Connect with us

जॉब

India Post Bharti : इंडिया डाक पोस्ट में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती,मिलेगा 69100 तक सैलरी,जानें आवेदन की तिथि

Published

on

India Post Bharti 2022 : बता दें कि उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 27 जुलाई 2022 तक का समय दिया गया है. वहीं अधिकारिक वेबसाइट dopsortsrecritment.in पर जाकर उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.सरकारी नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. इंडिया पोस्ट ने डाक सहायक (पीए), छंटनी सहायक (एसए), बचत बैंक नियंत्रण संगठन आईपीए (एसबीसीओ) में डाक सहायक, पोस्टमैन, और मल्टीटास्किंग स्टाफ के पद के लिए आवेदन मांगे हैं. बता दें कि यह भर्ती पोस्ट ऑफिस/रेलवे मेल सर्विस में होगी और असम पोस्टल सर्कल के पोस्टल स्टोर्स डिपो में होगी. इच्छुक उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं बता दें कि उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 27 जुलाई 2022 तक का समय दिया गया है. वहीं अधिकारिक वेबसाइट dopsortsrecritment.in पर जाकर उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि 12वीं पास उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तिथि
– आवेदन करने की आखिरी तारीख- 27 जुलाई 2022
– फीस जमा करने की आखिरी तारीख- 27 जुलाई 2022

योग्यता मानदंड
पोस्टल और सॉर्टिंग असिस्टेंट- इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं या इसके समकक्ष पास होना जरूरी है. साथ ही ज्वाइनिंग लेटर जारी करने से पहले उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त कंप्यूटर संस्थान से बेसिक कंप्यूटर का प्रशिक्षण प्रमाण पत्र पेश करना होगा.
पोस्टमैन- इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए साथ ही स्थानीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए.
एमटीएस- इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार का 10वीं पास होना चाहिए साथ ही स्थानीय भाषा का ज्ञान होना चाहिए.

आयुसीमा
पोस्टमैन, पोस्टल और सॉर्टिंग असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं एमटीएस के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18-25 वर्ष होनी चाहिए. बता दें कि उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 रुपये का भुगतान करना होगा.

वेतनमान
पोस्टल असिस्टेंट/सॉर्टिंग असिस्टेंट- इस पद पर चयनित उम्मीदवारों को 25,500 रुपये से लेकर 81,100 रुपये तक.
पोस्टमैन- इस पद पर चयनित उम्मीदवारों को 21,700 से 69100 रुपये महीना तक.
एमटीएस- इस पद पर चयनित उम्मीदवार को 18,000 रुपये से लेकर 56,900 रुपये महीना तक.

ऐसे करें आवेदन
– आवेदन करने वाले उम्मीदवार को अधिकारिक वेबसाइट dopsortsrecritment.in पर जाना होगा.
– यहां उम्मीदवार को खुद को ऑनलाइन रजिस्टर करना होगा.
– इसके बाद आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर फीस का भुगतान करना होगा.
– इसके बाद डॉक्यूमेंट अपलोड करने व डेटा जमा करने के बाद सबमिट कर दें.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

LIC में निकली इन पदों पर ताबड़तोड़ भर्ती,मिलेगा सैलरी 80000 तक

Published

on

By

Sarkari Naukri in LIC: जो लोग एलआईसी एचएफएल सहायक भर्ती 2022 और एलआईसी एचएफएल एएम भर्ती 2022 के लिए सफलतापूर्वक आवेदन करते हैं, उन्हें सितंबर या अक्टूबर 2022 के महीने में ऑनलाइन परीक्षा में बैठने के लिए बुलाया जाएगा.जीवन बीमा निगम (एलआईसी) lichousing.com पर सहायक और सहायक प्रबंधक पद के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन मांगे गए हैं. यह भर्ती सेंट्रल, ईस्ट सेंट्रल, ईस्टर्न, नॉर्थ सेंट्रल, नॉर्दन, साउथ सेंट्रल, साउथ ईस्टर्न, साउदर्न एंड वेस्टर्न रीजन के लिए है. एलआईसी एचएफएल एप्लिकेशन फॉर्म लिंक भी उपलब्ध है. यह लिंक 25 अगस्त 2022 तक एक्टिव रहेगा. जो लोग एलआईसी एचएफएल सहायक भर्ती 2022 और एलआईसी एचएफएल एएम भर्ती 2022 के लिए सफलतापूर्वक आवेदन करते हैं, उन्हें सितंबर या अक्टूबर 2022 के महीने में ऑनलाइन परीक्षा में बैठने के लिए बुलाया जाएगा।

