Connect with us

Tech & Auto

आते ही खलबली मचा रही POCO F4 5G का यह स्मार्टफ़ोन, 64 मेगापिक्सल का जबरदस्त कैमरा, देखे क्या है इसकी कीमत…

Published

on

 

पोको कंपनी ने F सीरीज के तहत भारत में पोको F4 5G स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। स्मार्टफोन में शार्प इमेज और वीडियो कैप्चर करने के लिए ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) सपोर्ट वाला 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा शामिल किया गया है। फोन में 6.67 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले और क्वालकॉम का स्नेपड्रैगन 870 SoC प्रोसेसर दिया गया है।

पोको F4 5G स्मार्टफोन की कीमत 27,999 रुपए से शुरू
पोको F4 5G को भारत में तीन स्टोरेज वैरिएंट में पेश किया गया है। फोन के बेस वैरिएंट 6GB +128GB की कीमत 27,999 रुपए तय की गई है।
वहीं 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 29,999 रुपए है, जबकि टॉप मॉडल 12GB रैम और 256GB स्टोरेज की कीमत 33,999 रुपए है। यह स्मार्टफोन ग्रीन और ब्लैक कलर फिनिश में पेश किया गया है। लॉचिंग ऑफर के तहत फोन को 2,000 रुपए सस्ते में खरीदा जा सकेगा।

डिस्प्ले और डिजाइन
पोको F4 5G में है 6.67 इंच की फुल HD+ एमोलेड डिस्प्ले मिलता है। जो 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। डिस्प्ले में 1300 निट्स की पीक ब्राइटनेस मिलती है और जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ आता है।
फोन के बैक में बिना किसी कॉर्निंग ग्लास प्रोटेक्शन के ग्लास फिनिश है। फ्रंट कैमरा के लिए पैनल पर एक छोटा सा होल-पंच दिया गया है।

पोको F4 5G में स्नैपड्रैगन 870 चिपसेट मिलेगा
पोको F4 5G में क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 870 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है, जिसे 12GB तक LPDDR5 रैम और 256GB UFS 3.1 स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। यह फोन एंड्रॉयड 12 पर बेस्ड MIUI 13 पर काम करता है। फोन में 4500mAh की बैटरी दी गई है, जो 65W चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

पोको F4 5G फोन में है 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा
पोको F4 5G स्मार्टफोन में पीछे की तरफ तीन कैमरों का सेटअप दिया गया है, जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा शामिल है। इसके अलावा कैमरा सेटअप में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और दो मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस शामिल किया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन के फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में पोट्रेट, HDR, ब्यूटी, वीलॉग और मूवी इफेक्ट जैसे कई सारे मोड्स मिलेंगे।

कनेक्टिविटी के लिए फोन में डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.2, एक डुअल सिम कार्ड ट्रे और हैडफोन के लिए एक जैक शामिल है।

Tech & Auto

बेस्ट डिस्काउंट सेल: बड़े ऑफर्स में मिल रहे है Xiaomi की ये स्मार्टफोन, 108 मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा, जाने डिटेल्स

Published

on

अमेज़न ग्रेट फ्रीडम सेल का आज तीसरा दिन है, और सेल में ग्राहक शियोमी के स्मार्टफोन को भी बड़े ऑफर्स के साथ खरीदा जा सकता है. आइए जानते हैं सेल में शियोमी के स्मार्टफोन को कितने सस्ते में खरीदा जा सकता है.

अमेज़न ग्रेट फ्रीडम सेल का आज (8 अगस्त) तीसरा दिन है. सेल में टैबलेट, स्मार्टफोन, लैपटॉप जैसे गैजेट्स को कम कीमत में खरीदने का मौका दिया जा रहा है. सेल में कई तरह के बैंक कार्ड पर भी डिस्काउंट दिया जा रहा है. सेल में ग्राहक शियोमी के स्मार्टफोन को भी बड़े ऑफर्स के साथ खरीदा जा सकता है. आइए जानते हैं सेल में शियोमी के स्मार्टफोन को कितने सस्ते में खरीदा जा सकता है.

Redmi Note 11 Pro+ 5G:

इस फोन को सेल में 18,999 रुपये में खरीदा जा सकता है. इस फोन में 120Hz सुपर AMOLED स्क्रीन मिलती है. कैमरे के तौर पर इसमें 108 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है.

