Connect with us

Tech & Auto

बेहद सस्ता मिल रहा ये vivo का यह फ़ोन, इसमें मिलेगा 44 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, 4,000mAh की बड़ी बैटरी एवं फ़ास्ट चार्ज़िंग

Published

on

फ्लिपकार्ट की बिग सेविंग डेज़ सेल में से ग्राहक वीवो V21 5G को काफी अच्छे डिस्काउंट पर घर ला सकते हैं. सेल पेज से मिली जानकारी के मुताबिक वीवो V21 5G को 32,990 रुपये के बजाए सिर्फ 23,990 रुपये में खरीदा जा सकता है. इस फोन की सबसे खास बात इसका 44 मेगापिक्सल OIS नाइट सेल्फी कैमरा है. आइए जानते हैं इस फोन के फीचर्स…

फ्लिपकार्ट पर बिग सेविंग डेज़ लाइव है, और सेल में ग्राहकों को स्मार्टफोन समेत कई सामान पर भारी छूट दी जा रही है. सेल में ग्राहकों को ICICI बैंक कार्ड, कोटक बैंक पर 10% का इंस्टेंट डिस्काउंट भी दिया जा रहा है. सेल का आखिरी दिन 10 अगस्त को है, तो आइए जानते हैं बेस्ट ऑफर के बारे में. सेल में से ग्राहक वीवो V21 5G को काफी अच्छे डिस्काउंट पर घर ला सकते हैं.

सेल पेज से मिली जानकारी के मुताबिक वीवो V21 5G को 32,990 रुपये के बजाए सिर्फ 23,990 रुपये में खरीदा जा सकता है. इस फोन की सबसे खास बात इसका 44 मेगापिक्सल OIS नाइट सेल्फी कैमरा है. आइए जानते हैं इस फोन के फीचर्स…

इस फोन में 6.44 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले दी गई है. स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज़ है. डिस्प्ले पर एक वाटरड्रॉप नॉच दी गई है. फोन में डाइमेंसिटी 800U चिपसेट दिया गया है. डिवाइस में एक्सटेंडेड रैम नाम का एक फीचर है जिससे आप फोन की इंटरनल स्टोरेज का इस्तेमाल कर 3 जीबी तक वर्चुअल रैम पा सकते हैं. फोन डस्क ब्लू, सनसेट डैज़ल और आर्कटिक वाइट कलर में आता है.

सबसे खास है सेल्फी कैमरा
कैमरे की बात की जाए तो फोन में 44 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जो ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) और आई ऑटो फोकस के साथ आता है. फोन में रियर पर ट्रिपल कैमरा सेटअप है. रियर पर OIS के साथ 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा है. फोन में 8 मेगापिक्सल अल्ट्रावाइड और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिए गए हैं.

कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G LTE, Wi Fi, ब्लुटूथ v5.1, GPS/ A GPS, और एक USB टाइप C पोर्ट दिया गया है. विवो ने फोन में 4,000mAh की बड़ी बैटरी दी है जो 33W फ्लैशचार्ज फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है.

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

one plus के इस फ़ोन मिलेगा OS Android 12 अपडेट, जाने डिटेल्स

Published

on

 

OnePlus Nord CE में आने वाले अपडेट में नए स्टाइल ऑप्शन जुड़ जाएंगे. लोगों को इसमें कार्ड्स के लिए नए स्टाइल देखने को मिलेंगे. साथ ही इसमें नया वनप्लस वॉच कार्ड ऐड किया जाएगा, जो कि जल्दी से हेल्थ स्टेटस बताएगा. बता दें कि इस फोन को 2021 में एंड्रॉयड 11 के साथ लॉन्च किया गया था और अब इसे OS का दूसरा वर्जन मिल रहा है.

वनप्लस नॉर्ड CE यूज़र्स के लिए काफी अच्छी खबर है. ऐसा इसलिए क्योंकि कंपनी के इस फोन को एंड्रॉयड 12 OS अपडेट मिलना शुरू हो गया है. बता दें कि इस फोन को 2021 में एंड्रॉयड 11 के साथ लॉन्च किया गया था और अब इसे OS का दूसरा वर्जन मिल रहा है. इस अपडेट का साइज़ करीब 4जीबी है, जो कि काफी ज़्यादा है. चेंजलॉग के मुताबिक लेटेस्ट OnePlus Nord CE में आने वाले अपडेट में नए स्टाइल ऑप्शन जुड़ जाएंगे.

लोगों को इसमें कार्ड्स के लिए नए स्टाइल देखने को मिलेंगे. साथ ही इसमें नया वनप्लस वॉच कार्ड ऐड किया जाएगा, जो कि जल्दी से हेल्थ स्टेटस बताएगा.

