Connect with us

जॉब

प्राइमरी टीचर और अपर प्राइमरी टीचर की निकली बड़ी भर्ती,जानें आवेदन की तिथि

Published

on

प्राइमरी टीचर और अपर प्राइमरी टीचर के पदों पर जारी इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे, अप्लाई करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- ssa.assam.gov.in पर जाना होगा.सर्व शिक्षा अभियान मिशन के तहत असम में शिक्षकों के पदों पर बंपर वैकेंसी जारी हुई है. इसमें प्राइमरी टीचर और अपर प्राइमरी टीचर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है.जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, शिक्षकों के कुल 1346 पदों पर भर्तियां होंगी. ऐसे में टीचिंग के क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बेहद शानदार मौका है. फिलहाल इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है. हालांकि, इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन मोड में स्वीकार की जाएगी. जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना है वो ऑफिशियल वेबसाइट- ssa.assam.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.असम में प्राइमरी टीचर और अपर प्राइमरी टीचर के पदों पर भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया 15 अगस्त से शुरू होगी. इसमें ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को 15 सितंबर 2022 तक का समय मिलेगा।

ऐसे कर सकेंगे अप्लाई
इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ssa.assam.gov.in पर जाना होगा.
वेबसाइट के होम पेज पर Latest Vacancies के लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद वेबसाइट पर कही SSA Assam Primary Teacher Recruitment 2022 का लिंक दिखाई देगा.
अब Apply Here के ऑप्शन पर क्लिक करें.
इसके बाद मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें.
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
आवेदन पूरा होने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट जरूर ले लें.

इन पदों पर होगी भर्तियां

सर्व शिक्षा अभियान मिशन असम की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 1346 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें लोअर प्राइमरी टीचर के कुल 1143 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसके अलावा अपर प्राइमरी (सामाजिक विज्ञान) के 135 और अपर प्राइमरी (गणित और विज्ञान) के लिए 68 पदों पर भर्तियां होनी है.

अप्लाई

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को शिक्षक पात्रता परीक्षा पास किया होना अनिवार्य है. इसके अलावा शैक्षिक योग्यता की अन्य जानकारियों के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं. वहीं शिक्षक भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए.आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. इसमें ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थी को 3 साल की और एससी-एसटी उम्मीदवारों को 05 साल की छूट दी जाएगी।

इसे भी पढ़िये :- 

CNG की कीमत में होगी बढ़ोतरी,पढ़िये पूरी ख़बर

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौक़ा : यहाँ निकली बिजली विभाग में भर्ती,जानें डिटेल

Published

on

By

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upenergy.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड ने हाल ही में एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट के 1033 पदों पर वैकेंसी निकाली. सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे युवाओं ने इन पदों पर अप्लाई करना शुरू कर दिया है. लेकिन कुछ इच्छुक उम्मीदवार ऐसे हैं, जिन्होंने अभी तक इन पदों पर अप्लाई नहीं किया है. यहां गौर करने वाली बात ये है कि जल्द ही एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट पद पर अप्लाई करने की लास्ट डेट आने वाली है।

ऐसे में अगर अभी तक इच्छुक उम्मीदवार अप्लाई नहीं कर पाए हैं, तो वे जल्द जल्द यूपीपीसीएल की वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं हालांकि, यूपीपीसीएल के तहत होने वाली भर्ती के जरिए सिर्फ ग्रेजुएशन की पढ़ाई करने वाले उम्मीदवार ही अप्लाई कर सकते हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upenergy.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

यूपीपीसीएल की तरफ से निकाली गई वैकेंसी पर भर्ती 19 अगस्त से शुरू हुई थी और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर है. यहां गौर करने वाली बात ये है कि इन पदों पर सिर्फ ऑनलाइन ही अप्लाई किया जा सकता है. ऐसे में उम्मीदवारों को बताया जाता है कि वे किसी अन्य जगह से अप्लाई करने के बजाय सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट से अप्लाई करें ।

क्या है एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया?
एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट के पद पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा, उम्मीदवार को हिंदी टाइपिंग भी आनी चाहिए. अगर टाइपिंग स्पीड की बात करें, तो उम्मीदवार की हिंदी में टाइपिंग स्पीड 30 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए. एग्जिक्यूटिप असिस्टेंट पद पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवार की उम्र 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं, जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट्स को एप्लिकेशन फीस के तौर पर 1180 रुपये देने होंगे. इसके अलावा, एससी-एसटी उम्मीदवारों के लिए एप्लिकेशन फीस 826 रुपये है।

सैलरी
यूपीपीसीएल में एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट के तौर पर भर्ती होने वाले उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल 4 के तहत 27,000 से लेकर 86,100 रुपये तक का भुगतान किया जाएगा।असिस्टेंट के पद पर सेलेक्शन के लिए उम्मीदवारों को रिटन और टाइपिंग टेस्ट देना होगा. सबसे पहले उम्मीदवारों को कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट देना होगा, जिसमें चार हिस्से होंगे. इन चार हिस्सों में 180 ऑब्जेक्टिव टाइप एमसीक्यू होंगे. इसके लिए उम्मीदवारों को 180 में से नंबर दिए जाएंगे. इसके अलावा, निगेटिव मार्किंग के तौर पर हर गलत उत्तर के लिए 0.25 नंबर काटे जाएंगे।

Continue Reading

जॉब

स्वास्थ्य विभाग में निकली 10 वीं पास के लिए बंफर भर्ती,नौकरी पाने का सुनहरा अवसर

Published

on

By

DRDO दिल्ली पुलिस और बिहार के स्वास्थ्य विभाग में 10वीं पास, 12वीं पास और ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए बंपर वैकेंसी जारी है.
दसवीं के बाद सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए देश के विभिन्न विभागों में भर्तियां जारी हैं. इनमें से 20,000 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द बंद होने वाली है.इसमें 10वीं, 12वीं पास और ग्रेजुएट्स के लिए बंपर वैकेंसी है।

यूपीपीएससी एमओ भर्ती 
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने चिकित्सा अधिकारी के पद के लिए भर्ती जारी की है। इस वैकेंसी के जरिए 611 पद भरे जाएंगे। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 सितंबर 2022 है.

