Connect with us

अन्य खबरे

जल्द आने वाले वॉट्सऐप में ये तीन नए फीचर, शानदार होगी चैटिंग

Published

on

वॉट्सऐप ने नया ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.20.14 टेस्टर्स के लिए रोलआउट करना शुरू कर दिया है। इस अपडेट में तीन बड़े फीचर्स दिखे हैं, जिन्हें जल्द सभी यूजर्स के लिए स्टेबल अपडेट में भी दिया जा सकता है।

\मेसेजिंग सर्विस वॉट्सऐप ने नया ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.20.14 टेस्टर्स के लिए रोलआउट करना शुरू कर दिया है। इस अपडेट में तीन बड़े फीचर्स दिखे हैं, जिन्हें जल्द सभी यूजर्स के लिए स्टेबल अपडेट में भी दिया जा सकता है। वॉट्सऐप अपडेट्स और नए फीचर्स को मॉनीटर करने वाले WABetaInfo की ओर से नए फीचर्स से जुड़ी जानकारी शेयर की गई है। WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कंपनी नए एनिमेटेड स्टिकर्स फीचर को इंप्रूव कर रही है और नए डिलीट मेसेजेस फीचर पर भी काम कर रही है।

हाल ही में वॉट्सऐप की ओर से iOS यूजर्स के लिए एक नया फीचर इंट्रोड्यूस किया गया है। इसकी मदद से यूजर्स किसी नए iPhone डिवाइस में iCloud Keychain इनेबल होने पर बिना बाकी डीटेल्स बताए भी रजिस्टर कर सकते हैं। लेटेस्ट बीटा अपडेट से पता चला है कि वॉट्सऐप ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी ऐसे ही फीचर पर काम कर रहा है। ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए लेटेस्ट वॉट्सऐप बीटा वर्जन 2.20.14 कई नए अपडेट्स लेकर आया है और कुछ नए फीचर्स भी टेस्टर्स को दिए गए हैं।

भेज पाएंगे एनिमेटेड स्टिकर्स
WABetaInfo ने साफ किया है कि जल्द ही वॉट्सऐप पर एनिमेटेड स्टिकर्स भी भेजे जा सकेंगे और लेटेस्ट बीटा अपडेट से यह बात कन्फर्म हो गई है। एनिमेटेड स्टिकर्स फीचर को लेकर रिपोर्ट में कहा गया है कि वॉट्सऐप ने एनिमेटेड स्टिकर्स को अलग से दिखाने के लिए इनपर छोटा सा प्ले आइकन बना दिया है, जिससे एनिमेटेड और नॉन-एनिमेटेड स्टिकर्स को अलग से समझा जा सके। यह फीचर फिलहाल डिवेलपमेंट मोड में है और अभी टेस्टिंग के लिए उपलब्ध नहीं है। ऐसे में सभी बीटा टेस्टर्स को यह फीचर दिखे, यह जरूरी नहीं है।

नया अकाउंट ट्रांसफर फीचर

साथ ही डिलीट मेसेजेस फीचर को भी पहले से इंप्रूव किया गया है। इसमें एक नया ऑप्शन नजर आया है कि जो बताता है कि यह फीचर ऑन है या फिर ऑफ। इससे पहले सामने आया था कि Delete Messages ऑप्शन Group Settings में नजर आएगा और इसमें एडिट ग्रुप इंफो, सेंड मेसेज और एडिट ग्रुप एडमिन्स जैसे ऑप्शन होंगे। नए फीचर में एडमिन चुन सकेंगे कि किसी मेसेज को कितनी देर बाद ऑटोमैटिकली डिलीट करना है। वॉट्सऐप तीसरे अकाउंट ट्रांसफर फीचर पर भी काम कर रहा है, जिसकी मदद से नए डिवाइस पर वॉट्सऐप अकाउंट ट्रांसफर करना आसान हो जाएगा।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

अन्य खबरे

सुपर सेल में कपनी शियोमी की भारी छूट 2020 सेल 21 फरवरी तक

Published

on

फोन मैन्युफैक्चरिंग कंपनी शियोमी  की  2020 में स्मार्टफोन पर 6,000 रुपये तक भारी छूट मिल रही है. शियोमी की 2020 सेल 21 फरवरी तक चलेगी.

नई दिल्ली. अगर आप सस्ता फोन खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके पास बेहतर मौका है. दरअसल, फोन मैन्युफैक्चरिंग कंपनी शियोमी (Xiaomi) की Mi Super Sale 2020 में स्मार्टफोन पर 6,000 रुपये तक भारी छूट मिल रही है. शियोमी की Mi Super Sale 2020, 17 फरवरी को शुरू हो चुकी है और यह 21 फरवरी तक चलेगी. इस सेल में Xiaomi स्मार्टफोन पर भारी-भरकम डिस्काउंट मिल रहा है. सेल में Redmi Note 7 Pro, Redmi 8A, Redmi Note 8 Pro, Redmi Go जैसे स्मार्टफोन कम कीमत में खरीदने का मौका है. स्मार्टफोन पर छूट के अलावा ICICI बैंक के क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने पर 5 फीसदी तक ​का डिस्काउंट भी पा सकते हैं. आइए जानते हैं किस फोन पर क्या है ऑफर?

