Connect with us

देश - दुनिया

कोरोना वैक्सीन लेने के बाद बुजुर्ग के शरीर पर चिपक रहा है लोहे का सामान, बॉडी बन गई चुंबक

Published

on

महाराष्ट्र के नासिक जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जो आपको हैरान कर देगा। यहां एक परिवार का दावा है कि कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद उनके परिवार के एक बुजुर्ग सदस्य के शरीर में चुंबकीय शक्ति पैदा हो गई है। डोज लेने के बाद उनके शरीर पर चम्मच, स्टील और लोहे के बर्तन और सिक्के चिपक जा रहे हैं।

इस घटना की जानकारी सामने आने के बाद स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मामले की जांच का आदेश दे दिया है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि इस मामले में सच्चाई सभी के सामने आनी चाहिए। इसके पीछे कोई चिकित्सीय कारण है या कुछ और यह सच जल्द पता लगना चाहिए। इसलिए हमने इस मामले की जांच का आदेश दिया है।

परिवार ने इसे साबित करने के लिए एक वीडियो भी बनाया है जिसमें साफ दिख रहा है कि बुजुर्ग अरविंद सोनार के शरीर से चम्मच, छोटी प्लेट और घर में इस्तेमाल की जाने वाले वाले छोटे बर्तन और चम्मच चिपके हुए हैं।

डॉक्टर भी हैरान 

परिवार ने जिला प्रशासन को भी इसकी सूचना दी। प्रशासन की ओर से डॉक्टरों की एक टीम यहां जांच के लिए पहुंची और वे भी इसे देख हैरत में पड़ गए। अरविंद सोनार की जांच करने पहुंचे डॉ. अशोक थोरात ने बताया कि इस मामले में जांच जारी है। यह रिसर्च का विषय है और अभी इस पर कोई भी टिप्पणी करना जल्दबाजी होगा। फिलहाल हम इसकी रिपोर्ट महाराष्ट्र सरकार को भेजेंगे और उनके निर्देश के मुताबिक काम किया जाएगा।

वही, नासिक के सिटी हॉस्पिटल के डॉ. नवीन बाजी ने बताया कि यह पहला मौका है जब टीकाकरण के बाद एक हाथ पर लोहे और स्टील का सामान चिपक रहा है। उन्हें उस निजी अस्पताल में डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए जहां उन्हें टीका लगवाया है। हालांकि, इससे पहले ऐसी कोई घटना सामने नहीं आई है। यह शोध का विषय है।

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

कंगाल हो चुका है पाकिस्तान, इमरान खान,सबसे बड़े आर्थिक संकट की चपेट में पड़ोसी

Published

on

पाकिस्तानी मीडिया ने प्रधानमंत्री इमरान खान को सपने बेचने वाला नेता करार देते हुए मुल्क के ताजा हालात पर चिंता जताई है. नया पाकिस्तान का सपना लेकर इमरान अक्सर लोगों से कहते रहे कि ‘घबराना नहीं है’, लेकिन असल मायनों में अब मुल्क इतिहास के सबसे बड़े आर्थिक संकट से गुजर रहा है.

पाकिस्तान के अंग्रेजी अखबार ‘द न्यूज इंटरनेशनल’ की रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान के सत्ता में आने के बाद से देश गहरे आर्थिक संकट  से जूझ रहा है. रिपोर्ट में कहा गया है कि मुल्क को इस वक्त 51.6 अरब डॉलर की विदेशी मदद की जरूरत है. इस पैसे से वह दो साल (2021-23) के वित्त वर्ष में अपने देश की मूलभूत जरूरतों को पूरा कर सकेगा.

रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान को 2021-22 में 23.6 अरब डॉलर और 2022-23 में 28 अरब डॉलर की जरूरत है. यह अनुमान आईएमएफ की रिपोर्ट के बाद लगाया गया है. वर्तमान में पाकिस्तानी अधिकारी देश के लिए विदेशी मदद की मांग को लेकर आईएमएफ के साथ अंतिम बातचीत के दौर में हैं.

