Connect with us

देश-दुनिया

The Sky Is Pink: ट्रेलर देख महाराष्‍ट्र की पुलिस, प्रियंका चोपड़ा पर भड़की

Published

on

नई दिल्‍ली:पिछले कुछ सालों से अपने हॉलीवुड प्रोजेक्‍ट्स में बिजी प्रियंका चोपड़ा  बालीवुड से नदारद हैं. लेकिन अब वह अपनी फिल्‍म ‘द स्काई इज पिंक  से फिर से बॉलीवुड में वापसी करने जा रही हैं.प्रियंका की इस कमबैक फिल्‍म का ट्रेलर रिलीज होते ही ट्विटर पर वर्ल्डवाइड ट्रेंडिंग में आ चुका है. लेकिन जहां प्रियंका चोपड़ा और फरहान अख्‍तर की इस फिल्‍म के ट्रेलर को इतना पसंद किया जा रहा है, तो वहीं इस ट्रेलर के चलते ही प्रियंका को महाराष्‍ट्र पुलिस की धमकी भी मिल गई है.

जी हां, ट्रेलर में प्रियंका ने एक ऐसा डायलॉग मारा है, जिसके बाद खुद महाराष्‍ट्र पुलिस ने ट्वीट कर प्रियंका को 7 साल की सजा की धमकी दे दी. पुलिस की यह धमकी मिलते ही प्रियंका को भी अपनी गलती का ऐहसास हो गया| दरअसल इस फिल्‍म के एक डायलॉग में फरहान कहते हैं, ‘तुम देखना अदिति, एक दिन मैं इतने पैसे कमायूंगा कि इन चीजों के बारे में सोचने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी.’ इसके जवाब में प्रियंका कहती हैं, ‘एक बार आयशी ठीक हो जाए न, फिर साथ में बैंक लूटेंगे..’ प्रियंका के इसी डायलॉग को शेयर करते हुए महाराष्‍ट्र पुलिस ने ट्वीट किया, ‘आईपीसी की धारा की 393 के तहत 7 साल की सजा और जुर्माना |

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

अन्य खबरे

डर जीवन में कई प्रकार के है, जाने कैसे और क्यू

Published

on

पहले रिश्‍तों के बनने का डर, फि‍र टूटने की आहट. पहले डर के अंधेरे में शिक्षा, उसके बाद किसी स्‍थाई ठिकाने की खोज और अंत में उसके छिटक जाने के डर की लंबी यात्रा. जिंदगी को हमने डर का यात्री निवास बना दिया है.

जिंदगी को हमने डर का यात्री निवास बना दिया है. मन में भय की घंटियां निरंतर बजती रहती हैं. हमने इसे अपन स्वभाव बना लिया है. पहले रिश्‍तों के बनने का डर, फि‍र टूटने की आहट. पहले डर के अंधेरे में शिक्षा, उसके बाद किसी स्‍थाई ठिकाने की खोज और अंत में उसके छिटक जाने के डर की लंबी यात्रा. जिंदगी को हमने डर का यात्री निवास बना दिया है.

हमारे मन का यह हाल तब है, जब हम स्‍वयं को हर समय आधुनिक कहते रहते हैं. हर तीसरे चौथे दिन हमें अंतरिक्ष में घर बनाने की खबरें मिलती रहती हैं. विज्ञान नए अभियान की तैयारी में है. हम स्‍वयं को तकनीक प्रेमी और  जागरूक समाज  के रूप में देखे जाने के हर दिन दावे करते रहते हैं. उसके बाद भी यह माहौल है कि डर जरूरी है!

हम भूल जाते हैं कि डर हुआ आदमी ही दूसरे को डराता है. जिसके मन में अभय है, वह कभी दूसरे को डराने की कोशिश नहीं करता. जिसके पास सब कुछ है, वह दूसरे को अपने होने से आतंकित नहीं करता. लेकिन, जिसके पास कुछ नहीं, वह दूसरे के मन पर सबसे अधिक अधिकार की कोशि‍श में रहता है. धीरे चलना. ठहकर जीवन जीना, यह सब बातें हम भूलते जा रहे हैं.

