Connect with us

क्राइम न्यूज़

दहेज़ प्रताड़ना से तंग आकर 3 सगी बहनों ने की आत्महत्या…

Published

on

दो सगी बहनों ने फांसी का फंदा लगाकर की आत्महत्या…. | Gramin Patrika

 

नेशनल डेस्क, तोपचंद। राजस्थान में दहेज़ प्रताड़ना से तंग आकर 3 सगी बहनों ने अपने बच्चों समेत कुँए में कूदकर जान दे दी। इस घटना के बाद गांव में मातम पसर गया है तो वहीं लड़की के घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। मामला राजस्थान के दुदु गांव का है।

दहेज़ प्रताड़ना का आरोप: 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तीनों महिलाओं का नाम कालू मीणा(25), ममता (23) और कमलेश (20) बताया जा रहा है। वहीं एक बच्चा 4 साल का था और दूसरा महज 27 दिनों का था।  मरने वाली तीन महिलाओं में से 2 गर्भवती भी बतायी जा रही है। घटना के बाद परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि तीनों बहनों को ससुराल में दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था और बार-बार पीटा जाता था। जिससे तंग आकर तीनों ने आत्महत्या कर ली है।

25 मई से थीं लापता :
मृतक महिलाओं के चचेरे भाई हेमराज मीणा ने कहा कि मेरी बहनों को दहेज के लिए लगातार प्रताड़ित किया जाता था, वे 25 मई को लापता हो गई थी, हम उन्हें खोजने के लिए दर-दर भटकते थे, हमने स्थानीय पुलिस स्टेशन और महिला हेल्पलाइन में प्राथमिकी दर्ज करवाई थी। साथ ही राष्ट्रीय महिला आयोग में भी फरियाद की थी लेकिन हमें मदद नहीं मिली।

सुसाइड नोट में कहा-
हालांकि महिलाओं ने सुसाइड नोट नहीं छोड़ा लेकिन उनके परिवार के सदस्यों ने सबसे छोटी बहन कमलेश का व्हाट्स एप स्टेटस साझा किया है जिसमें उसने कहा है “हम अभी जा रहे हैं, खुश रहें, हमारी मृत्यु का कारण हमारे ससुराल वाले हैं, हर दिन मरने से बेहतर है कि एक बार ही मर जाएं। इसलिए हमने एक साथ मरने का फैसला किया है, हमारे अगले जीवन में हम एक साथ पैदा होंगे। हम मरना नहीं चाहते लेकिन हमारे ससुराल वाले हमें परेशान करते हैं और हमारी मौत में मेरे माता-पिता का दोष नहीं है।

क्राइम न्यूज़

12 साल की नाबालिग से पिस्तौल दिखाकर किया दुष्कर्म, आरोपी को 10 वर्ष की सजा, एवं 1 लाख 5 हजार रु का जुर्माना…

Published

on

By

12 साल की नाबालिग को पिस्तौल के दम पर खेत में ले जाकर रेप करने के आरोपी को पोक्सो स्पेशल कोर्ट ने 10 वर्ष की सजा सुनाई है। इसके साथ ही 1 लाख 5 हजार रुपए का जुर्माना से भी लगाया है।

विशिष्ट लोक अभियोजक विनोद डूडी ने बताया कि पॉक्सो स्पेशल कोर्ट के विशिष्ट न्यायाधीश मदन गोपाल आर्य ने मंगलवार को नाबालिग से रेप के आरोप में आरोपी युवक वेदप्रकाश उर्फ वेदु पुत्र पुरषोत्तम निवासी छानी बड़ी को 10 साल की सजा सुनाई है और 1 लाख 5 हजार रुपए के जुर्मान से भी दंडित किया है। गौरतलब है कि 5 अगस्त 2018 को एक भिरानी थाने में नाबालिगा से रेप का मुकदमा दर्ज हुआ था। पीड़िता के पिता ने रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए बताया था कि मेरी बेटी घर पर अकेली थी। उनकी ताई का निधन होने की वजह से वो सब वहीं गए हुए थे तो आरोपी उसके घर आए और बोले कि उसको दादी के घर बुलाया है। उसे बाइक पर बैठाकर नहर पर ले गए और पिस्तौल दिखाकर खेत में बने कमरे में उसके साथ वेदप्रकाश ने जबरन रेप किया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी युवक वेदप्रकाश उर्फ वेदु को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ चालान पेश किया था।

पॉक्सो स्पेशल कोर्ट ने 17 गवाहों की गवाही और 27 दस्तावेजों के आधार पर आरोपी युवक को 10 साल की सजा सुनाई और 1 लाख 5 हजार जुर्माने से दण्डित भी किया। पीड़ित पक्ष की ओर से नूर आलम अधिवक्ता थे।

Continue Reading

क्राइम न्यूज़

गैस के रिसाव से हुई 10 लोगों की मौत, एवं 251 घायल…

Published

on

By

 

