Connect with us

अन्य खबरे

किराएदारों और हवेली के मालिक में होती नोंकझोंक ही कहानी का असल रस है।

Avatar

Published

on

किराएदारों और हवेली के मालिक में होती नोंकझोंक ही कहानी का असल रस है।

फिल्म गुलाबो सिताबो के अभिनेता दोनों रसीले हैं, अमिताभ बच्चन भी और आयुष्मान खुराना भी। फारुख जफर भी हैं

कभी लखनऊ गए हैं आप? या फिर किसी टिपिकल लखनऊ वाले भैया से आपका पंगा हुआ हो कभी? अगर जवाब हां है तो फिर तो पता ही होगा। नहीं है तो हम बताए देते हैं। लखनऊ में हर काम तसल्लीबख्श होता है और काम अगर बेइज्जती करने का हो तो फिर तो बहुत ही नफासत के साथ किया जाता है। आपको पता भी नहीं चलता कि सामने वाला आपकी आरती उतार रहा है या वाकई आपकी आरती उतार दी गई।

बस कुछ कुछ ऐसे ही ये दोनों। बोले तो मिर्जा और बांके। फिल्म गुलाबो सिताबो के दो चूहे बिल्ली जैसे प्राणी। गुलाबो सिताबो दरअसल 30-40 साल पहले तक उत्तर प्रदेश के गांवों, कस्बों और शहरों तक में होता रहा एक तमाशा है। गर्मियों की तपती दोपहर के बाद सांझ ढलते ही तमाशा दिखाने वाले डमरू बजाते, बच्चे जुटाते और शुरू हो जाता खेल। बाजीगर एक हाथ में गुलाबो वाली कठपुतली पहनता और दूसरे हाथ में सिताबो वाली। खेल होता, गुलाबो खूब लड़ीं, सिताबो खूब लड़ीं। लकड़ी के बने दोनों के हाथ एक दूसरे की कनपटी पर बजते तो एक अलग ही ताल बनती दिखाई देती।

शूजीत सरकार की निर्देशन बगिया में ये कहानी जूही चतुर्वेदी ने लिखी  है। इससे पहले की पांच फिल्में जो जूही ने लिखी हैं, उनमें से स्काई इज पिंक को छोड़ बाकी चारों के निर्देशक शूजीत ही रहे। दोनों का दोस्ताना विकी डोनर से शुरू होकर गुलाबो सिताबो तक पहुंचा है। गुलाबो सिताबो के खेल में पूरा फोकस दो गज की दूरी में रहता है। सो ट्रेलर भी वैसा ही है, एक पुरानी हवेली में रहने वाले किराएदारों और हवेली के मालिक मिर्जा में होती नोंकझोंक ही कहानी का असल रस है।

फिल्म गुलाबो सिताबो के अभिनेता दोनों रसीले हैं, अमिताभ बच्चन भी और आयुष्मान खुराना भी। फारुख जफर भी हैं साथ में, चौथपन में बालों में मेहंदी लगवातीं। ट्रेलर के लिहाज से 12 जून को तमाम घरों में खाना बनता नहीं दिखता। स्विगी और जोमैटो तब तक शायद स्पीड पकड़ लेंगे। आपके यहां होम डिलीवरी न हो तो एडवांस में पराठे बनवा कर रख सकते हैं। पॉपकॉर्न वगैरह भी कुकर में भून के सेट हो जाइए। मजा आने वाला है।

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

अन्य खबरे

मद्द्त के आगे आई रवीना टंडन 28 मई को वर्ल्ड हंगर डे, कोई भूखा नहीं रहे

Avatar

Published

on

मद्द्त के आगे आई रवीना टंडन 28 मई को वर्ल्ड हंगर डे, कोई भूखा नहीं रहे

अभिनेत्री रवीना टंडन जरूरतमंद बच्चों की मदद के लिए ‘नो हंगर’ मुहिम का हिस्सा बन गई हैं। 28 मई को वर्ल्ड हंगर डे के मौके पर रवीना ने यह घोषणा की। इस पहल की मदद से वह देश भर के लाखों बच्चों और उनके परिवारों की खाने की कमी को पूरा करेंगी।

कोविड 19  महामारी के कारण बहुत से अल्पपोषित बच्चे भूख और अपर्याप्त पोषण से जूझ रहे हैं। ऐसे वक्त में रवीना टंडन एक मनोरंजन चैनल के खास डिजिटल शो के जरिए अपना समर्थन दिखा रही हैं। इस शो का लक्ष्य देश के नागरिकों को इस दिशा में कदम बढ़ाने के लिए प्रेरित करना है।

