Connect with us

जॉब

अच्छी खबर युवाओं के लिए : खाद्य सिविल आपूर्ति इंस्पेक्टर के 84 पदों पर भर्ती,जल्द करें अप्लाई ;ये रहीं योग्यता

Published

on

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारो के लिए अच्छी खबर सामने आई है। छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल  ने खाद्य सिविल आपूर्ति इंस्पेक्टर (फूड इंस्पेक्टर) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन की सभी प्रक्रिया ऑनलाइन ही आयोजित की जाएगी। जो भी योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपना आवेदन करना चाहते हैं, वहछत्तीसगढ़ व्यापम की आधिकारिक वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। 
 30 जनवरी है आवेदन की आखिरी तारीख छत्तीसगढ़ व्यापम में खाद्य सिविल आपूर्ति इंस्पेक्टर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 7 जनवरी 2022 से शुरू कर दी गई है। आवेदन पत्र जमा करने के लिए आखिरी तारीख 30 जनवरी 2022 को निर्धारित की गई है। आखिरी समय में आधिकारिक वेबसाइट पर अधिक लोड होने के कारण उम्मीदवारों को आवेदन करने में समस्या भी आ सकती है। इसलिए सभी अपना आवेदन जल्द से जल्द कर लें।
भर्ती का विवरण और पदों की सख्याछत्तीसगढ़ व्यापम खाद्य सिविल आपूर्ति इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए रिक्त पदों की संख्या 84 है। इन पदों पर नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा। इस परीक्षा में मेरिट पाने वाले उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना पढ़ सकते हैं। छत्तीसगढ़ व्यापम खाद्य सिविल आपूर्ति इंस्पेक्टर भर्ती
भर्ती के महत्वपूर्ण तिथियां
1. आवेदन शुरू होने की तिथि- 7 जनवरी 2022
2. आवेदन अंतिम तिथि- 30 जनवरी 2022
3. परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि- 11 फरवरी 2022
4. परीक्षा की तिथि- 20 फरवरी 2022
 
परिस्थितियों के अनुसार तारीखों में बदलाव किए जा सकते
आवेदक इस बात का ध्यान रखें कि यह तारीखें स्थायी नहीं हैं, वर्तमान में देशभर में कोरोना महामारी के का प्रकोप जारी है। ऐसे में परिस्थितियों के अनुसार तारीखों में बदलाव किए जा सकते हैं।
योग्यता और आवेदन शुल्क
छत्तीसगढ़ व्यापम द्वारा जारी की गई खाद्य सिविल आपूर्ति इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पास में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, आवेदकों की आयु सीमा न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।
 
आवेदन शुल्क
1. सामान्य वर्ग के आवेदकों के लिए- 350 रुपये
2. अन्य पिछड़ा वर्ग के आवेदकों के लिए- 250 रुपये
3. एससी,एसटी और दिव्यांग वर्ग के आवेदकों के लिए- 200 रुपये
 
Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

रोजगार के अवसर: यहां 31 मई को प्लेसमेंट कैंप में इतने पदों पर होगी भर्ती, मिलेगी इतनी सैलरी…

Published

on

 

 

अगर आप ग्रेजुएट हैं और नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर आपके काम की है। आप 3 लाख रुपए वार्षिक वेतन की नौकरी पा सकते हैं। इसके लिए जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र 31 मई को प्लेसमेंट कैंप का आयोजन कर रहा है।

जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र से मिली जानकारी के मुताबिक उनके द्वारा 31 मई दिन मंगलवार को प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जा रहा है। कैंप में आईटीएम एजुकेशन एकेडमी श्याम प्लाजा पंड्री रायपुर में रिलेशनशिप मैनेजर के 75 पदों की भर्ती की जाएगी। इसके लिए पात्र अभ्यर्थियों का इंटरव्यू किया जाएगा और चयन होने उन्हें जॉइनिंग के लिए ऑफर लेटर जारी किया जाएगा। जो भी अभ्यर्थी इन पदों पर चयनित होंगे उन्हें 2-3 लाख रुपए वार्षिक वेतन दिया जाएगा। इच्छुक आवेदक अपने समस्त शैक्षणिक दस्तावेजों की सत्यापित छायाप्रति के साथ मालवीय नगर दुर्ग स्थित जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र में सुबह 10.30 बजे से उपस्थित हो सकते हैं। अधिक जानकारी हेतु जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र से संपर्क कर सकते हैं।

स्नातक उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

रिलेशनशिप मैनेजर के पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार को स्नातक होना जरूरी है। इसके लिए फ्रेशर और अनुभवी दोनों उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। अनुभवी उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

26 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए उम्र

इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र सीमा 18-26 साल तय की गई है। 26 साल से अधिक उम्र के उम्मीदवार आवेदन नहीं कर सकते हैं।

Continue Reading

जॉब

मैनेजर पदों पर निकाली भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि…

Published

on

City Union Bank ने रिलेशनशिप मैनेजर पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके तहत उम्मीदवारों से बैंक की आधिकारिक वेबसाइट cityunionbank.com पर ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं.सिटी यूनियन बैंक ने रिलेशनशिप मैनेजर पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके तहत उम्मीदवारों से बैंक की आधिकारिक वेबसाइट cityunionbank.com पर ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं.ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 24 मई 2022 से शुरू हो गई है एवं उम्मीदवार 3 जून 2022 तक इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं.हालांकि अभी भर्ती के तहत कितने रिक्त पद भरे जाएंगे इसकी जानकारी साझा नहीं की गई है. इसे लेकर घोषणा जल्द ही की जा सकती है.

