Connect with us

Tech & Auto

Twitter : एंड्रॉयड यूजर्स के लिए Spaces लॉन्च…मिलेंगे ये फीचर

Published

on

दुनिया भर में करोड़ों लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने भारत सहित वैश्विक स्तर पर चुनिंदा एंड्रॉयड यूजर्स के लिए स्पेसिस उपलब्ध करा रहा है. यह एक ऑडियो चैट फीचर है.

आईफोन यूजर्स के लिए क्लबहाउस जैसे फीचर की टेस्टिंग
ट्विटर ने पूर्व में आईफोन यूजर्स के लिए क्लबहाउस जैसे फीचर की टेस्टिंग की थी. चूंकि अब यह फीचर एंड्रायड पर उपलब्ध कराया गया है, अधिक यूजर्स इसका इस्तेमाल कर सकेंगे. भारत में यूजर्स को इसका ज्यादा फायदा होगा क्योंकि यहां एंड्रॉयड डिवाइस का दबदबा है.

कंपनी ने ट्वीट कर दी जानकारी

ट्विटर ने स्पेसिस पेज के जरिए ट्वीट में बताया, ”एंड्रायड यूजर्स! हमारा बीटा बढ़ रहा है. आज से आप जुड़ सकते हैं और किसी भी स्पेस पर बात कर सकते हैं. जल्द आप अपना स्पेस बना सकते हैं, लेकिन इसके लिए हम अभी कुछ चीजों पर काम कर रहे हैं.” ट्विटर के भारत में यूजर्स की संख्या 1.75 करोड़ है.

हाल ही में Twitter में जुड़ा था वॉयस मैसेज फीचर
हाल ही ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म में एक और फीचर जोड़ा है. कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर डायरेक्ट मैसेज (Direct Messages) के लिए एक नए वॉयस मैसेजिंग फीचर की टेस्टिंग कर रही है. वॉयस मैसेज फीचर को 17 फरवरी से धीरे-धीरे भारत, ब्राजील और जापान के यूजर्स को उपलब्ध कराया जा रहा है. इस फीचर की मदद से यूजर्स अब 140 सेकंड लंबे वॉयस मैसेज को डायरेक्ट मैसेज में भेज सकते हैं. कंपनी ने इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही यूजर्स को उपलब्ध कराया है.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

17000 रुपये सस्ता हुआ ये 5G स्मार्टफोन, मिलेंगे 6 कैमरे और 8GB RAM

Published

on

By

फ्लिपकार्ट पर रियलमी डेज़ सेल सेल का आज (12 मई) तीसरा दिन है. सेल 5 दिन के लिए रखी गई है, और इसका आखिरी दिन 14 मई को है, और यहां पर ग्राहकों को रियलमी के स्मार्टफोन को सस्ते में खरीदा जा सकता है. आजकल Realme के स्मार्टफोन को काफी पसंद किया जा रहा है, तो अगर आप रियलमी का प्रीमियम स्मार्टफोन Realme X50 Pro खरीदना चाह रहे हैं, तो यह शानदार मौका हो सकता है. रियलमी डेज़ सेल में कंपनी के इस 5G फोन पर 17 हजार रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है. इस फोन की शुरुआती कीमत 41,999 रुपये के बजाए 24,999 रुपये में पेश किया गया है. आइए आपको इस ऑफर के बारे में बताते हैं…

फ्लिपकार्ट से इस बात की जानकारी मिली है कि रियलमी डेज़ सेल में Realme X50 Pro स्मार्टफोन पर ‘Crazy Offer’ के तहत 40% की छूट दी जा रही है. इसके 8GB+128GB वेरिएंट को 24,999 रुपये में और 12GB+256GB वेरिएंट को 30,999 में उपलब्ध कराया जा रहा है.
Realme X50 Pro में खास हैं फीचर्स

रियलमी X50 Pro एक 5G कनेक्टिविटी वाला स्मार्टफोन है. इसमें 6.44 इंच फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है. फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर, 12 जीबी तक रैम और 256 जीबी तक स्टोरेज के ऑप्शन दिए गए हैं. रियलमी का ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है.
फोन में कुल 6 कैमरे (4 रियर+2 सेल्फी कैमरे)

कैमरे के तौर पर रियलमी के इस 5G फोन में चार रियर कैमरे दिए गए हैं. इसमें 64 मेगापिक्सल, 12 मेगापिक्सल, 8 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर मौजूद है. फोन के फ्रंट में सेल्फ के लिए डुअल कैमरा दिया गया है, जिसमें 32 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल का सेंसर शामिल है. यानी कि इसमें कुल 6 कैमरे दिए जाएंगे.

पावर के लिए Realme X50 Pro में 4200 mAh की बैटरी दी गई है. ये बैटरी 65 वाट सुपरडार्ट चार्ज फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी सपोर्ट करती है.  कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 5G, 4G VOLTE, 4G, ब्लूटूथ v5.0, वाई-फाई, NFC जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

 

Continue Reading

Tech & Auto

Husqvarna के इलेक्ट्रिक स्कूटर की धमाकेदार एंट्री…जानिए details

Published

on

By

Husqvarna वेक्टोर्र ई-स्कूटर को डुअल टोन प्रभाव वाले आक्रामक दिखने वाले बॉडी पैनल के साथ देखा जा सकता है. इसका फ्रंट एप्रन काले रंग से लैस है. वहीं निचले पैनल में हल्के भूरे रंग की शेड दी गई है.

स्वीडन की ऑटोमेकर कंपनी Husqvarna ने अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर अनवील्ड कर दिया है. इस स्कूटर को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है ये आने वाले दिनों में बजाज चेतक सहित दूसरी कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर को कड़ी टक्कर देगा.

