Connect with us

Tech & Auto

लेटेस्ट फीचर्स के साथ आया वॉशिंग मशीन,कपड़े धोने के बाद सिकुड़ेंगे नहीं,जानें इसकी क़ीमत

Published

on

 

अब वॉशिंग मशीन में आपके कपड़े धोने के बाद सिकुड़ेंगे नहीं, साथ ही आपके कपड़ों की भी लाइफ ज्यादा होगी आजकल वॉशिंग मशीनें भी लेटेस्ट फीचर्स और टेक्नोलॉजी के साथ आने लगी हैं, ताकि यूजर्स को इन्हें इस्तेमाल करने में आज़ादी मिले। Thomson ने भारतीय बाजार में नई वॉशिंग मशीन की लॉन्चिंग की घोषणा की है। THOMSON की नई वॉशिंग मशीन को 8 किलोग्राम और 9 किलोग्राम वेरियंट में पेश किया गया है। THOMSON ने अपनी नई वॉशिंग मशीन को लेकर दावा किया है कि इसमें कम पानी का खर्च होगा और कपड़े पर निशान नहीं पड़ेंगे। 8 किलोग्राम वाली मशीन की कीमत 15,999 रुपये और 9 किलोग्राम वाली मशीन की कीमत 16,999 रुपये रखी गई है। इन वॉशिंग मशीन को 18 जून से फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकेगा।अपनी इन वॉशिंग मशीन को लेकर कंपनी ने 99.9 फीसदी एलर्जी फ्री का दावा किया है। अन्य फीचर्स की बात करें तो पानी को गर्म करने के लिए तीन मोड दिए गए हैं। मशीन में बेहतर वॉश के लिए स्क्रबिंग, स्टीपिंग, रोलिंग और स्विगिंग जैसे मोड दिए गए हैं। मशीन के साथ चाइल्ड लॉक भी मिलेगा। इसमें वन टच फंक्शन है जिसमें सोक, वॉश, रिंज और स्पिन शामिल हैं। यह लो वॉटर प्रेशर पर काम कर सकता है। इसमें चाइल्ड लॉक दिया गया है और साथ ही एक स्पेशल फीचर दिया गया है जो कपड़ों को रिंकल फ्री बनाता है।फ्लिकार्ट पर कंपनी की अन्य वाशिंग मशीन पर भी बेस्ट डिस्काउंट मिल रहा है। कंपनी की 6.5 kg Semi Automatic टॉप लोड मशीन पर डिस्काउंट मिल रहा है, 7,490 का मॉडल डिस्काउंट के बाद 7,290 रुपये में मिलेगी। इसके अलावा 6.5 kg की फुली ऑटोमैटिक मशीन को आप 12,490 रुपये के बेस्ट प्राइस में खरीद सकते हैं।

ये भी हैं ऑप्शन  

अन्य ब्रांड्स की बात करें तो LG 8.0 Kg 5 स्टार स्मार्ट इन्वर्टर फुल्ली-ऑटोमेटिक टॉप लोडिंग वॉशिंग मशीन की कीमत 23,180 रुपये है। इसके अलावा Samsung 8 Kg Wi-Fi इनेबल्ड इन्वर्टर फुली-ऑटोमेटिक फ्रंट लोडिंग वॉशिंग मशीन की कीमत 36,990 रुपये है। वहीं Panasonic 8 Kg 5 स्टार फुल्ली-ऑटोमेटिक टॉप लोडिंग वॉशिंग की कीमत 21,490 रुपये है। इसके अलावा IFB 8 kg फ़ुल-ऑटोमैटिक फ़्रंट लोड वॉशिंग मशीन की कीमत 38,999 रुपये है । हमनें यहां आपके लिए लगभग सभी लोकप्रिय ब्रांड्स की वाशिंग मशीन की कीमतों के बारे में जानकारी दे दी है, अब यह आपको यह करना है कि आपके लिए कौन सा ब्रांड ज्यादा वैल्यू फॉर मनी है।

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

बेस्ट डिस्काउंट सेल: बड़े ऑफर्स में मिल रहे है Xiaomi की ये स्मार्टफोन, 108 मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा, जाने डिटेल्स

Published

on

अमेज़न ग्रेट फ्रीडम सेल का आज तीसरा दिन है, और सेल में ग्राहक शियोमी के स्मार्टफोन को भी बड़े ऑफर्स के साथ खरीदा जा सकता है. आइए जानते हैं सेल में शियोमी के स्मार्टफोन को कितने सस्ते में खरीदा जा सकता है.