चयन प्रक्रिया
पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा. परीक्षा तिथि और इसके एडमिट कार्ड से संबंधित जानकारी उम्मीदवारों को जल्दी उपलब्ध करा दी जाएगी. चयनित उम्मीदवारों को महाराष्ट्र, कर्नाटक, गुजरात, केरल, आंध्र प्रदेश समेत कई अन्य राज्यों में नियुक्त किया जाएगा.

भर्ती के लिए योग्यता
पदों के लिए न्यूनतम 22 एवं अधिकतम 27 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को इसमें छूट शामिल है. इसके अलावा शैक्षिक योग्यता की बात की जाए तो 60 फ़ीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएशन एवं पोस्ट ग्रेजुएशन पूरा करने वाले उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करने के पात्र हैं.

Continue Reading

जॉब

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में निकली भर्ती,आवेदन का अंतिम मौक़ा 1 जुलाई..फटाफट करें आवेदन…

Published

on

CGPSC Recruitment 2022: CGPSC ने अधिसूचना जारी कर फिजियोथैरेपिस्ट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं. इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार पदों के लिए 1 जुलाई 2022 तक आवेदन जमा कर सकते हैं.छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग, CGPSC ने अधिसूचना जारी कर फिजियोथैरेपिस्ट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं. इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार पदों के लिए 1 जुलाई 2022 तक आवेदन जमा कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें आयोग की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर विजिट करना होगा. बता दें कि भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 15 पद भरे जाएंगे.भर्ती संबंधी शैक्षिक योग्यता, अनुभव, चयन प्रक्रिया, नोटिफिकेशन समेत सभी जानकारी नीचे चेक करें.

शैक्षिक योग्यता
पदों के लिए फिजियोथेरेपी में ग्रेजुएशन के साथ 3 वर्ष का कार्य अनुभव रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा
पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 25 वर्ष एवं अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष रखी गई है.

चयन प्रक्रिया
पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा. भर्ती संबंधी विस्तृत जानकारी चेक करने के लिए इसका नोटिफिकेशन देखें. नोटिफिकेशन की डायरेक्ट लिंक नीचे साझा की गई है.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़39 mins ago

CG News: नहाते समय हुआ हादसा, डेम में पिकनिक मनाने गये 3 दोस्त, 2 की मौत, 1 गंभीर… 

      बिलासपुर में डैम में डूबने से दो छात्रों की मौत हो गई। वहीं, तीसरा छात्र गंभीर है।...

छत्तीसगढ़20 hours ago

तापमान में मिली राहत, एवं जम्मू कश्मीर मे 28 से 30 मई तक बारिश होने की सम्भावना..

मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार 28 से 30 मई तक जम्मू और कश्मीर के कुछ हिस्सों में बारिश हो...

छत्तीसगढ़1 day ago

CG WEATHER UPDATE: प्रदेश में दिन का तापमान कम होते ही मौसम में बना नमी, पारा 27.3 डिग्री रहा, उमस ने लोगो की बड़ाई परेशानी…

  मानसूनी गतिविधियां लगातार बढ़ रही हैं। इसी की वजह से वातावरण में नमी की मात्रा में इजाफा हो रहा...

छत्तीसगढ़2 days ago

दुल्हन पिया का पोस्टर हुआ लांच, फिल्म साफ सुथरी व सभी के मनोरंजन का खासतौर पर ध्यान रखकर बनाया गया है

  भिलाई: छत्तीसगढ़ी फीचर फिल्म दुल्हन पिया की का आज न्यू सिविक सेंटर के एबीएस फांउडेशन में पोस्टर लांचिग किया...

छत्तीसगढ़2 days ago

देश मे कोरोना से संक्रमित 2710 नए मरीज मिले, एवं 24 घंटे में देश में 2,710 मामलों को मिलाकर अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 4,31,47,530 पर पहुंच गई..

  बीते 24 घंटे में देश में 2,710 मामलों को मिलाकर अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 4,31,47,530 पर पहुंच...

#Exclusive खबरे

Calendar

May 2022
M T W T F S S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • ज्योतिष7 days ago

    Vastu Tips: घर की दीवारों पर इस दिशा में भूलकर भी न लगाये घडी, नही तो हो सकती है परेशानी.. जाने इसे सही दिशा में लगाने के उपाये…

  • ज्योतिष6 days ago

    Vastu Tips: घर की दीवारों पर इस दिशा में भूलकर भी न लगाये घडी, नही तो हो सकती है परेशानी.. जाने इसे सही दिशा में लगाने के उपाये…

  • जॉब6 days ago

    असिस्टेंट प्रोफेसर समेत विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, जल्द ही करे आवेदन..

  • जॉब6 days ago

    हेड कॉन्स्टेबल की बंफर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता

  • जॉब6 days ago

    PWD में निकली बड़ी भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि…

  • ज्योतिष6 days ago

    VASTU TIPS: वास्तु के अनुसार भूलकर भी न करे झाड़ू से जुडी ये गलतियां, नही तो आ सकती है  बड़ी मुसीबते जाने इसे सुधारने के उपाये… 

  • ज्योतिष5 days ago

    Vastu Tips: घर की दीवारों पर इस दिशा में लगाये घड़ी वरना,हो सकती है ये बड़ी परेशानी…ये रही बहेतरीन उपाये

  • जॉब5 days ago

    हेड कॉन्स्टेबल की बंफर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता

  • जॉब6 days ago

    युवाओं के लिए खुशखबरी : ICAR IARI में निकली भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब7 days ago

    राष्ट्रीय फैशन टेक्नालॉजी में नौकरी का सुनहरा अवसर, योग्य उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…