Connect with us

देश - दुनिया

सस्ते में घर खरीदने का मौका! PNB करने जा रहा सस्ते घरों की नीलामी, चेक करें सभी डिटेल

Published

on

इस दिवाली अगर आप भी सस्ते घर की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके बेहद काम की है. बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक आपके लिए खास ऑफर लेकर आया है. दरअसल, PNB प्रापर्टी की नीलामी करने जा रहा है. जिसमें आपको सस्ते में घर खरीदने का मौका मिल रहा है.

बता दें ये ऑक्शन 28 अक्टूबर से शुरू हो रहा है. इसमें रेसिडेंशियल, कॉमर्शियल, इंडस्ट्रियल, एग्रीकल्चर प्रापर्टी शामिल हैं. बता दें ये वो प्रापर्टी हैं जो डिफॉल्ट की लिस्ट में आ चुकी हैं. बता दें IBAPI की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई है.

जानिए कब होगी नीलामी?

PNB ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. बैंक ने ट्वीट में लिखा कि 28 अक्टूबर, 2021 को मेगा ई ऑक्शन किया जाएगा. इसमें आवासीय और वाणिज्यिक संपत्ति की ई नीलामी की जाएगी. आप यहां पर उचित मूल्य पर प्रापर्टी खरीद सकते हैं.

कहां करना होगा रजिस्ट्रेशन?

बैंक ऑफ बड़ौदा के मेगा ई ऑक्शन के लिए इच्छुक बिडर को e-Bkray पोर्टल https://ibapi.in/ पर रजिस्ट्रेशन करना होगा. इस पोर्टल पर ‘बिडर्स रजिस्ट्रेशन’ पर क्लिक करने के बाद मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के जरिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा.

KYC डाक्यूमेंट की पड़ेगी जरूरत

बिडर को जरूरी KYC डॉक्युमेंट अपलोड करने होंगे. KYC डॉक्युमेंट ई नीलामी सर्विस प्रोवाइडर द्वारा वेरिफाई किए जाएंगे. इसमें 2 कामकाजी दिनों का वक्त लग सकता है.

बैंक समय समय पर करता है नीलामी

बता दें जिन भी प्रापर्टी के मालिकों ने उनका लोन नहीं चुकाया है. ये किसी कारणवश नहीं दे पाएं हैं. उन सभी लोगों की जमीन बैंकों के द्वारा अपने कब्जे में ले ली जाती हैं. बैंकों की ओर से समय समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी की जाती है. इस नीलामी में बैंक प्रापर्टी बेचकर अपनी बकाया राशि वसूल करता है.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

ब्रेन डेड था मरीज, सुअर की किडनी का सफल ट्रांसप्लांट

Published

on

By

अमेरिका के डॉक्टरों ने कहा है कि उन्होंने एक सूअर की किडनी एक व्यक्ति में ट्रांसप्लांट करने में सफलता हासिल की है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि इस सफलता से अंग दान की कमी को पूरा करने का रास्ता खुल सकता है

जिस व्यक्ति में सूअर की किडनी ट्रांसप्लांट की गई है, वो ब्रेन डेड थे. इसका मतलब ये है कि वो पहले से ही कृत्रिम जीवन रक्षक उपकरणों पर थे और उनके ठीक होने की कोई संभावना नहीं थी.ये किडनी उस सूअर से ली गई, जो जेनेटिकली मोडिफ़ाई था, ताकि शरीर इस किडनी को कोई बाहरी का अंग समझकर नकार न दे.हालाँकि अभी तक इस प्रतिरोपण की समीक्षा नहीं की गई है और न ही इसे प्रकाशित किया गया है.

इसी तरह के टेस्ट पहले भी हुए हैं लेकिन ये अभी मानवों पर नहीं हुए थे.हालाँकि ट्रांसप्लांट के लिए सूअरों का इस्तेमाल कोई नया आइडिया नहीं है. सूअरों के दिल के वॉल्व का इस्तेमाल मानवों में पहले से होता आया हैअगर आकार की बात करें तो सूअरों के अंग मानव अंगों से अच्छा मेल खाते हैन्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी लैन्गोन हेल्थ मेडिकल सेंटर में सर्जनों ने सूअर की किडनी को बीमार व्यक्ति की रक्त नलिकाओं से जो़ड़कर देखा कि क्या ये काम करता है या शरीर इसे नकार देता है.अगले ढाई दिनों तक उन्होंने किडनी पर क़रीबी नज़र रखी और कई तरह की जाँच-पड़ताल की.