अपडेट में कैनवस AoD सेक्शन में नई तरह की स्टाइल और लाइन्स भी शामिल हैं, ताकि यूजर्स को ज़्यादा पर्सनलाइज्ड लुक दिया जा सके. इसमें नए ब्रश और स्ट्रोक सपोर्ट मिलेगा, साथ ही कलर के लिए कई तरह के फीचर दिए जाएंगे. कंपनी ने वर्क लाइफ बैलेंस फीचर में भी कई बदलाव किए हैं.

मिलेगा टू-फिंगर पिंट जेस्चर
गैलरी ऐप को टू-फिंगर पिंच जेस्चर के साथ अलग-अलग लेआउट के बीच स्विच करने के लिए सपोर्ट मिल रहा है. OnePlus Nord CE यूजर्स को डार्क मोड में तीन एडजस्टेबल लेवल भी देखने को मिलेंगे. अपडेट में बेहतर बनावट के साथ डेस्कटॉप आइकन को भी ऑप्टिमाइज़ करता है. ये कंपनी के अनुसार लोड ज़्यादा होने पर भी सिस्टम को आराम से चलाने के लिए AI सिस्टम बूस्टर को 2.1 तक ऑप्टिमाइज़ करता है.

अगर आपको अभी तक इसका नोटिफिकेशन नहीं मिला है तो आप मैनुअली भी चेक कर सकते हैं. इसके लिए आपको सेटिंग सेक्शन में जाकर Software अपडेट पर जाना होगा. यहां अपडेट दिखने पर आप आराम से अपडेट कर सकते हैं.

यूज़र्स को सलाह दी जाती है कि अगर वह अपना डेटा नहीं खत्म करना चाहते हैं तो इस अपडेट के लिए वाई-फाई का इस्तेमाल करें.

Continue Reading

Tech & Auto

लॉन्च हुआ one plus की ये सबसे सस्ती स्मार्टफोन, इसमें मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स, जाने डिटेल्स

Published

on

वनप्लस नॉर्ड 20 SE को फिलहाल सिर्फ US में लॉन्च किया गया है. वहां स्मार्टफोन की कीमत 199 डॉलर (लगभग 15,700 रुपये) है, जो इसे दुनिया भर में सबसे किफायती वनप्लस डिवाइस बनाता है. OnePlus Nord 20 SE में 6.56-इंच HD+ LCD डिस्प्ले मिलता है, जिसे वाटर-ड्रॉप नॉच के साथ लॉन्च किया गया है.

OnePlus ने इस हफ्ते नया फोन वनप्लस 10T लॉन्च किया है, और अब सामने आया है कि कंपनी ने चुपके से एक और नया स्मार्टफोन वनप्लस नॉर्ड 20 SE को लॉन्च कर दिया है. ऐसा माना जा रहा है कि वनप्लस नॉर्ड 20 SE को फिलहाल सिर्फ US में लॉन्च किया गया है. वहां स्मार्टफोन की कीमत 199 डॉलर (लगभग 15,700 रुपये) है, जो इसे दुनिया भर में सबसे किफायती वनप्लस डिवाइस बनाता है.

OnePlus Nord 20 SE में 6.56-इंच HD+ LCD डिस्प्ले मिलता है, जिसे वाटर-ड्रॉप नॉच के साथ लॉन्च किया गया है. स्मार्टफोन MediaTek Helio G35 चिपसेट से लैस है जिसे 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट के साथ जोड़ा गया है.

OnePlus Nord 20 SE को डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया गया है जिसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी शूटर और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है. फोन के फ्रंट में  इसमें 8-मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर कैमरा मिलता है.

पावर के लिए OnePlus Nord 20 SE में 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 33W फास्ट चार्जिंग के साथ लॉन्च किया गया है. देखा जाए तो ये स्मार्टफोन Oppo A77 4G के जैसे फीचर्स के साथ आता है. ओप्पो के इस फोन को भारत में 15,499 रुपये की कीमत पर उपलब्ध कराया जा रहा है.

OnePlus 10T है लेटेस्ट वनप्लस फोन
इसमें 6.7 इंच का फुल-एचडी+ फ्लूइड एमोलेड डिस्प्ले है. डिस्प्ले को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है. यह sRGB कलर गैमट ​​​​को सपोर्ट करता है, इसमें 10-बिट कलर डेप्थ है, और यह HDR10+ सर्टिफाइड है. स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिप से लैस है और इसमें 16GB तक LPDDR5 रैम मिलती है.

फोन में स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर के साथ 150W का SUPERVOOC एंड्योरेंस एडिशन वायर्ड चार्जिंग विकल्प मिलता है. फोन 4,800mAh की बैटरी दी गई है. ये दो अलग-अलग 2,400mAh S1P बैटरी सेल का उपयोग करता है.

