Connect with us

छत्तीसगढ़

1 जुलाई से सस्ते होंगे कॉमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम, 198 रुपए की कमी आई…

Published

on

1 जुलाई यानी आज से दिल्ली में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर (19 किलो) की कीमतों में 198 रुपए की कमी आई है। 19 किलो के कॉमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमत अब 2,021 रुपए होगी। पहले यह 2,219 रुपए थी। इससे पहले, 1 जून को कॉमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमतों में 135 रुपए की कटौती की गई थी।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

छत्तीसगढ़

CG News: घर के बहार खेलते वक्त 8 साल का मासूम बच्चा हुआ गायब, शक के दायरे में पिता, पुलिस ने दर्ज की FIR

Published

on

रायपुर में बच्चे के किडनैप होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में केस भी दर्ज किया है और बच्चे की तलाश की जा रही है। मामला 8 साल के बच्चे के अपहरण से जुड़ा हुआ है। इस मामले में पुलिस परिजनों से पूछताछ भी कर रही है।

घटना रायपुर के राजेंद्र नगर थाना इलाके के तहत आने वाली कॉलोनी हिमालयन हाइट्स से जुड़ी हुई है। यहां अपने घर के बाहर खेल रहा 8 साल का युगविहान अचानक लापता हो गया। परिवार के लोगों ने पूरी कॉलोनी में बच्चों को ढूंढा मगर कहीं नहीं मिला। घबराकर इस मामले की सूचना राजेंद्र नगर थाने में दी गई। मां-पिता में विवाद है। जिस गाड़ी में अपहरण हुआ है वह उसके पिता के नाम रजिस्टर्ड है, इसलिए शंका पिता पर ही जा रही है।

पुलिस मौके पर पहुंची बच्चे के परिजनों से पूछताछ की तो बच्चे के मामा युवराज ने बताया कि हमें बच्चे के पिता पर इस मामले में शक है। दरअसल बच्चे की मां अपने पति से अलग होकर रायपुर में रह रही थी। युवराज ने बताया कि बच्चे का पिता इससे पहले भी एक दो बार ऐसे प्रयास कर चुका है।

पुलिस को मिला सीसीटीवी फुटेज

मामले की छानबीन कर रही पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिला है। इसमें सफेद रंग की एसयूवी कॉलोनी से पूरी रफ्तार में बाहर जाती दिख रही है। जांच करने पर पता चला कि यह एसयूवी बच्चे के पिता लोकेश सिंह के नाम पर ही रजिस्टर्ड है। लोकेश सिंह मध्य प्रदेश के सीधी जिले का रहने वाला है।

एमपी भागने का शक

इस अपहरण के कई घंटे बीत जाने के बाद भी बच्चे का कोई सुराग पुलिस को नहीं मिला है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि आरोपी बच्चे को लेकर मध्यप्रदेश भाग गया होगा। पुलिस की एक टीम एमपी भी रवाना की जा रही है रास्ते के सीसीटीवी फुटेज इसको भी जांचा जा रहा है।

पत्नी से करता था मारपीट

बच्चे के मामा युवराज ने बताया कि लोकेश अपनी पत्नी और बच्चे के साथ अक्सर मारपीट किया करता था । उसने कई बार पारिवारिक विवाद में गुस्से में आकर उसने कई बार अपनी पत्नी और बच्चे पर जानलेवा हमले भी किए। इस वजह से मेरी बहन हमारे साथ ही पिछले 3 सालों से रह रही थी । कोर्ट में तलाक का मामला भी चल रहा है। अदालत ने बच्चे की कस्टडी मेरी बहन को दी है। मगर इसके बावजूद लोकेश इस तरह की घटनाओं को अंजाम देता रहा है हमने पुलिस को सारी जानकारी दे दी है।

Continue Reading

छत्तीसगढ़

Corona Update : छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में 132 नये मरीज

Published

on

रायपुर, चार जुलाई छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 132 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही राज्य में सोमवार तक कोविड-19 की चपेट में आने वालों की कुल संख्या 1

1,54,859 हो गई है। राज्य में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि आज नौ लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है, वहीं 104 लोगों ने घर में पृथकवास की अवधि पूरी की।

राज्य में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित किसी भी मरीज की मृत्यु अधिकारियों ने बताया कि आज संक्रमण के 132 नए मामले आए हैं।

इनमें रायपुर से 25, दुर्ग से 14, राजनांदगांव से पांच, बालोद से पांच, बेमेतरा से पांच, कबीरधाम से आठ, बलौदाबाजार से सात, महासमुंद से दो, बिलासपुर से 19, रायगढ़ से एक, कोरबा से तीन, जांजगीर—चांपा से नौ, मुंगेली से तीन, सरगुजा से 16, बलरामपुर से छह, जशपुर से दो और बस्तर से दो मामले हैं।

उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 11,54,859 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिनमें से 11,39,781 मरीज इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हो गए हैं। राज्य में 1040 मरीज उपचाराधीन हैं। राज्य में वायरस से संक्रमित 14,038 लोगों की मौत हुई है।

Continue Reading

छत्तीसगढ़

weather update : मौसम विभाग ने रायपुर,बिलासपुर,समेत कई जिलों में किया अलर्ट, जारी

