Connect with us

मनोरंजन

इस एक्टर ने अमिताभ बच्चन को ‘अमित जी’ न कहने की मिली सजा,निकाल दिए फ़िल्म से बाहर..

Published

on

हिंदी सिनेमा के मशहूर कलाकार कादर खान का जन्मदिन 22 अक्तूबर को होता है। कादर खान एक अच्छे हास्य कलाकार और खलनायक तो रहे ही साथ ही संवाद लेखक के तौर पर भी उन्होंने तमाम सुपरहिट फिल्में दीं। उन्होंने अमिताभ बच्चन के लिए कई फिल्मों में डायलॉग लिखे। एक तरीके से कहा जाए तो अमिताभ को इस मुकाम तक पहुंचाने में कादर खान का भी हाथ रहा। लेकिन उन्हीं अमिताभ को ‘अमित जी’ नहीं कहने पर कादर खान को फिल्म से बाहर कर दिया गया था।

सोशल मीडिया पर आज भी वो वीडियो मौजूद है जिसमें कादर खान बता रहे हैं कि कैसे उन्हें फिल्में मिलना बंद हो गईं और कैसे अमिताभ बच्चन को ‘अमित जी’ न कहने की वजह से उन्हें फिल्म से निकाल दिया गया।

‘मैं अमिताभ बच्चन को अमित कहकर बुलाता था। तभी किसी प्रोड्यूसर ने मुझसे आकर कहा कि आप सर जी को मिला? मैंने कहा कि कौन सर जी? इस पर वह बोला आप नहीं जानते? उसने अमिताभ की ओर इशारा कर कहा कि वह हमारे सर जी हैं। मैंने कहा कि वह तो अमित है। सभी ने तब से अमिताभ को सर जी, सर जी बोलना शुरू कर दिया, लेकिन मेरे मुंह से उनके लिए कभी अमित जी या सर जी नहीं निकला। बस यही न बोल पाने की वजह से मैं उनके ग्रुप से निकल गया।’

कादर खान आगे कहते हैं, ‘क्या कोई अपने दोस्त या भाई को किसी और नाम से पुकार सकता है? नामुमकिन बात है ये। मैं नहीं कर सका ये और इसीलिए मेरा उनसे वो राब्ता नहीं रहा। इसीलिए मैं उनकी फिल्म ‘खुदा गवाह’ में नहीं रहा। फिर उनकी फिल्म ‘गंगा जमुना..’ मैंने आधी लिखी और छोड़ दी। इसके बाद कुछ और फिल्में थीं, जिनपर मैंने काम करना शुरू किया था, लेकिन वे भी छोड़ दीं।’

कम लोग ही जानते होंगे कि अपने सुपरस्टारडम के दौर में जैसे राजेश खन्ना ने सलीम जावेद को हाथी मेरे साथी में ब्रेक दिया था, वैसे ही राजेश खन्ना ने ही पहली बार कादर खान को अपनी फिल्म रोटी में बतौर डॉयलॉग राइटर ब्रेक दिया। कादर खान ने इसके बाद राजेश खन्ना की तमाम फिल्मों के संवाद लिखे। कादर खान ने जितेंद्र की दूसरी पारी में श्रीदेवी के साथ आई फिल्म तोहफा के बाद उनकी तकरीबन सभी फिल्मों के भी संवाद लिखे थे।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

मनोरंजन

‘Bigg Boss 14’ के घर में होगी निक्की तंबोली के एक्स बॉयफ्रेंड की एंट्री?

Published

on

By

टीवी के सबसे पसंदीदा रियलिटी शो ‘बिग बॉस 14’ को दर्शकों का भरपूर प्यार मिलता दिख रहा है. आने वाले हफ्ते में इस शो में कई वाइल्ड कार्ड एंट्री भी देखने को मिलने वाली हैं, जिससे इस शो में कई ट्विस्ट निकलकर सामने आएंगे. अभी तक तो मेकर्स की ओर से वाइल्ड कार्ड एंट्री में जो दो नाम सामने आए हैं, वो हैं ‘एफआईआर’ फेम कविता कौशिक और ‘कुमकुम भाग्य’ से फेमस हुईं नैना सिंह का. लेकिन खबरों की मानें तो इनके अलावा भी कुछ लोगों की एंट्री घर में हो सकती है.

