्षण नहीं किया गया है, उन्हें भी संशोधित कर जोड़ने की बात मुख्यमंत्री ने कही है। 
  • प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ की जन-जन की चिंता है और जन-जन की इस चिंता में भाजपा के चुने हुए सांसदों को भी अहम भूमिका निभानी है। 
  • प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि मोदी के पिछले कार्यकाल के दौरान छत्तीसगढ़ के 10 भाजपा सांसदों की निष्क्रियता छत्तीसगढ़ के जनता ने देखी है। छत्तीसगढ़ में रमन सरकार में और केन्द्र की मोदी सरकार में किसान, युवाओं, महिलाओं, बेरोजगारों, व्यापारियों, मजदूरों का खुलेआम अहित होता रहा है और भाजपा के सांसद मौन व्रत धारण करे बैठे थे।

SHARE THIS

छत्तीसगढ़

प्रदेश में बारिश थमते ही सड़कों की मरम्मत शुरू

Published

on

रायपुर(etoi news)) 16 अक्टूबर 2019

 

लोक निर्माण विभाग द्वारा सुगम यातायात और जनसुविधा को ध्यान में रखते हुए बारिश थमते ही सड़कों की मरम्मत का कार्य शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुरूप विभागीय मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने मंगलवार को लोक निर्माण विभाग के सभी कार्यपालन अभियंताओं की बैठक लेकर सड़कों की मरम्मत और निर्माण कार्याें में तेजी लाने के निर्देश दिए थे। लोक निर्माण मंत्री श्री साहू  के निर्देश पर त्वरित अमल करते हुए। लोक निर्माण संभाग कोरबा द्वारा पाली-पोडी-सिल्ली-रतनपुर सड़क 21.20 किलोमीटर का बीटी पेंच वर्क शुरू हो गया है। यह मार्ग राष्ट्रीय राजमार्ग के पास से निकलती है और बिलासपुर-कटघोरा राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 130 रतनपुर मदवानी के पेण्ड्रा रोड मार्ग में मिलती है। यह कोरबा को बिलासपुर से जोड़ने वाला मुख्य जिला मार्ग है। इसी तरह लोक निर्माण संभाग दुर्ग में चिटनवीस मार्ग एल-3.40 किलोमीटर बीटी पेंच वर्क पूर्ण हो गया है। विभागीय मंत्री ने राज्य के सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए गुणवत्ता के साथ मरम्मत के निर्देश दिए हैं।

SHARE THIS
Continue Reading

छत्तीसगढ़

राजधानी रायपुर के श्रीजी होटल में पुलिस ने आधी रात को छापामार कार्रवाई

Published

on

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के खमतराई इलाके में स्थित श्रीजी होटल में पुलिस ने आधी रात को छापामार कार्रवाई की। यहां संदिग्ध हालत में चार युवक और दो युवतियां पकड़ी गईं हैं। युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं युवतियों को हिदायत देकर छोड़ दिया गया है। ये युवक-युवतियां आनलाइन होटल बुकिंग कराकर यहां ठहरे थे।

आसपास के निवासियों ने बीते कुछ दिनों से होटल में कुछ गलत होने की सूचना पुलिस को दी थी। यहां कुछ संदिग्ध गतिविधियों की सूचना पर पुलिस ने आधी रात को छापामार कार्रवाई की। जहां से संदिग्ध हालत में छह लोगों का पकड़ा गया। चार युवकों के अलावा होटल मैनेजर को भी गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार किए गए युवक-युवती बालोद, भिलाई, खड़गपुर और रायपुर के रहने वाले हैं। सभी के खिलाफ पुलिस प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की है। युवतियों को मुचलके पर रिहा कर दिया गया है। पुलिस का कहना है कि श्रीजी पैलेस नामक होटल श्रीनगर खमतराई थाना क्षेत्र में है। जहां बीते कई दिनों से लड़के लड़कियों का आना-जाना होता था।

उरला सीएसपी अभिषेक माहेश्वरी ने बताया कि स्थानीय निवासियों ने डायल 112 में फोन पर इसकी शिकायत की थी कि उनके कॉलोनी में स्थित श्रीजी होटल में कुछ लड़के-लडकियां रुके हुए हैं और वहां पर कुछ गलत काम हो रहा है। शिकायत पर होटल में दबिश दी गई। संदिग्ध अवस्था में दो लडकियां और चार लड़कों को गिरफ्तार किया गया। सभी के खिलाफ धारा 151 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है।

फेसबुक में दोस्ती, होटल में मिलने की बनी योजना

खमतराई में पकड़े गये युवक युवतियों की दोस्ती फेसबुक के जरिये हुई थी। और आनलाइन माध्यम से सुरक्षित एरिया होटल देखकर बुकिंग करवाई थी। सीएसपी का कहना है कि ऐसा प्रतीत होता है कि प्रदेश के साथ-साथ पूरे देश मे आनलाइन होटल बुकिंग के माध्यम से लीगल तौर पर देह व्यापार का धंधा चल रहा है। वैसे इस मामले में पुलिस ने होटल बंद करवा दिया है और होटल प्रबंधन के लोगों पर भी प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की है। साथ ही होटल का गुमास्ता लायसेंस निरस्त करने के लिए नगर निगम को पत्र लिखा जा रहा है।

