Connect with us

क्राइम न्यूज़

गैस के रिसाव से हुई 10 लोगों की मौत, एवं 251 घायल…

Published

on

 

जॉर्डन के अकाबा बंदरगाह पर एक टैंकर से जहरीली गैस के रिसाव से 10 लोगों की मौत हो गई और 251 घायल हो गए। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, सोमवार देर रात अकाबा पोर्ट पर एक टैंकर क्लोरीन गैस ले जा रहा था। क्रेन के करीब पहुंचते ही इसमें ब्लास्ट हो गया। इसमें 10 लोगों की मौत हो गई। घटना के बाद लोग जान बचाने के लिए भागते दिखे।

सरकार की अपील- घरों में ही रहें
अकाबा हेल्थ डिपार्टमेंट के हेड जमाल ओबेदियात ने कहा- हम शहर के लोगों से अपील करते हैं कि वो अगले आदेश तक अपने घरों में ही रहें। अगर दिक्कत ज्यादा है तो घरों के दरवाजे और खिड़कियां पूरी तरह बंद रखें। हमें लगता है कि मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है, क्योंकि कई घायलों की हालत बेहद गंभीर है।

कर्मचारियों की गलती से हादसा
रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसा कर्मचारियों की गलती की वजह से हुआ। जब सिलेंडर शिप पर लोड किया जा रहा था। तभी बेहद तेज धमाका हुआ। इसके बाद सिलेंडर जमीन पर आ गिरा। इस पोर्ट पर घटना के वक्त करीब 25 टन क्लोरीन गैस स्टोर थी।

फील्ड अस्पताल बनाया
इन्फॉर्मेशन मिनिस्टर फैसल अल सुबुल ने कहा- हमने फौरन फील्ड अस्पताल बनाने के आदेश दिए हैं। अकाबा की जनसंख्या करीब एक लाख 88 हजार है। यहां से कुछ दूरी पर इजराइली शहर ईलत है। इसकी आबादी 50 हजार है। दोनों शहर सड़क से भी जुड़े हुए हैं। हमने हालात को काबू कर लिया है, लेकिन ये सही है कि कुछ घायलों की हालत बेहद गंभीर है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

क्राइम न्यूज़

शॉपिंग मॉल में हुई फायरिंग, हमले में कई लोग हुए घायल..

Published

on

By


डेनमार्क के कोपेनहेगन में फील्ड मॉल में गोलीबारी हो गई है। हमले में कई लोग घायल हो गए हैं। बताया गया है कि हमलावर अचानक आए और फायरिंग करने लगे। पुलिस भी उन्हें रोकने के लिए जवाबी फायरिंग कर रही है।

कोपेनहेगन पुलिस ने ट्वीट किया- सिटी सेंटर और हवाई अड्डे के बीच बड़े फील्ड मॉल के आसपास पुलिस बल तैनात किया गया है। हम घटनास्थल पर हैं, गोलियां चलाई गईं और कई लोग घायल हो गए। एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

इधर, अमेरिका के टेक्सास के हॉल्टोम सिटी में गोलीबारी में दो लोगों की मौत का मामला सामने आया है। इस गोलीबारी में तीन अधिकारियों सहित चार अन्य लोग घायल भी हुए थे।

Continue Reading

क्राइम न्यूज़

himachal pradesh: बस खाई में गिरने से हुआ दर्दनाक हादसा, हादसे में 12 लोगों की हुई मौत, एवं तीन घायल…

Published

on

By

 

कुल्लू जिले में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। तीन लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस खाई में गिरने से यह दर्दनाक हादसा हुआ है।

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। तीन लोग घायल हुए हैं। घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू  में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। आसपास के लोगों के साथ मिलकर बचाव अभियान चलाया। जानकारी के अनुसार, कुल्लू जिले के सैंज के शैंशर में एक निजी बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। बस जांगला गांव से करीब 200 मीटर दूर सड़क से नीचे खाई में गिर गई। हादसे में 12 लोगों की मौत हुई है। इनमें से एक घायल ने अस्पताल में दम तोड़ा। मृतकों में एक छात्रा भी शामिल है। वहीं तीन लोग घायल हुए हैं। तहसीलदार सैंज हीरालाल ने इसकी पुष्टि की है। घायलों में बस के चालक और परिचालक के अलावा एक यात्री शामिल है। हादसा सोमवार की सुबह करीब 8:45 बजे हुआ। बस शैंशर से औट जा रही थी। बस में करीब 20 लोग सवार थे। उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग ने बताया घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पीएम मोदी ने हादसे पर जताया शोक
वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कुल्लू बस हादसे पर शोक व्यक्त किया है। पीएम ने ट्वीट कर कहा कि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ बस हादसा दिल दहला देने वाला है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। उम्मीद है कि जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।  वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बस हादसे पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पूरा प्रशासन मौके पर है और बचाव कार्य में लगा है।

मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख, घायलों को  50-50 हजार: पीएमओ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुल्लू बस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये की घोषणा की है। पीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बस दुर्घटना हृदय विदारक है। इस दुखद घड़ी में उनकी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। कहा कि स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश में दुखद बस दुर्घटना के कारण अपनी जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि को मंजूरी दी है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