बिहार बीटीएससी भर्ती
बिहार तकनीकी स्वास्थ्य विभाग द्वारा महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता समेत कई पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. इस वैकेंसी के जरिए कुल 12,771 पदों पर भर्ती की जाएगी. आवेदन करने के लिए वेबसाइट pariksha.nic.in पर जाना होगा। आवेदन प्रक्रिया 01 सितंबर 2022 तक जारी है।

बिहार सीनियर रेजिडेंट भर्ती 
बिहार स्वास्थ्य विभाग ने सीनियर रेजिडेंट और ट्यूटर पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इस वैकेंसी के जरिए बिहार के स्वास्थ्य विभाग में कुल 1511 पदों पर भर्ती की जाएगी. जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे बीसीईसीई बिहार की वेबसाइट- bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 01 सितंबर 2022 तक का समय दिया गया है। कैरियर समाचार यहां देखें।

डीआरडीओ भर्ती
डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन ने टेक्निकल कैडर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इस वैकेंसी के जरिए 1,901 पद भरे जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 3 सितंबर 2022 से शुरू होगी और सभी को 23 सितंबर तक मौका दिया जाएगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

Continue Reading

जॉब

ITBP में निकली बड़ी भर्ती,योग्य उम्मीदवार फटाफट करें आवेदन,सैलरी 69000 तक…

Published

on

By

आईटीबीपी ने बताया है कि चुने गए उम्मीदवारों को भारत और विदेश दोनों ही जगहों पर काम के लिए नियुक्त किया जा सकता है.
भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने कांस्टेबल के पदों पर वैकेंसी निकाली है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आईटीबीपी कांस्टेबल (एनिमल ट्रांसपोर्ट) के पद पर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. ये वैकेंसी महिला और पुरुष दोनों के लिए निकाली गई है. ऐसे में सभी योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 27 सितंबर है।

आईटीबीपी द्वारा जारी किए गए ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती अभियान के तहत 52 पदों पर भर्ती होगी.ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक, 52 पदों में से 33 पद सामान्य वर्ग, 5 पद ईडब्ल्यूएस, 2 पद एससी उम्मीदवारों और 12 पद एसटी उम्मीदवारों के लिए रिजर्व किए गए हैं. इन पदों पर सिर्फ ऑनलाइन ही अप्लाई किया जा सकता है।

आईटीबीपी ने बताया है कि चुने गए उम्मीदवारों को भारत और विदेश दोनों ही जगहों पर काम के लिए नियुक्त किया जा सकता है. वहीं, अगर एप्लिकेशन फीस की बात करें, तो सामान्य और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 100 रुपये, जबकि एससी, एसटी और सभी वर्ग की महिला उम्मीदवारों के लिए एप्लिकेशन फीस फ्री है।

उम्मीदवार 10वीं पास

आईटीबीपी में भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार 10वीं पास होने चाहिए. अगर आयु सीमा की बात करें तो 18 से लेकर 25 साल के उम्मीदवार कांस्टेबल के पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं. उम्मीदवारों को उनके वर्ग के हिसाब से सरकारी नियमों के तहत आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी. कांस्टेबल पद पर अप्लाई करने वाले पुरुष उम्मीदवार की हाइट 170 सेमी, जबकि महिला उम्मीदवार की 157 सेमी होनी चाहिए.

पुरुष उम्मीदावर की छाती 80-85 सेमी होनी चाहिए. पुरुष उम्मीदवार को 1.6 किमी की दौड़ को 7.30 मिनट में पूरा करना होगा, जबकि महिला को 800 मीटर 4.5 मिनट में कवर करने होंगे. पुरुष उम्मीदवार के लिए लॉन्ग जंप 11 फीट, जबकि महिला उम्मीदवार के लिए 9 फीट तय की गई है. इसके अलावा, पुरुष उम्मीदवार के लिए हाइ जंप 3.5 फीट और महिला उम्मीदवार के लिए 3 फीट तय की गई है.

सैलरी
आईटीबीपी कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का सेलेक्शन फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, रिटन टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा. वहीं, कांस्टेबल पद पर भर्ती होने वाले उम्मीदवारों को मैट्रिक्स लेवल 3 के तहत 21,700 रुपये से 69,100 रुपये महीना वेतन दिया जाएगा.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 months ago

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना चलाई जा रही,महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है आसानी से इलाज

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना का लाभ प्रदेश की गरीब महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है. अब तक...

छत्तीसगढ़2 months ago

District Hospital : शाॅर्ट सर्किट के कारण बिजली चली गई जिससे नवजात बच्चे की मौत,लापरवाही से यह घटना सामने आई

कोरबा। जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटी गई है.जहां शाॅर्ट सर्किट के कारण अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की बिजली...

छत्तीसगढ़2 months ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़2 months ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़2 months ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

September 2022
M T W T F S S
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930  
Advertisement
Advertisement

Trending