प्रमुख जाँचकर्ता डॉक्टर रॉबर्ट मोंटगोमरी ने बीबीसी वर्ल्ड टूनाइट कार्यक्रम को बताया, “हमने पाया कि ये किडनी किसी भी मानव किडनी ट्रांसप्लांट की तरह काम करती है. ये किडनी आम तौर पर ठीक काम कर रही थी और ऐसा नहीं लगा कि शरीर इसे नकार देगा डॉक्टर मोंटगोमरी ने ख़ुद अपना ट्रांसप्लांट कराया है. उन्होंने कहा कि ट्रांसप्लांट का इंतज़ार कर रहे लोगों के लिए ज़्यादा से ज़्यादा अंगों की ज़रूरत है. हालाँकि उन्होंने ये भी स्वीकार किया कि उनका काम विवादित है.

Continue Reading

देश - दुनिया

बैंक पीओ के 4135 पदों पर भर्ती शुरू, जानें सभी जरुरी बातें

Published

on

इंस्टीट्यूट बैंकिंग ऑफ पर्सनल सिलेक्शन द्वारा विभिन्न राष्ट्रीय बैंकों में प्रोबेशनरी ऑफीसर के 4135 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार 10 नवंबर 2021 तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं. पदों पर भर्ती के लिए एप्लीकेशन से लेकर उम्मीदवारों के चयन की पूरी प्रक्रिया IBPS द्वारा आयोजित की जा रही है.

गौरतलब है कि भर्ती के माध्यम से बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, केनरा बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, इंडियन बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, इंडियन ओवरसीज, यूको बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और पंजाब एंड सिंध बैंक में पीओ पदों पर भर्तियां की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि भर्ती के लिए अप्लाई करने से पहले इसकी अधिसूचना जरूर पढ़ लें. फिलहाल भर्ती से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी नीचे साझा की जा रही है.

IBPS PO Recruitment 2021: भर्ती से जुड़ी जरुरी जानकारियां

-IBPS PO 2021 की चयन प्रक्रिया तीन चरणों में आयोजित की जाएगी. जिनमें प्रीलिम्स, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू शामिल है. प्रारंभिक परीक्षा 4 से 11 दिसंबर 2021 तक आयोजित की जाएगी, जिसके लिए एडमिट कार्ड नवंबर में जारी किए जायेंगें.

प्रारंभिक परीक्षा क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. जोकि जनवरी 2022 में प्रस्तावित है.

-मुख्य परीक्षा में क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवार इंटरव्यू में सम्मिलित होंगे. जोकि फरवरी/मार्च 2022 में आयोजित की जाएगी. इन सभी प्रक्रियाओं के बाद भर्ती के लिए फाइनल सिलेक्शन लिस्ट अप्रैल 2022 में जारी की जाएगी.

-पदों के लिए आयु सीमा 20 से 30 वर्ष के बीच रखी गई है. साथ ही आवेदन करने वाले उम्मीदवार का ग्रेजुएशन अनिवार्य है. इन योग्यताओं को पूरा करने वाले उम्मीदवार ही उपरोक्त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

-आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ₹850 आवेदन शुल्क के तौर पर जमा करना होगा. हालांकि एससी एसटी और एससी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए यह ₹175 है.

Continue Reading

देश - दुनिया

हथिनी की नज़र जैसे ही मगरमच्छ पर पड़ती है, वो अपने बच्चे को बचाने के लिए खूंखार जानवर से भिड़ जाती है

Published

on

By

हथिनी की नज़र जैसे ही मगरमच्छ पर पड़ती है, वो अपने बच्चे को बचाने के लिए खूंखार जानवर से भिड़ जाती है। इस लड़ाई को एक टूरिस्ट ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और अब ये खूंखार जंग पूरी दुनिया देख रही है।जंगली जानवरों की ज़िंदगी से जुड़े हुए वीडियो  इंटरनेट पर आए दिन वायरल होते जाते हैं और इन्हें लोग पसंद भी खूब करते हैं. खासतौर पर अगर वीडियो सर्वाइवल के संघर्ष का हो, तो इन्हें देखकर हम कई बार सहम भी जाते हैं. इस वक्त एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में लड़ाई एक हथिनी और मगरमच्छ  के बीच की है.

वीडियो अफ्रीकी देश जाम्बिया का है. वीडियो में एक हथिनी  मगरमच्छ से लड़ते हुए दिखाई दे रही है. चूंकि मगरमच्छ हथिनी के बच्चे पर तब हमला  कर देता है, जब वो अपने झुंड के साथ नदी किनारे पानी पीने के लिए रुकता है. हथिनी की नज़र जैसे ही मगरमच्छ पर पड़ती है, वो अपने बच्चे को बचाने के लिए खूंखार जानवर से भिड़ जाती है. इस लड़ाई को एक टूरिस्ट ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और अब ये खूंखार जंग पूरी दुनिया देख रही है.