SHARE THIS
Continue Reading

देश-दुनिया

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, जाने पूरा मामला

Published

on

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है। अदालत ने फैसला सुरक्षित रखा है। 23 दिन बाद आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला। तय वक्त से एक घंटे पहले ही सुनवाई खत्म।  उच्चतम न्यायालय में बुधवार को राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद मामले की लगतार 40वें दिन सुनवाई हुई। पांच सदस्यीय संवैधानिक पीठ इस मामले की सुनवाई की। आज सुनवाई शुरू होते ही मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) ने साफ कर दिया कि आज शाम को पांच बजे मामले में अंतिम सुनवाई होगी। हालांकि सुनवाई एक घंटे पहले चार बजे ही खत्म हो गई।

आज मुस्लिम और हिंदू पक्ष ने अपनी-अपनी दलीलें अदालत के सामने पेश कीं। इस दौरान कोर्टरूम में ड्रामा देखने को मिला। मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने हिंदू महासभा के वकील द्वारा पेश किए गए नक्शे को फाड़ दिया।

इससे पहले मंगलवार को सीजेआई ने कहा था कि सभी पक्ष 16 अक्तूबर तक मामले से संबंधित दलीलें पेश कर दें क्योंकि फिर उन्हें फैसला लिखने में चार सप्ताह का समय लगेगा। आज मुख्य न्यायाधीश गोगोई ने अयोध्या मामले में एक पक्ष हिंदू माया सभा के हस्तक्षेप के आवेदन

को खारिज करते हुए कहा, ‘यह मामला आज शाम को पांच बजे खत्म हो जाएगा। बहुत हो चुका। हम और समय नहीं देंगे।’

  •  अयोध्या मामले पर सुनवाई पूरी, अदालत ने फैसला सुरक्षित रखा। 23 दिन बाद आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला। तय वक्त से एक घंटे पहले ही सुनवाई खत्म।
  • लंच के बाद अयोध्या मामले की सुनवाई फिर शुरू हो गई है। अब मुस्लिम पक्ष अपनी दलीलें रख रहा है, उनके पास 45 मिनट का वक्त है। मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने कहा है कि हिंदू महासभा प्रस्तुतीकरण में खामियां हैं।
  • हिंदू महासभा के वकील विकास सिंह ने ऑक्सफोर्ड की एक किताब का हवाला दिया और मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने किताब के नक्शे को फाड़ दिया। वकील के इस रवैये से सीजेआई रंजन गोगोई नाराज दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा ही चलता रहा तो वह उठकर चले जाएंगे।
  • सीजेआई गोगोई ने अखिल भारतीय हिंदू महासभा का अयोध्या मंदिर को लेकर दी गई दलील पर कहा, ‘यदि इस तरह की बहस जारी रहेगी तो हम उठकर चले जाएंगे।’ इसपर हिंदू महासभा के वकील ने कहा, ‘मैं अदालत की बहुत इज्जत करता हूं। मैंने न्यायालय के शिष्टाचार को भंग नहीं किया है।’

SHARE THIS
Continue Reading

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़5 mins ago

प्रदेश में बारिश थमते ही सड़कों की मरम्मत शुरू

रायपुर(etoi news)) 16 अक्टूबर 2019 Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer   लोक निर्माण विभाग द्वारा सुगम...

छत्तीसगढ़45 mins ago

राजधानी रायपुर के श्रीजी होटल में पुलिस ने आधी रात को छापामार कार्रवाई

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के खमतराई इलाके में स्थित श्रीजी होटल में पुलिस ने आधी रात को छापामार कार्रवाई की।...

देश-दुनिया1 hour ago

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, जाने पूरा मामला

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है। अदालत ने फैसला सुरक्षित रखा है। 23 दिन बाद आएगा सुप्रीम...

देश-दुनिया3 hours ago

अयोध्या मुद्दे पर तीखी बहस, मुस्लिम पक्ष के वकील ने भरी अदालत में फाड़ा नक्शा, CJI नाराज

लखनऊ –राम मंदिर-बाबरी मस्जिद के अयोध्या जमीनी विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. सुनवाई के 40वें...

छत्तीसगढ़3 hours ago

सुपेबेड़ा में किडनी की बीमारी से मौतों का सिलसिला एक और मरीज की मौत, 71 पहुंचा मरने वालों आंकड़ा

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के सुपेबेड़ा में किडनी की बीमारी से मौतों का सिलसिला जारी है. सुपेबेड़ा गांव में सरकार...

Advertisement

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 06/10/2019

कलई खुलने के डर से भाजपा ने टीवी चैनलों की परिचर्चा का बहिष्कार किया – कांग्रेस Click Here To Read...

Etoi Exclusive2 weeks ago

आखिर क्यों दरक रही है काँग्रेस की दीवारें ?

आखिर क्यों दरक रही है काँग्रेस की दीवारें ? क्या कांग्रेस (Congress) में सत्ता को लेकर सोनिया गांधी और राहुल...

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 05 /10/2019

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 05 /10/2019 पटना में जल जमाव से परेशान हैं लोग JDU...

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 04 /10/2019

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 04 /10/2019 जानिए अगर भारत-पाकिस्तान के बीच परमाणु युद्ध हुआ तो...

Etoi Exclusive2 weeks ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 03/10/2019

जानिए महात्‍मा गांधी की तस्‍वीर पहली बार बैंक नोट पर कब छपी थी और कहां से इसे लिया गया है....

Advertisement
October 2019
M T W T F S S
« Sep    
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
Advertisement

निधन !!!

Advertisement

Trending