अपनी इस पहल के बारे में रवीना कहती हैं, ‘इस तथ्य को स्वीकार करने में मेरे दिल को ठेस पहुंचती है कि हमारे देश में लाखों बच्चे ऐसे हैं जो मूलभूत सुविधाओं से वंचित रहते हैं। उनका परिवार नहीं है, रहने के लिए घर नहीं है।’

रवीना आगे कहती हैं, ‘मुझे लगता है कि यह सभी की जिम्मेदारी है कि वे जितना हो सके उतना इन बच्चों के लिए करें। मैंने हमेशा से माना है कि जो भी जरूरत में हैं उनतक मदद पहुंचानी चाहिए। भारत के नागरिक के तौर पर मुझे लगता है कि जरूरतमंदों की मदद करना हमारा कर्तव्य है।

गौरतलब है कि कोरना वायरस से उपजे मुश्किल वक्त से लड़ने के लिए रवीना लोगों की मदद करने के लिए अब तक कई कैंपेन का हिस्सा रह चुकी हैं। उन्होंने कुछ म्यूजिक कॉन्सर्ट के माध्यम से कोरोना वायरस से एकदम आगे रहकर लड़ रहे लोगों (डॉक्टर्स, हेल्थ केयर वर्कर्स, पुलिस अफसरों, सरकारी कर्मचारियों, मीडिया कर्मियों और सैनिटेशन वर्कर्स) के प्रति सम्मान व्यक्त किया है। इसमें ‘कोरोना हीरोज को सलाम’ नामक वर्चुअल म्यूजिक कॉन्सर्ट भी शामिल है।  इसके साथ ही रवीना लगातार सोशल मीडिया के जरिए सकारात्मक संदेशों के जरिए लोगों तक संदेश पहुंचा रही हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

Continue Reading

अन्य खबरे

RBI ने इन दो सरकारी बैंकों पर लगाया बड़ा जुर्माना, जानिए

Avatar

Published

on

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने बैंक ऑफ इंडिया और कर्नाटक बैंक पर सख्त कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाया है.

भारतीय रिजर्व बैंक ने कुछ नियमों को नहीं मानने के चलते सरकारी बैंकों पर सख्त कार्रवाई की है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, RBI ने बैंक ऑफ इंडिया  पर पांच करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. क्योंकि बैंक एनपीए से संबंधित प्रावधान पूरे नहीं कर पाया हैं. इसके अलावा आरबीआई ने एनपीए नियमों का अनुपालन करने में विफल रहने पर कर्नाटक बैंक पर भी 1.2 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. आपको बता दें कि इससे ग्राहकों पर कोई असर नहीं होगा.

RBI ने कहा- पहले दिया था नोटिस, अब की कार्रवाई

रिजर्व बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उसने केंद्रीय बैंक के निर्देशों के कुछ प्रावधानों का अनुपालन नहीं करने के लिए बैंक ऑफ इंडिया (बीओआई) पर पांच करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है.

ये आय मान्यता, संपत्ति वर्गीकरण और अग्रिम से संबंधित प्रावधान के तहत आते हैं. इसका ब्योरा देते हुए रिजर्व बैंक ने कहा कि 31 मार्च, 2017 और मार्च, 2018 की वित्तीय स्थिति के तहत बैंक ऑफ इंडिया के सांविधिक निरीक्षण में यह तथ्य सामने आया है कि बैंक ने कुछ निर्देशों का अनुपालन नहीं किया है. इस बारे में बैंक को नोटिस दिया था.

नोटिस पर बैंक के जवाब और व्यक्तिगत सुनवाई के बाद बैंक पर जुर्माना लगाने का फैसला किया गया है. इसी तरह के मामले में रिजर्व बैंक ने कर्नाटक बैंक पर 1.2 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है.

केंद्रीय बैंक ने आय मान्यता और संपत्ति वर्गीकरण (आईआरएसी) नियमों पर निर्देशों का अनुपालन नहीं करने के लिए सारस्वत को-ऑपरेटिव बैंक पर भी 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है.

Continue Reading

अन्य खबरे

दो युवकों ने किया 6 साल की बच्ची से गैंगरेप, फिर…

Avatar

Published

on

बच्ची फैक्ट्री से पीने के लिए ठंडा पानी भरने गई थी. इस दौरान दोनों युवकों ने उसे रोक लिया. युवकों ने पहले बच्ची को बिस्कुट और कोल्ड ड्रिंक दिए. इसके बाद वो बच्ची को फैक्ट्री में ले गए और उसके साथ गैंगरेप किया.