मगरमच्छ को सबक सिखाया हथिनी ने
छपी खबर के मुताबिक हाथियों का झुंड जाम्बिया की ज़ाम्बेज़ी नदी के किनारे पानी पीने के लिए आया था. इस दौरान मगरमच्छ ने हाथी के बच्चे पर हमला बोल दिया था. मगरमच्छ की हरकत देखते ही बच्चे की मां एक्शन में आ गई. उसने उल्टा मगरमच्छ पर धावा बोल दिया और उसे पानी में पटक-पटककर चित कर दिया. हथिनी ने मगरमच्छ पर अपनी सूंड़ के कई बार वार किया. मगरमच्छ हथिनी के चंगुल से छूटने की कोशिश करने लगा, लेकिन हथिनी के सामने उसकी एक नहीं चली.डेली मेल’ की खबर के अनुसार, यह घटना तब हुई जब अफ्रीकन हाथियो ..

 

Read more at:
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 mins ago

एक सर्वे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को नंबर वन बताने पर भाजपा ने निशाना साधा है

    एक सर्वे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को नंबर वन बताने पर भाजपा ने निशाना साधा है। प्रदेश भाजपा...

छत्तीसगढ़40 mins ago

इंडिया  और  पाकिस्तान टीम  के बिच लगा  रहा था  सट्टा  पुलिस ने पकड़ा

रायपुर  पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर टीम एक मकान में छापा मारने पहुंची 7 सटोरियों को रंगे हाथों पकड़ा। ...

छत्तीसगढ़3 hours ago

CM भूपेश बघेल ने ‘एलियन’ सा दिखने वाले शैलेन्द्र से की मुलाकात, वीडियो हुआ वायरल

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में रहने वाले लाइलाज प्रोजेरिया बीमारी से जूझ रहे आदिवासी किशोर  शैलेन्द्र को कुछ लोग एलियन कहते...

छत्तीसगढ़21 hours ago

रायपुर में: टमाटर 40 तो प्याज बिक रहा 32 रुपए किलो आसमान छूने लगे सब्जियों के दाम

आसमान छूने लगे सब्जियों के दाम पिछले 2 महीने में हुई बेमौसम बारिश से पूरे देश में प्याज और टमाटर ...

छत्तीसगढ़21 hours ago

मुख्यमंत्री ने कहा कि दूसरे राज्यों से आ रहे नशीले पदार्थ छत्तीसगढ़ में नहीं घुसने चाहिए

रायपुर।  बघेल की अध्यक्षता में आईजी-एसपी कॉन्फ्रेंस आज यानी शुक्रवार को न्यू सर्किट हाऊस ऑडिटोरियम में शुरू हुई। इस बैठक में...

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2021
S M T W T F S
  1 2
3 4 5 6 7 8 9
10 11 12 13 14 15 16
17 18 19 20 21 22 23
24 25 26 27 28 29 30
31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया4 days ago

    बचपन का प्यार’ भूल दोस्त के साथ पत्नी ने बनाये शारीरिक संबंध

  • जॉब7 days ago

    इंडियन नेवी भर्ती, ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 02 नवंबर

  • देश - दुनिया4 days ago

    100 रुपये के करीब पहुंचा टमाटर का भाव, जानिए क्या है प्याज की कीमत?

  • देश - दुनिया4 days ago

    जानी मानी एक्ट्रेस का निधन, फर्श पर गिरी और चली गई जान

  • छत्तीसगढ़6 days ago

    हेल्थ डिपार्टमेंट में बंपर भर्तियां, 22 अक्टूबर आवेदन की अंतिम तारीख

  • देश - दुनिया3 days ago

    1 रुपए का ये सिक्का आपको बना सकता है 10 करोड़पति, ऐसे होती है नीलामी

  • जॉब6 days ago

    यूजीसी सीएसआर में जेई, स्टेनो और सहायक के पदों पर भर्तियां, आवेदन की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर

  • देश - दुनिया4 days ago

    पटना के युवक ने बिग बी को कराया गलती का एहसास तो बोले-मैं सुधार करूंगा

  • देश - दुनिया4 days ago

    बैंक ऑफ इंडिया में ग्रेजुएट, 10वीं और आठवीं पास के लिए नौकरियां, देखें सैलरी और योग्यता

  • देश - दुनिया4 days ago

    इस सप्ताह 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ब्रांच जाने से पहले चेक करें छुट्टियों की पूरी लिस्ट