अमेज़न ग्रेट फ्रीडम सेल का आज (8 अगस्त) तीसरा दिन है. सेल में टैबलेट, स्मार्टफोन, लैपटॉप जैसे गैजेट्स को कम कीमत में खरीदने का मौका दिया जा रहा है. सेल में कई तरह के बैंक कार्ड पर भी डिस्काउंट दिया जा रहा है. सेल में ग्राहक शियोमी के स्मार्टफोन को भी बड़े ऑफर्स के साथ खरीदा जा सकता है. आइए जानते हैं सेल में शियोमी के स्मार्टफोन को कितने सस्ते में खरीदा जा सकता है.

Redmi Note 11 Pro+ 5G:

इस फोन को सेल में 18,999 रुपये में खरीदा जा सकता है. इस फोन में 120Hz सुपर AMOLED स्क्रीन मिलती है. कैमरे के तौर पर इसमें 108 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है.

Xiaomi 11T Pro 5G Hyperphone को सेल में 14,000 रुपये के डिस्काउंट पर उपलब्ध कराया जा रहा है, जो कि इसके असल कीमत 49,999 रुपये पर है. अमेज़न ग्रेट फ्रीडम फेस्टिवल सेल में फोन में 35,999 रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है. इस फोन में 6.67 इंच का FHD+ AMOLED स्क्रीन मिलता है.

Xiaomi 12 Pro 5G:

सेल में इस फोन को 62,999 रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है. Xiaomi 12 Pro 5G में AdaptiveSync Pro के साथ 6.73-इंच WQHD+ 120Hz AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्रोसेसर और 120W का हाईपर चार्जर मिलता है, जो कि 4600mAh बैटरी को सिर्फ 18 मिनट में चार्ज करने का दावा करता है.

Xiaomi 11 Lite NE 5G
अमेज़न सेल में इस फोन को 24,999 रुपये में खरीदा जा सकता है, जो कि इसपर 7,000 रुपये डिस्काउंट के बाद की कीमत है. इस फोन की सबसे खास बात इसका 64 मेगापिक्सल ट्रिपल कैमरा है. इसमें मेन सेंसर 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड और 5 मेगापिक्सल का सुपर मैक्रो सेंसर है.

 

Continue Reading

Tech & Auto

शियोमी इंडिपेन्डेंस डे सेल: सबसे बड़ी छूट पर मिल रहा ये 43 इंच का स्मार्टटीवी, इसमें मिलेगा 4K HDR डिस्प्ले, एवं 40W स्पीकर

Published

on

 

शियोमी इंडिपेन्डेंस डे सेल में स्मार्टफोन डील्स, स्मार्ट टीवी डील्स, लैपटॉप टॉप पिक डील दी जा रही है. सेल के लिए कंपनी ने सिटी बैंक, कोटक, SBI, और BOB बैंक के साथ पार्टनरशिप की है, जिसके तहत इनके कार्ड पर डिस्काउंट पाया जा सकता है. आइए जानतें हैं TV पर मिलने वाली बेस्ट डील के बारे में…

शियोमी की इंडिपेन्डेंस डे सेल शुरू हो गई है. सेल में ग्राहकों को स्मार्टफोन डील्स, स्मार्ट टीवी डील्स, लैपटॉप टॉप पिक डील दी जा रही है. सेल के लिए कंपनी ने सिटी बैंक, कोटक, SBI, और BOB बैंक के साथ पार्टनरशिप की है, जिसके तहत इनके कार्ड पर डिस्काउंट पाया जा सकता है. सेल में बात करें बेस्ट टीवी डील की तो ग्राहकों को यहां से Mi TV 5X 4K 43 इंच का काफी कम दाम में खरीदने का मौका दिया जा रहा है.

