Connect with us

प्रदेश

जबलपुर : जीआरपी ने जबलपुर रेलवे स्टेशन में पकड़े हवाला के 30 लाख नकद

Published

on

दिवाली से पहले ही एक बार फिर हवाला कारोबार जोरों पर शुरू हो गया है। जबलपुर से मुंबई और अहमदाबाद के लिए बड़ी मात्रा में नकदी ले जाई और लाई जा रही है । इस काम के लिए ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की मदद ली जा रही है । जबलपुर रेलवे स्टेशन की जीआरपी ने देररात हवाला का काम करने वाले एक संदिग्ध युवक को पकड़ा। जांच के दौरान इस युवक के बैग में लगभग 30 लाख रुपए नगद मिले ।

जीआरपी के थाना प्रभारी आरके नेमा ने बताया कि जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक में जांच के दौरान एक संदिग्ध युवक की जांच की गई। पूछताछ के दौरान युवक ने अपना नाम नागराज पिल्ले बताया। व्यक्ति के पास रखे पिठ्ठू बैग की जांच की, जिसमें 30 लाख रुपए नकद मिले।

पंजू के पैसे लेकर जा रहा था मुंबई: जीआरपी ने जब युवक से पूछताछ की तो उसने बताया कि यह पैसे लेकर हावड़ा-मुंबई मेल से मुंबई जाने के लिए स्टेशन पर आया था, उसके पास श्रीधाम से मुंबई जाने का यात्रा टिकट भी मिला है। पूछताछ में युवक ने बताया कि जब्‍त रकम तुलाराम चौक के समीप इलेक्ट्रॉनिक्स-खिलौना व्यापार से जुड़े पंजू गोस्वामी नामक व्‍यापारी की है। जीआरपी ने स्टेशन से जब्‍त की गई रकम की जानकारी आयकर विभाग की अनुसंधान विंग को दे दी गई है, जिनके द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

इस कार्रवाई में जीआरपी जबलपुर के उप निरीक्षक एलपी कश्यप सहायक उपनिरीक्षक आर.एस. शुक्ला प्रधान आरक्षक राघवेंद्र, शिवेंद्र सिंह, कृष्ण कांत तिवारी आरक्षक अजय तिवारी, सुनील यादव, रविंद्र लोधी की भूमिका उल्लेखनीय रही है, जिन्हें पुरस्कृत करने की घोषणा पुलिस अधीक्षक रेल विनायक वर्मा द्वारा की गई है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

प्रदेश

राजधानी शिमला, लाहौल स्पीति में फिर जमकर बर्फबारी, 774 सड़कें हुईं बंद; सैलानियों की मौज

Published

on

By

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला समेत कई जिलों में एक बार फिर से जोरदार बर्फबारी हुई है। सोमवार को हुई इस बर्फबारी के चलते शिमला समेत प्रदेश के कई इलाकों में 774 सड़कें ब्लॉक हो गईं। ऊपरी शिमला इलाके में लोगों तक ब्रेड, मिल्क और अखबार जैसी जरूरी चीजें भी नहीं पहुंच पाईं या फिर देरी से पहुंचीं। इसके अलावा सड़कों पर काफी फिसलन देखने को मिली और इसके चलते हुई दो घटनाओं में 5 लोगों की मौत की खबर है। सोमवार शाम को सराहण के निकट शंगोली गांव में एक कार के रोड के नीचे गिरने से दो महिलाओं और एक बच्चे समेत परिवार के ही 5 लोगों की मौत हो गई।

इसके अलावा हासन घाटी में भी कुफरी के नजदीक एक कार खाई में गिर गई। इसमें दो लोग घायल हुए हैं। सड़कों के बर्फ के ढकने की वजह से ऑफिस जाने वालों को भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। प्रदेश की जिन 774 सड़कों पर आवागमन बंद हुआ है, उनमें से 261 शिमला में हैं। इसके अलावा 170 लाहौल-स्पीति में हैं और 139 कुल्लू में हैं। यही नहीं 85 सड़कें चंबा, 60 किन्नौर और 51 मंडी में हैं। यही नहीं राज्य भर में 2,360 ट्रांसफार्मर्स के खराब होने से बिजली की आपूर्ति भी कई जगहों पर लंबे समय के लिए ठप हो गई।

