Connect with us

देश-दुनिया

योगी सरकार ने किया उन्नाव की रेप पीड़िता के परिवार को 25 लाख के मुआवजे का ऐलान

Published

on

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने शनिवार को उन्नाव की रेप पीड़िता के परिवार को 25 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है. साथ ही सरकार फास्ट ट्रैक कोर्ट के गठन की भी सिफारिश करेगी. प्रदेश सरकार ने पीड़िता के परिवार को पीएम आवास योजना से घर देने का भी ऐलान किया है.

उन्नाव में  पीड़िता के पिता ने कहा कि, ‘उनके परिवार में सिर्फ वही बेटी थी, जो न्याय के लिए लड़ती थी, आवाज उठाती थी. वह अकेले परिवार की सुरक्षा के लिए जूझ रही थी. उसकी मृत्यु के बाद अब हमें न्याय मिलने की कोई उम्मीद नहीं है. हमें भी अब जिंदा जला दिया जाएगा.’

अपनी बेटी का मुंह भी नहीं देख पाए

पीड़िता के पिता ने कहा कि, ‘हम अपनी बेटी का मुंह भी नहीं देख पाए. हम चाहते हैं कि आरोपियों को सख्त से सख्त सजा मिले. आरोपियों ने हमारे परिवार को प्रताड़ित किया है.’ पीड़िता की चाची ने कहा कि, ‘उनकी भी दो बेटियां हैं, लेकिन उसके जैसी हिम्मती कोई नहीं है. वह अकेले दम पर सबसे जूझ जाती थी. बहुत हिम्मती थी. उसकी कमी कोई पूरी नहीं कर सकता.’

पीड़िता के चाचा ने बताया कि, ‘सुबह हम चाय पीने जा रहे थे, तभी मौसी की लड़की का फोन आया. उसने बताया कि आपके भाई की लड़की को जला दिया गया है. जब हम अस्पताल पहुंचे, तो पता चला कि भतीजी को लखनऊ रेफर कर दिया गया है. उसके बाद पता चला कि गेट से अभी जो एंबुलेंस निकली है, उसी में उनकी भतीजी थी. हम उसे देख भी नहीं पाए.’

मर्ज और मरीज को ही खत्म कर दिया

उन्होंने कहा कि, ‘अगर न्याय मिलता तो ऐसी घटना क्यों होती? हमें तो अब न्याय मिल गया. मर्ज और मरीज को ही खत्म कर दिया, अब क्या है? रास्ते में जाएंगे तो हमको भी मार सकते हैं. केस की तारीख के दौरान कुछ भी कर सकते हैं.’

हम पर पहले भी हुआ हमला

पीड़िता के चाचा ने बताया कि इससे पहले प्रधान के बेटे ने दो बार पीड़िता को मारा, घसीटकर मारा. बेटी कहती थी कि, ‘चाचा आप परेशान न हो, हम इनसे निपटेंगे. बेटी ने उसे जेल भिजवाया. फिर जेल से वह छूटा और यह कांड कर दिया. चाची ने बताया कि, उनकी शादी के बाद उसका जन्म हुआ था, 5 साल तक वह उनके ही पास रहती थी. वह पूरे घर में सबसे हिम्मती थी.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश-दुनिया

शबाना आजमी पर गलत टिप्पणी करने पर महिला शिक्षक सस्पेंड

Published

on

फिल्म अभिनेत्री शबाना आजमी को लेकर सोशल मीडिया पर ग्रेटर नोएडा की एक महिला शिक्षिका को अपनी ही टिप्पणी भारी पड़ गई है. सोशल मीडिया पर गलत टिप्पणी करने के मामले में जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) ने शिक्षिका को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है.

BSA बाल मुकुंद प्रसाद ने कहा, ‘दादरी में खगोड़ा विकास क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय की सहायक अध्यापिका मृदुला शुक्ला ने फेसबुक पर सड़क हादसे में घायल शबाना आजमी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.’