इसलिए हम अक्‍सर हड़बड़ी में रहते हैं. घबराए हुए. कुछ परेशान से. अपने आसपास आप अधिकांश लोगों को अक्‍सर ऐसे ही पाते हैं. आपके समीप जो भी मन हैं (क्‍योंकि हर कोई केवल एक मन ही है) थोड़ा ध्‍यान से उन्‍हें देखिए तो आप सरलता से समझ जाएंगे कि सारे मन कितने उथले होते जा रहे हैं. गहराई की सारी जिम्‍मेदारी मानिए हमने केवल समंदर को दे दी है. बाकी सारे उथली सतह पर आ गए हैं.

जिंदगी सिवाय कड़ियों के कुछ नहीं. सब एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं. इस बात को हम जितनी जल्‍दी समझ लेते हैं. उतनी ही शीघ्रता से हमारे डर, भय दूर होते जाएंगे. जब तक आप भीतर से निर्भय नहीं होते हैं. बाहर से बुलेट पूफ्र जैकेट पहनने से कुछ नहीं होने वाला.हम कहीं सबसे अधिक कमजोर हैं तो वह है, मन! जब तक हमारा मन भयभीत है, हम किसी भी किले में जाकर क्‍यों न रहने लगें, हम जीवन सुख के दरवाजे तक नहीं पहुंच सकते. असली जीवन वहां से आरंभ होता है, जहां से हमारे डर खत्‍म होते हैं. आइए, डर के बारे में सबसे खतरनाक मिथक से मिलते हैं.हम अक्‍सर ऐसे लोगों को साहसी समझते हैं, जो जंगल/खतरनाक जगह में जाने से न डरें. अगर ऐसे लोग अभय को प्राप्‍त हुए होते तो निर्भय डाकू होते जबकि वह तो स्‍वयं भयभीत हैं. इसलिए डर को शरीर की शक्ति से बाहर देखते की जरूरत है. जंगल के जहरीले सांप, खतरनाक जानवर से जो नहीं डरता जरूरी नहीं, उसके भीतर अभय हो.

डर से बाहर होने का अर्थ है- मानसिक डर से मुक्ति. मन में किसी का डर न होना. जिनसे जीवन को भय है, उससे डरना तो सहज है. यह जीवन बोध है. यह असली संकट नहीं.

असली संकट है, मानसिक डर. वह खोने का डर जो हमने किसी तरह पा लिया है. संघर्ष का डर. छाया में रहते हुए हम धूप से डरने वाले समाज बन गए हैं. अनर्थ की आशंका में डूबे समाज बनते जा रहे हैं. इनसे मुक्‍त हुए बिना अपने मन को निर्भय नहीं बनाया जा सकता. यह डर हमारे सहज विवेक पर सबसे बड़ा संकट हैं.
इसलिए, अपनी जीवन आस्‍था को गहरा, प्रकाशवान और साहसी बनाइए. सारे डर विश्‍वास की कमी से उपजते हैं, स्‍नेह और आस्‍था की रोशनी में गायब हो जाते हैं.

 

 

Continue Reading

देश-दुनिया

सोने-चांदी की कीमतों में आई बड़ी गिरावट

Published

on

हफ्ते के पहले दिन सोने-चांदी की कीमतों में बड़ी गिरावट आई है. ग्लोबल मार्केट में कमजोरी की वजह सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने का दाम 233 रुपये घट गया. सोने की तरह चांदी के भाव में भी गिरावट रही. एक किलोग्राम चांदी का भाव 157 रुपये गिर गया. बता दें कि शुक्रवार को सोने के भाव में तेजी दर्ज की गई थी. शुक्रवार को सोना 75 रुपये महंगा हुआ था. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि कोरोनो वायरस रोकथाम हो सकती है और इसका उपचार भी हो सकता है. इस खबर से सोने की कीमतें लोअर रेंज में ट्रेड करती दिखी.