Published

on

छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग समेत लगभग सभी जिलों में बारिश सोमवार सुबह से ही शुरू है. आगामी 24 घंटे में तेज बारिश का अनुमान लगाया गया है. मौसम विभाग ने जशपुर, महासमुंद, बीजापुर समेत 7 जिलों में बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में मानसून अब अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में बारिश की स्थिति को लेकर अलर्ट जारी किया है. रायपुर, बिलासपुर दुर्ग, बस्तर और सरगुजा संभाग के ज्यादातर जिलों में हल्की से तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बीजापुर, महासमुंद, जशपुर समेत आस-पास के जिलों में बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है. यहां तेज वर्षा का अनुमान लगाया जा रहा है. सोमवार की सुबह से ही प्रदेश के लगभग हर जिले में बारिश हो रही है.

रायपुर मौसम विज्ञान केन्द्र के प्रमुख एचके चन्द्रा के मुताबिक ओडिशा और गंगा की तराई में एक कम दबाव का क्षेत्र बना है. इससे मध्य छत्तीसगढ़ रायपुर ,दुर्ग और बिलासपुर संभाग में भारी बारिश को लेकर अलर्ट है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे भी यही सिस्टम सक्रिय रहेगा. यहां गरज चमक के साथ बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक करीब पखवाड़े भर से अधिक समय तक छत्तीसगढ़ में मानसून ब्रेक की स्थिति बनी हुई थी, लेकिन अब मानसून सक्रिय हो गया है. राजधानी रायपुर से लेकर प्रदेश के कई जिलों में आज सुबह से झमाझम बारिश हो रही है. इस बारिश से किसानों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है.

छत्तीसगढ़ के 7 जिलों में यलो अलर्ट
छत्तीसगढ़ के 7 जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. सरगुजा, जशपुर, महासमुंद, बीजापुर, नारायणपुर, रायपुर व बिलासपुर के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है. यहां बारिश के साथ ही बिजली गिरने की आशंका है. बिलासपुर और रायपुर में सुबह से ही बारिश हो रही है. बीजापुर में बीते रविवार को आकाशीय बिजली गिरने से एक छात्र और एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी. बारिश और आकाशीय बिजली को लेकर लोगों को सतर्क रहने कहा गया है. जरूरी इंतजाम के साथ बाहर निकलने की चेतावनी दी गई है.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 hours ago

CG News: घर के बहार खेलते वक्त 8 साल का मासूम बच्चा हुआ गायब, शक के दायरे में पिता, पुलिस ने दर्ज की FIR

रायपुर में बच्चे के किडनैप होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में केस भी दर्ज किया...

छत्तीसगढ़2 days ago

Corona Update : छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में 132 नये मरीज

रायपुर, चार जुलाई छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 132 और लोगों के संक्रमित होने की...

छत्तीसगढ़3 days ago

weather update : मौसम विभाग ने रायपुर,बिलासपुर,समेत कई जिलों में किया अलर्ट, जारी

छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग समेत लगभग सभी जिलों में बारिश सोमवार सुबह से ही शुरू है. आगामी 24 घंटे...

छत्तीसगढ़4 days ago

सरकार दे रही है महिलाओ को मुफ्त में सिलाई मशीन, जाने क्या आवेदन प्रकिया..

Free Silai Machine Yojana 2022: देश में स्वरोजगार और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से भारत सरकार विभिन्न योजनाओं को...

छत्तीसगढ़6 days ago

1 जुलाई से सस्ते होंगे कॉमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम, 198 रुपए की कमी आई…

1 जुलाई यानी आज से दिल्ली में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर (19 किलो) की कीमतों में 198 रुपए की कमी आई...

#Exclusive खबरे

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • Tech & Auto6 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन,इसकी कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • देश - दुनिया6 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी: आज से बढ़ने जा रहा है DA में 6 फीसदी की बढ़ोत्तरी, पढ़े पूरी खबर…

  • जॉब5 days ago

    India Post Bharti : इंडिया डाक पोस्ट में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती,मिलेगा 69100 तक सैलरी,जानें आवेदन की तिथि

  • Tech & Auto5 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन,इसकी कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • व्यापर2 days ago

    एचडीएफसी का इंतजार खत्म ! होने जा रहा है विलय,जानें अब कस्टमर्स पर क्या पड़ेगा असर

  • 4 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही खलबली मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन, जल्द ही घर लाइए इस बेहतरीन मशीन को…

  • Tech & Auto6 days ago

    आते ही धुम मचा रही POCO F4 5G का यह स्मार्टफ़ोन, 64 मेगापिक्सल का जबरदस्त कैमरा, देखे क्या है इसकी कीमत…

  • देश - दुनिया6 days ago

    ध्यान दे: आज से बदल जायेंगे आधार-पैन कार्ड, SBI, RTO, TDS, से जुड़े नियम, जल्द देखे ये नियम…

  • देश5 days ago

    पेंशनर्स कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी,नियमों में किया बदलाव;जानिये

  • जॉब4 days ago

    नवोदय विद्यालय में निकली प्रिंसिपल सहित विभिन्न पदों पर भर्ती,मिलेगा 142000 तक सैलरी