ऑफर के साथ लिखा है, ‘Lowest Price of the Year’, जिसका मतलब इसपर साल की सबसे बड़ी डील दी जा रही है. सेल में इस टीवी को 69,999 रुपये के बजाए सिर्फ 26,999 रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है. इस टीवी में कई खासियत दी गई हैं, और आइए जानते हैं कैसे हैं

इसके फुल स्पेसिफिकेशंस…

Xiaomi के स्मार्ट टीवी में 3840×2160 पिक्सल के रेज़ोलूशन के साथ 4K HDR डिस्प्ले दिया गया है. इसमें डॉल्बी विजन सपोर्ट, साथ ही डॉल्बी एटमॉस स्पीकर और Xiaomi की नई विविड पिक्चर इंजन 2 टेक्नोलॉजी भी शामिल है.

मिलेगा 40W का स्पीकर
इन सभी फीचर्स के साथ साथ Mi TV 5X की पिक्चर क्वालिटी भी शानदार है. इस कीमत पर इसमें दिया गया डॉल्बी विज़न इसे और खास बनाता है.  दमदार साउंड के लिए Mi TV 5X में डॉल्बी Atmos सपोर्ट के साथ 40 वॉट के स्पीकर दिए गए हैं.

टीवी की खासियत है कि इनमें आपको इन-बिल्ट गूगल असिस्टेंट सपोर्ट मिलेगा. ओएस की बात करें ये पैचवॉच 4 के साथ एंड्रॉयड टीवी 10 पर काम करते हैं.

टीवी में मिलने वाला पैचवॉल इंटरफेस काफी बेहतरीन लगता है. ये पैचवॉल 4 के साथ आता है. पैचवॉल में कंपनी IMDb इंटीग्रेशन भी दे रही है, जिससे यूजर शो और मूवी को रेटिंग दे सकेंगे. टीवी में कंपनी यूनिवर्सल सर्च भी ऑफर कर रही है, जो 30 OTT प्लैटफॉर्म का ऐक्सेस देता है.

Continue Reading

Tech & Auto

क्या आपको भी आते है फालतू के ईमेल मेसेज, तो on कर ले gmail की ये सेटिंग

Published

on

अगर आप भी Gmail के फालतू ईमेल से परेशान है तो अब आपको और ज़्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. अब ये ईमेल आपके इनबॉक्स में आते हैं खुद-ब-खुद डिलीट हो जाएंगे. इसके बारे में आपको पता भी नहीं चलेगा. आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताएंगे जिससे आपके सारे फालतू Email ऑटोमैटिक डिलीट हो जाएंगे और आपका स्टोरेज भी खाली रहेगा.

जीमेल (Gmail) हमारी लाइफ का एक अहम हिस्सा है, और एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए एक ज़रूरत की ऐप है. एंड्रॉयड फोन को चलाने के लिए यूज़र्स को जीमेल की ही ज़रूरत पड़ती है. जीमेल का ज़्यादा इस्तेमाल किए जाने पर इसमें स्टोरेज की दिक्कत भी आने लगती है. ऐसे में जीमेल अकाउंट से फालतू ईमेल को डिलीट करना पड़ता है. अगर आप भी इन फालतू ईमेल से परेशान है तो अब आपको और भी ज़्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. अब ये ईमेल आपके इनबॉक्स में आते ही खुद-ब-खुद डिलीट हो जाएंगे. इसके बारे में आपको पता भी नहीं चलेगा.

हम में से कई लोगों को ये बात नहीं पता होगी लेकिन जीमेल में ये सुविधा मिलती है. आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताएंगे जिससे आपके सारे फालतू Email ऑटोमैटिक डिलीट हो जाएंगे और आपका स्टोरेज भी खाली रहेगा.