जॉर्डन के अकाबा बंदरगाह पर एक टैंकर से जहरीली गैस के रिसाव से 10 लोगों की मौत हो गई और 251 घायल हो गए। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, सोमवार देर रात अकाबा पोर्ट पर एक टैंकर क्लोरीन गैस ले जा रहा था। क्रेन के करीब पहुंचते ही इसमें ब्लास्ट हो गया। इसमें 10 लोगों की मौत हो गई। घटना के बाद लोग जान बचाने के लिए भागते दिखे।

सरकार की अपील- घरों में ही रहें
अकाबा हेल्थ डिपार्टमेंट के हेड जमाल ओबेदियात ने कहा- हम शहर के लोगों से अपील करते हैं कि वो अगले आदेश तक अपने घरों में ही रहें। अगर दिक्कत ज्यादा है तो घरों के दरवाजे और खिड़कियां पूरी तरह बंद रखें। हमें लगता है कि मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है, क्योंकि कई घायलों की हालत बेहद गंभीर है।

कर्मचारियों की गलती से हादसा
रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसा कर्मचारियों की गलती की वजह से हुआ। जब सिलेंडर शिप पर लोड किया जा रहा था। तभी बेहद तेज धमाका हुआ। इसके बाद सिलेंडर जमीन पर आ गिरा। इस पोर्ट पर घटना के वक्त करीब 25 टन क्लोरीन गैस स्टोर थी।

फील्ड अस्पताल बनाया
इन्फॉर्मेशन मिनिस्टर फैसल अल सुबुल ने कहा- हमने फौरन फील्ड अस्पताल बनाने के आदेश दिए हैं। अकाबा की जनसंख्या करीब एक लाख 88 हजार है। यहां से कुछ दूरी पर इजराइली शहर ईलत है। इसकी आबादी 50 हजार है। दोनों शहर सड़क से भी जुड़े हुए हैं। हमने हालात को काबू कर लिया है, लेकिन ये सही है कि कुछ घायलों की हालत बेहद गंभीर है।

Continue Reading

क्राइम न्यूज़

चार मंजिला इमारत गिरने से हुई 1 की हुई मौत, एवं 3 लोगों की हालत नाजुक…

Published

on

By

मुंबई के कुर्ला पूर्व के नाइक नगर में सोमवार देर रात एक चार मंजिला इमारत ढह गई। हादसे में एक की मौत हो गई है, जबकि 3 लोगों की हालत नाजुक है। मलबे में 25 लोग दब गए थे। 15 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। 10 लोग अभी भी फंसे हुए हैं।NDRF, BMC और मुबंई पुलिस की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है। बीएमसी की अतिरिक्त आयुक्त अश्विनी भिड़े ने बताया कि इमारत जर्जर हो चुकी थी। 2013 से पहले मरम्मत और फिर इमारत को गिराने के लिए नोटिस दिए गए थे।उधर, एकनाथ शिंदे ने मृतक के परिजनों को 5 लाख और घायलों को एक-एक लाख की आर्थिक मदद का ऐलान किया है।

चार मंजिला इमारत सोमवार रात को ढह गई। इमारत जर्जर थी, इसके लिए बीएमसी ने नोटिस भी जारी किया था।आदित्य ठाकरे बोले, सभी को बचाना हमारी प्राथमिकता
महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। 4 इमारतों को नोटिस जारी किया गया था, लेकिन लोग फिर भी रह रहे थे। सभी को बचाना हमारी प्राथमिकता है। आसपास की दूसरी इमारतों को खाली कराने और गिराने का काम किया जाएगा।उन्होंने यह भी कहा कि जब भी बीएमसी नोटिस जारी करे, इमारतें खुद खाली कर दी जानी चाहिए। अन्यथा, ऐसी घटनाएं होती हैं, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। अब इस पर कार्रवाई करना महत्वपूर्ण है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़21 hours ago

PM Kisan Yojana के तहत किसानो के फसे पैसे आ सकते है वापस इन तरीको से…

  PM Kisan Yojana: देश में जितनी भी लाभकारी और कल्याणकारी योजनाएं चल रही हैं, उनमें से कुछ को राज्य तो...

छत्तीसगढ़3 days ago

Health Tips: बदलते मौसम के साथ रखे, अपनी सेहत का इस प्रकार ध्यान….

जून के अंत तक प्राय: देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून आ जाता है। हालांकि मानसून के शुरुआती दिनों में...

छत्तीसगढ़1 week ago

CG NEWS: छत्तीसगढ़-ओडिशा सीमा पर जवानो और नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 3 जवान शहीद…

  छत्तीसगढ़-ओडिशा की सीमा पर मंगलवार को सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में CRPF के 3 जवान शहीद...

छत्तीसगढ़1 week ago

चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती,उम्मीदवार 2 जुलाई तक करे आवेदन…

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने चपरासी पद के रिक्त पद को भने के लिए अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन जारी...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

बढ़ा कोरोना की खतरा, सीकर में 38 हजार 482 पॉजिटिव केस मिले, एवं 69 हजार 131 केस नगेटिव..

  सीकर में एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है।सीकर में शनिवार को कोरोना से एक मरीज...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2022
M T W T F S S
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  

निधन !!!

Advertisement

Trending