Connect with us

देश - दुनिया

Amazon वैक्सीन लगवाने वालों को दे रहा कैश, जानें कहां मिलेगी सुविधा?

Published

on

वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कंपनियां कई लुभावने ऑफर की पेशकश कर रही है. कंपनियां वैक्सीनेशन प्रोग्राम को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक से बढ़कर एक आकर्षक ऑफर का ऐलान कर चुकी हैं. अब इसमें दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन का नाम भी जुड़ गया है. दरअसल, अमेजन अपने फ्रंट लाइन वर्कर्स को $500,000 (लगभग 3.70 करोड़ रुपये) के नकद पुरस्कार के साथ-साथ कारों और छुट्टियों के पैकेज की पेशकश कर रही है. हालांकि इसके लिए उन्हें ये साबित करना होगा कि उन्होंने कोविड -19 का टीक लगवाया है.

जानिए इस प्रतियोगिता में कौन ले सकता है भाग? 

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेजन की वैक्सीनेशन प्रतियोगिता के तहत कुल 18 पुरस्कार प्रदान करेगी. जिसका कंपनी मूल्य लगभग $2 मिलियन है. इसमें दो $500,000 (लगभग 3.70 करोड़ रुपये) नकद पुरस्कार, छह $100,000 (करीब 70 लाख रुपये) पुरस्कार, पांच नए वाहन और पांच वैकेशन पैकेज शामिल है. बता दें कि अमेजन की यह प्रतियोगिता उसके फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए है. वे लोग भाग ले सकते हैं, जो गोदामों और अन्य लॉजिस्टिंक फैसिलिटी में काम करते हैं, साथ ही इसमें होल फूड्स मार्केट और अमेजन फ्रेश किराना स्टोर और अमेजन वेब सेवा डेटा केंद्रों में प्रति घंटा काम करने वाले कर्मचारी भी शामिल हैं.

अमेजन ने अनिवार्य किया मास्क पहनने का नियम

अमेजन ने अमेरिका में गोदाम के कर्मचारियों से कहा है कि वे एक बार फिर काम पर मास्क पहनें, क्योंकि देश में डेल्टा वेरिएंट तेजी से फैल रहा है. कंपनी ने कहा कि टीकाकरण की स्थिति की परवाह किए बिना मास्क अब अनिवार्य है. अमेजन ने हाल ही में एक बयान में कहा, “अमेरिका में नए कोविड -19 वेरिएंट के प्रसार और सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों और हमारे अपने चिकित्सा विशेषज्ञों के मार्गदर्शन से हमें टीकाकरण की स्थिति की परवाह किए बिना घर के अंदर फेस कवर करने की आवश्यकता है.”

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

प्यार में मिला ऐसा धोखा की सुनकर रह जायेंगे दंग : गर्लफ्रेंड की मां को एक किडनी दान दे दी, लड़की ने दूसरे से शादी रचा ली

Published

on

By

अक्सर लड़के अपनी गर्लफ्रेंड को इम्प्रेस करने के लिए काफी हद तक जाते हैं, वे अक्सर कामयाब होते हैं और अक्सर लड़कों के लिए यह काम मुश्किल समय होता है. इसके लिए लड़के तरह-तरह के हरबे अपनाते हैं लेकिन जरा सोचिए कि अगर कोई लड़का अपनी गर्लफ्रेंड की मां को मनाने के लिए अपनी कितनी तक कुर्बान कर दे और फिर उसकी गर्लफ्रेंड किसी और से शादी कर ले तो क्या क्या होगा.

एक ऐसी ही एक अजीबोगरीब घटना मैक्सिको के बाजा कैलिफोर्निया में हुई, जहां ओजिल मार्टिनेज नाम के शख्स ने अपनी गर्लफ्रेंड की मां को बचाने के लिए अपनी किडनी डोनेट कर दी लेकिन पता चला कि लड़की ने उसे एक महीने बाद छोड़कर किसी और से शादी कर ली.रिपोर्ट्स के मुताबिक,और यूजर्स वीडियो के कमेंट सेक्शन में अपनी सहानुभूति भी जाहिर कर रहे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक अन्य वीडियो में ओजिल ने कहा, मैं ठीक हूं, वह और मैं अब दोस्त नहीं हैं, लेकिन फिर भी हम एक-दूसरे से नफरत नहीं करते.उजिएल मार्टिनेज की कहानी दुनियाभर में तेजी से वायरल हो रही है. उजिएल ने टिकटॉक पर अपनी गर्लफ्रेंड की बेवफाई का किस्सा बताया. उजिएल ने बताया कि कैसे उसने अपने प्यार के लिए अपनी किडनी तक कुर्बान कर दी ताकि उसकी गर्लफ्रेंड की आंखों में आंसू ना आएं और उसकी जान बच जाए लेकिन उसकी गर्लफ्रेंड ने उसे प्यार में धोखा दिया।