Xiaomi 11T Pro 5G Hyperphone को सेल में 14,000 रुपये के डिस्काउंट पर उपलब्ध कराया जा रहा है, जो कि इसके असल कीमत 49,999 रुपये पर है. अमेज़न ग्रेट फ्रीडम फेस्टिवल सेल में फोन में 35,999 रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है. इस फोन में 6.67 इंच का FHD+ AMOLED स्क्रीन मिलता है.

Xiaomi 12 Pro 5G:

सेल में इस फोन को 62,999 रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है. Xiaomi 12 Pro 5G में AdaptiveSync Pro के साथ 6.73-इंच WQHD+ 120Hz AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्रोसेसर और 120W का हाईपर चार्जर मिलता है, जो कि 4600mAh बैटरी को सिर्फ 18 मिनट में चार्ज करने का दावा करता है.

Xiaomi 11 Lite NE 5G
अमेज़न सेल में इस फोन को 24,999 रुपये में खरीदा जा सकता है, जो कि इसपर 7,000 रुपये डिस्काउंट के बाद की कीमत है. इस फोन की सबसे खास बात इसका 64 मेगापिक्सल ट्रिपल कैमरा है. इसमें मेन सेंसर 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड और 5 मेगापिक्सल का सुपर मैक्रो सेंसर है.

 

Continue Reading

Tech & Auto

शियोमी इंडिपेन्डेंस डे सेल: सबसे बड़ी छूट पर मिल रहा ये 43 इंच का स्मार्टटीवी, इसमें मिलेगा 4K HDR डिस्प्ले, एवं 40W स्पीकर

Published

on

 

शियोमी इंडिपेन्डेंस डे सेल में स्मार्टफोन डील्स, स्मार्ट टीवी डील्स, लैपटॉप टॉप पिक डील दी जा रही है. सेल के लिए कंपनी ने सिटी बैंक, कोटक, SBI, और BOB बैंक के साथ पार्टनरशिप की है, जिसके तहत इनके कार्ड पर डिस्काउंट पाया जा सकता है. आइए जानतें हैं TV पर मिलने वाली बेस्ट डील के बारे में…

शियोमी की इंडिपेन्डेंस डे सेल शुरू हो गई है. सेल में ग्राहकों को स्मार्टफोन डील्स, स्मार्ट टीवी डील्स, लैपटॉप टॉप पिक डील दी जा रही है. सेल के लिए कंपनी ने सिटी बैंक, कोटक, SBI, और BOB बैंक के साथ पार्टनरशिप की है, जिसके तहत इनके कार्ड पर डिस्काउंट पाया जा सकता है. सेल में बात करें बेस्ट टीवी डील की तो ग्राहकों को यहां से Mi TV 5X 4K 43 इंच का काफी कम दाम में खरीदने का मौका दिया जा रहा है.

ऑफर के साथ लिखा है, ‘Lowest Price of the Year’, जिसका मतलब इसपर साल की सबसे बड़ी डील दी जा रही है. सेल में इस टीवी को 69,999 रुपये के बजाए सिर्फ 26,999 रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है. इस टीवी में कई खासियत दी गई हैं, और आइए जानते हैं कैसे हैं

इसके फुल स्पेसिफिकेशंस…

Xiaomi के स्मार्ट टीवी में 3840×2160 पिक्सल के रेज़ोलूशन के साथ 4K HDR डिस्प्ले दिया गया है. इसमें डॉल्बी विजन सपोर्ट, साथ ही डॉल्बी एटमॉस स्पीकर और Xiaomi की नई विविड पिक्चर इंजन 2 टेक्नोलॉजी भी शामिल है.

मिलेगा 40W का स्पीकर
इन सभी फीचर्स के साथ साथ Mi TV 5X की पिक्चर क्वालिटी भी शानदार है. इस कीमत पर इसमें दिया गया डॉल्बी विज़न इसे और खास बनाता है.  दमदार साउंड के लिए Mi TV 5X में डॉल्बी Atmos सपोर्ट के साथ 40 वॉट के स्पीकर दिए गए हैं.

टीवी की खासियत है कि इनमें आपको इन-बिल्ट गूगल असिस्टेंट सपोर्ट मिलेगा. ओएस की बात करें ये पैचवॉच 4 के साथ एंड्रॉयड टीवी 10 पर काम करते हैं.