हाल की एक रिपोर्ट में, विश्व बैंक ने बताया था कि पाकिस्तान सबसे बड़े विदेशी कर्ज लेने वाले शीर्ष दस देशों की सूची में शामिल हो गया है. इंटरनेशनल डेट स्टैटिस्टिक्स 2022 का हवाला देते हुए पाकिस्तानी अखबार ने कहा कि पाकिस्तान अब उस लिस्ट में शामिल हो गया है, जिसमें उस पर बेतहाशा कर्ज है और उसे अब और विदेशी मदद नहीं दी जा सकेगी. विश्व बैंक की रिपोर्ट ने यह भी बताया कि पाकिस्तान के विदेशी कर्ज में 8% का इजाफा हुआ है. इस साल जून में, एक अन्य रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि इमरान सरकार ने विश्व बैंक से 442 मिलियन डॉलर उधार लिए थे.

अब विश्व बैंक और एशियाई विकास बैंक (एडीबी) के पाकिस्तान के कर्ज की मांग ठुकरा दिया है. इसके बाद पाकिस्तान के लिए आने वाले समय में देश चलाना सिरदर्द बन जाएगा. उसे हर हाल में आईएमएफ के साथ 6 बिलियन डॉलर के विस्तारित लोन को लेकर समझौता करना ही होगा. लेकिन इसके लिए आईएमएफ कई तरह की शर्तें लगा सकता है.

Continue Reading

देश - दुनिया

दो नाबालिग बहनों से 10 लोगों ने किया गैंगरेप, 7 आरोपी गिरफ्तार

Published

on

झारखंड के गुमला जिले में दशहरे के दिन मेले से लौट रही दो नाबलिग आदिवासी चचेरी बहनों से सामूहिक बलात्कार के आरोपी 10 में से सात अन्य आरोपियों को मंगलवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

गुमला के पुलिस अधीक्षक एहतेशाम वकारिब ने ‘पीटीआई भाषा’ को गिरफ्तारियों की सूचना देते हुए बताया कि 15 अक्टूबर को दशहरे के मेले से लौट रहीं दोनों नाबालिग चचेरी बहनों से बलात्कार करने के आरोपी शेष सात व्यक्तियों को पुलिस ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों में छापेमारी कर धर दबोचा और सभी को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया।

उन्होंने बताया कि गुरदरी थाना क्षेत्र के इस मामले से जुड़े दो नामजद आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी जबकि एक आरोपी ने आत्महत्या कर ली।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले में कुल 10 आरोपी थे। मंगलवार को गिरफ्तार सातों आरोपियों की पहचान सन्नी देवल भगत (20), धर्मचंद भगत (26), सतीश भगत (21), सोमेश्वर भगत (22), अर्जुन उरांव (22), संजय उरांव (25) और महेश उरांव (19) के रूप में की गयी है।

उन्होंने बताया कि सभी के खिलाफ बलात्कार से जुड़ी भारतीय दंड संहिता की धारा 376 डीए, जान से मारने की कोशिश की धारा 307/509 एवं पोक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

15 अक्टूबर की रात्रि दशहरे के मेले से लौटने के दौरान तीन मोटरसाइकिल सवार दस आरोपियों ने इनके 20 वर्षीय भाई को मारपीट कर भगा दिया था तथा दोनों नाबालिग बहनों को अगवा कर जंगल में लेजाकर उनसे बारी बारी से सामूहिक दुष्कर्म किया था।

 

Continue Reading

देश - दुनिया

पूर्व विधायक नानालाल पाटीदार, 88 वर्ष की उम्र में निधन, सीएम शिवराज ने जताया शोक

Published

on

पूर्व MLA नानालाल पाटीदार का 88 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। नानालाल पाटीदार जनसंघ से जुड़े नेता थे। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर जताया दुख।

नानालाल पाटीदार मंदसौर जिले की सीतामऊ विधानसभा से तीन बार (1990, 1993, 2003) विधायक रहे। उनका अंतिम संस्कार गृह ग्राम गुराड़िया प्रताप में किया गया।

