Connect with us

खेल

टीम इंडिया को मिला विस्फोटक ओपनर,करता है सहवाग जैसी आतिशी बल्लेबाजी,जानें कौन है खिलाड़ी…

Published

on

भारत के पूर्व धाकड़ ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपनी आतिशी बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. किसी भी टीम के लिए ओपनर बहुत ही महत्वपूर्ण होता है. वह टीम को शानदार शुरुआत दिलाकर बड़ा स्कोर खड़ा करने में मदद करता है. सहवाग ने टीम इंडिया के लिए कई आतिशी पारियां खेली हैं. अब उनकी तरह ही बल्लेबाजी करने वाला एक प्लेयर टीम इंडिया में शामिल हुआ है.

टीम इंडिया मिला विस्फोटक ओपनर 
रोहित शर्मा जब से टीम इंडिया के कप्तान बने हैं, वह नए-नए प्लेयर्स को टीम इंडिया में मौका दे रहे हैं, जिससे प्लेयर्स की प्रतिभा का आकलन किया जा सके. उन्होंने ईशान किशन को अपनी कप्तानी में पहली बार टीम इंडिया की ओपनिंग करने के लिए उतारा था और ये दांव बिल्कुल हिट साबित हुआ. ईशान किशन  वेस्टइंडीज के खिलाफ कोई भी कमाल नहीं दिखा पाए थे, लेकिन उन्होंने इसकी सारी कमी श्रीलंका के खिलाफ पूरी कर दी. अब उनकी रोहित शर्मा के साथ हिट ओपनिंग जोड़ी बन गई है. श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में ईशान ने रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए 111 रनों की साझेदारी की, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा ने सिर्फ 44 रन बनाए.

नजारा उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पेश किया
ईशान किशन बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. इसका नजारा उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पेश किया. ईशान किशन ने 56 गेंदों में 89 रन बनाकर सभी को अपनी बल्लेबाजी का दीवाना बना लिया, उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाए. ईशान किशन ने जमकर श्रीलंका के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाईं. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए.

खतरनाक बल्लेबाजी में माहिर है ये खिलाड़ी
ईशान किशन (Ishan Kishan) अपने आक्रामक और लंबे शॉट के फेमस हैं. विरोधी टीम को धराशाही करने के लिए उनके तरकश में हर तीर मौजूद हैं. ईशान किशन क्रीज पर आते ही विपक्षी गेंदबाजी पर अपने तेजतर्रार शॉट से धावा बोल देते हैं. वहीं, उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. ईशान किशन ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी भी है. भारतीय पिचों पर हमेशा से ही ईशान का बल्ला जमकर बोला है.

संभाल चुके हैं पहले भी ओपनिंग की जिम्मेदारी
भारत के स्टार विकेटकीपर्स में शुमार ईशान किशन बहुत ही आक्रामक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. वह बिल्कुल वीरेंद्र सहवाग  की तरह ही गेंदों को हिट करते हैं और हमेशा ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. आईपीएल (IPL) में उन्होंने मुंबई इंडियंस की तरफ से ओपनिंग करते हुए ढेरों रन कूटे हैं. वहीं, टी20 वर्ल्ड 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी कप्तान विराट कोहली ने उनसे रोहित शर्मा की जगह ओपनिंग कराई थी.

बने सबसे महंगे विकेटकीपर
आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने मोटी रकम देकर अपने साथ रखा था. उन्हें मुंबई इंडियंस ने 15 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा है. वह मेगा ऑक्शन में सबसे महंगे बिकने वाले विकेटकीपर बने थे. उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. वह बीच बीच में गेंदबाजों से बात भी करते हुए दिखाई देते हैं.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

खेल

बड़ी खबर: कोरोना की संख्या में बढ़ोत्तरी को देखते हुये इस देश की सरकार.. एशियन गेम्स की तारीखों में बदलाव कर सकती है…

Published

on

By

 

चीन में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए इस साल सितंबर में होने वाले एशियन गेम्स टाल दिए गए हैं। एशिया ओलिंपिक काउंसिल ने कहा कि एशियन गेम्स की तारीख में बदलाव किया जा सकता है। इसे आगे कब करवाया जाएगा, इसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी। एशियन गेम्स का आयोजन 10 से 25 सितंबर के बीच चीन के शिनजियांग प्रांत के हांग्जो समेत पांच शहरों में होना था। चीन में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। 26 शहरों मे लॉकडाउन लगा हुआ है। 21 करोड़ की आबादी घरों में है। झिजिंगयान, जिलिन, शंघाई, बीजिंग समेत 8 प्रांतों में लगभग दो महीने से स्कूल बंद हैं। यहां ओमिक्रॉन वायरस के कारण संक्रमण के केस कम नहीं हो रहे हैं।

