Connect with us

Tech & Auto

4G से 5G इंटरनेट होगा महंगा, वोडफोन ने दी जानकारी

Published

on

Vodafone Idea ने 18,800 करोड़ रुपये का स्पेक्ट्रम खरीदा है, जिसमें 17 प्राथमिकता वाले सर्किल में मिड बैंड में रेडियो वेव्स और 5जी सर्विस के लिए 16 सर्किल्स में 26 गीगाहर्ट्ज बैंड में स्पेक्ट्रम शामिल हैं।

Vodafone Idea के एक बड़े अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि कर्ज डूबी कंपनी को उम्मीद है कि वर्तमान में 4 जी सर्विस के मुकाबले में ज्यादा डाटा के साथ 5 जी की कीमत प्रीमियम पर होगी। वोडाफोन आइडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर रविंदर टक्कर ने एक अर्निंग कॉल के दौरान कहा कि कंपनी ने हाल ही में हुई नीलामी में स्पेक्ट्रम हासिल करने के लिए एक बड़ी रकम खर्च की है, जिसमें 5G सर्विस के लिए प्रीमियम चार्ज करने की जरूरत है। ऐसे में उम्मीद है कि इस साल के आखिर तक मोबाइल फोन सर्विस के लिए कुल टैरिफ बढ़ जाएगा।

“इस तथ्य को देखते हुए कि स्पेक्ट्रम पर काफी पैसा खर्च किया गया है, हम मानते हैं कि 5G की कीमत 4G के प्रीमियम पर होनी चाहिए। आप इसे प्रीमियम पर कीमत दे सकते हैं, लेकिन साफ तौर पर उस प्रीमियम के अंदर आपके पास ऐसी स्थिति हो सकती है जहां एक 5G में मिलने वाली एक्स्ट्रा बैंडविड्थ को देखते हुए आपको मिलने वाली गीगाबाइट की संख्या ज्यादा है क्योंकि आप आमतौर पर ज्यादा खपत करेंगे।” उन्होंने कहा कि 5जी नेटवर्क पर डाटा खपत में ग्रोथ यूजर्स द्वारा विकसित और अपनाए गए इस्तेमाल के मामलों पर निर्भर करेगा

Vodafone Idea ने 18,800 करोड़ रुपये का स्पेक्ट्रम खरीदा है, जिसमें 17 प्राथमिकता वाले सर्किल में मिड बैंड में रेडियो वेव्स और 5जी सर्विस के लिए 16 सर्किल्स में 26 गीगाहर्ट्ज बैंड में स्पेक्ट्रम शामिल हैं। कंपनी ने आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और पंजाब के तीन सर्किल में अतिरिक्त 4जी स्पेक्ट्रम भी प्राप्त किया।

ताजा स्पेक्ट्रम बोली के चलते कंपनी पर 1,680 करोड़ रुपये की वार्षिक किस्त देयता जोड़ी है। Vodafone Idea ने अपने कंसोलिडेटेड नुकसान की मामूली कमी को जून तिमाही के लिए 7,296.7 करोड़, एक साल पहले की अवधि की तुलना में, क्योंकि टैरिफ बढ़ोतरी ने इसकी प्राप्तियों को बढ़ावा दिया। टेलीकॉम कंपनी का घाटा एक साल पहले की तिमाही में 7,319.1 करोड़ रुपये है। संचालन से वोडाफोन आइडिया का रेवेन्यू 30 जून, 2022 की आखिरी तिमाही में बढ़कर लगभग 10,410 करोड़ रुपये हो गया है जो कि एक साल पहले की अवधि से लगभग 14 प्रतिशत बढ़त है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच,जानें कीमत