शाहनवाज आलम की हो सकती है वाइल्ड कार्ड एंट्री

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आने वाले हफ्ते में कविता और नैना के अलावा कंटेस्टेंट निक्की तंबोली के एक्स बॉयफ्रेंड शाहनवाज आलम की भी वाइल्ड कार्ड एंट्री की पूरी संभावना है. बताया जा रहा है कि मेकर्स की ओर से शाहनवाज आलम से इस मामले में बातचीत भी चल रही है. अगर ऐसा होता है तो घर में एक और नया ट्विस्ट देखने को मिलेगा. बताया जा रहा है कि शो को और ज्यादा एंटरटेनिंग बनाने के लिए ही मेकर्स द्वारा ऐसा फैसल लिया जा रहा है, क्योंकि घर में हम कई बार देखते हैं कि निक्की अपने एक्स को काफी याद करती हैं.

अपने एक्स को हमेशा याद करती दिखती हैं निक्की
अगर आपको याद हो, तो शो में निक्की ने बीबी मॉल से अपने एक्स का बॉक्सर लिया था और उनकी याद में निक्की को कई बार बॉक्सर को आयरन करते भी देखा गया है. ऐसे में जब शाहनवाज की एंट्री घर में होगी, तो सभी कंटेस्टेंट को अपनी-अपनी स्ट्रैटेजी बदनी पड़ सकती है. खबरी की रिपोर्ट के मुताबिक मेकर्स ने शो में नया ट्विस्ट लाने का फैसला कर लिया है. इसलिए घर की नई कप्तान के रूप में मेकर्स कविता कौशिक को पेश करने वाले हैं. अगर ऐसा होता है तो यकीन मानिए घर में एक बार फिर से धमाल मचने वाला है, क्योंकि घर में नए कंटेस्ट को अगर आते के साथ कैप्टन का पद दे दिया जाएगा, तो बाकी पुराने कंटेस्टेंट्स को इस बात की काफी निराशा होगी और फिर जो घर में होगा वह फुल एंटरटेनिंग ही होगा.

 

Continue Reading

देश - दुनिया

NCB को मिली बड़ी सफलता: रंगे हाथ पकड़ाई एक्ट्रेस, बॉलीवुड से जुड़ा ड्रग सप्लायर गैंग आया रडार पर

Published

on

By

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी सुलझाते हुए बॉलीवुड के ड्रग्स केस का खुलासा हुआ था जिसपर एनसीबी आज भी काम कर रही है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी की टीम बॉलीवुड के एक्टर्स को ड्रग्स सप्लाई करने वाले गैंग्स का पता लगाने में लगी हुई है. ऐसे में अब एनसीबी की टीम ने मुंबई में एक ड्रग्स सप्लायर गैंग को पकड़ा है.

खबर है कि एनसीबी के अधिकारी मुंबई के वर्सोवा की दो जगहों पर प्लेन कपड़ों में गए थे. प्लेन कपड़ों में जाने का मकसद ड्रग सप्लायर गैंग को शक ना होने देना और ऑपरेशन को पूरा करना था, जो हुआ भी. एनसीबी की टीम ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. हालांकि ये ऑपरेशन अभी भी चल रहा है.

रंगे हाथ पकड़ी गई टीवी एक्ट्रेस

बताया जा रहा है कि इस ऑपरेशन के दौरान एक टीवी एक्ट्रेस को रंगे हाथों पकड़ा गया. ये एक्ट्रेस एक ड्रग पेडलर से ड्रग्स खरीद रही थी. आज इस टीवी एक्ट्रेस को कोर्ट में प्रस्तुत किया जाएगा. ये एक फ्रेश मामला है और इसलिए इसके लिए नया केस दर्ज किया जा रहा है.

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनके सुसाइड की वजह का पता लगाने के लिए सीबीआई को केस सौंपा गया था. सुशांत के परिवार का मानना है कि उनका मर्डर हुआ जबकि सुशांत को उनके अपार्टमेंट में फांसी से लटका पाया गया था.

इसी बात का पता लगाने में सीबीआई लगी हुई है. इसी दौरान ड्रग्स का मामला सामने आया था, जिसके चलते एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती जेल गईं. वहीं एक्ट्रेसेज जैसे दीपिका पादुकोण, रकुलप्रीत सिंह, सारा अली खान और श्रद्धा कपूर से एनसीबी ने पूछताछ की.

 

Continue Reading

मनोरंजन

23 साल पहले इस शख्स से हुई थी मल्लिका की शादी, लेकिन आज भी कुंवारी

Published

on

By

फिल्म मर्डर में इमरान हाशमी की हीरोइन रहीं मल्लिका शेरावत  44 साल की हो गई हैं। 24 अक्टूबर 1976 को हरियाणा के रोहतक में एक जाट परिवार में पैदा हुईं मल्लिका का असली नाम रीमा लांबा है। फिल्मों में आने से पहले उन्होंने अपना नाम रीमा से मल्लिका कर लिया था। रिपोर्ट्स की मानें तो मल्लिका की मां ने एक्ट्रेस को सपोर्ट किया लेकिन उनके पिता नहीं चाहते थे कि बेटी फिल्म लाइन में  आए। वैसे, मल्लिका आज भी खुद को कुंवारी बताती हैं, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो उनकी शादी 23 साल पहले ही हो गई थी।