एक तरफ प्रदेशवासियों को बारिश और बर्फबारी के चलते मशक्कत करनी पड़ रही है तो वहीं सैलानियों की भीड़ भी पहुंची है। शिमला में सोमवार को ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई। शहर में हुई बर्फबारी को देखने के लिए दूर-दूर से सैलानी पहुंचे हैं। सोमवार को हल्की धूप भी रही। ऐसे में बर्फबारी के बाद निकली धूप से लोग राहत महसूस करते दिखे। भले ही देश भर में कोरोना की लहर है, लेकिन होटलों की 90 फीसदी तक की बुकिंग फिलहाल चल रही है। माना जा रहा है कि स्नोफॉल के सीजन के चलते यह स्थिति है और आने वाले दिनों में इसमें कमी आ सकती है।

Continue Reading

प्रदेश

पनिहार में फार्म हाउस में जहरीली शराब से ,अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी

Published

on

By

पनिहार हाइवे पर स्थित फार्म हाउस पर क्राइम ब्रांच व पनिहार थाने की संयुक्त टीम ने छापा मारकर जहरीली ओपी शराब से अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। पुलिस ने टाटा सफारी में अवैध शराब की पेटियां टाटा सफारी में लादते हुए पकड़ा है। फार्म हाउस की तलाशी लेने पर पुलिस अधिकारी स्तब्ध रह गए। यहां जहरीली ओपी शराब से अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री चलाई जा रही थी। पुलिस ने यहां से नौ लाख रुपये की कीमत की 195 पेटी देसी शराब व तीन लाख रुपये का अवैध शराब क्वार्टरों में वारदान बरामद किया है।

पुलिस ने अवैध शराब से लदी टाटा सफारी को भी जब्त कर लिया है।एसपी अमित सांघी ने बताया कि रविवार की रात को सूचना मिली थी कि पनिहार हाइवे पर स्थित एक फार्म हाउस में भारी मात्रा अवैध शराब संग्रहित कर रखी थी। इस सूचना एएसपी क्राइम राजेश दंड़ौतिया व एएसपी ग्रामीण जयराज कुबैर के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच व पनिहार थाने की संयुक्त टीम गठित कर छापा मारा। इस टीम का नेतृत्व एसडीओपी घाटीगांव प्रवीण अष्ठाना कर रहे थे। फार्म हाउस में एक टाटा सफारी में दो युवक अवैध शराब की पेटियां लोड करते नजर आए।

पुलिस ने दोनों को दबौच लिया। फार्म हाउस में कमरों की तलाशी लेने पर अवैध शराब का जखीरा मिला।टाटा सफारी से 10 पेटी देसी मसाला शराब, कमरे की तलाशी लेने पर 84 पेटी देसी प्लन शराब, 100 पेटी मसाला शराब कीमत नौ लाख रुपये जब्त की। दो वाटर पैक करने की मशीन, प्लास्किट के खाली क्वार्टरों से भरे हुए 20 बोरे, पैक करने के खाली कार्टुन के 40 बंडल, क्वार्टरों पर चिपकाने वाले रैफर बरामद किए हैं।

पिछले सप्ताह पुलिस ने घाटीगांव के देवनारायण मंदिर के पीछे से भारी मात्रा लोडिंग वाहन से जहरीली ओपी बरामद की थी। दो आरोपितों को भी पकड़ा था। पुलिस को ओपी बरामदगी के बाद ही इस फार्म हाउस की जानकारी मिली थी।घाटीगांव हाइवे बना अवैध शराब हब- घाटीगांव सक्रिल लंबे समय से अवैध शराब का हब बना हुआ है। पनिहार क्षेत्र में पिछले तीन महीने दो ट्रक से अवैध शराब से लदे ट्रक बरामद किए थे। इससे पहले भी घाटीगांव हाइवे से अवैध शराब बरामद हुई थी। अंतराज्यीय शराब तस्कर महेश गुप्ता इसी क्षेत्र में सक्रिय है।

Continue Reading

प्रदेश

जापान के ओसाका शहर में भीषण आग, 27 लोगों की मौत की आशंका

Published

on

By

जापान के शहर ओसाका में 17 दिसंबर को एक मेंटल हेल्थ क्लिनिक के कमर्शियल बिल्डिंग में आगे लगने से 27 लोगों के मारे जाने आशंका है। पुलिस ने आगजनी को आग का संभावित कारण बताया है। ओसाका पुलिस के एक प्रवक्ता ने न्यूज एजेंसी एएफपी को बताया है कि अधिकारी आग के कारणों की जांच कर रहे हैं। पुलिस सूत्रों का हवाला देते हुए कुछ जापानी मीडिया आउटलेट्स ने कहा है कि एक व्यक्ति ने आग लगाने के लिए कथित तौर पर लिक्विड फैलाया था।