उजिएल ने बताया कि गर्लफ्रेंड की मां के ऑपरेशन के एक महीने के भीतर ही उसकी गर्लफ्रेंड ने उसे छोड़ दिया. डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक इस वीडियो को अबतक 14 मिलियन लोग देख चुके हैं. उजिएल वायरल पोस्ट पर कमेंट का जवाब देते हुए ये भी कहता है कि उसे अपनी प्रेमिका से कोई शिकायत नहीं है।

Continue Reading

देश - दुनिया

महिला को अपने ब्रॉयफ्रेंड संग घूमने जाने के लिए बच्चो को बेसमेंट में बंद कर दिया,तीन दिन तक महिला अपने प्रेमी के साथ फ्लोरिडा में छुट्टी मनाती रही

Published

on

By

अमेरिका में रहने वाली एक महिला को अपने ब्रॉयफ्रेंड संग घूमने जाना था। इस लिए अपने बच्चों को बेसमेंट में बंद कर दिया। इतना ही नहीं मां ने बच्चों के खाने-पीने की व्यवस्था भी नहीं की। उसने उन्हें कुछ स्नैक्स और कैंडी खाने के लिए रखीं। तीन दिन तक महिला अपने प्रेमी के साथ फ्लोरिडा में छुट्टी मनाती रही। वह बच्चे बेसमेंट में बंद रहे।अनुसार कनेक्टिकट की रहने वाली कैरी कैविस्का  की इस हरकत का खुलासा उसके पति ने किया है।
उन्होंने पुलिस को कैरी और बच्चों के बीच के मैसेज दिखाए। पेशे से टीचर कैरी कैविस्का को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। 36 वर्षीय मां ने अपने दो बेटों को मैसेज भेजकर कहा था कि वो बेसमेंट में रहे और बाहर आने की कोशिश न करें। कैरी और उसका पति अलग रहते हैं। बच्चों की कस्टडी मां के पास है।
बच्चों ने मां को भेजे एक मैसेज में पूछा था कि डिनर में क्या खाएंगे। जिसके जवाब में कैरी ने कहा, ‘जो कुछ भी बेसमेंट में है वहीं खाओ।’ इतना ही नहीं जब बच्चे ने पूछा कि क्या वॉशरूम जा सकता हूं। तब मां ने जवाब दिया कि लाइट मत जलाना।दरअसल कैरी कैविस्का नहीं चाहती थी कि प्रेमी के साथ उसकी ट्रिप के बारे में किसी को पता चले। वह यह दर्शा रही थी जैसे पूरा परिवार घूमने गया है।
अगर लाइट जलती तो, पड़ोसी को पता चल जाता घर पर कोई है। बच्चों ने पुलिस को बताया कि मां उन्हें कुत्ते के सहारे अकेला छोड़ गई। कैरी फिलहाल जमानत पर रिहा है। इस मामले की अगली सुनवाई 25 जनवरी को होगी।
Continue Reading

देश - दुनिया

घाना में खनन विस्फोटक ले जा रहे ट्रक में बड़ा धमाका : 17 लोगों की मौत,59 घायल से अधिक घायल ; 500 से ज्यादा बिल्डिंग्स ढह गई

Published

on

By

यह हादसा राजधानी अकारा के पश्चिम में 300 किलोमीटर दूर स्थित बोगोसो के खनन शहर के पास अपियेट में हुआ।इसकी चपेट में आकर 17 लोगों की मौत हो गई है और 59 घायल हैं। खनन विस्फोटक लेकर जा रहा ट्रक एक मोटरसाइकिल से टकरा गया, जिससे यह धमाका हुआ। धमाके की वजह से सैकड़ों बिल्डिंग्स ढह गईं। आपातकालीन सेवाओं के अधिकारियों ने कहा कि बचाव के प्रयास जारी हैं। कई लोग ढह गए घरों और इमारतों में फंसे हुए पाए गए, उन सभी को बाहर निकाल लिया गया हैखनन विस्फोटक लेकर जा रहा ट्रक एक मोटरसाइकिल से टकरा गया, जिससे यह धमाका हुआ। धमाके की वजह से सैकड़ों बिल्डिंग्स ढह गईं।
बचाव के प्रयास जारी
आपातकालीन सेवाओं के अधिकारियों ने कहा कि बचाव के प्रयास जारी हैं। कई लोग ढह गए घरों और इमारतों में फंसे हुए पाए गए, उन सभी को बाहर निकाल लिया गया है।डेड बॉडी और घायल जमीन पर पड़े हुए नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट ऑर्गनाइजेशन के डिप्टी डायरेक्टर जनरल सेजि साजि एमेडोनु ने धमाके से हुए नुकसान के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विस्फोट के चलते 500 से ज्यादा बिल्डिंग्स ढह गई हैं। अब तक जो तस्वीरें सामने आई हैं, उनमें डेड बॉडी और घायलों को जमीन पर पड़े हुए देखा जा सकता है। इस इलाके की तकरीबन सभी इमारतें गिरकर खाक हो गई हैं।
एमेडोनु ने धमाके से हुए नुकसान
नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट ऑर्गनाइजेशन के डिप्टी डायरेक्टर जनरल सेजि साजि एमेडोनु ने धमाके से हुए नुकसान के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विस्फोट के चलते 500 से ज्यादा बिल्डिंग्स ढह गई हैं। अब तक जो तस्वीरें सामने आई हैं, उनमें डेड बॉडी और घायलों को जमीन पर पड़े हुए देखा जा सकता है। इस इलाके की तकरीबन सभी इमारतें गिरकर खाक हो गई है।
घटना से पूरे घाना में शोक की लहर
घाना के राष्ट्रपति नाना अकुफो-अडो ने कहा कि विस्फोट की घटना दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है। इससे लोगों की जान गई है और संपत्ति को नुकसान पहुंचा है। इस घटना से पूरे घाना में शोक की लहर है
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़22 hours ago