40 खेलों के 61 इवेंट
यहां मल्टी-स्पोर्टिंग इवेंट में कुल 40 खेलों में 61 इवेंट होने थे। इसमें ओलिंपिक में खेले जाने वाले तैराकी, तीरंदाजी, एथलेटिक्स, बैडमिंटन, घुड़सवारी, तलवारबाजी, फुटबॉल, हॉकी, जूडो, कबड्डी समेत अन्य खेल भी शामिल हैं। वहीं इस बार के एशियन गेम्स में 11 साल बाद टी-20 की वापसी भी होनी थी।

चीन में कोरोना की वजह से कई इवेंट हो गए हैं रद्द
चीन में कोरोना की वजह से कई अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं को रद्द किया जा चुका है। 2022 पैरालंपिक और शीतकालीन ओलंपिक खेलों का आयोजन भी सख्त नियमों और पाबंदियों के बीच बंद दरवाजे में किया गया।

भारत ने 1990 को छोड़कर हर बार जीते हैं गोल्ड मेडल
भारत ने 1990 को छोड़कर हर एशियाई खेलों में कम से कम एक गोल्ड मेडल जीता है। वहीं, हमेशा मेडल टैली में टॉप 10 देशो में भी शामिल रहा है। अब तक भारत ने एशियाई खेलों में 139 गोल्ड, 178 सिल्वर और 299 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं

Continue Reading

खेल

MI vs RR : 19 साल का तिलक ने झड़ा आईपीएल में अर्धशतक, रचा इतिहास,वर्मा का छक्का कैमरामैन के सिर पर जाकर गिरा 

Published

on

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के नौवें मुकाबले में शनिवार (दो अप्रैल) को मुंबई इंडियंस को हरा दिया। मुंबई के लिए इस मैच में युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने सबसे ज्यादा बनाए। उन्होंने 33 गेंदों पर 61 रन बनाए। इस दौरान तीन चौके और पांच छक्के लगाए। तिलक का स्ट्राइक रेट 184.85 का रहा। अपनी पारी के दौरान उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

तिलक मुंबई के लिए अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं।तिलक ने 19 साल 145 दिन की आयु में अर्धशतक लगाया है। इससे पहले अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज ईशान किशन थे।

किशन ने 2018 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर में 58 रन बनाए थे। तब उनकी उम्र 19 साल 278 दिन थी। तिलक ने शनिवार के मैच में 61 रन बनाए तो ईशान किशन ने 43 गेंद पर 54 रन ठोके। उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। इस दौरान किशन का स्ट्राइक रेट 125.58 का रहा।

किशन का आईपीएल में लगातार पांचवां अर्धशतक

किशन का आईपीएल में लगातार पांचवां अर्धशतक है। किशन बतौर ओपनर आईपीएल की लगातार पांच पारियों में अर्धशतक जड़ने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले वीरेंद्र सहवाग, जोस बटलर और डेविड वॉर्नर ने ऐसा किया था। सहवाग ने दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए 2012, बटलर ने 2018 में राजस्थान रॉयल्स और डेविड वॉर्नर ने 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए लगातार पांच अर्धशतक लगाए थे।

कैमरामैन के उपर गिरी बाल

मुंबई को शुरुआती झटके लगे लेकिन इसके बाद ईशान किशन के साथ मिलकर तिलक वर्मा ने पारी संभाल ली। 12वें ओवर में तिलक वर्मा ने रियान पराग की गेंद पर मिडऑफ के ऊपर से छक्का मारा। लेकिन यह गेंद सीधे वहां खड़े कैमरामैन के सिर पर जाकर गिरे। कैमरामैन की निगाहें कैमरने पर थी और वे अंतिम समय में गेंद को देख पाए। उन्होंने खुद को हटाने की कोशिश की, लेकिन तब तक गेंद आकर उनके सिर पर गिर गई।इसके बाद ट्रेंट बोल्ट ने मेडिकल टीम को बुलाने के लिए इशारा किया लेकिन कैमरामैन ने इसके लिए मना कर लिया। और तुरंत ही अपने काम पर लग गए। यह इस सीजन में पहला मौका नहीं है, जब स्टेडियम में किसी को गेंद लगी है। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के मुकाबले में भी ऐसा हुआ था। तब आयुष बडोनी ने छक्का लगाया था और गेंद स्टैंड में बैठी महिला के सिर पर जाकर लगी थी।