वहीं बताया जा रहा है कि Husqvarna का इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 95 किमी तक की रेंज दे सकता है और इसकी टॉप स्पीड 45 किमी प्रति घंटा होगी.

हुसकवर्ना वेक्टोर्र ई-स्कूटर को डुअल टोन प्रभाव वाले आक्रामक दिखने वाले बॉडी पैनल के साथ देखा जा सकता है. इसका फ्रंट एप्रन काले रंग से लैस है.

वहीं निचले पैनल में हल्के भूरे रंग की शेड दी गई है. स्कूटर के फ्रंट में LED DRLs के साथ एक गोलाकार हेडलैंप भी है जैसा कि विटपिलेन Vitpilen, स्वार्टपिलीन मोटरसाइकिल Svartpilen रेंज पर देखा गया है.

Husqvarna का इलेक्ट्रिक स्कूटर बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर से काफी प्रभावित है. वहीं कंपनी इसी प्लेटफॉर्म पर इस स्कूटर को डेवलेप कर रही है.

लेकिन कंपनी का दावा है, कि यह 45 किमी / घंटा की टॉप स्पीड के साथ सिंगल चार्ज में 95 किमी की ड्राइविंग रेंज में सक्षम है. दूसरी ओर कंपनी ने इसकी कीमत का अभी खुलासा नहीं किया है.

Continue Reading

Tech & Auto

सिर्फ 4,170 रुपये देकर खरीद सकते है 8GB RAM वाला ये फ़ोन

Published

on

By

फ्लिपकार्ट पर फ्लैगशिप फेस्ट का आज (11 मई) दूसरा दिन है. इस सेल रियलमी, मोटोरोला, आसुस, LG और ऐपल जैसे फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को काफी कम कीमत में घर लाया जा सकता है. इस सेल का आखिरी दिन 14 मई को है, और यहां से खरीदारी करने पर ग्राहकों को काफी बड़ी छूट दी जा रही है. सेल में Citi बैंक से पेमेंट करने पर 10% की इंस्टेंट सेविंग की जा सकती है. साथ ही यहां से फोन को काफी सस्ती EMI पर घर लाया जा सकता है. इस सेल में कुछ बेस्ट डील्स की बात करें तो यहां से पॉपुलर फोन iQOO 3 को सस्ते में उपलब्ध कराया जा रहा है.

iQOO 3 को 38,990 रुपये के शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था, जो कि इसके 8GB + 128GB की है. लेकिन सेल में अब इस फोन को सिर्फ 24,990 रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है. इसके अलावा अगर आप फोन को EMI पर खरीदना चाहते हैं तो इसे सिर्फ 4,170 रुपये प्रति महीने की EMI पर घर लाया जा सकता है. आइए जानते हैं कैसे हैं इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस….

iQOO 3 के फीचर्स

दमदार फोन iQOO 3 में 6.44 इंच का फुल HD+ रेजोलूशन वाला Super AMOLED डिस्प्ले दिया है. फोन के डिस्प्ले पर नीचे की ओर फिंगरप्रिंट सेंसर है, जिसको लेकर दावा किया गया है कि यूज़र 0.31 सेकंड्स में फोन को अनलॉक कर सकते हैं. इसके अलावा इसमें ऊपर की ओर पंच होल कैमरा दिख रहा है.

फोन में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 13 मेगापिक्सल का टेलीफोटो शूटर, 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड स्नैपर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है. फोन में 20X डिजिटल जूम का सपोर्ट दिया गया है और इसके साथ सुपर नाइट मोड भी मौजूद है.

पावर के लिए फोन में 4,400mAh की दमदार बैटरी दी गई है, जो कि 55W के सुपर फ्लैश चार्जर के साथ आता है. कंपनी का दावा है कि 15 मिनट में ये फोन 50% चार्ज हो जाएगा.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़4 hours ago

रायपुर : 30 से 40 युवकों का चाकू तलवार लहराते वीडियो वायरल

रायपुर जिले से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जोकि कानून व्यवस्था को कटघरे में खड़ा कर देने बाला मामला...

छत्तीसगढ़5 hours ago

शराब की होम डिलीवरी हुई गड़बड़ी, घर नहीं पहुंचा तो शराब दुकान में उमड़ी भारी भीड़,

छत्तीसगढ़ में सोमवार से शराब की ऑनलाइन बुकिंग और होम डिलीवरी जारी है। लेकिन आबकारी विभाग का सिस्टम हर दिन...

छत्तीसगढ़7 hours ago

रायपुर एम्स में ब्लैक फंगस के 15 मरीज भर्ती; मचा हड़कंप

कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस का प्रकोप छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिल रहा है. रायपुर एम्स में 15...

छत्तीसगढ़7 hours ago

छत्तीसगढ़ में ब्लैक फंगस से पहली मौत, CMHO ने सभी निजी अस्पतालों को किया अलर्ट

छत्तीसगढ़ में ब्लैक फंगस से युवक की मौत हो गई। ब्लैक फंगस का मामला सामने आने के बाद छत्तीसगढ़ में...

छत्तीसगढ़1 day ago

ब्लैक फंगस की छत्तीसगढ़ में एंट्री, रायपुर एम्स में 15 मरीजों को कराया गया भर्ती

`प्रदेश में कोरोना के कहर के बीच ब्लैक फंगस का खतरा मंडराने लगा है। रायपुर एम्स में 15 ब्लैक फंगस...

#Exclusive खबरे

Calendar

May 2021
S M T W T F S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  

निधन !!!

Advertisement

Trending