Connect with us

जॉब

यूजीसी सीएसआर में जेई, स्टेनो और सहायक के पदों पर भर्तियां, आवेदन की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर

Published

on

यूजीसी-डीएई कंसोर्टियम फॉर साइंटिफिक रिसर्च ने जेई, निजी सहायक, स्टेनो और सहायक के पदों पर भर्ती के लिए स्नातक, डिप्लोमा धारक व मैट्रिक (Class 10) पास अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

यूजीसी- डीएई सीएसआर देशभर की विश्वविद्यालयों से कई कार्यक्रमों जैसे ध्रुव रिएक्टर, वैरिएबल एनर्जी साइक्लोट्रॉन, ऑटोमिक इनर्जी विभाग द्वारा स्थापित इंडस-आई में वैज्ञानिकों/शिक्षकों की ओर से किए जाने वाली रिसर्च को कोऑर्डिनेट करता है।

यूजीसी की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आवेदन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। ध्यान रखें कि आवेदन की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर है।

रिक्त पदों का विवरण –

जूनियर इंजीनियर – 01 पद
निजी सहायक – 3 पद (इंदौर, कोलकाता और मुंबई के लिए)
स्टेनो टाइपिस्ट – 01 पद
सहायक – 01 पद

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

यहां निकली , बंपर सरकारी नौकरियां, 8वीं और 10वीं पास के लिए बेहतरीन मौका,जल्द करे अप्लाई

Published

on

By

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने अपरेंटिस के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन के लिए अभ्यर्थी 6 दिसंबर से 20 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. अभ्यर्थियों का चयन मेरिट के जरिए किया जाएगा. अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने अपरेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्तियां 2021 निकाली हैं. इन पदों के लिए 6  दिसंबर  2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.org के जरिए इन पदों के लिए 20 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. कुल 1295 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इन पदों पर भर्तियां एनएलसी (NLC) मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के विभिन्न इकाइयों में करेगी.

अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट nclcil.in पर जारी नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही इन पदों  के लिए आवेदन करें. अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि केवल नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा.

रिक्त पदों की संख्या
वेल्डर के 88 पद, फिटर के 685 और इलेक्ट्रीशियन के 430 सहित कुल 1295 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. शैक्षणिक योग्यता
इलेक्ट्रीशियन, फिटर और मोटर मैकेनिक पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही अभ्यर्थी के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए. वहीं वेल्डर पद के लिए अभ्यर्थी का 8वीं पास होनी अनिवार्य है और आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा

इन पदों   के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 16 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है.

2021: चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का चयन 2021 शैक्षणिक योग्यता के आधार पर तैयार की गई मेरिट के जरिए किया जाएगा. अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

Continue Reading

जॉब

होम मिनिस्ट्री में कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें कैसे और कब करें आवेदन

Published

on

By

पंजाब लोक सेवा आयोग ने 10 पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है. आवेदन करने के इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 25 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट ppsc.gov.in पर जाना होगा. सिस्टम जनरेटेड फीस चालान फॉर्म के प्रिंट आउट का उपयोग करके आवेदन शुल्क जमा करने की लास्ट डेट 3 जनवरी, 2022 निर्धारित की गई है.

नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए पंजाब लोक सेवा आयोग  ने कई पदों पर भर्ती निकाली है. पंजाब लोक सेवा आयोग के द्वारा यह भर्तियां गृह और न्याय विभाग में खाली पड़े पदों को भरने के लिए निकाली गई हैं. बता दें कि खाली पदों की संख्या 10 है. इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है. आवेदन करने के इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 25 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट ppsc.gov.in पर जाना होगा.

अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है आवेदन करने के पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन आवश्यक रूप से ध्यानपूर्वक पढ़ लें. नोटिफिकेशन में पदों के विवरण के साथ शैक्षणिक योग्यता से संबधित जानकारी साझा की गई है. बता दें कि सिस्टम जनरेटेड फीस चालान फॉर्म के प्रिंट आउट का उपयोग करके आवेदन शुल्क जमा करने की लास्ट डेट 3 जनवरी, 2022 निर्धारित की गई है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया स्टेप बाई स्टेप नीचे बताई गई है. जिससे आवेदन करने में अभ्यर्थियों को सहूलियत हो जाए.

Continue Reading

जॉब

बिहार में विद्यालय सहायक और लेक्चरर के 11 हजार से अधिक पदों पर होगी भर्ती

Published

on

By

बिहार के स्कूलों में 6421 विद्यालय सहायकों की भर्ती होगी. विद्यालय सहायक के पदों का सृजन किया जा रहा है. यह जानकारी बिहार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने दी है. उन्होंने यह भी कहा कि समय पर परीक्षा व सिलेबस पूरा करने को लेकर राज्य सरकार संकल्पित है. कॉलेजों में शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए राज्य सरकार जल्द ही 4600 लेक्चरर की बहाली करेगी.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि विद्यालय सहायक के पदों के लिए योग्यता में कंप्यूटर की जानकारी अहम होगी. उन्होंने कहा कि विद्यालय सहायकों की भर्ती के बाद स्कूलों की साइबर कैफे और वसुधा केंद्रों पर निर्भरता कम हो जाएगी.

