Connect with us

छत्तीसगढ़

बीते 24 घंटों में छत्‍तीसगढ़ कोरोना के 6,015 नये केस , SI सहित 20 पुलिसकर्मी पाजिटिव

Published

on

छत्‍तीसगढ़ प्रदेश में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ता जा रहा है।कोरोना की रफ़्तार रुकने की नाम नई रही है प्रदेश में भी कहर बरपा रहा है कोरोना की केश लगातार बढ़ता जा रहा है। राजधानी रायपुर में सर्वाधिक 2,020 समेत राज्य में कुल 6015 कोरोना संक्रमित हुए हैं। वहीं सात लोगों की मौत हुई है। राजधानी में डीएसपी, एसआइ समेत 20 पुलिसकर्मी पाजिटिव आए हैं.छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 6,015 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही राज्य में बृहस्पतिवार तक कोविड-19 की चपेट में आने वालों की कुल संख्या 10,44,075 हो गई है।
राज्य में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि आज 191 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 4445 लोगों ने घर में पृथक-वास की अवधि पूरी की। राज्य में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित सात मरीजों की मृत्यु हुई है।
अधिकारियों ने बताया कि आज संक्रमण के 6015 नए मामले आए हैं, जिनमें रायपुर से 2020, दुर्ग से 673, राजनांदगांव से 246, बालोद से 67, बेमेतरा से 22, कबीरधाम से 26, , मुंगेली से 51, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही से 62, जशपुर से 226, बस्तर से 44, कोंडागांव से 23, धमतरी से 76, बलौदाबाजार से 50, सरगुजा से 194, कोरिया से 137, सूरजपुर से 55, बलरामपुर से 45,महासमुंद से 25, गरियाबंद से 24, बिलासपुर से 459, रायगढ़ से 454, कोरबा से 520, जांजगीर-चांपा से 281दंतेवाड़ा से 78, सुकमा से 32, कांकेर से 54, नारायणपुर से 28 और बीजापुर से 43 मामले शामिल हैं।

छत्तीसगढ़

weather update : मौसम विभाग ने रायपुर,बिलासपुर,समेत कई जिलों में किया अलर्ट, जारी

Published

on

छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग समेत लगभग सभी जिलों में बारिश सोमवार सुबह से ही शुरू है. आगामी 24 घंटे में तेज बारिश का अनुमान लगाया गया है. मौसम विभाग ने जशपुर, महासमुंद, बीजापुर समेत 7 जिलों में बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में मानसून अब अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में बारिश की स्थिति को लेकर अलर्ट जारी किया है. रायपुर, बिलासपुर दुर्ग, बस्तर और सरगुजा संभाग के ज्यादातर जिलों में हल्की से तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बीजापुर, महासमुंद, जशपुर समेत आस-पास के जिलों में बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है. यहां तेज वर्षा का अनुमान लगाया जा रहा है. सोमवार की सुबह से ही प्रदेश के लगभग हर जिले में बारिश हो रही है.

रायपुर मौसम विज्ञान केन्द्र के प्रमुख एचके चन्द्रा के मुताबिक ओडिशा और गंगा की तराई में एक कम दबाव का क्षेत्र बना है. इससे मध्य छत्तीसगढ़ रायपुर ,दुर्ग और बिलासपुर संभाग में भारी बारिश को लेकर अलर्ट है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे भी यही सिस्टम सक्रिय रहेगा. यहां गरज चमक के साथ बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक करीब पखवाड़े भर से अधिक समय तक छत्तीसगढ़ में मानसून ब्रेक की स्थिति बनी हुई थी, लेकिन अब मानसून सक्रिय हो गया है. राजधानी रायपुर से लेकर प्रदेश के कई जिलों में आज सुबह से झमाझम बारिश हो रही है. इस बारिश से किसानों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है.

छत्तीसगढ़ के 7 जिलों में यलो अलर्ट
छत्तीसगढ़ के 7 जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. सरगुजा, जशपुर, महासमुंद, बीजापुर, नारायणपुर, रायपुर व बिलासपुर के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है. यहां बारिश के साथ ही बिजली गिरने की आशंका है. बिलासपुर और रायपुर में सुबह से ही बारिश हो रही है. बीजापुर में बीते रविवार को आकाशीय बिजली गिरने से एक छात्र और एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी. बारिश और आकाशीय बिजली को लेकर लोगों को सतर्क रहने कहा गया है. जरूरी इंतजाम के साथ बाहर निकलने की चेतावनी दी गई है.

Continue Reading

छत्तीसगढ़

सरकार दे रही है महिलाओ को मुफ्त में सिलाई मशीन, जाने क्या आवेदन प्रकिया..

