Connect with us

देश-दुनिया

दुनिया की सबसे महंगी कार चंद मिनटों में बिक गई

Published

on

दुनिया की सबसे महंगी कार चंद मिनटों में बिक गई –
बुगाटी की ‘La Voiture Noire’ गाड़ी पेश की है। बुगाटी ने अपनी 110वीं वर्षगांठ पर दुनिया की नई सबसे मंहगी गाड़ी पेश की है। एक जेट ब्लैक रॉकेट की तर्ज पर बनी इस कार को दुनिया की सबसे महंगी कार माना जा रहा है। बुगाटी की ‘La Voiture Noire’ की कार की कीमत करीब 87.31 करोड़ रुपए (12.5 मिलियन डॉलर) है। लग्जरी कार खरीदने के शौकिन इस गाड़ी को खरीद भी रहे हैं। ये कार जिनेवा मोटर शो 2019 में प्रदर्शित की गई है। बुगाटी के डिजाइनर के मुताबिक अल्ट्रा अमीर कस्टमर इस कार को पसंद कर रहे हैं। इस कार के ज्यादातर कम्पोनेंट हैंडक्राफ्ट हैं और कार्बन फाइबर बॉडी के साथ काले रंग की चमक के साथ है। ये अल्ट्राफाइन फाइबर से बनी है। इसे बनाने में लंबा समय और बड़ी मेहनत लगी है।
‘La Voiture Noire’ कार में 8 लीटर के 16 सिलेंडर इंजन लगे हैं। यह इंजन 1,103 kW की पावर और 1,600Nm का टॉर्क जनरेट करते हैं। ये दुनिया की सबसे महंगी कारों की लिस्ट में शामिल हो गई है।बुगाटी की ‘La Voiture Noire’ कार की कीमत करीब 87.31 करोड़ रुपये है लेकिन टैक्स लगने के बाद इस कार की कीमत ऑन रोड और अधिक बढ़ जाएगी। जिनेवा मोटर शो 2019 में यह कार कुछ ही मिनटों में बिक गई।

SHARE THIS
Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश-दुनिया

दो शिक्षकों ने दूसरी मंजिल से आत्महत्या करने के लिए इमारत से लगाई छलांग

Published

on


दक्षिण मुम्बई स्थित राज्य सचिवालय इमारत ‘मंत्रालय’ में उस समय हड़कंप मच गया जब दो शिक्षकों ने आत्महत्या करने के लिए इमारत से छलांग लगा दी. गनीमत यह रही कि दोनों ‌शिक्षक दूसरी मंजिल से सीधे सुरक्षा जाल पर जाकर गिरे और उनकी जान बच गई. हालांकि पुलिस ने बाद में दोनों को हिरासत में ले लिया है. दोनों की पहचान हेमंत पाटिल और अरुण नेटोर के तौर पर हुई है. बताया जा रहा है कि दोनों ही दिव्यांग स्कूलों के लिए अनुदान की मांग कर रहे थे.

पुलिस ने बताया कि दोनों को कोई भी चोट नहीं आई है क्योंकि वे सुरक्षा जाल पर जाकर गिरे. एक अ‌धिकारी ने बताया कि दोनों शिक्षक उस प्रतिनिधिमंडल के सदस्य के तौर पर मंत्रालय आए थे जो स्कूलों के लिए अनुदान की मांग को लेकर आया था. अधिकारी ने बताया कि दोनों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

एक व्यक्ति ने की थी आत्महत्या, तभी लगा था जाल

नायलॉन सुरक्षा जाल पिछले वर्ष मंत्रालय में एक व्यक्ति के आत्महत्या करने के बाद लगाया गया था. गत 2018 फरवरी में 45 वर्षीय व्यक्ति ने मंत्रालय की पांचवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी. उसकी पहचान हर्षल राउते के तौर पर की गई थी और उसे हत्या का दोषी ठहराया गया था, वह पैराल पर था, इसी दौरान उसने आत्महत्या कर ली थी.

