Connect with us

Tech & Auto

टाटा मोटर्स ने लॉन्च किया Nexon EV Max इलेक्ट्रिक कार, जाने अन्य फीचर्स..

Published

on

 

भारत में इलेक्ट्रिक कार बाजार इस समय तेजी से रफ़्तार पकड़ रहा है, हाल ही में टाटा मोटर्स ने ज्यादा रेंज और बड़े बैट्ररी पैक के साथ नई Nexon EV Max को लॉन्च किया है। इसके बाद भारत में दूसरी कार कंपनियां भी EV कार्स को लॉन्च करने की तैयारी के रही हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको इलेक्ट्रिक कारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो जल्द ही भारत में दस्तक देने जा रही हैं। और इनकी रेंज भी 500 किलोमीटर तक बताई जा रही है। आइये जानते हैं…

Kia EV6

Kia अपनी इलेक्ट्रिक कार EV6 क्रॉसओवर को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। नई EV6 की बुकिंग 26 मई से शुरू हो रही है। नई EV6 हुंडई मोटर ग्रुप के इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (ई-जीएमपी) पर आधारित है, और इसमें एक स्लीक डिजाइन दिया गया है, जिसे कंपनी कई आकर्षक कलर विकल्पों में लॉन्च करेगी। पावर की बात करें तो Kia EV6 में बड़ा बैटरी पैक देखने को मिल सकता है, जो कि 320 बीएचपी तक की पावर और 604 NM टॉर्क देगा। Kia EV6 की सिंगल चार्ज पर बैटरी रेंज 500 किलोमीटर तक की हो सकती है। वहीं, टॉप स्पीड 185 kmph तक की होगी। महज 5.1 सेकेंड में 0-100kmph तक की स्पीड पकड़ सकती है। कंपनी इस कार को अगले महीने लॉन्च कर सकती है।भारत में Kia EV कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में लाया जाएगा जिसकी वजह से इसकी कीमत 50 लाख रुपये से ज्यादा हो सकती है।

Hyundai Ioniq 5

हुंडई मोटर इंडिया भी अपनी नई Ioniq 5 इलेक्ट्रिक कार को भारत में लॉच करने जा रही है और कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा भी कर दी है। कंपनी 2022 की दूसरी छमाही में भारत में IONIQ 5 इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करेगी। यह कार दो अलग-अलग बैटरी पैक, 58kWh बैटरी पैक और एक बड़ा 72.6kWh बैटरी पैक के विकल्प के साथ आती है। कंपनी ने इसको एक बार चार्ज करने पर 481 किमी से ज्यादा की रेंज देने का दावा किया है। यह कोना इलेक्ट्रिक के बाद भारत में हुंडई की दूसरी ईवी होगी। Hyundai IONIQ 5 हुंडई के इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर आधारित है। Ioniq 5 के चार्जिंग विकल्प में एक 350kWh DC चार्जर दिया जाता है। जो इस कार को 18 मिनट से कम समय में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज करेगा।

Tata Altroz EV

हाल ही में टाटा मोटर्स ने अपनी Nexon EV Max को भारत में लॉन्च किया है, जिसके बाद अब उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी Altroz EV को भारत में लॉन्च कर सकती है। टाटा मोटर्स का कहना है कि वह अल्ट्रोज़ ईवी को “सही समय पर” लाएगी। इसके आधिकारिक लॉन्च के डिटेल्स का खुलासा होना बाकी है। बता दें कि, कंपनी ने 2019 जिनेवा मोटर शो में इलेक्ट्रिक हैचबैक को प्रदर्शित किया था, इसके बाद 2022 ऑटो एक्सपो में इस कार को पेश किया गया। इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में भी कुछ अहम बदलाव किए जाएंगे।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

लॉन्च हुआ सबसे सस्ता फ़ोन Oppo A57 5G, जाने कीमत एवं अन्य फीचर्स…

Published

on

By

 

 

 

 

Oppo A57 (2022) के 3 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज की कीमत 5,499 थाई बात यानी करीब 12,500 रुपये है। फोन को ग्लोइंग ब्लैक और ग्लोइंग ग्रीन कलर में खरीदा जा सकेगा। भारतीय बाजार में इस फोन के आने की फिलहाल कोई खबर नहीं है।

ओप्पो ने थाईलैंड में Oppo A57 (2022) को लॉन्च कर दिया है। Oppo A57 5G को कुछ दिन पहले ही चीन में लॉन्च किया गया है। Oppo A57 (2022) के साथ मीडियाटेक हीलियो G35 प्रोसेसर के साथ 3 जीबी रैम और 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है। Oppo A57 (2022) में 6.56 इंच की LCD डिस्प्ले भी है। इसके अलावा इसमें 13 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप भी है। फोन में 33W की फास्ट चार्जिंग दी गई है।