नक्सलियों ने लगातार दुसरे दिन आगजनी की वारदात,9 ट्रैक्टर, 2 जेसीबी और ग्रेडर वाहन को किया आग के हवाले

कांकेर: जिले की महाराष्ट्र सीमा पर नक्सलियों ने लगातार दुसरे दिन आगजनी की वारदात को अंजाम देते 12 वाहनों को...

छत्तीसगढ़4 days ago

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़,बीजापुर इलाके में चार माओवादियों की ढेर ; जवानों को बड़ी कामयाबी मिली

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। राज्य के बस्तर इलाके में दो...

छत्तीसगढ़7 days ago

छत्तीसगढ़ : डीपी शुक्ल उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भकूर्रा नवापारा में 96 % बच्चों का कोविड टीकाकरण

15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों के लिए इन दिनों वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है। इसमें स्कूलों...

छत्तीसगढ़1 week ago

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती के लिए प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई...

छत्तीसगढ़1 week ago

जवानों से भरी बस में हादसा : पुलिस जवानों से भरी बस को ट्रक ने मारी टक्कर ,हादसे में 20 पुलिसकर्मी घायल

पुलिस जवानों से भरी बस को शिवरीनारयण क्षेत्र में ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में 20 पुलिसकर्मी घायल हुए...

#Exclusive खबरे

Calendar

January 2022
S M T W T F S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  
panjab8 mins ago

पंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब की 22 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान,कैप्टन अमरिंदर सिंह खुद अपनी परंपरागत पटियाला शहरी विधानसभा सीट से ही चुनाव मैदान में उतरे हैं

जॉब46 mins ago

लोक सेवा आयोग में निकली माइंस ऑफिसर की विभिन्न पदों पर भर्ती ,जल्द करें अप्लाई

Tech & Auto1 hour ago

बजट के बाद सस्ती हो सकती है बाइक या स्कूटी,थोड़े दिन रूक जाएं क्योंकि देश का बजट जल्द ही आने वाला

मनोरंजन2 hours ago

बॉलीवुड एक्टर अरुण बाली की तबीयत ठीक नहीं,अभिनेता न्यूरोमस्कुलर बीमारी से लड़ रहे;फैंस जल्द ठीक होने की कामना कर रहे

देश - दुनिया2 hours ago

प्यार में मिला ऐसा धोखा की सुनकर रह जायेंगे दंग : गर्लफ्रेंड की मां को एक किडनी दान दे दी, लड़की ने दूसरे से शादी रचा ली

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    नौकरी पाने का सुनहरा अवसर : छत्तीसगढ़ राज्य लघु वनोपज विभाग में भर्ती, जल्द करे अप्लाई

  • जॉब6 days ago

    अच्छी खबर युवाओं के लिए : खाद्य सिविल आपूर्ति इंस्पेक्टर के 84 पदों पर भर्ती,जल्द करें अप्लाई ;ये रहीं योग्यता

  • जॉब5 days ago

    बैंक ऑफ बड़ौदा में नौक़री पाने का सुनहरा अवसर : बैंक में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती ,जल्द करे अप्लाई

  • जॉब6 days ago

    सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका : BPSC लोक सेवा आयोग में भर्ती ,आवेदन प्रकिया आज से ;जल्द करें अप्लाई

  • जॉब5 days ago

    यहां निकली CISF में सिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के 647 पदों पर बंपर भर्ती,जल्द करें अप्लाई

  • जॉब5 days ago

    नौक़री पाने का सुनहरा अवसर : रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में विभिन्न पदों पर भर्ती, जल्द करें अप्लाई

  • Tech & Auto7 days ago

    टाटा मोटर्स : मिड-साइज़ एसयूवी कार ब्लैकबर्ड को पेश करने की तैयारी,एसयूवी कार क्रेटा को देगी टक्कर

  • जॉब4 days ago

    युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा अवसर : CISF में सिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों पर बंपर भर्ती,आवेदन 5 फरवरी तक ; मिलेगी अच्छी सैलरी

  • जॉब5 days ago

    इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में मार्केटिंग डिवीजन के तहत 570 पदों भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि 15 फरवरी

  • जॉब4 days ago

    नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर : 1925 पदों पर नवोदय विद्यालय ने बंपर भर्ति