Connect with us

देश-दुनिया

अमेठी का चुनाव परिणाम आने के बाद क्या नवजोत सिंह सिद्धू राजनीति छोड़ देंगे?

Published

on

  • नईदिल्ली 24 मई 2019
  • पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू राजनीति छोड़ देंगे? अमेठी का चुनाव परिणाम आने के बाद इस तरह के सवाल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. दरअसल इस सवाल का जन्म नवजोत सिंह सिद्धू के 28 अप्रैल 2019 को एक बयान से हुआ है.
  • लोकसभा चुनाव परिणाम में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है और खुद पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार गए हैं. अमेठी से राहुल का चुनाव हारना सबको हैरान कर रहा है. लेकिन हकीकत यह है कि बीजेपी की स्मृति ईरानी ने कांग्रेस की पारंपरिक सीट राहुल गांधी से छीन ली है.
  • अब आते हैं कि कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बयान पर, सिद्धू ने रायबरेली में सोनिया गांधी के लिए चुनाव प्रचार करते हुए 28 अप्रैल को एक सभा में कहा था कि अगर राहुल गांधी अमेठी से हार जाते हैं तो वह राजनीति छोड़ देंगे. सिद्धू उस समय आत्मविश्वास से लबरेज थे और शायद उन्हें उम्मीद नहीं थी कि उनका यह बयान एक महीने के अंदर ही भारी पड़ने वाला है.
  • यही नहीं, उस दिन नवजोत सिंह सिद्धू ने राष्ट्रवाद पर बीजेपी को घेरते हुए कहा था कि लोगों को रायबरेली की सांसद और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से राष्ट्रवाद सीखना चाहिए. कांग्रेस के 70 साल के राज में कोई काम नहीं होने के बीजेपी के नारे पर सवाल उठाते हुए सिद्धू ने कहा था कि कांग्रेस राज में देश में सबकुछ बनता था, सूई से लेकर जहाज तक देश में ही बनते थे.
  • अब जब राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार गए हैं तो फिर सोशल मीडिया पर नवजोत सिंह सिद्धू से अपने बयान को लेकर सवाल पूछा जा रहा है. बता दें कि सिद्धू पहले बीजेपी में थे, लेकिन अब पंजाब की कांग्रेस सरकार में कबीना मंत्री हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के स्टार प्रचारक थे.
  • हालांकि सिद्धू अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं. इससे पहले, एक विवादित बयान को लेकर चुनाव आयोग ने कार्रवाई करते हुए सिद्धू को प्रचार से 72 घंटे दूर कर दिया था.

Disclaimer:

हमारे वेबसाइट www.etoinews.com पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है साथ ही किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं है। आपको केवल एक सुविधा के रूप में ये न्यूज या लिंक प्रदान कर रहा है और किसी भी समाचार अथवा लिंक को हमारा वेबसाइट समर्थन नहीं करता है।

SHARE THIS

देश-दुनिया

JNU छात्र संघ के परिणाम की सूचना पर स्वरा भास्कर ने भी दिया अपना रिएक्शन

Published

on

जवाहरलाल नेहरू विश्विद्यालय छात्रसंघ के चुनाव में एक बार फिर वाम दलों ने बाजी मारी है. बीते मंगलवार को जारी हुए परिणाम में सभी चार पदों पर वामपंथी दलों के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. बता दें कि विश्वविद्यालय में चुनाव होने के बाद उच्च न्यायालय ने जेएनयूएसयू के परिणाम घोषित करने पर रोक लगा दी थी, क्योंकि जेएनयू के विद्यार्थियों अंशुमन दुबे और अमित कुमार द्विवेदी ने याचिकाएं दायर की थीं. लेकिन उच्च न्यायालय ने 17 सितंबर को 7 बजे परिणाम घोषित करने का फैसला दिया था. परिणाम घोषित होने की इस सूचना पर बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी अपना रिएक्शन दिया. स्वरा भास्कर के ट्वीट को देखकर लगा कि परिणाम घोषित होने को लेकर वह कितनी उत्साहित हैं. यहां तक कि स्वरा भास्कर ने जेएनयूसू से संबंधित एक ट्वीट अपने ट्विटर हैंडल से रिट्वीट भी किया है.