उससे एक दिन पहले एक बेरोजगार व्यक्ति (32) ने इमारत के बाहर आत्महत्या का प्रयास किया था. इन घटनाओं के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इमारत की सुरक्षा व्यवस्था की की थी और कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए थे.

SHARE THIS
Continue Reading

देश-दुनिया

भारी-भरकम चालानों के विरोघ में आज 25 हजार ट्रक और 50 हजार टैक्‍सियों के थमेंगे चक्के

Published

on

देशभर में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद से लगातार हो रहे भारी-भरकम चालानों को लेकर विरोध के सुर उठने लगे हैं. इसे लेकर अब ऑल इंडिया ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन ने गुरुवार 19 सितंबर को हड़ताल की घोषणा की है. अब दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को सार्वजनिक वाहन नहीं चलेंगे. बताया जा रहा है कि 51 संगठनों ने इस हड़ताल में शामिल होने की घोषणा की है. इस हड़ताल में सार्वजनिक वाहनों के साथ-साथ स्कूल बस और कैब भी शामिल हैं.

25 हजार ट्रक और 50 हजार टैक्‍सियों के थमेंगे चक्के

नए मोटर व्हीकल एक्ट में कई गुना तक बढ़े जुर्माने, बीमा की राशि और आरएफआइडी टैग की अनिवार्यता सहित अन्य मसले को लेकर ट्रक, टेंपो, बस, ऑटो, टैक्सी और कैब सर्विस ने हड़ताल का ऐलान किया है. इस दौरान तकरीबन 25 हजार ट्रक, 35 हजार ऑटो, 50 हजार टैक्सी और कैब नहीं चलेंगी. स्कूल बस और स्कूल कैब संचालकों ने भी हड़ताल में शामिल होने का ऐलान किया है.

स्कूलों ने कर दी बच्चों की छुट्टी

हड़ताल की घोषणा के बाद दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों ने छुट्टी कर दी है. स्कूल बस नहीं चलने के चलते ज्यादातर स्कूलों ने सातवीं क्लास तक की छुट्टी करने का निर्णय लिया है. वहीं कुछ स्कूलों ने सभी क्लास नहीं लगाने का फैसला किया है. इस संबंध में स्कूलों ने अभिभावकों को नोटिस भेजकर सूचित किया है. दिल्ली के अलावा एनसीआर में आने वाले- गाजियाबाद, गुरुग्राम (गुड़गांव) और नोएडा के स्कूलों ने भी छुट्टी की घोषणा कर दी है.

कैब यूज करने वालों को होगी परेशानी

हड़ताल के दौरान दफ्तर और अन्य कामों के लिए कैब का उपयोग करने वाले लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि पूरे दिल्ली-एनसीआर में कैब चालक हड़ताल पर रहेंगे. ऐसे में जिन इलाकों में मेट्रो नहीं है या वहां बस की कनेक्टिविटी भी ठीक नहीं है वहां के निवासियों को ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ सकती है.

मांगे नहीं मानी तो बड़ा करेंगे आंदोलन

इस संबंध में दिल्ली ऑटो टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष किशन वर्मा ने कहा कि कल कोई भी पीली प्लेट वाली गाड़ी आपको सड़कों पर नहीं दिखेगी. उन्होंने कहा कि महंगाई काफी बढ़ गई है और ऐसे में जुर्माने की भारी भरकम राशि देना बस की बात नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारी मांग है इस नए मोटर व्हीकल एक्ट को वापस लिया जाए और एमसीडी की तरफ से जो आर एफ टैक्स वसूला जा रहा है उसे वापस लिया जाए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यदि ऐसा नहीं होता है तो आगे आंदोलन बड़ा होगा.