LIC HFL Important Dates

एलआईसी एचएफएल रजिस्ट्रेशन शुरू होने की तारीख – 04 अगस्त 2022
एलआईसी एचएफएल रजिस्ट्रेश की आखिरी तारीख – 25 अगस्त 2022
एलआईसी एचएफएल एडमिट कार्ड की तारीख – परीक्षा से 7 से 14 दिन पहले
एलआईसी एचएफएल सहायक परीक्षा तारीख – सितंबर या अक्टूबर 2022
एलआईसी एचएफएल एएम परीक्षा तारीख – सितंबर या अक्टूबर 2022

Eligibility Criteria for LIC HFL Recruitment 2022

असिस्टेंट – उम्मीदवार को न्यूनतम 55 फीसदी नंबरों के साथ ग्रेजुएट होना चाहिए.
AM अन्य – उम्मीदवार को न्यूनतम 60 फीसदी नंबरों के साथ ग्रेजुएट या किसी भी विषय में पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए.
AM DME – किसी भी विषय में 50 फीसदी नंबरों के साथ ग्रेजुएट या किसी भी विषय में पोस्टग्रेजुएट. मार्केटिंग/फाइनेंस में एमबीए को वरीयता दी जाएगी.

सैलरी की बात करें तो असिस्टेंट के पद पर 33,960 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी. वहीं असिस्टेंट मैनेजर के पद पर करीब 80000 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी. आयु सीमा की बात करें तो असिस्टेंट के लिए आयु सीमा 21 से 28 साल रखी गई है. वहीं असिस्टेंट मैनेजर अन्य के लिए 21 से 28 साल और डीएमई को लिए 21 से 40 साल रखी गई है।

इसे भी पढ़िये :-

चिकित्सा अधिकारी के 611 पदों निकली भर्ती,आवेदन सुरू

Continue Reading

जॉब

चिकित्सा अधिकारी के 611 पदों निकली भर्ती,आवेदन सुरू

Published

on

By

UPPSC MO Recruitment 2022: उम्मीदवार परीक्षा शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या ई चालान के माध्यम से ऑफ़लाइन भुगतान के माध्यम से कर सकते हैं.UPPSC Recruitment: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने आयुष विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार के तहत 611 चिकित्सा अधिकारी (एमओ) आयुर्वेद की सीधी भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार यूपीपीएससी एमओ आयुर्वेद भर्ती 2022 के लिए आधिकारिक यूपीपीएससी वेबसाइट – www.uppsc.up.nic.in – के माध्यम से आज यानी शुक्रवार, 5 अगस्त 2022 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार परीक्षा शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या ई चालान के माध्यम से ऑफ़लाइन भुगतान के माध्यम से कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

UPPSC चिकित्सा अधिकारी भर्ती 2022 की चयन प्रक्रिया कई फेज से गुजरने के बाद होगी.

लिखित परीक्षा / स्क्रीनिंग टेस्ट (यदि बड़ी संख्या में आवेदन प्राप्त होते हैं)
पर्सनल इंटरव्यू
डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन
मेडिकल एग्जामिनेशन

अप्लाई

आवेदन करने के लिए कैंडिडे्टस सबसे पहले www.uppsc.up.nic.in पर जाएं.

होमपेज पर दिए गए विज्ञापन लिंक पर क्लिक करें.

अपनी डिटेल जैसे नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्मतिथि, योग्यता और अन्य डिटेल जो पूछी गई हों उन्हें भरें.

आवेदन फीस का ऑनलाइन भुगतान करें और फिर जमा करें.

आगे उपयोग के लिए भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लें.

ऑनलाइन एप्लिकेशन रजिस्ट्रेशन शुरू 5 अगस्त 2022
आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 सितंबर 2022
एग्जाम की फीस पे करने की आखिरी तारीख 2 सिंतबर 2022
एप्लिकेशन फॉर्म कंपलीट करने की आखिरी तारीख 5 सितंबर 2022

आवेदन फीस की बात करें तो जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 105 रुपये देने होंगे. वहीं एससी एसटी कैटेगरी के लिए 65 रुपये आवेदन फीस देनी होगी. दिव्यांग कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 25 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी।

इसे भी पढ़िये :-

लेटेस्ट फीचर्स के साथ आया वॉशिंग मशीन,कपड़े धोने के बाद सिकुड़ेंगे नहीं,जानें इसकी क़ीमत