Redmi Note 7 Pro फर 6 हजार की छूट

Mi Super Sale 2020 में Redmi Note 7 Pro पर 6,000 रुपये की भारी छूट मिल रही है. Redmi Note 7 Pro की ऑफिशयल कीमत 15,999 रुपये है जबकि इस ऑफर में आप इसे सिर्स 9,999 रुपये खरीद सकते हैं. इस फोन में 48MP AI रियर कैमरा के साथ Sony IMX586 कैमरा सेंसर दिया गया है. इसमें Qualcomm® Snapdragon™ 675 प्रोसेसर है. इसकी बैटरी 4000mAh की है जो 2 दिन चल सकती है. इसमें टाइप-C चार्चिंग पोर्ट दिए गए हैं.

शियोमी (Xiaomi) के रेडमी नोट 8 सीरीज़ के फोन Redmi Note 8 Pro को बेहद सस्ते में खरीदने का मौका दिया जा रहा है. इसकी ऑफिशियल कीमत 16,999 रुपये जबकि आप Mi Super Sale 2020 में Redmi Note 8 Pro को 3 हजार रुपये की छूट के साथ 13,999 रुपये में खरीद सकते हैं. इसमें 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज है.

 

Continue Reading

अन्य खबरे

बॉलीवुड सिंगर विशाल ददलानी ने अपनी निजी अनुभव शेयर किये , जान कर हैरानी होगी

Published

on

बॉलीवुड के जाने-माने सिंगर ने बताया कि एक दिन में 40 सिगसेट पीने के बाद उनकी कैसी हालत हो गई थी.

मुंबई. सिगरेट पीना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है… ये चेतावनी सिनेमा हॉल से लेकर सिगरेट के डिब्बों तक कई जगह देखने को मिल जाती है लेकिन कितने ही लोग इसे इग्नोर करके सिगरेट फूंकते दिखते हैं. ऐसे में उनके शरीर की क्या हालत होती है ये हाल ही में बॉलीवुड के मशहूर सिंगर और म्यूजिक कंपोजर विशाल ददलानी ने बताया है. उन्होंने अपने सोशल एकाउंट पर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. विशाल ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, इसके कैप्शन में वो एक दिन में 40 से भी ज्यादा सिगरेट फूंकने वाली आदत के बारे में बात कर रहे हैं.

विशाल ने अपने वीडियो के कैप्शन में लंबा-चौड़ा पोस्ट किया है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि- ‘2019 अगस्त के आखिरी दिन मैंने सिगरेट पीना छोड़ा था. 9 सालों तक एक दिन में 40 से भी ज्यादा सिगरेट पीने और एक साल तक वेपिंग (जो सबसे खराब थी), इसके साथ ही कॉन्सर्ट और रिकॉर्डिंग्स के दौरान अपने गले को बुरी तरह नुकसान पहुंचाने के बाद… मेरी आवाज ने लगभग हिम्मत छोड़ ही दी थी. मैंने किसी को पता नहीं चलने दिया लेकिन मैं संघर्ष कर रहा था. मेरी रेंज. कंट्रोल, टोन सबकुछ लड़खड़ा रहा था. धीमे गा पाना लगभग नामुमकिन हो गया था (हर सिंगर को ये पता है कि इसमें लाउड टेक से भी ज्यादा मेहनत लगती है).

‘उन्होंने आगे लिखा- ‘पिछले 2 सालों में आपने मुझसे जो भी सुना कहीं से भी मेरा 100 प्रतिशत नहीं था. लेकिन अब.. लगभग 6 महीनों तक स्मोकिंग छोड़ने के बाद मेरी आवाज पुराने अंदाज में फिर से वापस आ रही है. मेरी साफ टोन वापस आ चुकी है. मेरा कंट्रोल पहले से काफी बेहतर है. मैं फिर से गा पाने की वजह से वाकई काफी खुश हूं. मैं जो कहना चाहता हूं वो ये है कि.. अगर आप सिगरेट पीते हैं तो अभी बंद कर दीजिए. इससे पहले कि आप अपने आपको पूरी तरह खत्म कर लें’.

इस पोस्ट के साथ विशाल ददलानी ने अपनी खूबसूरत आवाज में ‘किन्ना सोणा’ गाना गाते हुए वीडियो भी शेयर किया है. इस वीडियों में कई सेलेब्रिटीज उनकी तारीफें करते नजर आ रहे हैं. वहीं इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोवर्स इस जज्बे के लिए उन्हें प्रेरणा भी मान रहे हैं.