SHARE THIS
Continue Reading

देश-दुनिया

जयशंकर के बयान से घबराया पाकिस्तान

Published

on

पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से उसके कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) का भौतिक अधिकार क्षेत्र लेने के लिए भारत के आक्रामक रुख का संज्ञान लेने का अनुरोध करते हुए चेतावनी दी है कि इस तरह के बयानों से तनाव और बढ़ सकता है तथा क्षेत्र में अमन चैन बिगड़ सकता है। पाकिस्तान का यह बयान भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर के इस दावे के बाद आया है कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) भारत का हिस्सा है और हमें एक दिन इसे अपने अधिकार क्षेत्र में लेने की उम्मीद है।

जयशंकर ने यह भी कहा कि इस बारे में एक सीमा से ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है कि कश्मीर पर लोग क्या कहेंगे क्योंकि यह एक आंतरिक मुद्दा है जिस पर भारत का रुख स्पष्ट है और स्पष्ट रहेगा। मई में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में पद संभालने के बाद से नयी दिल्ली में अपने पहले संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए जयशंकर ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत को एक पड़ोसी से ‘अनोखी चुनौती है और यह चुनौती तब तक बनी रहेगी जब तक पड़ोसी सामान्य पड़ोसी नहीं बन जाता और सीमापार आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई नहीं करता।

पाकिस्तान के साथ अब बातचीत केवल पीओके पर होने, कश्मीर पर नहीं होने संबंधी भारत के कुछ नेताओं के बयान के बारे में पूछे जाने पर जयशंकर ने कहा, ”पीओके पर हमारा रुख बहुत साफ रहा है, बहुत साफ है और रहेगा कि यह भारत का हिस्सा है तथा हम एक दिन इसे अपने अधिकार क्षेत्र में लेने की उम्मीद करते हैं। जयशंकर के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पाकिस्तान ने मंगलवार को कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अनुरोध करता है कि पीओके पर भारत के आक्रामक रुख का गंभीरता से संज्ञान लें।

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा, ”भारत के इस तरह के गैरजिम्मेदाराना और भड़काने वाले बयानों से तनाव और बढ़ सकता है तथा क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा को गंभीर नुकसान हो सकता है। इसमें कहा गया, ”हम भारत के विदेश मंत्री द्वारा पाकिस्तान और पीओके के संबंध में दिये गये भड़काऊ और गैरजिम्मेदाराना बयानों की कड़ी निंदा करते हैं और उन्हें खारिज करते हैं।

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के बयान में आरोप लगाया गया, ”ये बयान कश्मीर में भयावह तरीके से मानवाधिकार उल्लंघन की सतत अंतरराष्ट्रीय निंदा को लेकर भारत की अत्यंत निराशा की स्पष्ट अभिव्यक्ति हैं। बयान में कहा गया कि ”भारत इस मामले में पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराकर कश्मीर की बेगुनाह जनता के खिलाफ अपने अपराधों से अंतरराष्ट्रीय जगत का ध्यान हटा नहीं सकता।

इसमें कहा गया कि पाकिस्तान शांति के लिए खड़ा है, लेकिन किसी भी तरह के आक्रामक रुख पर असरदार तरीके से जवाब देने के लिए सक्षम है। पाकिस्तान ने इस बयान में कहा कि ”भारत को अपनी देशभक्ति का राग अलापने के बजाय अपनी अवैध कार्रवाइयों को बंद करना चाहिए, जम्मू कश्मीर में गंभीर रूप से हो रहे मानवाधिकार उल्लंघनों को रोकना चाहिए, अंतरराष्ट्रीय कानून तोड़ने से बचना चाहिए तथा जम्मू कश्मीर के मसले के अंतिम समाधान के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का पूरी तरह पालन करना चाहिए।

भारत सरकार ने पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के कई प्रावधानों को समाप्त कर दिया था जिसके बाद से पाकिस्तान के साथ उसका तनाव बढ़ गया है। कश्मीर मुद्दे पर भारत के फैसलों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पाकिस्तान ने नयी दिल्ली के साथ अपने कूटनीतिक रिश्तों को कमतर किया तथा भारतीय उच्चायुक्त को हटा दिया था।

