Connect with us

फ़िल्मी स्टाइल में आरोपी कैश से भरी एक वैन लेकर फरार

Published

on

जिले से लूट की बड़ी खबर सामने आ रही है। आरोपियों ने कैश से भरी एक वैन से रुपय लेकर फरार हो गये है। कैश वेन बेमेतरा से नवागढ जा रही थी। सूचना के बाद मौके पर एसपी, एडिशनल एसपी सहित पुलिस के आला अधिकारी पहुंच गए हैं। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए शहर के चारों ओर नाकेबंदी कर दी है। साथ ही दूसरे जिलो की पुलिस को सूचना भेजकर उन्हें सर्चिंग में मदद करने का आग्रह किया है।

जानकारी के मुताबिक घटना बेमेतरा के झालगांव की घटना है। बैंकों और एटीएम में रूपए डालने के लिये एक कैश वैन निकली थी। कैश वेन बेमेतरा से नवागढ जा रही थी। झाल के पास लूट की घटना को अंजाम दिया गया। बताते हैं, कैश वेन झाल के पास पंचर हो गई, जिस समय पंचर बनाया जा रहा था, सफ़ेद होंडा सिटी में सवार चार लोग पहुँचे और गार्ड को क़ाबू में कर के डेढ़ करोड़ रुपए लूट ले गए।

मामले की जानकारी मिलते ही महकमे में हड़कंप मच गया। सभी आला अधिकारी मौक़े पर पहुँच गए है और नाकाबंदी की जा रही है। पंक्तियों के लिखे जाने तक अपुष्ट खबर है कि सफ़ेद होंडा सिटी क्षतिग्रस्त हालत में पाई गई है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

 देश का ऐसा मंदिर जो प्रेमी जोड़े के लिए है प्रसिद्ध, यहां विराजमान भोलेनाथ… आइये जानते है इस मंदिर के बारे में कुछ बाते…

Published

on

By

 

मंदिर हर किसी के लिए होता है। मंदिर में न तो किसी जाति, लिंग और उम्र का भेद होता है और न ही अमीर गरीब या किसी वर्ग विशेष का अधिकार। लेकिन भारत में एक ऐसा मंदिर भी है, जहां प्रेमियों को आसरा मिलता है। दरअसल भारत में प्रेम के कई दुश्मन होते हैं, जाति, धर्म, उम्र, अमीरी-गरीबी और अब लिंग के नाम पर दो प्यार करने वालों के बीच आ जाते हैं। जब समाज प्रेमियों के मुहब्बत को नहीं समझता, परिवार उनके प्यार को स्वीकार नहीं करता तो अक्सर ही प्रेमियों को घर छोड़कर भागना पड़ता है। ऐसे में सवाल होता है कि कपल परिवार से दूर भागकर जाएं कहां? लेकिन भारत में एक ऐसा मंदिर है, जो इन प्यार करने वालों को शरण देता है और समाज से सुरक्षित रखता है। मान्यता है कि यह मंदिर प्रेमियों की रक्षा करता है। चलिए जानते हैं कपल को शरण देने वाले इस मंदिर के बारे में, आखिर क्या है इस मंदिर से जुड़ी मान्यता?

प्रेमियों का मंदिर कहां स्थित है?

दो प्यार करने वालों को शरण देने वाला प्रेमियों का मंदिर हिमाचल प्रदेश में स्थित है। हिमाचल प्रदेश अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध है। इसी खूबसूरत नजारों के बीच कुल्लू के शांघड़ गांव में एक पुराना शिव मंदिर स्थित है। शंगचुल महादेव के नाम से मशहूर यह शिव मंदिर लगभग 128 बीघा क्षेत्र में फैला है।

शंगचुल महादेव मंदिर का इतिहास

शंगचुल महादेव मंदिर के आसपास चीड़ के घने पेड़ लगे हैं, जो इस मंदिर की खूबसूरती और अधिक आकर्षक बना देते हैं। मान्यता है कि शंगचुल महादेव मंदिर महाभारत काल के दौर का है। अज्ञातवास के दौरान पांडव इस गांव में आए थे। जब कौरवों ने उनका पीछा किया तो भगवान शिव ने पांडवों की रक्षा करते हुए कहा कि जो मंदिर की सीमा तक आएगा, उसकी रक्षा वह खुद करेंगे।

शंगचुल महादेव मंदिर क्यों प्रसिद्ध है?