उन्होंने बताया, ‘शुक्ला की यह टिप्पणी उत्तर प्रदेश सरकारी कर्मचारी आचरण नियमावली 1956 का सरासर उल्लंघन है, फलस्वरूप उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है.’

शुक्ला को अनिश्चितकाल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है और जांच शुरू हो चुकी है. बीएसए प्रसाद ने बताया कि निलंबन अवधि तक शुक्ला को उच्च प्राथमिक विद्यालय छायसा विकास क्षेत्र से संबद्ध कर दिया गया है.

शबाना आजमी की हालत स्थिर

अभिनेत्री शबाना आजमी की हालत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. गहन देखरेख में उनका इलाज जारी है. मेडिकल बुलेटिन में उनकी हालत स्थित बताई गई है. शबाना मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर बीते दिनों हुए सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गई थीं.

अभिनेत्री के एक करीबी सूत्र ने बताया कि शबाना आजमी की हालत धीरे-धीरे सुधर रही है. उनकी हालत अब स्थिर रहने लगी है. चिकित्सकों की गहन देखरेख में उनका इलाज चल रहा है.

बीते शनिवार को शबाना की यूवी कार मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर खालापुर टोल प्लाजा के पास एक ट्रक की टक्कर से चूर-चूर हो गई थी. लहूलुहान अभिनेत्री को नवी मुंबई के कमोठे स्थित महात्मा गांधी मिशन मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया. वहां प्राथमिक उपचार के बाद उसी शाम उन्हें मुंबई के अंधेरी स्थित कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

शबाना के पति जावेद अख्तर और उनके बेटे फरहान व बेटी जोया अख्तर उनका हाल जानने के लिए अंबानी अस्पताल गए थे और घायल शबाना की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की थी, जो वायरल हो गई थीं. फरहान के साथ उनकी गर्लफ्रेंड शिबानी दांडेकर भी थीं.

Continue Reading

क्राइम

निर्भया के चारों गुनहगारों को, उनके परिवार वालों से आखिरी बार मुलाकात कराई गई.

Published

on

निर्भया के गुनहगारों की फांसी की तारीख अब करीब आ गई है. कोई अड़चन नहीं आई तो निर्भया के चारों मुजरिमों को 1 फरवरी को फांसी दी जाएगी. तिहाड़ जेल प्रशासन ने फांसी की सारी तैयारी भी पूरी कर ली है. मंगलवार को चारों गुनहगारों को उनके परिवार वालों से आखिरी बार मुलाकात कराई गई. हालांकि, अभी भी चारों गुनहगार फांसी से बचने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.

निर्भया के दोषी मुकेश सिंह की दया याचिका पहले ही खारिज हो चुकी है. दया याचिका खारिज होने के खिलाफ मुकेश ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई है. इस पर सुप्रीम कोर्ट आज फैसला सुनाएगा. तो दूसरी ओर एक अन्य दोषी अक्षय ने मंगलवार को क्यूरेटिव पिटिशन दायर की है. एक और दोषी विनय आज दया याचिका दायर करेगा.

आज तिहाड़ जेल देगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने तिहाड़ प्रशासन से पूछा है कि फांसी की क्या तारीख सेशन कोर्ट ने तय की है, क्या कोई डेथ वारंट जारी हुआ है? आज बुधवार सुबह तिहाड़ प्रशासन इस संबंध में जवाब देगा.

डीजी तिहाड़ ने कन्फर्म किया है दोषी अक्षय ने क्यूरेटिव पिटिशन लगाई है. सुप्रीम कोर्ट ने तिहाड़ से जवाब भी मंगा है जो कल तिहाड़ जेल को मिला है. तिहाड़ आज जवाब देगा कि 1 फरवरी का डेथ वारंट जारी किया गया है. उसके हिसाब से ही क्यूरेटिव पिटिशन पर जल्द सुनवाई होगी क्योकि 1 फरवरी नजदीक है.