Published

on

By

देश के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मॉडल में एक नया नाम बेनलिंग बिलीव इलेक्ट्रिक स्कूटर का जुड़ गया है। इस स्कूटर को लॉन्ग डिस्टेंस तय करने के हिसाब से लॉन्च किया गया है।देश के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मॉडल में एक नया नाम बेनलिंग बिलीव इलेक्ट्रिक स्कूटर का जुड़ गया है। इस स्कूटर को लॉन्ग डिस्टेंस तय करने के हिसाब से लॉन्च किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसे भारतीय सड़कों के लिए डिजाइन किया गया है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 97,520 रुपए है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 25 अगस्त से खरीद पाएंगे।

बेनलिंग इंडिया ने इलेक्ट्रिक बैटरी की एक न्यू जेनरेशन लिथियम आयरन फॉस्फेट (LFP) भी पेश किया है।बेनलिंग इंडिया के CEO और ED अमित कुमार ने कहा, “हम भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार में ‘बिलीव’ पेश करने को लेकर उत्साहित हैं। ग्राहकों को अब उनके लिए सही ई-स्कूटर चुनने की आजादी है, जिसमें उन्हें ढेर सारे मॉडर्न फीचर्स और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी मिलती है। इस ई-स्कूटर का सीधा मुकाबला हीरो इलेक्ट्रिक, ओला इलेक्ट्रिक, ओकिनावा जैसी कंपनियों से होगा।बेनलिंग बिलीव ई-स्कूटर की रेंज इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.2 किलोवाट वाटरप्रूफ BLDC मोटर और एक स्वैपेबल बैटरी पैक मिलता है। सिंगल चार्ज पर ये 120km की दूरी तय कर सकता है।

इसकी टॉप-स्पीड 75 किमी प्रति घंटा और कुल वजन 248 किलोग्राम है। LFP बैटरी पैक के साथ माइक्रो चार्जर और ऑटो शटऑफ फीचर शामिल हैं। ये लगभग 4 घंटे में इसे फुल चार्ज कर देता है। इस ई-स्कूटर में कीलेस स्टार्ट, मल्टीपल स्पीड मोड, एंटी-थेफ्ट अलार्म फीचर, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, मोबाइल-एप कनेक्टिविटी, पार्क-असिस्ट फंक्शन, मोबाइल-चार्जिंग और रियल टाइम ट्रैकिंग जैसी कई फीचर्स मिलते हैं।ई-स्कूटर में स्मार्ट ब्रेकडाउन असिस्टबेनलिंग बिलीव ई-स्कूटर को 6 कलर ऑप्शन यलो, ब्लू, ब्लैक, व्हाइट, पर्पल और मैजिक ग्रे में खरीद पाएंगे। इलेक्ट्रिक स्कूटर है कि इसमें स्मार्ट ब्रेकडाउन असिस्ट फीचर मिलता है। इस फीचर से की मदद से बस एक नॉब पकड़कर, ब्रेकडाउन के दौरान स्कूटर राइडर आसानी से 25km की दूरी तय कर सकता है। ये स्कूटर 250kg वजन ले जाने में कैपेबिल है। बेनलिंग के देश में 350 पॉइंट हैं। ये 22 राज्यों और 160 शहरों में स्थित हैं।

