Connect with us

छत्तीसगढ़ में 36 जवान संक्रमित

Published

on


सुकमा जिले में कोरोना के 36 नए मामले आए हैं। सारे संक्रमित सीआरपीएफ के जवान बताए जा रहे हैं। सभी को कोरेंटाइन सेंटर में रखा गया है। कलेक्टर चंदनकुमार ने इसकी पुष्टि की है। इसके अलावा रायपुर के भाठागांव और चंगोराभांठा इलाके में भी कुछ नए मामले सामने आए हैं, लेकिन यहां संख्या की पुष्टि फिलहाल नहीं हुई है। यह क्षेत्र पहले से कंटोनमेंट जोन घोषित है। इस इलाके से कुछ संक्रमितों के बिना सूचना दिए गायब होने की खबरें भी हैं, हालांकि इस संबंध में प्रशासन की तरफ से अधिकृत बयान सामने नहीं आए हैं। मुंगेली में भी स्थिति खराब

मुंगेली जिले के लोरमी इलाके में एक साथ 9 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई है। यहां भी प्रशासन मुस्तैद हो गया है। लॉकडाउन के पहले ही दिन बड़ी संख्या में छत्तीसगढ़ में नए मामले सामने आने के बाद प्रशासन की मुस्तैदी बढ़ गई है। लॉकडाउन में मिलने वाली ढील पर इन बढ़ते आंकड़ों का असर पड़ सकता है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

amazing amazing

HORROR MOVIES TO WATCH: एश‍िया की ऐसी 5 सबसे डरावनी फिल्मे जिसे देखने के बाद आपके छुट जायेगे पीसने, नही रह पायेंगे घर पर अकेले…

Published

on

 

डर सबको लगता है। गला सबका सूखता है। हॉरर सिनेमा का वह जॉनर है, जिसको लेकर हर साल रोंगटे खड़े कर देने वाली सैकड़ों कहानियां पर्दे पर हर साल दिखाई जाती हैं। आपने भी बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक की ऐसी कई हॉरर फिल्‍में देखी होंगी, जिसके बाद अंधेरे में एक कमरे से दूसरे कमरे जाने में रूह कांप जाती होगी। ऐसी फिल्‍में जिन्‍हें देखने के बाद अकेलेपन में कई बार ऐसा लगा होगा कि दूर कहीं से कोई आवाज आ रही है। ओटीटी की दुनिया में भी हॉरर फिल्‍मों की लंबी-चौड़ी वॉचलिस्‍ट मौजूद है। लेकिन आज यहां चर्चा बॉलीवुड या हॉलीवुड के हॉरर फिल्‍मों की नहीं हो रही है। आज हम उन पांच एश‍ियन हॉरर फिल्‍मों का जिक्र करने वाले हैं, जिसने कोरिया से लेकर मलेश‍िया तक दर्शकों को इतना डराया कि उनकी हालत पतली हो गई। ये सभी फिल्‍में ओटीटी पर मौजूद हैं। तो अगली बार जब रात के अंधेरे में आप अकेले बैठे तो इन पांच फिल्‍मों को जरूर देख‍िएगा। डराने की गारंटी हमारी है। बाकी डरना तो आपको है।

इंडोनेश‍िया में बनी Horror Film ‘द थर्ड आई’ यानी की तीसरी आंख, ओटीटी प्‍लेटफॉर्म Netflix पर मौजूद है। साल 2017 में रिलीज इस फिल्‍म की कहानी दो बहनों की है। माता-पिता की मौत के बाद दोनों बहनें अपने बचपन के घर में लौटती हैं। दोनों जब वहां पहुंचती हैं तो अजीब घटनाएं होनी शुरू होती हैं। फिर भूत दिखते हैं, जिन्‍हें बदला चाहिए। दिलचस्‍प है कि ये भूत सिर्फ छोटी बहन को दिखाई देते हैं। यह इंडोनेश‍िया की सबसे पॉप्‍युलर हॉरर फिल्‍म में से एक है।