टीवी में मिलने वाला पैचवॉल इंटरफेस काफी बेहतरीन लगता है. ये पैचवॉल 4 के साथ आता है. पैचवॉल में कंपनी IMDb इंटीग्रेशन भी दे रही है, जिससे यूजर शो और मूवी को रेटिंग दे सकेंगे. टीवी में कंपनी यूनिवर्सल सर्च भी ऑफर कर रही है, जो 30 OTT प्लैटफॉर्म का ऐक्सेस देता है.

Continue Reading

Tech & Auto

क्या आपको भी आते है फालतू के ईमेल मेसेज, तो on कर ले gmail की ये सेटिंग

Published

on

अगर आप भी Gmail के फालतू ईमेल से परेशान है तो अब आपको और ज़्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. अब ये ईमेल आपके इनबॉक्स में आते हैं खुद-ब-खुद डिलीट हो जाएंगे. इसके बारे में आपको पता भी नहीं चलेगा. आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताएंगे जिससे आपके सारे फालतू Email ऑटोमैटिक डिलीट हो जाएंगे और आपका स्टोरेज भी खाली रहेगा.

जीमेल (Gmail) हमारी लाइफ का एक अहम हिस्सा है, और एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए एक ज़रूरत की ऐप है. एंड्रॉयड फोन को चलाने के लिए यूज़र्स को जीमेल की ही ज़रूरत पड़ती है. जीमेल का ज़्यादा इस्तेमाल किए जाने पर इसमें स्टोरेज की दिक्कत भी आने लगती है. ऐसे में जीमेल अकाउंट से फालतू ईमेल को डिलीट करना पड़ता है. अगर आप भी इन फालतू ईमेल से परेशान है तो अब आपको और भी ज़्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. अब ये ईमेल आपके इनबॉक्स में आते ही खुद-ब-खुद डिलीट हो जाएंगे. इसके बारे में आपको पता भी नहीं चलेगा.

हम में से कई लोगों को ये बात नहीं पता होगी लेकिन जीमेल में ये सुविधा मिलती है. आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताएंगे जिससे आपके सारे फालतू Email ऑटोमैटिक डिलीट हो जाएंगे और आपका स्टोरेज भी खाली रहेगा.

सबसे अच्छी बात आपको अलग से इन्हें डिलीट करने में समय खराब नहीं करना पड़ेगा. जीमेल के इस यूनिक के फीचर का नाम ‘Filters for Auto-Deletion’ है. ये न सिर्फ आसानी से उपलब्ध है, बल्कि इसे इस्तेमाल करना भी बेहद आसान है. इस फीचर के ज़रिए अनचाहे मेल्स को ऑटोमैटिकली Delete किया जा सकता है.

इन स्टेप्स को करें फॉलो
1-इसके लिए सबसे पहले अपना Gmail अकाउंट खोल लें.
2-अब सर्च बार में ‘फिल्टर’ (Filter) का ऑप्शन दिखाई देगा. ऐसा भी हो सकता है कि सर्च बार में ‘फिल्टर’ का ऑप्शन दिखाई न दे. अगर ऐसा होता है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है.
3-ये ऑप्शन सेटिंग्स में, ‘फिल्टर्स और ब्लॉक्ड अड्रेसेज’ (Filters and Blocked Addresses) के टैब में मिल जाएगा, जिसमें जाकर बस ‘क्रिऐट फिल्टर’ (Create Filter) पर क्लिक करना होगा.
4-‘फिल्टर’ ऑप्शन को क्लिक करने के बाद सबसे ऊपर ‘फ्रॉम’ (From) लिखा हुआ दिखेगा.

5-बस उन ईमेल्स का नाम या फिर ईमेल एड्रेस वहां टाइप करें। जिन्हें आप डिलीट करना चाहते हैं. उदाहरण के तौर पर अगर आप Paytm, Voot, Quora, Facebook, LinkedIn जैसी सर्विसेस से ईमेल नहीं चाहते हैं, तो आप बस उनकी ईमेल आईडी दर्ज कर सकते हैं, जिसके बाद आपको फालतू मैसेज नहीं मिलेंगे.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़4 days ago

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना चलाई जा रही,महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है आसानी से इलाज

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना का लाभ प्रदेश की गरीब महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है. अब तक...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

District Hospital : शाॅर्ट सर्किट के कारण बिजली चली गई जिससे नवजात बच्चे की मौत,लापरवाही से यह घटना सामने आई

कोरबा। जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटी गई है.जहां शाॅर्ट सर्किट के कारण अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की बिजली...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़2 weeks ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़3 weeks ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

August 2022
M T W T F S S
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
Advertisement
Advertisement

Trending