सबसे अच्छी बात आपको अलग से इन्हें डिलीट करने में समय खराब नहीं करना पड़ेगा. जीमेल के इस यूनिक के फीचर का नाम ‘Filters for Auto-Deletion’ है. ये न सिर्फ आसानी से उपलब्ध है, बल्कि इसे इस्तेमाल करना भी बेहद आसान है. इस फीचर के ज़रिए अनचाहे मेल्स को ऑटोमैटिकली Delete किया जा सकता है.

इन स्टेप्स को करें फॉलो
1-इसके लिए सबसे पहले अपना Gmail अकाउंट खोल लें.
2-अब सर्च बार में ‘फिल्टर’ (Filter) का ऑप्शन दिखाई देगा. ऐसा भी हो सकता है कि सर्च बार में ‘फिल्टर’ का ऑप्शन दिखाई न दे. अगर ऐसा होता है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है.
3-ये ऑप्शन सेटिंग्स में, ‘फिल्टर्स और ब्लॉक्ड अड्रेसेज’ (Filters and Blocked Addresses) के टैब में मिल जाएगा, जिसमें जाकर बस ‘क्रिऐट फिल्टर’ (Create Filter) पर क्लिक करना होगा.
4-‘फिल्टर’ ऑप्शन को क्लिक करने के बाद सबसे ऊपर ‘फ्रॉम’ (From) लिखा हुआ दिखेगा.

5-बस उन ईमेल्स का नाम या फिर ईमेल एड्रेस वहां टाइप करें। जिन्हें आप डिलीट करना चाहते हैं. उदाहरण के तौर पर अगर आप Paytm, Voot, Quora, Facebook, LinkedIn जैसी सर्विसेस से ईमेल नहीं चाहते हैं, तो आप बस उनकी ईमेल आईडी दर्ज कर सकते हैं, जिसके बाद आपको फालतू मैसेज नहीं मिलेंगे.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़4 days ago

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना चलाई जा रही,महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है आसानी से इलाज

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना का लाभ प्रदेश की गरीब महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है. अब तक...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

District Hospital : शाॅर्ट सर्किट के कारण बिजली चली गई जिससे नवजात बच्चे की मौत,लापरवाही से यह घटना सामने आई

कोरबा। जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटी गई है.जहां शाॅर्ट सर्किट के कारण अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की बिजली...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़2 weeks ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़3 weeks ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

August 2022
M T W T F S S
1 2 3 4 5 6 7
8 9 10 11 12 13 14
15 16 17 18 19 20 21
22 23 24 25 26 27 28
29 30 31  
Advertisement
Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    प्राइमरी टीचर की निकली बड़ी भर्ती,जानें आवेदन की तिथि

  • Tech & Auto6 days ago

    लेटेस्ट फीचर्स के साथ आया वॉशिंग मशीन,कपड़े धोने के बाद सिकुड़ेंगे नहीं,जानें इसकी क़ीमत

  • देश6 days ago

    उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता,मिलेगा एरियर,पढ़िये पूरी ख़बर

  • व्यापर6 days ago

    किसानों के लिए खुशखबरी : तारबंदी योजना सरकार दे रही है सब्सिडी के साथ,पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर ,ऐसे उठाए लाभ

  • ज्योतिष7 days ago

    नाग पंचमी के दिन करे ये उपाय, राहु केतु के दोषो से पाए मुक्ति

  • देश7 days ago

    मंकीपॉक्स से 23 साल के युवक की मौत,बढ़ रहा है वायरस का खतरा

  • Lifestyle7 days ago

    डायबिटीज मरीज भूख लगने पर सेवन कर सकते है ये चीजे, नहीं बढ़ेगी शुगर

  • जॉब5 days ago

    प्राइमरी टीचर और अपर प्राइमरी टीचर की निकली बड़ी भर्ती,जानें आवेदन की तिथि

  • जॉब6 days ago

    इंटेलिजेंस ब्यूरो में निकली भर्ती,युवाओं के लिए सुनहरा मौका,22 अगस्त तक करें अप्लाई

  • Tech & Auto6 days ago

    अगर आप भी खरीदना चाहते है Daikin 1.5 Ton स्प्लिट AC तो,मिल रहा है 19 हजार रुपए की छुट के साथ