जेएनयू के चुनाव परिणाम जारी करने की सूचना का ट्वीट अपने ट्विटर हैंडल से रिट्वीट करते हुए स्वरा भास्कर ने इस पर हार्ट शेप और हाईफाई इमोजी के जरिए रिएक्शन दिया है. बता दें कि जेएनयू की चुनाव समिति की तरफ से जारी एक अधिसूचना में कहा गया कि छात्र संगठनों -आइसा, एसएफआई, एआईएसएफ, डीएसएफ की लेफ्ट यूनिट ने सभी चार पदों पर जीत हासिल की है. वहीं, स्वरा भास्कर की बात करें तो उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस से ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद जवाहर लाल नेहरू युनिवर्सिटी से अपनी आगे की पढ़ाई की है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने न केवल अपनी फिल्मों से बल्कि अपने ट्वीट से भी खूब पहचान बनाई है. हर समसामयिक मुद्दों पर स्वरा भास्कर ट्वीट कर अपनी राय पेश करती है. हालांकि, कई बार अपने ट्वीट के वजह से वह सोशल मीडिया पर ट्रोल भी हो जाती हैं, लेकिन अपने ट्रोलर्स को स्वरा भास्कर जवाब देना भी बहुत अच्छे से जानती हैं. स्वरा भास्कर जल्द ही फिल्म ‘शीर कोर्मा’ के जरिए बॉलीवुड में एक बार फिर धमाल मचाने वाली हैं. इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस दिव्या दत्ता और शबाना आजमी मुख्य भूमिका में दिखाई देंगी. लेकिन अभी तक फिल्म की रिलीज डेट को लेकर कोई भी घोषणा नहीं हुई है.

SHARE THIS
Continue Reading

देश-दुनिया

सतीश पूनिया ने अशोक गहलोत पर साधा निशाना कहा राजस्थान की जनता ने कांग्रेस को नकार दिया है

Published

on

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया आज भरतपुर के दौरे पर रहे. यहां पर कार्यकर्ताओं ने उनका जमकर स्वागत किया. इस दौरान सतीश पूनिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विभाजन को रोकने के लिए बसपा के 6 विधायकों को कांग्रेस में शामिल किया है. उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत ने अपने कुनबे और कुर्सी को बचाने के लिए यह कवायद की है.

सतीश पूनिया ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना

भरतपुर दौरे के दौरान सतीश पूनिया ने कहा कि राजस्थान की जनता ने कांग्रेस को नकार दिया है और अब कांग्रेस अंदरूनी तौर पर कमजोर हो गई है. उन्होंने प्रदेश में बढ़ रहे क्राइम पर टिप्पणी करते हुए कहा कि बिहार और यूपी जैसे हालात राजस्थान में पैदा हो गए हैं. जयपुर तो चैन स्नैचिंग की राजधानी बन गया है. प्रदेश अध्यक्ष पूनिया ने कहा कि कानून व्यवस्था राज्य सरकार के नियंत्रण से बाहर हो गई है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बढ़ रहे क्राइम के खिलाफ सदन और सदन के बाहर आंदोलन किया जाएगा.

भरतपुर पहुंचने पर सतीश पूनिया का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

सतीश पूनिया का कमालपुरा बॉर्डर से लेकर भरतपुर तक दर्जनों स्थानों पर कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. मौके पर प्रदेश महामंत्री भजन लाल शर्मा, सांसद रंजीता कोली, पूर्व सांसद रामस्वरूप कोली, पूर्व विधायक विजय बंसल, डॉ शैलेश सिंह, मुकेश सिंघल, गिरधारी तिवारी, सत्येंद्र गोयल आदि मौजूद रहे.

SHARE THIS
Continue Reading

देश-दुनिया

दो शिक्षकों ने दूसरी मंजिल से आत्महत्या करने के लिए इमारत से लगाई छलांग

Published

on


दक्षिण मुम्बई स्थित राज्य सचिवालय इमारत ‘मंत्रालय’ में उस समय हड़कंप मच गया जब दो शिक्षकों ने आत्महत्या करने के लिए इमारत से छलांग लगा दी. गनीमत यह रही कि दोनों ‌शिक्षक दूसरी मंजिल से सीधे सुरक्षा जाल पर जाकर गिरे और उनकी जान बच गई. हालांकि पुलिस ने बाद में दोनों को हिरासत में ले लिया है. दोनों की पहचान हेमंत पाटिल और अरुण नेटोर के तौर पर हुई है. बताया जा रहा है कि दोनों ही दिव्यांग स्कूलों के लिए अनुदान की मांग कर रहे थे.

