Connect with us

देश - दुनिया

बैंक ऑफ बड़ौदा बेच रहा सस्ते घर, जानिए किस दिन होगी नीलामी

Published

on

अगर आप सस्ता घर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो बैंक ऑफ बड़ौदा आपके लिए खास ऑफर लेकर आया है, जिसमें आपको सस्ते में घर खरीदने का मौका मिल रहा है. BOB प्रापर्टी की नीलामी करने जा रहा है. बता दें ये ऑक्शन 08 अक्टूबर से शुरू हो रहा है. बता दें ये वो प्रापर्टी हैं जो डिफॉल्ट की लिस्ट में आ चुकी हैं. बता दें IBAPI  की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई है.

बैंक ऑफ बड़ौद प्रापर्टी की नीलामी करने जा रहा है. इसमें रेसिडेंशियल, कॉमर्शियल, इंडस्ट्रियल, एग्रीकल्चर प्रापर्टी शामिल हैं.

जानिए कब होगी नीलामी?

बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. बैंक ने ट्वीट में लिखा कि 08 अक्टूबर, 2021 को मेगा ई ऑक्शन किया जाएगा. इसमें आवासीय और वाणिज्यिक संपत्ति की ई नीलामी की जाएगी. आप यहां पर उचित मूल्य पर प्रापर्टी खरीद सकते हैं.

कहां करना होगा रजिस्ट्रेशन?

बैंक ऑफ बड़ौदा के मेगा ई ऑक्शन के लिए इच्छुक बिडर को e Bkray पोर्टल https://ibapi.in/ पर रजिस्ट्रेशन करना होगा. इस पोर्टल पर ‘बिडर्स रजिस्ट्रेशन’ पर क्लिक करने के बाद मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के जरिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा.

KYC डाक्यूमेंट की पड़ेगी जरूरत

बिडर को जरूरी KYC डॉक्युमेंट अपलोड करने होंगे. KYC डॉक्युमेंट ई नीलामी सर्विस प्रोवाइडर द्वारा वेरिफाई किए जाएंगे. इसमें 2 कामकाजी दिनों का वक्त लग सकता है.

अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर करें क्लिक

प्रापर्टी की नीलामी के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक https://ibapi.in/https://www.bankofbaroda.in/e auction.htm?utm_source=SM&utm_medium=Post&utm_campaign=MegaAuction_km पर विजिट कर सकते हैं.

बैंक समय समय पर करता है नीलामी

बता दें जिन भी प्रापर्टी के मालिकों ने उनका लोन नहीं चुकाया है. ये किसी कारणवश नहीं दे पाएं हैं. उन सभी लोगों की जमीन बैंकों के द्वारा अपने कब्जे में ले ली जाती हैं. बैंकों की ओर से समय समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी की जाती है. इस नीलामी में बैंक प्रापर्टी बेचकर अपनी बकाया राशि वसूल करता है.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

अगले 5 दिनों तक सस्ता सोना खरीदने का मौका, जानिए रेट

Published

on

क्या आप भी सस्ता सोना खरीदना चाहते हैं. अगर हां, तो आपके लिए एक सरकारी स्कीम आज सोमवार 25 अक्टूबर को खुल गई है. इस Sovereign Gold Bond scheme के जरिए सरकार सस्ता सोना बेचती है. सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड्स स्कीम 5 दिनों तक खुला रहेगी और 30 अक्टूबर को बंद होगी.

त्योहारों के सीजन में गोल्ड की खरीदारी बढ़ जाती है ऐसे में भारत सरकार सस्ते रेट पर गोल्ड खरीदने का शानदार मौका दे रही है. ये गोल्ड बॉन्ड स्कीम 8 साल में मेच्योर होंगे. फिजिकल गोल्ड खरीदे बगैर अगर आप भी रिटर्न का फायदा लेना चाहते हैं तो यह अच्छा विकल्प है.

सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम की खास बातें- 

  •  Sovereign Gold Bond 2021-2022 आज खुला है और 5 दिनों के बाद बंद होगा.
  • इस स्कीम में गोल्ड का भाव 4765 रुपए प्रति ग्राम है.
  • सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम में जो ऑनलाइन पेमेंट करेगा उसे हर ग्राम गोल्ड पर 50 रुपए की छूट मिलेगी.
  • सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड की बिक्री बैंकों, स्टॉक होल्डिंग कॉरपोरेशन, क्लीयरिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया, पोस्ट ऑफिस और स्टॉक एक्सचेंजों के जरिए की जाएगी.
  • इन बॉन्ड्स को केंद्र सरकार की ओर से रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया जारी करेगा.
  • बॉन्ड्स के मेच्योर होने की अवधि 8 साल होगी. हालांकि 5 साल के बाद अगर कोई निवेशक इससे निकलना चाहेगा तो निकलने का विकल्प होगा.
  • अगर निवेशक चाहें तो सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड को सेकेंडरी मार्केट में ट्रेड कर सकते हैं.
  • इस स्कीम में इनवेस्टर्स को हर साल 2.50% का गारंटीड रिटर्न मिलेगा.
  • सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम में निवेशकों को कम से कम 1 ग्राम गोल्ड खरीदना होगा.
  • इस स्कीम में एक निवेशक ज्यादा से ज्यादा 4 किलो गोल्ड खरीद सकता है. HUF भी इसमें 4 kg गोल्ड खरीद सकते हैं. जबकि एक फिस्कल ईयर में ट्रस्ट और इसी तरह के संगठन मैक्सिमम 20 किलो गोल्ड खरीद सकते हैं.
  • इसके लिए KYC नॉर्म्स फिजिकल गोल्ड खरीदने के समान होंगे.सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड में निवेशक अगर मेच्योरिटी तक बने रहते हैं तो इस पर कोई कैपिटल गेन टैक्स नहीं लगता है. अगर मेच्योरिटी से पहले सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड बेचे जाते हैं तो कैपिटल गेन टैक्स चुकाना होगा. इस दौरान स्कीम पर हर साल मिलने वाले रिटर्न पर इनकम टैक्स चुकाना होगा.

Continue Reading

देश - दुनिया

करवाचौथ पर पत्नी ने अपने पति का करवाया सरेंडर, पुलिस से बोली- गोली मत मारना

Published

on

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के नजफगढ़ इलाके से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने पुलिस को फोन किया और कहा कि उसके पति ने आंटी को जान से मार दिया है, वो घर पर मौजूद है. उसे गिरफ्तार कर लीजिए लेकिन उसे मारिएगा नहीं. मैंने करवाचौथ का व्रत रखा है.

कातिल पति को पकड़वाने के लिए पत्नी ने पुलिस को किया फोन

बता दें कि दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में एक बुजुर्ग महिला की गोली मारकर हत्या और उनकी बेटी की हत्या की कोशिश के मामले में पुलिस ने राजीव गुलाटी नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. उससे पूछताछ की जा रही है. पत्नी ने खुद अपने पति के घर पर होने की सूचना दी.

मैंने पति के लिए रखा करवा चौथ का व्रत- आरोपी की पत्नी

दरअसल बीती रात करवाचौथ पर आरोपी की पत्नी ने राजीव गुलाटी की सलामती के लिए खुद पुलिस को फोन करके बताया कि उसका कातिल पति घर पर है और उसे सरेंडर करना है. इसके साथ ही उसने पीसीआर कॉल पर कहा कि उसके पति को मारना मत, आज करवाचौथ है. मैंने अपने पति के लिए व्रत रखा है.

शख्स को कॉलर पकड़ के लिए ले गई पुलिस

गौरतलब है कि द्वारका डीसीपी शंकर चौधरी ज्वाइंट सीपी के साथ गश्त कर रहे थे. सूचना मिलने के बाद वे खुद आरोपी के घर पहुंचे, फिर आरोपी को कॉलर से पकड़कर बाहर ले आए और उसको गिरफ्तार किया.

जान लें कि नजफगढ़ इलाके में कैलाश नाम की महिला को राजीव गुलाटी ने उन्हीं के घर पर गोली मारी थी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. उस वक्त राजीव गुलाटी ने कैलाश की बेटी को भी गोली मारी, जो अस्पताल में जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही है. ये मामला दो लाख के लेनदेन से जुड़ा बताया जा रहा है.

Continue Reading

देश - दुनिया

पत्नी पीड़ित पति की पुलिस से गुहार- मुझे जेल में डाल दो, बीवी के साथ नहीं रहना

Published

on

इटली में रहने वाला एक शख्स अपनी पत्नी से इतना परेशान आ गया है कि उसने पुलिस से गुहार लगाते हुए कहा कि उसे जेल में डाल दिया जाए, क्योंकि वो पत्नी के साथ नहीं रह सकता. दरअसल, इस शख्स को ड्रग्स के एक मामले में घर पर ही नजरबंद रहने की सजा मिली है. ऐसे में उसे हर पल पत्नी के साथ गुजारना पड़ रहा है, जो उसके लिए बेहद मुश्किल हो गया है.

Wife के साथ रहना ज्यादा खौफनाक

पत्नी पीड़ित शख्स इटली की राजधानी रोम का रहने वाला है. रोम पुलिस ने रविवार को बताया कि घर में नजरबंद किया गया शख्स अचानक उसके पास पहुंचा और जेल में डालने की गुजारिश करने लगा. शख्स ने बताया कि वो अपनी पत्नी के साथ एक घर में नहीं रह सकता. पत्नी के साथ रहना जेल में रहने से भी ज्यादा खौफनाक है, इसलिए उसे सलाखों के पीछे भेज दिया जाए.