Continue Reading

जॉब

शानदार अवसर : महिला हेल्थ वर्कर समेत कई पदों पर भर्ती,आवेदन प्रक्रिया सुरू

Published

on

By

BTSC की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसमें ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट- pariksha.nic.in पर जाना होगा.बिहार टेक्नीकल हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से महिला हेल्थ वर्कर समेत कई पदों पर भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी जारी हुई है. बिहार में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए यह शानदार अवसर है. BTSC की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 12,771 पदो पर भर्तियां होंगी. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वो बीटीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट- pariksha.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि, इस वैकेंसी के माध्यम से बिहार के हेल्थ डिपार्टमेंट में भर्तियां की जाएंगी.बीटीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस वैकेंसी के लिए आवेदव प्रक्रिया 02 अगस्त 2022 को शुरू हो गई हैं. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 01 सितंबर 2022 तक का समय दिया जाएगा. ध्यान रहे कि इन पदों पर आवेदन फीस जमा करने की आखिरी तारीख भी यही है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन देख लें।

ऐसे करें आवेदन
आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- pariksha.nic.in पर जाएं.
वेबसाइट की होम पेज पर दिए Notifications/Advertisements ऑप्शन पर जाएं.
इसमें HEALTH DEPARTMENT के लिंक पर जाना होगा.
अब BTSC Bihar Female Health Worker ANM, ECG, X Ray Technician and OTA Recruitment 2022 Online Form के लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद अगली पेज पर मांगी गई डिटेल्स को भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर लें.
रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
आवेदन पूरा होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

इन पदों पर होगी भर्तियां

बिहार टेक्नीकल हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 12771 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें महिला हेल्थ वर्कर के कुल 10,709 पदों पर भर्तियां होंगी. इसके अलावा 1096 पद ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट के लिए हैं. वहीं, एक्स रे टेक्नीशियन के लिए 803 पद और ईसीजी टेक्नीशियन के लिए 163 पदों पर भर्तियां होंगी.

योग्यता

ईसीजी टेक्नीशियन- इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ईसीजी टेक्नीशियन में डिप्लोमा या ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए.

एक्स रे टेक्नीशियन- इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास एक्स रे टेक्नीशियन या रेडियो इनेजिंग टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा या ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए.

ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट- जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट के पदों पर वही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं, जिन्होंने मेडिकल लैबोरेट्री टेक्नोलॉजी की डिग्री हासिल की हो.

योग्यता

ईसीजी टेक्नीशियन- इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ईसीजी टेक्नीशियन में डिप्लोमा या ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए.

एक्स रे टेक्नीशियन- इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास एक्स रे टेक्नीशियन या रेडियो इनेजिंग टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा या ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए.

ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट- जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट के पदों पर वही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं, जिन्होंने मेडिकल लैबोरेट्री टेक्नोलॉजी की डिग्री हासिल की हो।

इसे भी पढ़िये :-

आईआईटी फैकल्टी बनने का मौका,निकली भर्ती,जल्द करें अप्लाई

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 days ago

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना चलाई जा रही,महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है आसानी से इलाज

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना का लाभ प्रदेश की गरीब महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है. अब तक...

छत्तीसगढ़1 week ago

District Hospital : शाॅर्ट सर्किट के कारण बिजली चली गई जिससे नवजात बच्चे की मौत,लापरवाही से यह घटना सामने आई

कोरबा। जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटी गई है.जहां शाॅर्ट सर्किट के कारण अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की बिजली...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़2 weeks ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

August 2022
M T W T F S S
1 2 3 4 5 6 7
8 9 10 11 12 13 14
15 16 17 18 19 20 21
22 23 24 25 26 27 28
29 30 31  
Advertisement
Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता,मिलेगा एरियर

  • देश5 days ago

    उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता,मिलेगा एरियर,पढ़िये पूरी ख़बर

  • 6 days ago

    अब सस्ते हो गये I Phone 12 और I Phone 13, जाने अब कितनी होगी इसकी कीमत.. यहां देखे 

  • Tech & Auto6 days ago

    लॉन्च की गई ये 483 किलोमीटर चलने वाली Optibike R22 Everest ई-बाइक, जाने क्या है इस ई-बाइक की कीमत

  • 6 days ago

    Mahindra Scorpio लांच होते है तेजी से हो रही इसकी बुकिंग, जाने क्या है इसकी कीमत और डिजाइन…

  • जॉब4 days ago

    प्राइमरी टीचर की निकली बड़ी भर्ती,जानें आवेदन की तिथि

  • देश4 days ago

    उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता,मिलेगा एरियर,पढ़िये पूरी ख़बर

  • जरा हटके5 days ago

    अजब-गज़ब परंपरा : यहाँ की महिलाए अपनी शादी में नहाती सिर्फ एक बार,जानिए वजह

  • व्यापर4 days ago

    किसानों के लिए खुशखबरी : तारबंदी योजना सरकार दे रही है सब्सिडी के साथ,पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर ,ऐसे उठाए लाभ

  • ज्योतिष5 days ago

    नाग पंचमी के दिन करे ये उपाय, राहु केतु के दोषो से पाए मुक्ति