हरियाणा में रेप की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला प्रदेश के पानीपत जिले से आया है. जहां एक 6 साल की बच्ची के साथ दो युवको नें गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. मामला जिले के मॉडल टाउन थाना एरिया का है. आरोपी युवक पीड़ित बच्ची के पड़ोस में ही रहते हैं. बच्ची के परिजनों ने बताया कि बच्ची फैक्ट्री से पीने के लिए ठंडा पानी भरने गई थी. इस दौरान दोनों युवकों ने उसे रोक लिया. युवकों ने पहले बच्ची को बिस्किट और कोल्ड ड्रिंक दिए. इसके बाद वो बच्ची को फैक्ट्री में ले गए और उसके साथ गैंगरेप किया.

डेढ़ घंटे तक जब बच्ची घर नहीं लौटी तो पिता तलाशते हुए मौके पर पहुंच गए. आरोपी बच्ची के नग्न शरीर पर बोरा डालकर भाग गए. बच्ची के अंदरूनी पार्ट पर खून था और बच्ची सहमी हुई थी. पिता रोती बच्ची को उठाकर घर ले आया. बच्ची ने रोते हुए माता-पिता को आपबीती बताई.

पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार

इसके बाद बच्ची का पिता आरोपियों के पास पहुंचा. इस दौरान आरोपियों ने कहा बच्ची झूठ बोल रही और जान से मारने की धमकी देने लगे. पीड़ित बच्ची के पिता ने इसकी जानकारी एक समाजसेवी को दी. जिसके बाद समाजिक कार्यकर्ता पवन ने पीड़ित बच्ची के पिता को पुलिस तक पहुंचाया. पुलिस ने पीड़ित बच्ची के पिता के बयानों पर आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप व पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर दोनों आरोपियों यूपी के जौनपुर निवासी अभिषेक यादव व नेपाल निवासी शिवचंद को गिरफ्तार कर लिया है.

पड़ोस में ही रहते हैं आऱोपी

दोनों आरोपियों की उम्र 25 साल के आसपास है. नेपाल निवासी बच्ची के पिता मॉडल टाउन एरिया की एक फैक्ट्री में काम करता है. परिवार फैक्ट्री के पास लेबर क्वार्टर में ही रहता है. आरोपी अभिषेक और शिवचंद भी बगल में रहते हैं और उसी फैक्ट्री में काम करते हैं.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़12 mins ago

बस चालक को आ गई झपकी, महासमुंद में श्रमिकों से भरी बस पलटी…12 मज़दूर घायल…

महासमुंद : यहाँ मजदूरों से भरी बस पलट गई। बताया जा रहा है कि मजदूरों को मुंबई से पश्चिम बंगाल...

छत्तीसगढ़48 mins ago

गरीबों को छह महिने तक साढ़े सात हजार दे केंद्र सरकार :सीएम भूपेश बघेल

कांग्रेस और भाजपा के बीच गुरुवार को सोशल मीडिया वार छिड़ा। कांग्रेस ने जहां प्रदेशभर में स्पिक अप इंडिया अभियान...

देश-दुनिया1 hour ago

राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के काफिले को पुलिस ने रोका

गोपालगंज में तिहरे हत्याकांड को लेकर बिहार में सरकार व राष्‍ट्रीय जनता दल में तकरार का माहौल दिख रहा है।...

क्राइम1 hour ago

रायपुर: छोटे भाई ने मामूली विवाद को लेकर बड़े भाई का किया कत्ल

रायपुर। राजधानी के गोबरा नवापारा थाना इलाके में गुरुवार को मामूली विवाद पर छोटे भाई ने बड़े भाई की चाकू...

छत्तीसगढ़2 hours ago

महिला विधायक की पोस्ट पर एक युवक ने की अश्लील टिप्पणियां…

धरसींवा विधायक अनिता योगेन्द्र शर्मा के फेसबुक पोस्ट पर अश्लील आपत्तिजनक टिप्पणी किये जाने का मामला सामने आया है. मामले...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive16 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 29/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive3 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 27/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive4 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 26/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 25/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Etoi Exclusive6 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 24/05/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

Calendar

May 2020
M T W T F S S
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031

निधन !!!

Advertisement

Trending