तिहाड़ जेल प्रशासन इस बात पर भी कानूनी राय ले रहा है कि क्या एक आरोपी की सारी कानूनी रास्ते खत्म होने के बाद सिर्फ उसे ही पहले फांसी पर लटकाया जा सकता है या फिर नहीं.

Continue Reading

क्राइम

क्लास में सभी सवालों के जवाब देने वाले, छात्र को जलन में सात छात्रों ने मिलकर पीटा

Published

on

महाराष्ट्र के पुणे में सात छात्रों ने अपने सहपाठी को कथित रूप से इसलिए बुरी तरह पीट दिया, क्योंकि वह ‘पढ़ाई में बहुत तेज़’ था और क्लास में टीचर की ओर से पूछे गए सभी सवालों के जवाब दे दिया करता था. पुलिस ने मंगलवार को बताया कि सातों छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

वनवाडी थाने के एक अधिकारी ने बताया कि 15 साल के लड़के को पिछले साल 22 नवंबर को कथित रूप से पीटा गया था, लेकिन उसके माता-पिता ने हाल ही में पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई. वे इंतज़ार कर रहे थे कि सातों छात्रों के ग्रुप के खिलाफ स्कूल कोई कार्रवाई करे. उन्होंने बताया कि स्कूल हड़पसर में स्थित है.

माता-पिता ने दावा किया है कि लड़के को पाइप से मारा गया था. अधिकारी ने बताया कि पीड़ित एक बहुत ही मेधावी छात्र है और शिक्षकों द्वारा पूछे गए सभी सवालों का जवाब देता है. इसी कारण जलन में आकर साथ पढ़ने वाले लड़कों ने उसे पीट दिया.

अधिकारी ने बताया कि सात छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, लेकिन किसी को भी हिरासत में नहीं लिया गया. आगे की कार्रवाई करने से पहले हम स्कूल प्रशासन से बात करेंगे.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़14 hours ago

भाजपाजनों ने गृह मंत्री अमित शाह का किया जोशीला स्वागत

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस समेत विपक्ष पर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भ्रम फैलाने और मुसलमानों को...

छत्तीसगढ़14 hours ago

विवादित सी.ए.ए.-एन.आर.सी. कानून वापस लिया जाये : पी.आर. खुंटे

रायपुर(etoi news)28 जनवरी 2020। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद पी.आर. खुंटे ने कहा कि सी.ए.ए.-एन.आर.सी. आर.एस.एस की...

छत्तीसगढ़14 hours ago

भाजपा को कांग्रेस की खुली चुनौती : 15 साल की भाजपा की उपलब्धियों और कांग्रेस की 13 माह की उपलब्धियों पर जनता के बीच हो खुली चर्चा

रायपुर(etoi news)28 जनवरी 2020। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा नेताओं को 15 साल की रमन सरकार की उपलब्धियों और...

छत्तीसगढ़14 hours ago

भाजपा का तीन करोड़ लोगों से छत्तीसगढ़ में संपर्क का दावा, जबकि छत्तीसगढ़ में आबादी ही 2.5 करोड़ है : कांग्रेस

रायपुर(etoi news)28 जनवरी 2020। कांग्रेस ने कहा है कि नोटबंदी में प्रचलन से ज़्यादा नोट बैंक में एकत्रित कर चुकी भाजपा...

छत्तीसगढ़15 hours ago

महिला बाल विकास एवं समाज कल्याण मंत्री अनिला भेड़िया 29 जनवरी को राजीव भवन में कांग्रेसजनों से मिलेगी

रायपुर(etoi news) 28 जनवरी 2020। 29 जनवरी बुधवार को मिलिये मंत्री से कार्यक्रम में महिला बाल विकास एवं समाज कल्याण...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive15 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 29/01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive2 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 27 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive4 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 26 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 25 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive6 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 24 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Calendar

January 2020
M T W T F S S
« Dec    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  

निधन !!!

Advertisement

Trending