इसके अलावा शिक्षा मंत्री ने इस बात की भी पुष्टि की कि पंचायत चुनाव के बाद एक लाख 25 हजार शिक्षकों की भर्ती होगी. उन्होंने ये जानकारी विधानसभा में दी है. उन्होंने कहा कि अभी तक करीब 40 हजार शिक्षकों की भर्ती की जा चुकी है. मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए राज्य के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की कमी है, जिसके लिए भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी.

प्रत्येक पंचायत में खुलेंगे स्कूल : बिहार विधानसभा में वर्तमान राजस्व संबंधी सूचनाओं के बारे में चर्चा के दौरान शिक्षा मंत्री ने शिक्षक भर्ती से जुड़ी बातों को स्पष्ट किया और उन्होंने इसके लिए की गई चर्चा में शिक्षा विभाग के लिए 7,744 करोड़ रुपये की निधि की मांग पर अपने विचार रखते हुए अपनी बात को समाप्त किया. शिक्षा मंत्री ने कहा राज्य के प्रत्येक पंचायत में एक माध्यमिक स्कूल खोलना सरकार की प्राथमिकता है. विधानसभा में शिक्षा विभाग की निधि की मांग स्वीकृत हो गई है.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 days ago

बड़ी उपलब्धि: कायाकल्प स्वच्छ अस्पताल योजना में जिला अस्पताल को 89.1% अंक हासिल कर छत्तीसगढ़ में मिला पहला स्थान, डॉ राजीव तिवारी ने स्वास्थ्य कर्मियों का जताया आभार

जिला अस्पताल में पदस्थ अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ राजीव तिवारी ने कहा कि हमारे बलरामपुर जिला अस्पताल  के सभी स्वास्थ्य...

छत्तीसगढ़2 days ago

छत्तीगढ़ के बेटे का हुआ इसरो में चयन : बचपन का सपना हुआ साकार,मां ने बताई अपने बेटे की इमोशनल जर्नी.

बिलासपुर : कहते हैं, जिंदगी में कुछ करने के लिए लगन और मेहनत की आवश्यकता होती है। सफलता जरूर मिलेगी।...

छत्तीसगढ़5 days ago

उत्तर भारत में कोहरे और चक्रवात का असर, आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों को चक्रवात के कारण रद

उत्तर भारत में घने कोहरे के कारण जहां कई ट्रेनों का संचालन रद करने के साथ मार्ग परिवर्तित किया गया...

छत्तीसगढ़5 days ago

छत्तीसगढ़ में खराब मौसम का अलर्ट जारी, जवाद चक्रवात के कारण ये 7 ट्रेनें रद्द

अंडमान सागर और उसके आसपास एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि यह...

छत्तीसगढ़6 days ago

धान बेचने में मदद के लिए किसान सहयोग समिति का गठन,छत्‍तीसगढ़ में धान खरीदी शुरू, दतरेंगा में अभी तक 16 किसानों ने 384 क्विंटल धान बेचा

छत्‍तीसगढ़ में एक दिसंबर से धान खरीदी शुरू हो गई है। बुधवार को दतरेंगा धान खरीदी केंद्र में सुबह से खरीदी...

#Exclusive खबरे

Calendar

December 2021
S M T W T F S
  1 2 3 4
5 6 7 8 9 10 11
12 13 14 15 16 17 18
19 20 21 22 23 24 25
26 27 28 29 30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • क्राइम न्यूज़6 days ago

    खाने में पीरियड्स का खून मिलाकर देती थी पत्नी, संक्रमण फैला तो इस तरह हुआ खुलासा

  • जॉब5 days ago

    न्यायालयों में नौकरी का मौका:1255 पदों के लिए ऑनलाइन मंगाए आवेदन, 30 दिसंबर आखिरी तारीख

  • क्राइम न्यूज़4 days ago

    9 साल की लड़की से रेप का मामला, कुत्ते को पुलिस ने किया अरेस्ट!

  • छत्तीसगढ़5 days ago

    छत्तीसगढ़ में खराब मौसम का अलर्ट जारी, जवाद चक्रवात के कारण ये 7 ट्रेनें रद्द

  • व्यापर3 days ago

    म्यूचुअल फंड के इस नियम से बदल जाएगी आपकी किस्मत, बन जाएंगे सीधे करोड़पति, जानें कैसे?

  • देश - दुनिया4 days ago

    मुझे पैदा क्यों होने दिया? लड़की ने डॉक्टर पर किया केस, जीता 1 करोड़

  • छत्तीसगढ़5 days ago

    उत्तर भारत में कोहरे और चक्रवात का असर, आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों को चक्रवात के कारण रद

  • मध्यप्रदेश6 days ago

    मध्य प्रदेश गृह विभाग ने महिला आरक्षक को दी लिंग परिवर्तन कर पुरुष बनने की अनुमति,महिला आरक्षक को बचपन से जेंडर आइडेंटटी डिसआर्डर की पुष्टि राष्ट्रीय स्तर के मनोचिकित्सक़ों द्वारा की गई

  • देश6 days ago

    महंगाई का जोरदार झटका! दिसंबर में रसोई गैस हुई 100 रुपये से ज्‍यादा महंगी, चेक करें अपने शहर के रेट्स

  • जॉब2 days ago

    यहां निकली बंपर वैकेंसी जल्द करे अप्लाई, ये रही शैक्षणिक योग्यता