पत्नी की Demands से आया आजिज

यह 30 वर्षीय शख्स अपनी पत्नी की अजीबोगरीब डिमांड से परेशान है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शख्स अपनी पत्नी की मांगों से आजिज आ गया है. उसका कहना है कि पत्नी जबरन सेक्स करने को मजबूर करती है, जो उसके लिए अब संभव नहीं है. शख्स ने कहा कि जब वो अपनी पत्नी की इच्छा पूरी नहीं कर पाता, तो उसे तरह-तरह से प्रताड़ित किया जाता है. इसलिए उसे घर के बजाये जेल में रहने दिया जाए.

भागकर सीधा Police Station पहुंचा

पुलिस के मुताबिक, नजरबंद शख्स किसी तरह अपने घर से भागने में सफल रहा और वहां से सीधा पुलिस स्टेशन चला आया. उसने अधिकारियों से गुजारिश की कि उसे बाकी की सजा जेल में ही काटने दी जाए. बता दें कि यह शख्स कई महीनों से ड्रग्स से जुड़े अपराधों के लिए घर में नजरबंद है और उसकी सजा पूरी होने में अभी कुछ साल बाकी है.

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़5 hours ago

भिलाई में सालों से बंद पड़ी आयरन फैक्ट्री में ,चोरी की गाड़ियों को काटने की फैक्ट्री बना डाला

बंद पड़ी आयरन फैक्ट्री में दिल्ली से आकर कुछ लोगों ने रहना शुरू किया और उसे चोरी की गाड़ियों को...

छत्तीसगढ़5 hours ago

7 हजार से अधिक प्राइवेट स्कूल बंद,रायपुर में दे रहे है संचालक धरना

स्कूल एसोसिएश को पूरे प्रदेश में हड़ताल और धरना प्रदर्शन करने का एलान किया है। स्कूल एसोसिएशन के सदस्य रायपुर के बूढ़ापार       के धरना...

छत्तीसगढ़6 hours ago

नवकार ज्वेलर्स से 80 लाख की चोरी ,झारखंड की बांसजोर चौकी निलंबित,25 लाख की जब्ती झारखंड पुलिस ने दिखाया, बाकी 55 लाख अंदर

सिमडेगा पुलिस पर आरोप लगा है कि पुलिस ने 80 लाख का जेवरात बरामद किया है लेकिन सिर्फ 25 लाख...

छत्तीसगढ़12 hours ago

नौकरी का झांसा देकर 5 लाख की ठगी

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ठगी की घटना हुई है. नौकरी लगाने के नाम पर एक बार फिर धोखाधड़ी की गई है. रेलवे में...

छत्तीसगढ़12 hours ago

प्रदेश में कोरोना के 20 नए संक्रमित मिले,रायपुर के दुर्ग जिला दूसरे नंबर पर

प्रदेश में कोरोना के 20 नए संक्रमित मिले प्रदेश में कोरोना के 20 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें रायपुर का...

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2021
S M T W T F S
  1 2
3 4 5 6 7 8 9
10 11 12 13 14 15 16
17 18 19 20 21 22 23
24 25 26 27 28 29 30
31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया6 days ago

    बचपन का प्यार’ भूल दोस्त के साथ पत्नी ने बनाये शारीरिक संबंध

  • देश - दुनिया6 days ago

    जानी मानी एक्ट्रेस का निधन, फर्श पर गिरी और चली गई जान

  • 5 days ago

    बैंक ऑफ इंडिया में बंपर भर्तियां, स्नातक, 10वीं और 8वीं पास के लिए सुनहरा अवसर..

  • देश - दुनिया5 days ago

    1 रुपए का ये सिक्का आपको बना सकता है 10 करोड़पति, ऐसे होती है नीलामी

  • देश - दुनिया6 days ago

    100 रुपये के करीब पहुंचा टमाटर का भाव, जानिए क्या है प्याज की कीमत?

  • देश - दुनिया7 days ago

    पटना के युवक ने बिग बी को कराया गलती का एहसास तो बोले-मैं सुधार करूंगा

  • देश - दुनिया6 days ago

    बैंक ऑफ इंडिया में ग्रेजुएट, 10वीं और आठवीं पास के लिए नौकरियां, देखें सैलरी और योग्यता

  • देश - दुनिया6 days ago

    वैक्सीन लगवाने के बाद रक्त जमने का मामला अभी तक 1 की मौत, 6 का इलाज जारी

  • देश - दुनिया5 days ago

    नागिन की मौत के बाद ‘इंसाफ’ मांगने थाने पहुंचा नाग, पुलिस के उड़ गए होश

  • देश - दुनिया6 days ago

    इस सप्ताह 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ब्रांच जाने से पहले चेक करें छुट्टियों की पूरी लिस्ट