नानालाल पाटीदार का जन्म 10 नवंबर 1933 को गुराड़िया प्रताप के किसान परिवार में हुआ। बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल रहे। सुवासरा में शिक्षा पूरी करने के बाद शिक्षक बनकर कार्य करने लगे।

इसी दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़कर काम प्रारंभ किया। 1956 में तहसील कार्यवाह बनाए गए। जनसंघ की स्थापना के साथ ही सक्रिय राजनीति में कदम रखा।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 hours ago

राजधानी वासियों को न्यू राजेन्द्र नगर और कमल विहार को जोड़ने वाले ओवरब्रिज के लिए चार माह का इंतजार करना पड़ेगा।

अधिकारियों का कहना है कि भिलाई से गार्डर बनकर आ गया है। ठेकेदार की लापरवाही की वजह से थोड़ी दिक्कत...

छत्तीसगढ़20 hours ago

निजी स्कूल के 50 हजार छात्रों को झटका! भूपेश सरकार ने दिए ये निर्दश

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में निजी स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे छात्रों को लेकर राज्य सरकार के शिक्षा विभाग...

छत्तीसगढ़21 hours ago

चिरायु छत्तीसगढ़” के तहत “मुख्यमंत्री बाल हृदय योजना” शुरू की छत्‍तीसगढ़ में बाल हृदय रोगियों को निश्शुल्क इलाज

भारत के मध्य और उत्तरी भागों में प्रति 1000 व्यक्तियों पर लगभग 19.14 की व्यापकता के साथ, सीएचडी बाल मृत्यु...

छत्तीसगढ़22 hours ago

राजधानी में दो महीने बाद फिर बढ़े कोरोना मरीज, 6 लोग मोबाइल बंद कर हुए गायब, एक की मौत

राजधानी रायपुर में 2 महीने बाद एक बार फिर से कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा होते देखा गया है,...

छत्तीसगढ़23 hours ago

बाजार से लौट रही महिला अधिवक्ता को युवकों ने जान से मारने की धमकी दी

बाजार से लौट रही महिला अधिवक्ता को युवकों ने जान से मारने की धमकी दी। साथ ही उनके साथ गाली-गलौज...

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2021
S M T W T F S
  1 2
3 4 5 6 7 8 9
10 11 12 13 14 15 16
17 18 19 20 21 22 23
24 25 26 27 28 29 30
31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया7 days ago

    किडनी डैमेज कर देंगी आपकी ये 7 बुरी आदतें, जल्द सुधार लें

  • देश - दुनिया6 days ago

    10 हजार लगाकर शुरू करें ये खेती, हर महीने होगी ₹2 लाख की कमाई

  • देश - दुनिया6 days ago

    SBI बेच रहा सस्ते घर, फटाफट चेक करें किस दिन होगी नीलामी

  • देश - दुनिया5 days ago

    EPF मेंबर को फ्री मिलती है 7 लाख रुपये की सुविधा, जानें कैसे

  • देश - दुनिया7 days ago

    सबसे जल्दी हैक होते हैं ये 10 Passwords, भूलकर भी न करें इस्तेमाल; खाली हो सकता है अकाउंट

  • देश - दुनिया7 days ago

    PM आवास योजना के नियमों में बड़ा बदलाव, जानिए वरना नहीं रिजेक्ट हो जाएगा आवेदन

  • देश - दुनिया5 days ago

    गर्म पानी के साथ मिलाएं ये चीजें और करें सेवन, पेट और हार्ट रहेगा स्वस्थ

  • देश - दुनिया6 days ago

    Paytm से LPG सिलेंडर बुक कराने पर मिल सकता है 10,000 रुपये का सोना

  • देश - दुनिया6 days ago

    आगरा में रहस्यमयी बुखार से 24 घंटे में 7 बच्चों समेत 8 की मौत से हड़कंप

  • देश - दुनिया6 days ago

    सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, सरगना सलमान गिरफ्तार, 4 लड़कियां रेस्क्यू