इसे भी पढ़े

Oneplus 10T 5G Smartphone मिल ताबड़तोड़ ऑफर्स के साथ,मिलेगा 16 GB रेम

Continue Reading

Tech & Auto

Oneplus 10T 5G Smartphone मिल ताबड़तोड़ ऑफर्स के साथ,मिलेगा 16 GB रेम

Published

on

By

Oneplus 10T 5G Smartphone Bumper Offer: वनप्लस ने इस महीने की 3 अगस्त को अपना फ्लेगिशिप स्मार्टफोन लॉन्च किया था. इस स्मार्टफोन को 49,999 रुपए की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था. ये कंपनी का पहला स्मार्टफोन, जिसमें 16GB RAM तक उपलब्ध की गई है.आज इस स्मार्टफोन की पहली सेल है. इसको लेकर अमेजन ने अपने यूजर्स के साथ एक कॉन्टेस्ट खेला है, जिसमें ई-कॉमर्स साइट ने स्टोरेज और डील प्राइज का अंदाजा लगाने को कहा है. आइए जानते हैं Snapdragon 8+ Gen 1 चिपसेट, 150W SUPERVOOC टेक्नोलॉजी सपोर्ट और 50MP के रियर कैमरा सेटअप वाले इस फोन के ऑफर्स के बारे में.OnePlus 10T 5G 3 RAM ऑप्शंस के साथ आता है. इसके 16GB RAM वाले वेरिएंट की कीमत 55,999 है. इसे Moonstone Black colour ऑप्शन के साथ पेश किया गया है. आज इस स्मार्टफोन की पहली सेल, जिसे ग्राहक वनप्लस की ऑफिशियल साइट OnePlus.in, OnePlus Store App, Amazon.in, OnePlus Experience stores और कई ऑफलाइन पार्टनर स्टोर्स से खरीद सकते हैं।

नई कीमत और ऑफर्स
इसके 16GB RAM + 256GB की कीमत 55,999 रुपये है, लेकिन वनप्लस 10टी 5जी स्मार्टफोन पर अमेजन में बैंक डिस्काउंट ऑफर उपलब्ध है. फोन को खरीदने के लिए SBI कार्ड से पेमेंट करेंगे तो 5,000 रुपये तक का इंस्टैंट डिस्काउंट मिलेगा. ये डिस्काउंट OnePlus 10T 5G के 16/256GB वाले वेरिएंट पर है. ग्राहक इस स्मार्टफोन पर डील का फायदा SBI के Debit/Credit Card से उठा सकते हैं. साथ ही इसे OnePlus.in, OnePlus Store App, Amazon.in और देशभर के OnePlus Exclusive Stores और partner stores से EMI पर खरीद सकते हैं.

एंड्रॉयड और IOS कस्टमर्स इस स्मार्टफोन पर 2,000 रुपए तक का एडिशनल एक्सेंज बोनस पा सकते हैं. ये ऑफर OnePlus.in, वनप्लस स्टोर ऐप और Amazon.in पर मिलेगा. वहीं लेगेसी वनप्लस यूजर्स इस पर 3,000 रुपए तक का एक्सचेंज बोनस पा सकते हैं।

OnePlus 10T फीचर्स और स्पेक्स
6.7-इंच की बड़ी AMOLED डिस्प्ले
रिफ्रेश रेट 120Hz
Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 चिपसेट
4,800mAh की बैटरी
150W SUPERVOOC एन्ड्योरेंस एडीशन
8MP का अल्ट्रावाइड कैमरा और 2MP का तीसरा लेंस

इसे भी पढ़िये 

670 से अधिक पदों पर यहाँ निकली भर्ती,जानें भर्ती प्रक्रिया

Continue Reading

Tech & Auto

Bed AC हुआ लांच,बस मिल रहा है इतने रुपये में…

Published

on

By

Bed AC को आप आसानी से बेड पर फिट कर सकते हैं। साथ ही इसका कूलिंग के मामले में भी कोई जवाब नहीं है। ये चंद मिनटों में कड़ाके की कूलिंग कर देता है। AC खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो ये आपके लिए बिल्कुल सही समय है। क्योंकि AC पर भयंकर डिस्काउंट मिल रहा है। अब अगर आपसे कोई कहे कि बेड एसी को आप कहीं पर भी फिट कर सकते हैं तो आप क्या करेंगे। ये एसी पिछले कई दिनों से चर्चा में है। खबरों में बने रहने के पीछे मुख्य वजह है कि इसकी कीमत भी काफी कम तय की गई है।साथ ही इसका साइज भी इतना छोटा है कि ये कहीं पर भी आसानी से फिट हो सकता है।Wireless Remote Integration Cooling Mattress को आसानी से ऑनलाइन खरीदा जा सकता है।

ये चीन में बना हुआ है। इसे कहीं पर भी मेट्रेस पर आसानी से फिट किया जा सकता है। इसके लिए इसमें दो पाइप भी दिए जाते हैं। इसके बाद मेट्रेस चंद मिनटों में कूल हो जाती है।अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो आपके पास सिर्फ ऑनलाइन ही ऑप्शन उपलब्ध है। Alibaba से इसे आसानी से खरीदा जा सकता है।