Oppo A57 (2022) की कीमत
Oppo A57 (2022) के 3 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज की कीमत 5,499 थाई बात यानी करीब 12,500 रुपये है। फोन को ग्लोइंग ब्लैक और ग्लोइंग ग्रीन कलर में खरीदा जा सकेगा। भारतीय बाजार में इस फोन के आने की फिलहाल कोई खबर नहीं है।

Oppo A57 (2022) की स्पेसिफिकेशन
Oppo A57 (2022) में एंड्रॉयड 12 के साथ ColorOS 12.1 दिया गया है। इसके अलावा इस फोन में 6.56 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले है। फोन में मीडियाटेक हीलियो G35 प्रोसेसर के साथ 3 जीबी रैम और 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है। Oppo A57 (2022) में दो रियर कैमरे हैं जिनमें प्राइमरी लेंस 13 मेगापिक्सल का और दूसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए ओप्पो के इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Oppo A57 (2022) में कनेक्टिविटी के लिए 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ v5.0, GPS, और USB टाईप-सी पोर्ट दिया गया है। फोन का वजन 187 ग्राम है। इसमें 5000mAh की बैटरी है जिसके साथ 33W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है।

Continue Reading

Tech & Auto

जियोग्राहक धारको के लिए फायदे का सौदा, jio के इस प्लान मे मिल रहा है 30 GB डाटा..

Published

on

By

 

 

 

JioFi के 249 रुपये वाले प्लान में कुल 30 जीबी डाटा मिलता है, हालांकि यह सिर्फ डाटा प्लान है, ऐसे में आपको कॉलिंग या मैसेजिंग जैसी कोई सुविधा नहीं मिलती है।

रिलायंस जियो इस वक्त देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। जियो के ग्राहकों की संख्या 40 करोड़ से अधिक है। ऐसे में जब भी जियो का कोई प्लान लॉन्च होता है तो उसकी चर्चा प्रमुखता से होती है। रिलायंस जियो फोन और सिम कार्ड के अलावा JioFi की बिक्री भी करता है जो कि एक हॉटस्पॉट डिवाइस है। JioFi का फायदा यह है कि इससे आप कई लैपटॉप और फोन को कनेक्ट करके इंटरनेट इस्तेमाल कर सकते हैं। JioFi के लिए कंपनी के पास तीन बेहतरीन प्लान हैं जिनके बारे में बहुत ही कम लोगों को जानकारी है। एक प्लान 249 रुपये है जिसमें 30 जीबी डाटा मिलता है। आइए जानते हैं JioFi के सभी प्लान के बारे में…

JioFi का 249 रुपये वाला प्लान
JioFi के 249 रुपये वाले प्लान में कुल 30 जीबी डाटा मिलता है, हालांकि यह सिर्फ डाटा प्लान है, ऐसे में आपको कॉलिंग या मैसेजिंग जैसी कोई सुविधा नहीं मिलती है। यह प्लान सिर्फ इंटरप्राइजेज के लिए आता है और यह प्लान 18 महीने के लॉक-इन पीरियड के साथ आता है।
JioFi का 299 रुपये वाला प्लान
JioFi के 299 रुपये वाला प्लान 40 जीबी डाटा के साथ आता है। इसका भी लॉक-इन पीरियड 18 महीने का है। डाटा खत्म होने के बाद इसकी स्पीड 64 Kbps हो जाएगी

JioFi का 349 रुपये वाला प्लान
JioFi का यह प्लान 50  जीबी डाटा और 18 महीने के लॉक-इन पीरियड के साथ आता है।

आपको बता दें कि JioFi मुफ्त में मिलता है। इस्तेमाल के बाद आप इसे वापस भी कर सकते हैं, हालांकि यदि आपकी कोई कंपनी है तो आपको कम-से-कम 200 JioFi का ऑर्डर देना होगा।

JioFi के फीचर्स की बात करें तो इसमें 150Mbps तक की स्पीड मिलती है। इसके अलावा इसमें 2300mAh की बैटरी दी गई है जो कि करीब 5-6 घंटे का बैकअप देती है। इसके साथ एक बार में 10 डिवाइस को कनेक्ट किया जा सकता है।

Continue Reading

Tech & Auto

क्या आप भी व्हाट्सएप की पर्सनल चैटिंग छुपाना चाहते तो, जान लीजिए इन सेटिंग्स के बारे में…

Published

on

By

 

 

WhatsApp Tips and Tricks: आप अपना वॉट्सएप सेफ और सिक्योर रख सकते है। इससे फोन अनलॉक होने पर कोई चैट नहीं पढ़ पाएगा।

WhatsApp Tips and Tricks: वॉट्सएप के सभी चैट्स एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होते हैं। हालांकि आप एप को और अधिक सिक्योर बना सकते हैं। जिससे कोई भी आपके चैट को चोरी-छिपे पढ़ नहीं पाएगा। वॉट्सएप के टिप्स एंड ट्रिक्स के तहत हम आपको बताएंगे ऐसा तरीका। जिसकी मदद से आप अपना अकाउंट सिक्योर रख सकते है। इसके लिए एप का इनबिल्ट लॉक फीचर इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे स्मार्टफोन अनलॉक होने पर भी कोई वॉट्सएप एक्सेस नहीं कर पाएगा।

