Connect with us

छत्तीसगढ़

युवा स्वरोजगार संवाद कार्यक्रम 04 मार्च को बड़ौदा आरसेटी परिसर में

Published

on

जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र धमतरी और बड़ौदा आरसेटी द्वारा गुरूवार चार मार्च को युवा स्वरोजगार संवाद-2021 कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कलेक्टर श्री जय प्रकाश मौर्य और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री मयंक चतुर्वेदी की उपस्थिति में यह कार्यक्रम बड़ौदा आरसेटी परिसर में सुबह साढ़े 10 बजे से रखा गया है। इसके अलावा जिला अग्रणी बैंक एवं बैंकों के सभी प्रबंधक सहित ऋण प्राप्त और प्रशिक्षण प्राप्त हितग्राही कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के इन 11 जिलों में बढ़ाया गया लॉकडाउन, देखिए पूरी सूची

Published

on

सूरजपुर जिले में भी 26 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है। ठेले वालों को घूम-घूम कर सब्जी बेचने की अनुमति दी गई है। सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक सब्जी बेचने का समय निर्धारित किया गया है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के 11 जिलों में लॉकडाउन बढ़ाया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन के दौरान इन जिलों में सब्जी विक्रेताओं को छूट रहेगी। स्ट्रीट वेंडर्स गली-मोहल्ले में घूमकर सब्जी, फल सहित अन्य सामानों का विक्रय कर सकेंगे। वहीं, पाबंदी के दौरान अति आवश्यक सेवाओं को भी छूट दी गई है।

इन जिलों के बढ़ायाया गया लॉकडाउन

1. दुर्ग- 6 अप्रैल से 19 अप्रैल- 26 अप्रैल तक बढ़ाया गया
2. रायपुर- 9 अप्रैल से 19 अप्रैल- 26 अप्रैल तक बढ़ाया गया
3. राजनांदगांव- 10 अप्रैल से 19 अप्रैल- 26 अप्रैल तक बढ़ाया गया
4. बेमेतरा- 10 अप्रैल से 19 अप्रैल
5. बालोद- 10 अप्रैल से 19 अप्रैल- 26 अप्रैल तक बढ़ाया गया
6. बलौदाबाजार- 11 अप्रैल से 21 अप्रैल
7. कोरिया- 11 अप्रैल से 19 अप्रैल
8. धमतरी- 11 अप्रैल से 26 अप्रैल
9. जशपुर- 11 अप्रैल से 18 अप्रैल- 26 अप्रैल तक बढ़ाया गया
10. कोरबा- 12 अप्रैल से 21 अप्रैल- 27 अप्रैल तक बढ़ाया गया
11. सूरजपुर- 13 अप्रैल से 23 अप्रैल – 26 अप्रैल तक बढ़ाया
12. सरगुजा- 13 अप्रैल से 23 अप्रैल
13. जांजगीर- 13 अप्रैल से 23 अप्रैल
14. गरियाबंद- 13 अप्रैल से 23 अप्रैल- 26 अप्रैल तक बढ़ाया गया
15. बिलासपुर- 14 अप्रैल से 21 अप्रैल
16. रायगढ़- 14 अप्रैल से 22 अप्रैल- 27 अप्रैल तक बढ़ाया गया
17. महासमुंद- 14 अप्रैल से 22 अप्रैल- 26 अप्रैल तक बढ़ाया गया
18. मुंगेली- 14 अप्रैल से 21 अप्रैल
19. बलरामपुर- 14 अप्रैल से 25 अप्रैल
20. पेंड्रा- 14 अप्रैल से 21 अप्रैल- 26 अप्रैल तक बढ़ाया गया
21. कवर्धा- 15 दिन का अंशिक लॉक डाउन
22 जगदलपुर- 15 अप्रैल से 22 अप्रैल तक
23. बीजापुर- 16 अप्रैल से 26 अप्रैल तक
24. दंतेवाड़ा- 18 अप्रैल से 27 अप्रैल तक
25. नारायणपुर- 19 अप्रैल से 26 अप्रैल तक

Continue Reading

छत्तीसगढ़

राजधानी रायपुर के एक निजी अस्पताल में, कोरोना संक्रमित 5 मरीजों की मौत

Published

on

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक निजी अस्पताल में शनिवार को आग लगने से कोरोना वायरस से संक्रमित 5 मरीजों की मौत हो गई। रायपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने शनिवार को बताया कि शहर के पचपेड़ी नाका क्षेत्र में स्थित राजधानी अस्पताल में शनिवार शाम आग लगने से 5 मरीजों की मृत्यु हो गई है। मृतकों में 3 महिलाएं शामिल हैं। यादव ने बताया कि शनिवार की शाम राजधानी अस्पताल में अचानक आग लगने की सूचना पर पुलिस दल और दमकल वाहनों को घटनास्थल रवाना किया गया। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है।

‘4 मरीजों की मौत दम घुटने से हुई’

यादव ने बताया कि इस घटना में एक मरीज की जलने से तथा 4 अन्य मरीजों की दम घुटने से मौत हुई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि राजधानी अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमित 34 मरीज भर्ती थे। जिस वॉर्ड में आग लगी, उसमें 9 मरीजों को रखा गया था। आग लगने के बाद अन्य मरीजों को वहां से निकाला गया, लेकिन 5 मरीजों को नहीं बचाया जा सका। उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती मरीजों को शहर के अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। यादव ने बताया कि आग लगने के कारणों के बारे में जानकारी नहीं मिली है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही इस संबंध में अधिक जानकारी मिल सकेगी।