पाकिस्तान कश्मीर के मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने की पुरजोर कोशिश में लगा है जबकि भारत ने साफ कर दिया है कि अनुच्छेद 370 को समाप्त करना उसका आंतरिक मामला है। नयी दिल्ली ने इस्लामाबाद से हकीकत को कबूलने तथा भारत विरोधी बयानों पर रोक लगाने को भी कहा। पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे को 27 सितंबर को न्यूयॉर्क में आयोजित संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के सत्र में उठाने की बात कही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उसी दिन महासभा को संबोधित कर सकते हैं।

यूएनजीए से इतर भारत और पाकिस्तान के नेताओं की मुलाकात की संभावना के सवाल पर विदेश मंत्री ने कहा, ”इस समय रिश्तों के माहौल पर नजर तो डालिए। मुझे लगता है कि वह अपने आप में वो जवाब दे देगा जो आप तलाश रहे हैं।

SHARE THIS
Continue Reading

#Chhattisgarh खबरे !!!!

अन्य खबरे11 hours ago

मोदी जी के बारे में मंत्री का बयान निदंनीय – भाजपा

मोदी जी के बारे में मंत्री का बयान निदंनीय – भाजपा Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer...

अन्य खबरे11 hours ago

22 सितंबर को गोढी चंदखुरी में यादव समाज की होगी बैठक

22 सितंबर को गोढी चंदखुरी में यादव समाज की होगी बैठक रायपुर/18 सितंबर 2019। छत्तीसगढ़ देसहा यादव समाज  दिनांक 22/9/2019 दिन...

अन्य खबरे12 hours ago

नान मामले में ही जिन अभियुक्तों को गवाह बनाया गया उनकी सूची

यह सूची रमन सिंह जी द्वारा की जा रही झूठ और फरेब की राजनीति का जीताजागता सबूत प्रदेश कांग्रेस के...

अन्य खबरे12 hours ago

रमन सिंह पहले भ्रष्ट सरकार के मुखिया थे अब झूठ और फरेब के बने शहंशाह – कांग्रेस

झूठ-फरेब की राजनीति नहीं चलती यह स्पष्ट संदेश जनता ने 2018 विधानसभा चुनावों में दे दिया रायपुर/18 सितंबर 2019। पूर्व मुख्यमंत्री...

अन्य खबरे12 hours ago

रविन्द्र चौबे 19 सितम्बर को राजीव भवन में कांग्रेसजनों से मिलेंगे

संसदीय कार्य, कृषि एवं जैव प्रौद्योगिकी, पशुपालन, मछली, जल संसाधन एवं आयकट मंत्री रविन्द्र चौबे 19 सितम्बर को राजीव भवन...

Advertisement

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive3 weeks ago

मोदी का गांधीवाद ?

मोदी का गांधीवाद ?  Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer आइये जाने मोदी का गाँधीवाद  ? भारतीय...

Etoi Exclusive3 weeks ago

हरतालिका तीज कब है ? एक या दो सितंबर को ?

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer हरतालिका तीज का व्रत कब करें, इसे लेकर उलझन है। दरअसल...

Etoi Exclusive4 weeks ago

निर्मला सीतारमण ने कीं आर्थिक सुधारों से जुड़ी घोषणाएँ

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कीं आर्थिक सुधारों से जुड़ी  घोषणाएँ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आर्थिक सुधारों का एलान...

Etoi Exclusive4 weeks ago

5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनामी के मजेदार सपने का सच क्या है ?

5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनामी के सपने का सच ? Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer भारत...

Etoi Exclusive4 weeks ago

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैंक्रोन काशी पहुँचे

उत्तर प्रदेश Mar, 12 2018 फ्रांस के राष्ट्रपति पहुंचे काशी, पीएम मोदी ने किया भव्य स्वागत नौका विहार करके रचेंगे...

Advertisement
September 2019
M T W T F S S
« Aug    
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
Advertisement

निधन !!!

Advertisement

Trending