Continue Reading

क्राइम न्यूज़

कॉलेज की बीए की छात्रा ने की आत्महत्या…

Published

on

By

हॉस्टल की सुपरिटेंडेंट ज्योति रथ ने कहा कि कॉलेज में बीए ऑनर्स की पढ़ाई कर रही थी। छात्रा ने अपने कमरे को अंदर से बंद कर लिया था।

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के एक प्रतिष्ठित सरकारी कॉलेज की एक छात्रा द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। 18 वर्षीय छात्रा कॉलेज में ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रही थी। जानकारी के अनुसार छात्रा ने कथित तौर पर शनिवार को सीनियरों द्वारा रैगिंग से परेशान हो कर कॉलेज के हॉस्टल में आत्महत्या कर ली। हॉस्टल की सुपरिटेंडेंट ज्योति रथ ने कहा कि कॉलेज में बीए ऑनर्स की पढ़ाई कर रही थी। छात्रा ने अपने कमरे को अंदर से बंद कर लिया था। जब उसने काफी देर तक दरवाजा नहीं खोला तो छात्रों की ओर से दी गई सूचना के बाद दरवाजे को तोड़ा गया। कमरे के अंदर छात्रा मृत अवस्था में मिली।

जानकारी के अनुसार छात्रा ने अपने सुसाईड नोट में लिखा है कि वह काफी समय से उसके तीन सीनियरों द्वारा की जा रही रैगिंग से परेशान थी। वह अपनी परेशानी को अपने परिजनों और साथियों को भी नहीं बता पा रही थी। हालांकि, छात्रा ने किसी का भी नाम नहीं लिया है। मृत छात्रा की मां ने बडगाड़ा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कर के पुलिस से आरोपियों को तलाशने की गुहार लगाई है। बता दें इससे पहले भी तीन महीने पहले 22 अप्रैल को बोलांगीर जिले के एक सरकारी मेडिकल कॉलेज में हरियाणा के छात्र ने आत्महत्या कर ली थी। छात्र एमबीबीएस के प्रथम वर्ष का छात्र था। कथित तौर पर उसे भी सीनियरों द्वारा प्रताड़ित किया गया था।

मामले का संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की तीन सदस्यीय टीम ने जांच शुरू की है। मृतक की माता ने आरोप लगाया था कि कॉलेज के सीनियरों ने एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया था। इसमें वे छात्रों को देर रात रैगिंग के लिए बुलाते थे। मरने से कुछ ही घंटे पहले छात्र ने अपनी मां को वीडियो कॉल कर सीनियर्स द्वारा प्रताड़ित किए जाने के बारे में बताया था।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़15 hours ago

weather update : मौसम विभाग ने रायपुर,बिलासपुर,समेत कई जिलों में किया अलर्ट, जारी

छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग समेत लगभग सभी जिलों में बारिश सोमवार सुबह से ही शुरू है. आगामी 24 घंटे...

छत्तीसगढ़2 days ago

सरकार दे रही है महिलाओ को मुफ्त में सिलाई मशीन, जाने क्या आवेदन प्रकिया..

Free Silai Machine Yojana 2022: देश में स्वरोजगार और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से भारत सरकार विभिन्न योजनाओं को...

छत्तीसगढ़4 days ago

1 जुलाई से सस्ते होंगे कॉमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम, 198 रुपए की कमी आई…

1 जुलाई यानी आज से दिल्ली में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर (19 किलो) की कीमतों में 198 रुपए की कमी आई...

छत्तीसगढ़4 days ago

1 जुलाई से होंगे बड़े बदलाव, बढ़ जायेगा आपकी जेब का खर्चा, जाने कौन से है वो बदलाव..

एक जुलाई यानी आज से देशभर में कई बदलाव हुए हैं। इनका सीधा असर आपकी जेब और जिंदगी पर पड़ेगा।...

छत्तीसगढ़6 days ago

PM Kisan Yojana के तहत किसानो के फसे पैसे आ सकते है वापस इन तरीको से…

  PM Kisan Yojana: देश में जितनी भी लाभकारी और कल्याणकारी योजनाएं चल रही हैं, उनमें से कुछ को राज्य तो...

#Exclusive खबरे

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • Tech & Auto6 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • Tech & Auto6 days ago

    ONE PLUS Nord 2T का स्मार्टफोन हुआ लांच, 12 GB REM के साथ मिल रहा  रहा ये दमदार फीचर्स…

  • Tech & Auto6 days ago

    आते ही खलबली मचा रही POCO F4 5G का यह स्मार्टफ़ोन, 64 मेगापिक्सल का जबरदस्त कैमरा, देखे क्या है इसकी कीमत…

  • Tech & Auto4 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन,इसकी कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • देश - दुनिया4 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी: आज से बढ़ने जा रहा है DA में 6 फीसदी की बढ़ोत्तरी, पढ़े पूरी खबर…

  • Tech & Auto5 days ago

    आते ही खलबली मचा रही POCO F4 5G का यह स्मार्टफ़ोन, 64 मेगापिक्सल का जबरदस्त कैमरा, देखे क्या है इसकी कीमत…

  • Tech & Auto7 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • जॉब3 days ago

    India Post Bharti : इंडिया डाक पोस्ट में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती,मिलेगा 69100 तक सैलरी,जानें आवेदन की तिथि

  • देश - दुनिया6 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी: 1 जुलाई से बढ़ने जा रहा है DA में 6 फीसदी की बढ़ोतरी, पढ़े पूरी खबर

  • Tech & Auto3 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन,इसकी कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…