2. मे द डेविल टेक यू 
इंडोनेश‍िया में ही बनी यह दूसरी हॉरर फिल्‍म है, जिसे वहां के दर्शकों ने खूब पसंद किया है। साल 2018 में रिलीज हुई यह फिल्‍म भी नेटफ्ल‍िक्‍स पर मौजूद है। ‘मे द डेविल टेक यू’ देखने वाले लोगों का दावा है इस फिल्‍म ने उन्‍हें कई रातों तक चैन से सोने नहीं दिया। कहानी एक युवा लड़की की है जो एक वीरान पड़े घर में पहुंचती है। साथ में उसकी सौतेली बहन भी है। पिता की मौत होने वाली है। वह बीमार हैं और बिस्‍तर पर अपने आख‍िरी दिन गिन रहे हैं। इसी बीच इन बहनों को उस वीरान घर के बारे में कुछ ऐसे राज पता चलते हैं, जो उनके परिवार के लिए तबाही का कारण बन सकता है।

3. सवाहा: द सिक्‍स्‍थ फिंगर
‘सवाहा’ एक कोरियन हॉरर फिल्‍म है, जो 2019 में रिलीज हुई है। हालांकि, इसे पूरी तरह से हॉरर भी नहीं कह सकते, क्‍योंकि इसमें थ्र‍िलर वाला एंगल भी है। फिल्‍म की कहानी में एक पुलिस अफसर है, जो लगातार हो रही हत्‍याओं के कारण और हत्‍यारे की खोज में लगा हुआ है। इस कहानी में एक पादरी है। पुलिस अफसर को शक है कि यह पादरी ही धर्म में अंधे लोगों के बीच भ्रम फैलाकर यह सब अंजाम दे रहा है। हालांकि, कहानी में आगे कुछ ऐसी घटनाएं हैं, जो रोंगटे खड़े कर देती हैं।

4. द 8th नाइट 
साल 2021 में रिलीज कोरियन फिल्‍म The 8th Night भी हॉरर के साथ-साथ थ्र‍िलर है। यह फिल्‍म डराती तो है ही, साथ ही धार्मिक अंधभक्‍त‍ि के ठगों को भी बेनकाब करती है। फिल्‍म एक बौद्ध भि‍क्षु के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक ऐसी आत्‍मा के पीछे है जो कथ‍ित तौर पर इंसानों के पीछे है। यह सीरीज भी नेटफ्ल‍िक्‍स पर उपलब्‍ध है।

साल 2016 में रिलीज फिल्‍म ‘मुनाफिक’ बीते 10 साल में मलेश‍िया की सबसे बेहतरीन हॉरर फिल्‍म मानी जाती है। इसी का सीक्‍वल है ‘मुनाफिक 2’ जो 2018 में रिलीज हुई थी। नेटफ्ल‍िक्‍स पर यह फिल्‍म अवेलबल है। इसके तीसरे पार्ट की भी तैयारी चल रही है। कहानी एक मुसलमान वैद्य की है। इसी कड़ी में उसका पाला एक महिला की आत्‍मा से पड़ता है।

Continue Reading

Tech & Auto

मारुति सुजुकी की अपकमिंग प्रीमियम SUV ग्रैंड विटारा की बुकिंग हुई शुरू, जल्द ही करे बुकिंग, बुकिंग अमाउंट 11,000 रु..