Continue Reading

Tech & Auto

जल्द आने वाली है इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर,मिलेगा डीजल से राहत

Published

on

By

Electric Vehicle: देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का कारोबार तेजी से आगे बढ़ रहा है. इसे देखते हुए अब सभी कंपनियां इसी फील्ड में कदम आगे बढ़ा रही हैं. ऑटो कंपनी OSM ने अब देश में पहली बार इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर उतारने की घोषणा की है.पेट्रोल-डीजल का लगातार हो रही कमी को देखते हुए अब सभी वाहन कंपनियां अपने आपको इलेक्ट्रिक मोड में स्विच करने में जुटी हैं. ओमेगा सेकी मोबिलिटी (OSM) कंपनी ने भी अगले साल मार्च तक भारत में 10 हजार से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन  उतारने का ऐलान किया है. कंपनी ने कहा कि लॉन्च किए जाने वाले वाहनों दोपहिया, तिपहिया और इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर शामिल होंगे. इन वाहनों को चार्ज करने के लिए जगह-जगह चार्जिंग स्टेशन बनवाने का इंतजाम भी कंपनी की ओर से ही किए जाएंगे।

दक्षिण कोरिया और थाइलैंड में चल रहे हैं ट्रायल

भारत में पहली बार लॉन्च होने वाले इलेक्ट्रिक ट्रैक्टरों के बारे में OSM कंपनी के चेयरमैन उदय नारंग ने विस्तार से बात की. उन्होंने बताया, ‘कंपनी ने दक्षिण कोरिया और थाइलैंड में अपने रिचर्स- डेवलवमेंट सेंटर बना रखे हैं. उन सेंटर्स में इलेक्ट्रिक ट्रैक्टरों की टेस्टिंग चल रही है. जैसे ही ये ट्रायल पूरा हो जाएगा, हम भारत में इन ट्रैक्टरों Electric Tractor को लॉन्च कर देंगे. हम वर्ष 2022-23 के अंत तक दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों में इन वाहनों को सर्विस और पट्टे पर देने की नई संकल्पना भी लेकर आएंगे।

फरीदाबाद में है कंपनी का दफ्तर

फरीदाबाद की कंपनी OSM इलेक्ट्रिक थ्री व्हीकल बनाती है. इसके अलावा छोटे कमर्शियल व्हीकल भी कंपनी की ओर से बनाए जाते हैं. चेयरमैन ने कहा कि बाजार की मांग को देखते हुए उनकी कंपनी जल्द ही ड्रोन, ट्रैक्टर और टू-व्हीलर भी मार्केट में लेकर आएगी. OSM कंपनी ने इसी साल की शुरू में इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर लॉन्च कर भारत के ऑटो सेक्टर में प्रवेश किया था. इस ऑटो की दिल्ली में कीमत 3.40 लाख रुपये है।

इसे भी पढ़िये 

LIC में निकली इन पदों पर ताबड़तोड़ भर्ती,मिलेगा सैलरी 80000 तक

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़3 days ago

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना चलाई जा रही,महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है आसानी से इलाज

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना का लाभ प्रदेश की गरीब महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है. अब तक...

छत्तीसगढ़1 week ago

District Hospital : शाॅर्ट सर्किट के कारण बिजली चली गई जिससे नवजात बच्चे की मौत,लापरवाही से यह घटना सामने आई

कोरबा। जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटी गई है.जहां शाॅर्ट सर्किट के कारण अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की बिजली...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़2 weeks ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़3 weeks ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

August 2022
M T W T F S S
1 2 3 4 5 6 7
8 9 10 11 12 13 14
15 16 17 18 19 20 21
22 23 24 25 26 27 28
29 30 31  
Advertisement
Advertisement

Trending

  • देश6 days ago

    उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता,मिलेगा एरियर,पढ़िये पूरी ख़बर

  • 7 days ago

    अब सस्ते हो गये I Phone 12 और I Phone 13, जाने अब कितनी होगी इसकी कीमत.. यहां देखे 

  • Tech & Auto7 days ago

    लॉन्च की गई ये 483 किलोमीटर चलने वाली Optibike R22 Everest ई-बाइक, जाने क्या है इस ई-बाइक की कीमत

  • 7 days ago

    Mahindra Scorpio लांच होते है तेजी से हो रही इसकी बुकिंग, जाने क्या है इसकी कीमत और डिजाइन…

  • जरा हटके6 days ago

    अजब-गज़ब परंपरा : यहाँ की महिलाए अपनी शादी में नहाती सिर्फ एक बार,जानिए वजह

  • जॉब5 days ago

    प्राइमरी टीचर की निकली बड़ी भर्ती,जानें आवेदन की तिथि

  • देश5 days ago

    उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता,मिलेगा एरियर,पढ़िये पूरी ख़बर

  • व्यापर5 days ago

    किसानों के लिए खुशखबरी : तारबंदी योजना सरकार दे रही है सब्सिडी के साथ,पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर ,ऐसे उठाए लाभ

  • ज्योतिष6 days ago

    नाग पंचमी के दिन करे ये उपाय, राहु केतु के दोषो से पाए मुक्ति

  • Tech & Auto5 days ago

    लेटेस्ट फीचर्स के साथ आया वॉशिंग मशीन,कपड़े धोने के बाद सिकुड़ेंगे नहीं,जानें इसकी क़ीमत