Published

on

By

Free Silai Machine Yojana 2022: देश में स्वरोजगार और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से भारत सरकार विभिन्न योजनाओं को चला रही है। इन योजनाओं का उद्देश्य महिलाओं की आर्थिक दशा में सुधार करना है। इसी कड़ी में आज हम आपको सरकार की एक बेहद ही खास योजना के बारे में बताने जा रहे हैं। इस स्कीम का नाम मुफ्त सिलाई मशीन योजना है। योजना के तहत सरकार महिलाओं को मुफ्त सिलाई मशीन दे रही है। सिलाई मशीन का लाभ उठाकर महिलाएं अपना खुद का रोजगार शुरू कर सकती हैं। योजना के अंतर्गत सरकार देशभर में 50 हजार से ज्यादा महिलाओं को सिलाई मशीन दे रही है। इस योजना के तहत सरकार ग्रामीण और शहरी परिवेश में रह रही गरीब महिलाओं को मुफ्त सिलाई मशीन देकर उनकी आर्थिक दशा में सुधार करना चाहती है। इसी कड़ी आज हम जानेंगे कि मुफ्त सिलाई मशीन योजना का लाभ कौन कौन उठा सकता है और इस स्कीम में आवेदन करने के लिए पात्रता क्या है?

मुफ्त सिलाई मशीन योजना का लाभ केवल वही महिलाएं उठा सकती हैं, जिनकी आर्थिक दशा काफी खराब है। योजना का लाभ केवल उन्हीं महिलाओं को दिया जा रहा है, जिनकी वार्षिक आय 12 हजार रुपये या उससे कम है।इसके अलावा देश में जो महिलाएं विधवा और विकलांग हैं, वो भी इस योजना का लाभ उठा सकती हैं। वहीं इस योजना के तहत मुफ्त सिलाई मशीन का लाभ लेने के लिए आपकी उम्र 20 से 40 साल के बीच होनी जरूरी है।

मुफ्त सिलाई मशीन योजना की शुरुआत केवल महिलाओं के लिए की गई है। इस योजना का लाभ कोई पुरुष नहीं उठा सकता है। मुफ्त सिलाई मशीन योजना में आवेदन करने से पहले आपको पात्रता से जुड़े इन मापदंडों के बारे में पता होना चाहिए।देश में बड़े पैमाने पर महिलाएं मुफ्त सिलाई मशीन योजना का लाभ उठाकर हर महीने अच्छी खासी आमदनी कर रही हैं। इस योजना में आवेदन करते समय आपके पास आधार कार्ड, आयु प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, पहचान पत्र, विकलांग होने का चिकित्सा प्रमाण पत्र, सामुदायिक प्रमाण पत्र, मोबाइल नंबर, पासपोर्ट साइज फोटो का होना जरूरी है।

Continue Reading

छत्तीसगढ़

1 जुलाई से सस्ते होंगे कॉमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम, 198 रुपए की कमी आई…

Published

on

By

1 जुलाई यानी आज से दिल्ली में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर (19 किलो) की कीमतों में 198 रुपए की कमी आई है। 19 किलो के कॉमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमत अब 2,021 रुपए होगी। पहले यह 2,219 रुपए थी। इससे पहले, 1 जून को कॉमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमतों में 135 रुपए की कटौती की गई थी।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़17 hours ago

weather update : मौसम विभाग ने रायपुर,बिलासपुर,समेत कई जिलों में किया अलर्ट, जारी

छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग समेत लगभग सभी जिलों में बारिश सोमवार सुबह से ही शुरू है. आगामी 24 घंटे...

छत्तीसगढ़2 days ago

सरकार दे रही है महिलाओ को मुफ्त में सिलाई मशीन, जाने क्या आवेदन प्रकिया..

Free Silai Machine Yojana 2022: देश में स्वरोजगार और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से भारत सरकार विभिन्न योजनाओं को...

छत्तीसगढ़4 days ago

1 जुलाई से सस्ते होंगे कॉमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम, 198 रुपए की कमी आई…

1 जुलाई यानी आज से दिल्ली में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर (19 किलो) की कीमतों में 198 रुपए की कमी आई...

छत्तीसगढ़4 days ago

1 जुलाई से होंगे बड़े बदलाव, बढ़ जायेगा आपकी जेब का खर्चा, जाने कौन से है वो बदलाव..

एक जुलाई यानी आज से देशभर में कई बदलाव हुए हैं। इनका सीधा असर आपकी जेब और जिंदगी पर पड़ेगा।...

छत्तीसगढ़6 days ago

PM Kisan Yojana के तहत किसानो के फसे पैसे आ सकते है वापस इन तरीको से…

  PM Kisan Yojana: देश में जितनी भी लाभकारी और कल्याणकारी योजनाएं चल रही हैं, उनमें से कुछ को राज्य तो...

#Exclusive खबरे

Calendar

July 2022
M T W T F S S
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031

निधन !!!

Advertisement

Trending