Published

on

मारुति सुजुकी ने सोमवार को अपनी अपकमिंग प्रीमियम SUV ग्रैंड विटारा की बुकिंग शुरू कर दी। नई एसयूवी 20 जुलाई को अनवेल होगी। ग्राहक ग्रैंड विटारा को किसी भी नेक्सा शोरूम में या इसकी वेबसाइट पर लॉग इन करके प्री-बुक कर सकते हैं। बुकिंग अमाउंट 11,000 रुपए है।

ग्रैंड विटारा का सीधा मुकाबला टोयोटा अर्बन क्रूजर हायरायडर से होगा, जिसे पिछले महीने अनवेल किया गया था। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस से भी होगा। इससे पहले मारुति सुजुकी ने विटारा ब्रेजा को ‘ब्रेजा’ नाम से रिलॉन्च किया था। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 7,99,000 रुपए है।

10-11 लाख हो सकती है शुरुआती कीमत
इसे 10-11 लाख की शुरुआती कीमत में पेश किया जा सकता है। ग्रैंड विटारा का प्रोडक्शन अगस्त महीने में शुरू होने की उम्मीद है। हायराइडर की तरह ही इसमें मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड इंजन हो सकता है। इसका प्रोडक्शन कर्नाटक के बिदादी प्लांट में किया जाएगा।

मारुति ग्रैंड विटारा फीचर्स
2022 ग्रैंड विटारा एसयूवी में HyRyder जैसे फीचर हो सकते हैं। ऐसी भी उम्मीद है कि यह नए एक्सटीरियर शेड और स्पोर्ट एक्सटीरियर लुक में नजर आएगी। ग्रैंड विटारा में नौ-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, हेड्स-अप-डिस्प्ले, वेन्टिलेटेड फ्रंट सीट्स, वायरलेस चार्जर, इलेक्ट्रिक सनरूफ और लेदरेट अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर्स हो सकते हैं।

 

Continue Reading

Tech & Auto

मारुति सुजुकी ने लॉन्च की Honda की 2 नई एसयूवी कार, जाने क्या है इसकी कीमत एवं अन्य फीचर्स

Published

on

 

Honda 3RA की टक्कर भारतीय बाजार में Hyundai Creta, Kia Seltos, MG Astor, Volkswagen Taigun, Skoda Kushaq, Nissan Kicks जैसी कारों से होगी. इसके अलावा यह कार टोयोटा की आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी टोयोटा हाइराइडर और मारुति विटारा से भी टक्कर लेगी.

कार्स (Honda Cars) भारतीय बाजार के लिए दो एसयूवी मॉडल्स पर काम कर रही है. कंपनी की एक कॉम्पैक्ट एसयूवी अगले साल के मध्य तक लॉन्च होगी. वहीं कंपनी एक नई 5 सीटर पर भी काम कर रही है जिसे 3RA कोडनेम दिया गया है. यह एसयूवी 2024 की शुरुआत में लॉन्च होगी.

इन कारों से होगी टक्कर
Honda 3RA की टक्कर भारतीय बाजार में Hyundai Creta, Kia Seltos, MG Astor, Volkswagen Taigun, Skoda Kushaq, Nissan Kicks जैसी कारों से होगी. इसके अलावा यह कार टोयोटा की आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी टोयोटा हाइराइडर और मारुति विटारा से भी टक्कर लेगी. इस कार में होंडा सिटी सिडैन वाले इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है. i-VTEC और i-DTEC इंजन से ग्राहकों को बेहतर फ्यूल एफिसिएंशी मिलेगी. इस कार में होंडा का नया इलेक्ट्रॉनिक प्लेटफॉर्म और लेटेस्ट टचस्क्रीन इंटरफेस और कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ आ सकती है.

इलेक्ट्रिक सेगमेंट में तेज होगी जंग, 5 नई कोरियन कारों की होने वाली है एंट्री

होंडा की कॉम्पैक्ट एसयूवी 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ आ सकती है. होंडा अमेज और होंडा सिटी भारत में कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें हैं. अब जबकि ज्यादातर कार निर्माता कंपनियां एसयूवी सेगमेंट की ओर बढ़ रही हैं ऐसे में होंडा भी इस सेगमेंट में अपना फुटहोल्ड मजबूत करना चाहती है. यह देखना दिलचस्प होगा कि होंडा की कारों को इस सेगमेंट में बायर्स का कैसा रिस्पॉन्स मिलता है.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़1 hour ago

CG News: छत्तीसगढ़ में भूकंप से कांपी धरती, जाने कहा कितने महसूस किये किये गये भूकंप के तेज झटके…

    रायपुर।छत्तीसगढ़ में सुबह आठ बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. 4.3 तीव्रता के भूकंप से अंबिकापुर...