बिल्डिंग की चौथी मंजिल को भारी नुकसान : रिपोर्ट्स के मुताबिक अगलगी से बिल्डिंग की चौथी मंजिल को बहुत नुकसान पहुंचा है। ओसाका दमकल विभाग ने एएफपी को बताया है कि आग में घायल हुए 28 लोगों में से 27 में जीवन के कोई लक्षण नहीं दिखे हैं। बता दें कि जापान में सिर्फ एक डॉक्टर ही आधिकारिक तौर पर किसी व्यक्ति को मृत प्रमाणित कर सकता है।

बता दें कि ओसाका जापान का प्रमुख इकॉनोमिक हब है। राजधानी टोक्यो के बाद ओसाका जापान का सबसे बड़ा मेट्रो शहर है। साल भर पहले क्योटो एनीमेशन स्टूडियो पर 2019 में आगजनी के हमले में एक व्यक्ति पर हत्या का आरोप लगाया गया था। इसमें 36 लोगों की मौत हो गई थी।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़23 hours ago

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़,बीजापुर इलाके में चार माओवादियों की ढेर ; जवानों को बड़ी कामयाबी मिली

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। राज्य के बस्तर इलाके में दो...

छत्तीसगढ़4 days ago

छत्तीसगढ़ : डीपी शुक्ल उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भकूर्रा नवापारा में 96 % बच्चों का कोविड टीकाकरण

15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों के लिए इन दिनों वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है। इसमें स्कूलों...

छत्तीसगढ़4 days ago

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती के लिए प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई...

छत्तीसगढ़6 days ago

जवानों से भरी बस में हादसा : पुलिस जवानों से भरी बस को ट्रक ने मारी टक्कर ,हादसे में 20 पुलिसकर्मी घायल

पुलिस जवानों से भरी बस को शिवरीनारयण क्षेत्र में ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में 20 पुलिसकर्मी घायल हुए...

छत्तीसगढ़6 days ago

बीते 24 घंटों में छत्‍तीसगढ़ कोरोना के 6,015 नये केस , SI सहित 20 पुलिसकर्मी पाजिटिव

छत्‍तीसगढ़ प्रदेश में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ता जा रहा है।कोरोना की रफ़्तार रुकने की नाम नई रही है प्रदेश...

#Exclusive खबरे

Calendar

January 2022
S M T W T F S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब7 days ago

    रक्षा मंत्रालय में निकली 10वी 12वी पास के लिए नौक़री , युवाओं के लिए रक्षा क्षेत्र में बेहतर अवसर

  • जॉब5 days ago

    नौकरी पाने का सुनहरा अवसर : बैंक ऑफ बड़ौदा मे निकली भर्ती ,जल्द करे अप्लाइ

  • जॉब6 days ago

    10वीं पास के लिए यहाँ निकली जूनियर क्लर्क व स्टेनोग्राफर की नौकरी,जल्द करें अप्लाई

  • देश7 days ago

    ओमिक्रॉन वेरिएंट का नये लक्षण , वेरिएंट श्वसन तंत्र के ऊपरी हिस्से को प्रभावित करता

  • जॉब4 days ago

    युवाओं के लिए ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका: पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से असिस्टेंट ऑफिसर पदों पर भर्ती, जल्द करे अप्लाई

  • देश5 days ago

    भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के दो लाख 68 हजार 833 नए केस,पॉजिटिविटी रेट 14.70% फीसदी से बढ़कर अब 16.66 फीसदी

  • व्यापर4 days ago

    SBI ग्राहकों के लिए ख़ुशख़बरी : FD पर ब्याज दरों में इजाफा

  • जॉब3 days ago

    नौकरी पाने का सुनहरा अवसर : छत्तीसगढ़ राज्य लघु वनोपज विभाग में भर्ती, जल्द करे अप्लाई

  • जॉब3 days ago

    अच्छी खबर युवाओं के लिए : खाद्य सिविल आपूर्ति इंस्पेक्टर के 84 पदों पर भर्ती,जल्द करें अप्लाई ;ये रहीं योग्यता

  • छत्तीसगढ़6 days ago

    बीते 24 घंटों में छत्‍तीसगढ़ कोरोना के 6,015 नये केस , SI सहित 20 पुलिसकर्मी पाजिटिव