सोने की नई कीमतें – सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने का भाव 41,798 रुपये से घटकर 41,565 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोना 1,579 डॉलर प्रति औंस और चांदी 17.74 डॉलर प्रति औंस ट्रेड की.चांदी के नए दाम (Silver Rate on 17th February 2020)- औद्योगिक मांग से कमी से चांदी भी सस्ती हो गई. सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी की कीमत 47,327 रुपये से गिरकर 47,170 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई.

सोने-चांदी के दाम?- HDFC सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने बताया कि चीन में फैले कोरोना वायरस की रोकथाम और उसके उपचार की खबर का सोना-चांदी पर हुआ. इसलिए सोने में नरमी रही.

10 महीने में सोने का आयात 9 फीसदी घटा

>> भारत में सोने का आयात (Gold Import) चालू वित्त वर्ष में अप्रैल-जनवरी के दौरान करीब 9 फीसदी घटकर 24.64 अरब डॉलर (1.74 लाख करोड़ रुपये) रहा.
>> इससे पूर्व वित्त वर्ष 2018-19 की इसी अवधि में मूल्यवान धातु का आयात 27 अरब डॉलर था.
>> सोने के आयात में कमी से देश का व्यापार घाटा कम होकर अप्रैल-जनवरी अवधि में 133.27 अरब डॉलर रहा जबकि एक साल पहले इसी अवधि में यह 163.27 अरब डॉलर था.
>> पीली धातु के आयात में पिछले साल जुलाई से ही गिरावट दर्ज की जा रही है. हालांकि पिछले साल अक्टूबर और नवंबर में इसमें सकारात्मक वृद्धि हुई.
>> वहीं दिसंबर में करीब 4 प्रतिशत और इस साल जनवरी में 31.5 प्रतिशत की गिरावट आयी.

Continue Reading

देश-दुनिया

बिहार में प्रशासनिक फेरबदल,14 DM सहित 25 IAS अफसरों का तबादला

Published

on

सोमवार की देर रात भारतीय प्रशासनिक सेवा के 25 अफसरों (25 IAS Officers) का तबादला (Transfer) कर दिया गया। 14 जिलों के जिलाधिकारी (DM) बदल दिए गए। कौन कहां गए, आइए डालते हैं नजर…

पटना के नगर आयुक्त को सिवान का डीएम बनाया गया है। पूर्णिया के डीडीसी अब बक्सर के डीएम होंगे। वहीं, उप विकास आयुक्त सुह्रष भगत को बांका का डीएम बनाया गया है। खान एवं भूतत्व विभाग की प्रधान सचिव हरजोत कौर को बिहार राज्य महिला विकास निगम की अतरिक्त प्रभार सौंपा गया है। बिहार राज्य महिला विकास निगम की प्रबंध निदेशक डॉ. एन विजयलक्ष्मी को गन्ना एवं उद्योग विभाग के प्रधान सचिव का जिम्मा दिया गया है। डॉ. विजयलक्ष्मी पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के प्रधान सचिव के प्रभार में भी थीं।

कृषि विभाग के सचिव एन सरवन कुमार को पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। खाद्य एवं उपभोक्ता विभाग के प्रधान सचिव पंकज कुमार पाल को बिहार राज्य खाद्य एवं आपूर्ति  निगम के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। नियोजन  एवं प्रशिक्षण निदेशक धर्मेंद्र सिंह को निदेशक मत्स्य बनाया गया है।

ग्रामीण विकास विभाग में अपर सचिव कंवल तनुज को डीएम कटिहार के रूप में पदस्थापित किया गया है। वहीं मुख्यमंत्री सचिवालय में अपर सचिव के रूप में तैनात व बुडको के प्रबंध निदेशक चंद्रशेखर सिंह को मुजफ्फरपुर का डीएम बनाया गया है। अनिमेष कुमार पराशर को बिहार राज्य खाद्य निगम के प्रबंध निदेशक से स्थानांतरित कर कला संस्कृति विभाग में अपर सचिव बनाया गया है।  मुजफ्फरपुर के डीएम आलोक घोष अब खगडिय़ा के डीएम होंगे। किशनगंज के डीएम हिमांशु शर्मा को पटना नगर निगम का नगर आयुक्त बनाया गया है।