पुलिस ने बताया कि दोनों को कोई भी चोट नहीं आई है क्योंकि वे सुरक्षा जाल पर जाकर गिरे. एक अ‌धिकारी ने बताया कि दोनों शिक्षक उस प्रतिनिधिमंडल के सदस्य के तौर पर मंत्रालय आए थे जो स्कूलों के लिए अनुदान की मांग को लेकर आया था. अधिकारी ने बताया कि दोनों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

एक व्यक्ति ने की थी आत्महत्या, तभी लगा था जाल

नायलॉन सुरक्षा जाल पिछले वर्ष मंत्रालय में एक व्यक्ति के आत्महत्या करने के बाद लगाया गया था. गत 2018 फरवरी में 45 वर्षीय व्यक्ति ने मंत्रालय की पांचवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी. उसकी पहचान हर्षल राउते के तौर पर की गई थी और उसे हत्या का दोषी ठहराया गया था, वह पैराल पर था, इसी दौरान उसने आत्महत्या कर ली थी.

उससे एक दिन पहले एक बेरोजगार व्यक्ति (32) ने इमारत के बाहर आत्महत्या का प्रयास किया था. इन घटनाओं के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इमारत की सुरक्षा व्यवस्था की की थी और कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए थे.

SHARE THIS
Continue Reading

#Chhattisgarh खबरे !!!!

अन्य खबरे12 hours ago

मोदी जी के बारे में मंत्री का बयान निदंनीय – भाजपा

मोदी जी के बारे में मंत्री का बयान निदंनीय – भाजपा Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer...

अन्य खबरे12 hours ago

22 सितंबर को गोढी चंदखुरी में यादव समाज की होगी बैठक

22 सितंबर को गोढी चंदखुरी में यादव समाज की होगी बैठक रायपुर/18 सितंबर 2019। छत्तीसगढ़ देसहा यादव समाज  दिनांक 22/9/2019 दिन...

अन्य खबरे12 hours ago

नान मामले में ही जिन अभियुक्तों को गवाह बनाया गया उनकी सूची

यह सूची रमन सिंह जी द्वारा की जा रही झूठ और फरेब की राजनीति का जीताजागता सबूत प्रदेश कांग्रेस के...

अन्य खबरे13 hours ago

रमन सिंह पहले भ्रष्ट सरकार के मुखिया थे अब झूठ और फरेब के बने शहंशाह – कांग्रेस

झूठ-फरेब की राजनीति नहीं चलती यह स्पष्ट संदेश जनता ने 2018 विधानसभा चुनावों में दे दिया रायपुर/18 सितंबर 2019। पूर्व मुख्यमंत्री...

अन्य खबरे13 hours ago

रविन्द्र चौबे 19 सितम्बर को राजीव भवन में कांग्रेसजनों से मिलेंगे

संसदीय कार्य, कृषि एवं जैव प्रौद्योगिकी, पशुपालन, मछली, जल संसाधन एवं आयकट मंत्री रविन्द्र चौबे 19 सितम्बर को राजीव भवन...

Advertisement

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive3 weeks ago

मोदी का गांधीवाद ?

मोदी का गांधीवाद ?  Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer आइये जाने मोदी का गाँधीवाद  ? भारतीय...

Etoi Exclusive3 weeks ago

हरतालिका तीज कब है ? एक या दो सितंबर को ?

Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer हरतालिका तीज का व्रत कब करें, इसे लेकर उलझन है। दरअसल...

Etoi Exclusive4 weeks ago

निर्मला सीतारमण ने कीं आर्थिक सुधारों से जुड़ी घोषणाएँ

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कीं आर्थिक सुधारों से जुड़ी  घोषणाएँ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आर्थिक सुधारों का एलान...

Etoi Exclusive4 weeks ago

5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनामी के मजेदार सपने का सच क्या है ?

5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनामी के सपने का सच ? Click Here To Read Astrological Articles & Contact Astrologer भारत...

Etoi Exclusive4 weeks ago

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैंक्रोन काशी पहुँचे

उत्तर प्रदेश Mar, 12 2018 फ्रांस के राष्ट्रपति पहुंचे काशी, पीएम मोदी ने किया भव्य स्वागत नौका विहार करके रचेंगे...

Advertisement
September 2019
M T W T F S S
« Aug    
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
Advertisement

निधन !!!

Advertisement

Trending