सीएम ने घटना पर जताया शोक

वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना पर शोक जताया है तथा मृत मरीजों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है। राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री बघेल ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने शोक संतप्त परिवार के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त की है। अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस हादसे में मृत लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि दुर्घटना की सूचना मिलते ही जिले के कलेक्टर डॉक्टर एस भारतीदासन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव घटनास्थल पहुंच गए हैं।

Continue Reading

छत्तीसगढ़

रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करता डॉक्टर गिरफ्तार

Published

on

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें से एक खुद को जगदलपुर मेडिकल कॉलेज का डॉक्टर बता रहा है. इंजेक्शन की कालाबाजारी की सूचना पर खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारी स्वयं ग्राहक बनकर पहुंचे और आरोपियों को गिरफ्तार किया. दोनों के पास से चार नग वैक्सीन जब्त की गई है. बताया जा रहा है कि रेमडेसिविर की कालाबाजारी करते पकड़े जाने का यह प्रदेश में पहला मामला है.

बताया जा रहा है कि खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग दुर्ग की टीम को भिलाई के आकाश गंगा सुपेला क्षेत्र में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की सूचना मिली. इसके बाद आरोपियों के पास अधिकारी पहुंचे. घटना बीते शुक्रवार की शाम करीब सात बजे की है. खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग दुर्ग के निरीक्षक ब्रजराज सिंह ने बताया कि विभाग को सूचना मिली थी कि आकाश गंगा सुपेला क्षेत्र में कुछ लोग रेमडेसिविर वैक्सीन की कालाबाजारी कर रहे हैं.

अफसरों ने किया संपर्क

सूचना पर खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारी ने ग्राहक बनकर उक्त व्यक्तियों से संपर्क किया. कालाबाजारी करने वालों ने एक वैक्सीन को 13,000 रुपये में बेचने की बात कही. जबकि बाजार में एक वैक्सीन की कीमत 4,800 रुपये है. कुलेश्वर से सौदा तय होने पर उससे अफसरों ने दो इंजेक्शन 26 हजार रुपये में खरीदा. उसे रंगे हाथ पकड़ने के बाद जब अफसरों ने उससे पूछताछ की तो कुलेश्वर ने बताया कि कुछ दूरी पर खड़े पीयूष शुक्ला ने उसे यह इंजेक्शन दिया. अफसरों ने पीयूष को पकड़ा तो उसके पास से दो इंजेक्शन और मिले. पीयूष का कहना था कि उसने यह इंजेक्शन अपने पिता के लिए खरीदा था। चार इंजेक्शन बच गया था उसे ही बेच रहा था. दोनों आरोपी बजरंग पारा कोहका क्षेत्र के रहने वाले हैं. पीयूष शुक्ला स्वयं को जगदलपुर मेडिकल कालेज का डाक्टर बता रहा है. मामले में खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा दोनों व्यक्तियों के खिलाफ ड्रग अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है.

सोशल मीडिया में देखकर कर रहे थे संपर्क

आरोपियों ने बताया कि कई लोग अपने परिवार के संक्रमित व्यक्ति के लिए रेमडेसिविऱ वैक्सीन की जरूरत होना बताते हुए सोशल मीडिया में पोस्ट कर रहे थे, जिसमें यह पूछ रहे थे कि वैक्सीन कहां मिल सकती है. आरोपी वैक्सीन के जरूरतमंद लोगों के मोबाइल नंबर पर फोन कर उनसे संपर्क भी करते थे. विभागीय अधिकारी इनसे यह भी जानने का प्रयास कर रहे हैं कि आरोपियों ने किसी को वैक्सीन बेची तो नहीं है. हालांकि इस संबंध में आरोपित किसी भी तरह की जानकारी नहीं दे रहे हैं.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़10 hours ago

छत्तीसगढ़ के इन 11 जिलों में बढ़ाया गया लॉकडाउन, देखिए पूरी सूची

सूरजपुर जिले में भी 26 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है। ठेले वालों को घूम-घूम कर सब्जी बेचने की अनुमति...

छत्तीसगढ़10 hours ago

राजधानी रायपुर के एक निजी अस्पताल में, कोरोना संक्रमित 5 मरीजों की मौत

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक निजी अस्पताल में शनिवार को आग लगने से कोरोना वायरस से संक्रमित 5 मरीजों...

छत्तीसगढ़1 day ago

रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करता डॉक्टर गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें...

छत्तीसगढ़1 day ago

रिटायर्ड डॉक्टर्स, नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ की संविदा के निर्देश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में कोरोना संक्रमण की गंभीर स्थिति को देखते हुए जिलों में स्थापित डेडिकेटेड हॉस्पिटल, कोविड...

छत्तीसगढ़2 days ago

कचरा फेंकने वाली गाड़ी में ले जाए गए कोरोना मरीजों के शव

छत्तीसगढ़ में कोरोना का फैलवा भयानक होता जा रहा है। राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने स्वास्थ्य व्यवस्था की...

#Exclusive खबरे

Calendar

April 2021
S M T W T F S
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  

निधन !!!

Advertisement

Trending