कैसे एक्टिवेट करें फीचर्स

वॉट्सएप के चैट्स को सुरक्षित करने के लिए एप के टॉप राइट स्क्रीन पर मौजूद थ्री-डॉट मेन्यू पर क्लिक करना होगा। इसके बाद सेटिंग पर जाकर प्राइवेसी सेटिंग में जाना होगा। अब सबसे नीचे Fingerprint Lock के ऑप्शन पर क्लिक करें। अब उंगली से फोन का फिंगरप्रिंट सेंसर टच करना है। जो आपके स्मार्टफोन में रजिस्टर्ड है। यहां आपको चुनना है कि एप कितनी देर बाद फिंगरप्रिंट मांगेगा। इसमें 1 मिनय या 30 मिनट बाद का विकल्प चुन सकते हैं। वॉट्सएप का फिंगरप्रिंट फीचर आईफोन यूजर्स भी इस्तेमाल कर सकते हैं। फोन के मॉडल के अनुसार फेस आईडी या टच आईडी यूज कर सकते हैं।

वॉट्सएप चैट का बैकग्राउंड ऐसे बदलें

वॉट्सएप आपको दो तरह से अपना बैकग्राउंड बदलने की अनुमति देता है। आपके पास अपने सभी चैट्स के लिए वॉलपेपर बदलने या उनमें से केवल एक सबसेट का विकल्प है। सभी चैट का वॉलपेपर बदलने के लिए बस इन निर्देशों का पालन करें:

स्टेप 1 – वॉट्सएप के टॉप-राइट कॉर्नर में तीन डॉट्स पर टैप करें और सेटिंग्स को चुनें।

स्टेप 2 – चैट का चयन करें।

स्टेप 3 – वॉलपेपर चुनें।

स्टेप 4 – वर्तमान वॉलपेपर को बदलने के लिए चेंज को हिट करें।

स्टेप 5 – अगर आप कुछ चमकीले वॉलपेपर देखना चाहते हैं तो ब्राइट पर टैप करें। इसी तरह उपलब्ध डार्क वॉलपेपर देखने के लिए डार्क चुनें। किसी रंग को अपने बैकग्राउंड के रूप में उपयोग करने के लिए कलर चुनें। दूसरे ऑप्‍शन में बैकग्राउंड के रूप में अपनी स्वयं की तस्वीर का उपयोग करने के लिए गैलरी का चयन करें।

स्टेप 6 – दिए गए ऑप्‍श में से किसी एक को चुनें।

स्टेप 7 – यदि आप एक नया वॉलपेपर चुनते हैं, तो आपको “वॉलपेपर प्रीव्‍यू” स्क्रीन पर भेजा जाएगा। वहां, आप इसे अपनी इच्छा के अनुसार अनुकूलित कर सकते हैं।

स्टेप 8 – जब वॉलपेपर ने पूरी स्क्रीन को भर दिया है, तो इसे डिफॉल्ट पृष्ठभूमि बनाने के लिए नीचे वॉलपेपर सेट करें को हिट करें।

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़19 hours ago

तापमान में मिली राहत, एवं जम्मू कश्मीर मे 28 से 30 मई तक बारिश होने की सम्भावना..

मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार 28 से 30 मई तक जम्मू और कश्मीर के कुछ हिस्सों में बारिश हो...

छत्तीसगढ़23 hours ago

CG WEATHER UPDATE: प्रदेश में दिन का तापमान कम होते ही मौसम में बना नमी, पारा 27.3 डिग्री रहा, उमस ने लोगो की बड़ाई परेशानी…

  मानसूनी गतिविधियां लगातार बढ़ रही हैं। इसी की वजह से वातावरण में नमी की मात्रा में इजाफा हो रहा...

छत्तीसगढ़2 days ago

दुल्हन पिया का पोस्टर हुआ लांच, फिल्म साफ सुथरी व सभी के मनोरंजन का खासतौर पर ध्यान रखकर बनाया गया है

  भिलाई: छत्तीसगढ़ी फीचर फिल्म दुल्हन पिया की का आज न्यू सिविक सेंटर के एबीएस फांउडेशन में पोस्टर लांचिग किया...

छत्तीसगढ़2 days ago

देश मे कोरोना से संक्रमित 2710 नए मरीज मिले, एवं 24 घंटे में देश में 2,710 मामलों को मिलाकर अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 4,31,47,530 पर पहुंच गई..

  बीते 24 घंटे में देश में 2,710 मामलों को मिलाकर अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 4,31,47,530 पर पहुंच...

छत्तीसगढ़3 days ago

CG News: तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पलटी, हादसे में 3 बच्चों सहित 7 गंभीर रूप से घायल…

    छत्तीसगढ़ के जांजगीर में गुरुवार सुबह तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पलटने से एक महिला की मौत हो...

#Exclusive खबरे

Calendar

May 2022
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  

निधन !!!

Advertisement

Trending