ऑनलाइन वेबसाइट पर इसकी कीमत 10-12 हजार रुपए तक दी गई है। क्वालिटी और कंपनी के आधार पर इसकी कीमत अलग-अलग तय की गई है। इस AC की खासियत है कि ये कूलिंग और हीटिंग दोनों ही करता है। यही वजह है कि इसे आप कड़ाके की सर्दियों में भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। सर्दियों के मौसम में हीटर के तौर पर भी इसे इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी दावा करती है कि ये Split AC के मुकाबले बिजली की खपत भी काफी कम करता है।

Bed AC मैट्रेस से कनेक्ट करवाना होगा

Bed AC को आपको मैट्रेस से कनेक्ट करवाना होगा। मैट्रेस से कनेक्ट होते ही इसकी हवा सीधा मैट्रेस में जाने लगती है और उस मैट्रेस को आपको बेड पर फिट करवाना होगा। एक बार बेड पर कनेक्ट होने के बाद आप उस पर आसानी से आराम भी कर सकते हो। इसके बाद जब कोई इस पर लेटेगा तो उसे तगड़ी कूलिंग महसूस होने वाली है। इसके बाद आपको कितनी भी गर्मी लग रही हो, चंद मिनटों में ही ठंडक महसूस होने लगेगी।

इसे भी पढ़े

जानें कब रखा जाएगा जन्माष्टमी व्रत? इन दोनों ही तिथियों में नहीं है रोहिणी नक्षत्र !

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 weeks ago

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना चलाई जा रही,महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है आसानी से इलाज

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना का लाभ प्रदेश की गरीब महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है. अब तक...

छत्तीसगढ़3 weeks ago

District Hospital : शाॅर्ट सर्किट के कारण बिजली चली गई जिससे नवजात बच्चे की मौत,लापरवाही से यह घटना सामने आई

कोरबा। जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटी गई है.जहां शाॅर्ट सर्किट के कारण अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की बिजली...

छत्तीसगढ़4 weeks ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़4 weeks ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़4 weeks ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

August 2022
M T W T F S S
1 2 3 4 5 6 7
8 9 10 11 12 13 14
15 16 17 18 19 20 21
22 23 24 25 26 27 28
29 30 31  
Advertisement
Advertisement

Trending

  • जरा हटके6 days ago

    अजीबोगरीब गांव जहां रहते है लोग बिना कपड़ा के,जानिए वजह

  • व्यापर5 days ago

    कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी,मिला डीए का बकाया

  • जॉब6 days ago

    ऑफिसर और मैनेजर के पदों पर निकली PNB में बड़ी भर्ती…

  • देश6 days ago

    कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी,मिला डीए का बकाया पैसा

  • जरा हटके खबर5 days ago

    अजीबोगरीब गांव जहां रहते है लोग बिना कपड़ों के,जानिए वजह

  • 6 days ago

    लगा जोरदार झटका इस बैंक के ग्राहकों को,जानें क्यों…

  • ज्योतिष6 days ago

    Vastu Tips : बाथरूम में न रखे खाली बाल्टी,वरना हो सकती है ये दुष्प्रभाव,जानिए…

  • ज्योतिष6 days ago

    Vastu Tips : पर्स में न रखे ये चीजें नही तो,उठानी पड़ सकती है भारी नुकसान

  • जॉब6 days ago

    जूनियर इंस्पेक्टर और ऑडिटर के पद पर नौकरी पाने का सुनहरा मौका,जानें आवेदन तिथि

  • Tech & Auto5 days ago

    चंद मिनटों में ही ठंडक कर देने वाली Bed AC हुआ लांच,मिल रहा भयंकर डिस्काउंट के साथ,लगा सकते है बेड पर…जानें कैसे