Continue Reading

खेल

क्रिकेट फैंस की लिए आई खुशखबरी, अब स्टेडियम में फैंस को स्पेशल एंट्री.. पढ़े पूरी खबर…

Published

on

By

 

मुंबई में शनिवार से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग में इस साल दर्शक स्टेडियम में बैठकर मैचों का आनंद ले पाएंगे. आयोजकों ने बुधवार को बताया कि स्टेडियम की कुल क्षमता के 25 प्रतिशत दर्शकों को एंट्री की इजाजत मिल गयी है. मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2022 के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगा. (PC-IPL)

आईपीएल की प्रेस रिलीज में कहा गया है, ‘यह मैच एक महत्वपूर्ण अवसर होगा क्योंकि महामारी के कारण संक्षिप्त अंतराल के बाद आईपीएल प्रशंसकों का स्टेडियम में फिर से स्वागत करेगा.’ IPL 2022 के मैच मुंबई, नवी मुंबई और पुणे के स्टेडियमों में मैच खेले जाएंगे, जिसमें कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार स्टेडियम की क्षमता के 25 प्रतिशत दर्शक स्टेडियम में बैठकर मैच देख पाएंगे.’ (PC-PTI)

आईपीएल में दो नयी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटन्स के जुड़ने से इस सत्र में कुल 74 मैच होंगे. लीग स्टेज के टिकटों की बिक्री शुरू हो चुकी है. आईपीएल टिकट लीग की ऑफिशियल वेबसाइट और बुक माई शो से खरीदा जा सकता है. (PC-PTI)

IPL 2022 के टिकटों की कीमत की शुरुआत 800 रुपये से शुरू हो रही है, वहीं सबसे महंगा टिकट 8 हजार रुपये का है. सबसे सस्ता टिकट डीवाई पाटिल स्टेडियम में उपलब्ध है. वहां टिकटों की कीमत 800 से 2500 रुपये है. (PC-PTI)

वानखेड़े में टिकटों की कीमत 2500 से 4000 रुपये है. सीसीआई में आईपीएल टिकट की कीमत 2500 से 3000 है. वहीं पुणे के एमसीए स्टेडियम में टिकट 1000 से 8000 रुपये तक उपलब्ध हैं. (PC-PTI)

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 mins ago

CG News: नहाते समय हुआ हादसा, डेम में पिकनिक मनाने गये 3 दोस्त, 2 की मौत, 1 गंभीर… 

      बिलासपुर में डैम में डूबने से दो छात्रों की मौत हो गई। वहीं, तीसरा छात्र गंभीर है।...

छत्तीसगढ़19 hours ago

तापमान में मिली राहत, एवं जम्मू कश्मीर मे 28 से 30 मई तक बारिश होने की सम्भावना..

मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार 28 से 30 मई तक जम्मू और कश्मीर के कुछ हिस्सों में बारिश हो...

छत्तीसगढ़23 hours ago

CG WEATHER UPDATE: प्रदेश में दिन का तापमान कम होते ही मौसम में बना नमी, पारा 27.3 डिग्री रहा, उमस ने लोगो की बड़ाई परेशानी…

  मानसूनी गतिविधियां लगातार बढ़ रही हैं। इसी की वजह से वातावरण में नमी की मात्रा में इजाफा हो रहा...

छत्तीसगढ़2 days ago

दुल्हन पिया का पोस्टर हुआ लांच, फिल्म साफ सुथरी व सभी के मनोरंजन का खासतौर पर ध्यान रखकर बनाया गया है

  भिलाई: छत्तीसगढ़ी फीचर फिल्म दुल्हन पिया की का आज न्यू सिविक सेंटर के एबीएस फांउडेशन में पोस्टर लांचिग किया...

छत्तीसगढ़2 days ago

देश मे कोरोना से संक्रमित 2710 नए मरीज मिले, एवं 24 घंटे में देश में 2,710 मामलों को मिलाकर अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 4,31,47,530 पर पहुंच गई..

  बीते 24 घंटे में देश में 2,710 मामलों को मिलाकर अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 4,31,47,530 पर पहुंच...

#Exclusive खबरे

Calendar

May 2022
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  

निधन !!!

Advertisement

Trending