मल्लिका ने 1997 में दिल्ली बेस्ड पायलट करण सिंह गिल से शादी की थी। इनकी शादी तकरीबन 4 साल तक चली और 2001 में दोनों का तलाक हो गया था। इतना ही नहीं, ये भी कहा जाता है कि मल्लिका का एक बेटा भी है, मगर सच्चाई क्या है, यह कोई नहीं जानता।मल्लिका की सास ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो (मल्लिका) अमीर और फेमस होना चाहती थी। उसने मेरे बेटे करण से शादी की लेकिन वो एक इंडिपेंडेंट लाइफस्टाइल जीना चाहती थी। इसलिए उसने करण को तलाक दे दिया। मल्लिका ने बचपन से ही बड़े सपने देखे थे और वे हीरोइन बनना चाहती थीं। बाद में वो हरियाणा से मुंबई आ गईं।

इंटरव्यू में मल्लिका की सास ने कहा था- हम चाहते थे कि हमारे घर की बहू मॉर्डन खयालातों की हो, लेकिन इसके साथ ही साथ वह परिवार को भी साथ लेकर चले। लेकिन उसके (मल्लिका) सपने तो बिल्कुल अलग थे। मल्लिका शेरावत ने दिल्ली पब्लिक स्कूल और मिरांडा हाउस से अपनी पढ़ाई पूरी की है। ग्रैजुएशन कम्प्लीट करने के बाद मल्लिका ने बतौर एयरहॉस्टेज जॉब शुरू कर दी थी। जॉब के दौरान ही उनकी मुलाकात होने वाले पति और पायलट करण सिंह गिल से हुई थी।

मल्लिका हरियाणा के फेमस सोशल एक्टिविस्ट और फ्रीडम फाइटर सेठ छज्जू राम के परिवार में पैदा हुईं। भिवानी, हरियाणा से मल्लिका की जड़ें जुड़ी हुई हैं। यह मल्लिका का पैतृक गांव है, जहां उनके पुरखे रहते थे। मल्लिका के परिवार में उनके अलावा एक बहन और भाई विक्रम लाम्बा भी हैं। मल्लिका के पिता मुकेश लाम्बा ने एक इंटरव्यू में कहा था- ‘मैं उसे आईएएस बनाना चाहता था मगर उसकी इच्छा एक्टिंग करने की थी। मैं नहीं चाहता था कि वो एक्टिंग करे और इस बात से नाराज होकर मैंने उससे कहा था कि वो मेरा सरनेम लाम्बा हटा दे।’ इसके बाद दिल्ली में पढ़ने गईं मल्लिका ने फैमिली से मिलना-जुलना कम कर दिया था।

मल्लिका कुछ समय पहले तक फ्रेंच बिजनेसमैन साइरिल ऑक्सेनफेंस को डेट कर रही थीं। हालांकि, अब वे सिंगल हैं और फिर से प्यार में पड़ने के लिए तैयार हैं। वे कहती हैं, “जाहिरतौर पर मैं फिर से प्यार में पड़ना चाहती हूं। रोमांस बहुत अच्छा और प्रेरणादायक होता है। पर काम से फुर्सत मिले तो न रोमांस करूं।”

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़6 days ago

रायपुर नगर निगम के उपायुक्त कोरोना पॉजिटिव…कोविड सेंटर के नोडल अधिकारी पाए गए संक्रमित

रायपुर। प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है. इसी बीच रायपुर नगर निगम के उपायुक्त व कोविड सेंटर के नोडल...

छत्तीसगढ़6 days ago

रायपुर में रेलवे स्टेशन के पास मर्डर, आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी के गंज थाना क्षेत्र में हुई हत्या की वारदात को पुलिस ने सुलझा लिया है। पहले मृतक की...

Breaking1 week ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 19/10/2020

सुधि पाठकों की,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये, उसे छोड़  आगे बढ़ जाएँ ,देश...

छत्तीसगढ़1 week ago

पाटन पहुंच कर भाजपा नेताओं ने बदलापुर सरकार के विरुद्ध संघर्ष का नारा बुलंद किया , बटरा दाल जूस पिलाकर विजय बघेल का आमरण अनशन तुड़वाया

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह , सांसद राम विचार नेताम , विधायक बृज मोहन अग्रवाल , नारायण चंदेल, पूर्व...

छत्तीसगढ़1 week ago

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के बयान पर कांग्रेस का पलटवार

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता...

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2020
S M T W T F S
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031

निधन !!!

Advertisement

Trending