छत्तीसगढ़22 hours ago

फसलों की सुरक्षा के लिए , छत्तीसगढ़ में आज से रोका-छेका अभियान शुरू

खरीफ फसलों की सुरक्षा के लिए इस वर्ष भी 10 जुलाई से प्रदेशव्यापी रोका-छेका का अभियान शुरू किया जा रहा...

छत्तीसगढ़22 hours ago

CG News: बस्तर संभाग में डेंगू, मलेरिया, जापानी इंसेफेलाइटिस जैसे बीमारी के रोकथाम को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने दिए सख्त निर्देश…

  बरसात का मौसम शुरू होते ही मच्छरजनित रोगों जैसे डेंगू,मलेरिया और जापानी इंसेफेलाइटिस (जापानी बुखार) के मामले बढ़ जाते...

छत्तीसगढ़23 hours ago

CG News: 16 जुलाई को रायपुर पहुंचेगी सतरंज ओलंपियाड टॉर्च रिले

    शतरंज ओलंपियाड टॉर्च रिले 16 जुलाई को रायपुर पहुंचेगी। शतरंज ओलंपियाड टॉर्च रिले की तैयारियों के संबंध में...

छत्तीसगढ़1 day ago

CG Corona Update: राजधानी में 40 नए कोरोना  संक्रमित मरीजों की हुई पहचान, काेराेना से 141 दिनाें बाद 3 मरीजाें की हुई माैत…

  छत्तीसगढ़ में 141 दिनों बाद कोरोना से 3 मरीजों की मौत हुई है। तीनों ही पहले से गंभीर बीमारी...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31
Advertisement
Advertisement

Trending

  • Tech & Auto5 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में उतारते ही तेजी से बिक रही ये मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन, जाने  क्या है इसकी कीमत…

  • व्यापर4 days ago

    एचडीएफसी का इंतजार खत्म ! होने जा रहा है विलय,जानें अब कस्टमर्स पर क्या पड़ेगा असर

  • Tech & Auto3 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में उतारते ही तेजी से बिक रही ये मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन, जाने  क्या है इसकी कीमत…

  • Tech & Auto5 days ago

    TVS ने लॉन्च किया यह जबरदस्त बाइक, जिसे देखे आप रह जायेंगे हैरान, देखे क्या है इसकी कीमत और बेहतरीन फीचर्स…

  • व्यापर6 days ago

    एचडीएफसी का इंतजार खत्म ! होने जा रहा है विलय,जानें अब कस्टमर्स पर क्या पड़ेगा असर

  • देश4 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी : जल्द मिलने वाली है तीन-तीन खुशखबरी,पढ़िये पूरी खबर

  • जॉब3 days ago

    नवोदय विद्यालय समिति में निकली बंपर भर्ती, मिलेगी 2 लाख तक सैलरी, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  • मनोरंजन6 days ago

    Crosses Limit : फैशन की सारी हदों को पार कर निकल पड़ी सिर्फ ब्रा पहनकर घूमने ,एक्ट्रेस पर चढ़ा बोल्डनेस का ऐसा खुमार…पढ़िये खबर

  • व्यापर2 days ago

    एचडीएफसी का इंतजार खत्म ! होने जा रहा है विलय,जानें अब कस्टमर्स पर क्या पड़ेगा असर

  • Tech & Auto1 day ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में उतारते ही तेजी से बिक रही ये मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन, जाने  क्या है इसकी कीमत…