 

Continue Reading

अन्य खबरे

नए तरीके से अब होने लगी पढाई , सरकारी स्कूलों में जाने कैसे

Published

on

स्कूल  के शिक्षकों ने बताया कि शुरुआत में बोर्ड कक्षाओं के विद्यार्थियों की एग्जाम  तैयारी पर फोकस था. अब हर क्लास की छात्राओं को इसी तर्ज पर परीक्षा की तैयारी करवाई जा रही है.

सूरजपुर. छत्तीसगढ़  माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा बोर्ड परीक्षाओं  की तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है. प्रदेश में सीजी बोर्ड  की परीक्षाएं 2 व 3 मार्च से शुरू हो रही हैं. बोर्ड परीक्षा को लेकर विद्यार्थियों में एक अलग ही तनाव रहता है. किसी स्कूल में कोर्स पूरा नहीं होने का तनाव तो कहीं पढ़ने के बाद भी याद नहीं रहने का स्ट्रेस. इसका असर परीक्षा में भी पड़ता है. बोर्ड एग्जाम के स्ट्रेस को दूर करने सूरजपुर जिले के सरकारी स्कूल के शिक्षकों ने अनोखी पहल की है.

सूरजपुर )जिले के शासकिय हायर सेकेन्डरी कन्या स्कूल  अधिना सलका में एग्जाम से पहले हर रोज क्विज कांटेस्ट  आयोजित किया जा रहा है. टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति (KBC) की तर्ज पर ये क्विज कांटेस्ट स्कूल में होता है. इस कांटेस्ट में डिजिटल माध्यमों का प्रयोग कर रोचक तरीके से परीक्षा से जुड़े सवाल बच्चों से पूछे जाते हैं. सही जवाब देने पर उन्हें इनाम दिया जाता है और गलत जवाब पर उन्हें रोचक तरीके से सही जवाब याद करवाया जाता है.

इस तरह करा रहे तैयारी स्कूल की शिक्षिका रिता गिरी ने बताया कि शुरुआत में बोर्ड कक्षाओं की छात्राओं की एग्जाम तैयारी पर फोकस था. अब हर क्लास की छात्राओं को इसी तर्ज पर परीक्षा की तैयारी करवाई जा रही है. क्योंकि आगामी एक महीने में सभी कक्षाओं की मुख्य परीक्षाएं होनी हैं. सभी कक्षाओं में कोर्स भी लगभग पूरा कर लिया गया है. फिर भी छात्राओं को परिक्षा के तनाव से मुक्त करने और मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए केबीसी की तर्ज पर क्विज कांटेस्ट आयोजित किए जा रहे हैं.

छात्राओं में बढ़ा उत्साहस्कूल के शिक्षक गोवर्धन सिंह ने बताया कि क्विज कांटेस्ट आयोजित कर हर विद्यार्थी से विषय से संबंधित प्रश्नों को पूछा जाता है. विद्यार्थी भी बड़े उत्साह से इसका जवाब देते हैं. साथ ही शिक्षक ज्यादा जवाब देने वाले विद्यार्थियों को नगद राशी इनाम के तौर पर देकर प्रोत्साहित भी करते हैं. वही स्कूल की छात्रा वसुंधरा दुबे और सरस्वती बताती हैं कि शिक्षकों के इस तरीके से भले ही पैसे से करोड़पति न बनें, लेकिन इससे विषयों को याद करने में आसानी हो रही है.

 

 

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

क्राइम25 mins ago

बीजेपी विधायक सहित सात लोगों के ऊपर सामूहिक बलात्कार का आरोप

भदोही से बीजेपी विधायक रविंद्रनाथ त्रिपाठी सहित सात लोगों के खिलाफ बुधवार को सामूहिक बलात्कार का मामला दर्ज किया गया...

क्राइम1 hour ago

युवती पर नाबालिग किशोरी का अपहरण कर अप्राकृतिक कृत्य करने का आरोप, कोर्ट ने दी 10 साल की सजा

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोर्ट ने एक युवती को रेप के आरोप में 10 साल कैद की सजा सुनाई...

देश-दुनिया1 hour ago

नरेंद्र मोदी सरकार ने किसानों के लिए 4496 करोड़ रुपये, नई योजना का ऐलान किया

  केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने किसानों के लिए नई योजना का ऐलान किया है. बुधवार को हुई कैबिनेट...

देश-दुनिया3 hours ago

आइये जाने क्या होता है? अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर

शोहरतमंद लोगों की खुराक हमेशा कौतुहल लिए होती है कि वो क्या खाते-पीते हैं. पिछले कुछ समय से अमेरिकी राष्ट्रपति...

देश-दुनिया4 hours ago

पीएम मोदी पहुंचे हुनर हाट, चखा लिट्टी चोखा का स्वाद और कुल्हड़ में पी चाय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार दोपहर को राजपथ के पास लगे हुनर हाट में पहुंचे। यहां वे अलग-अलग स्टॉल पर घूमे...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive18 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 20 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive2 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 19 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive3 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 18 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive4 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 17 /02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 16/02/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Calendar

February 2020
M T W T F S S
« Jan    
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
242526272829  

निधन !!!

Advertisement

Trending