कटिहार की जिलाधिकारी पूनम को कृषि विभाग में विशेष सचिव के रूप में तैनात किया गया है। औरंगाबाद के डीएम राहुल रंजन महिवाल को ग्रामीण विकास विभाग में विशेष सचिव बनाया गया है। खगडिय़ा के डीएंम अनिरुद्ध कुमार को गृह विभाग में विशेष सचिव के रूप में तैनात किया गया है। अररिया के जिलाधिकारी बैद्यनाथ यादव को स्वास्थ्य विभाग में अपर सचिव बनाया गया है।

पूर्वी चंपारण के डीएम रमण कुमार को बिहार शहरी आधारभूत संरचना निगम का एमडी बनाया गया है। मधुबनी के डीएम शीर्षत कपिल को पूर्वी चंपारण का डीएम बनाया गया है। पश्चिम चंपारण के डीएम देओर नीलेश रामचंद्र को मधुबनी का डीएम बनाया गया है। नवादा के डीएम कौशल कुमार को सहरसा का डीएम बनाया गया है। बांका के डीएम कुंदन कुमार को पश्चिम चंपारण का डीएम बनाया गया है।

सहरसा की डीएम शैलजा शर्मा को पथ निर्माण विभाग में संयुक्त सिचव के रूप मे पदस्थापित किया गया है। सिवान की डीएम रंजीता को निदेशक नियोजन एवं प्रशिक्षण बनाया गया है। सारण के उप विकास आयुक्त आदित्य प्रकाश को किशनगंज का डीएम बनाया गया है।

पटना नगर निगम के नगर आयुक्त अमित कुमार पांडेय को सिवान का डीएम बनाया गया है। किशनगंज के उप विकास आयुक्त यशपाल मीणा को नवादा के डीएम का जिम्मा दिया गया है। बिहार शरीफ के नगर आयुक्त सौरभ जोरवाल को औरंगाबाद का डीएम बनाया गया है। पटना के उप विकास आयुक्त सुहर्ष भगत को बांका का नया डीएम बनाया गया है। पूर्णिया के उप विकास आयुक्त अमन समीर को बक्सर का डीएम बनाया गया है। मुंगेर के उप विकास आयुक्त प्रशांत कुमार अररिया का डीएम बनाया गया है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

Etoi Exclusive14 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 18 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

छत्तीसगढ़16 hours ago

धान खरीदी में विलंब किसानों के साथ वादा खिलाफी – जोगी

रायपुर(etoi news) 17 फरवरी 2020। छत्तीसगढ़ राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के सुप्रीमों श्री अजीत जोगी...

छत्तीसगढ़16 hours ago

धान खरीदी पर भाजपा लगातार ले रही है झूठ का सहारा : कांग्रेस

रायपुर(etoi news)17 फरवरी 2020। धान खरीदी पर भाजपा की झूठ को बेनकाब करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग...

छत्तीसगढ़16 hours ago

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के बयान पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया

रायपुर(etoi news )17 फरवरी 2020। भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के बयान पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया व्यक्त की।...

छत्तीसगढ़16 hours ago

छत्तीसगढ़ सड़क विकास निगम द्वारा 584 किलोमीटर की सड़केें पूर्ण

रायपुर,(etoi news) 17 फरवरी 2020 छत्तीसगढ़ सड़क विकास निगम द्वारा प्रदेश में 767 किलोमीटर लम्बाई की 26 सड़कों का निर्माण...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive2 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 17 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive3 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 16/02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive4 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 15/02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 14/02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive6 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 13/02/2020

  सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़...

Calendar

February 2020
M T W T F S S
« Jan    
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
242526272829  

निधन !!!

Advertisement

Trending