हिमाचल में स्थित यह शिव मंदिर प्रेमियों के लिए प्रसिद्ध है। यहां वह प्रेमी आकर बस सकते हैं, जिनके प्यार को समाज और परिवार स्वीकार नहीं करते। मान्यता है कि भगवान शिव प्रेमी जोड़ों की रक्षा करते हैं। इस मंदिर में बिना किसी जाति, उम्र या समाज के अन्य रीति-रिवाजों को भुला कर प्रेमी जोड़े आसानी से शादी कर सकते हैं। यहां के लोग प्रेमी जोड़े को मेहमान समझ कर उसका स्वागत करते हैं और उनकी रक्षा करते हैं।

मंदिर में कब तक रह सकते हैं प्रेमी जोड़े

प्रेमी जोड़े, जो मंदिर में आश्रय लेने आते हैं, वह यहां शादी कर सकते हैं और तब तक रह सकते हैं, जब तक प्रेमियों के दोनों तरफ के परिवारों के बीच सुलह नहीं हो जाती। तब तक कपल के लिए यहां रहने और खाने पीने की पूरी व्यवस्था की जाती है। इस मंदिर में आने वाले प्रेमी जोड़ों के लिए पुलिस भी दखलंदाजी नहीं कर सकती।

मंदिर में निषेध हैं ये चीजें

इस मंदिर में सदियों से परंपरा चली आ रही है, जिसे गांव के लिए भगवान शिव का आदेश मानकर पूरा करते हैं। प्रेमी जोड़े या कोई भी भक्त जो मंदिर में जाना चाहता है, वह बिना किसी हथियार के ही गांव में प्रवेश कर सकता है। हथियार होने पर उन्हें गांव में ही प्रवेश की अनुमति नहीं होती। इसके अलावा शराब, सिगरेट, चमड़े का सामान लेकर भी इस मंदिर में प्रवेश नहीं किया जा सकता। मंदिर में झगड़ा या तेज आवाज में बात करने की भी मनाही है। साथ ही कोई भी भक्त या प्रेमी जोड़ा मंदिर में घोड़ा लेकर भी नहीं आ सकता।

Continue Reading

ज्योतिष

जानिए कल रविवार को आपका Lucky नंबर और शुभ रंग क्या होगा… पढ़े अपनी राशि…

Published

on

By

 

 

दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यवाणी अंक ज्योतिष की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानि 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि उसका भाग्यांक 6 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक अंक ज्योतिष की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से

जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।

अंक 1
आज आपके ऊपर काम को समय पर पूरा करने का दबाव रहेगा। आपका काम अधूरा भी छूट सकता है। आज आपका करीबी मित्र नाराज हो सकता है। मित्रों और रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा। शादीशुदा जीवन में तनाव रहेगा।शुभ अंक – 16
शुभ रंग – पिंक

अंक 2
आज आप अपने व्यापार में आयात-निर्यात कर सकते है, दिन आपके लिए मिलाजुला रह सकता है। व्यापार में धन के मामलों में सावधानी बरतें अन्यथा मुनाफे की जगह घटा हो सकता है। आपका जीवनसाथी आपसे कुछ मांग सकता है।
शुभ अंक – 25
शुभ रंग – हरा

अंक 3
आज आप समस्याओं का समाधान करने में आप सफल रहेंगे। नौकरी में विश्वासघात हो सकता है। पारिवारिक कलह आप पर हावी रहेगी। इन सबके बावजूद प्रेम-संबंधों में मिठास रहेगी।
शुभ अंक – 12
शुभ रंग – लाल

अंक 4
आज आप लम्बे समय के लिए निवेश कर सकते हैं। स्टॉक मार्केट एवं म्यूचुअल फंड में निवेश करने से आगे चलकर आपको फायदा होगा।  आपका जीवन साथी आपसे नाराज हो सकता है।
शुभ अंक – 22
शुभ रंग – फिरोजी

अंक 5
आज का दिन पारिवारिक सदस्यों की वजह से आपका दिन थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है। सामाजिक एवं व्यवहारिक तौर पर आपको नई जानकारियां प्राप्त होंगी। यात्रा में नुकसान हो सकता है। इसका खास ख्याल रखें।
शुभ अंक – 24
शुभ रंग – नीला

अंक 6
आपको ऐसी व्यापारिक योजनाएं शुरू करनी चाहिए, जो पूरे परिवार के लिए समृद्धि लाएं। अपने विचार एवं व्यवहार को स्पष्टवादी रखें। लोग आपकी ईमानदारी और क्षमताओं को आज सराहेंगे।
शुभ अंक- 15
शुभ रंग- पीला

अंक 7
आपका जीवनसाथी आपको अच्छा महसूस कराएगा। आपको उनसे कोई बढ़िया तोहफा मिल सकता है। अपने बच्चों की तरफ से खुशखबरी प्राप्त होगी।
शुभ अंक – 1
शुभ रंग – सफेद

अंक 8
आपका आत्मविश्वास बढे़गा। आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। काम की व्यस्तता के बावजूद पार्टी एवं दावतों में जाना पड़ सकता है। आपकी प्रतिष्ठा में थोड़ा कमी आ सकती है। संतान पक्ष के फैसले आपको परेशान करेंगे।
शुभ अंक – 20
शुभ रंग – लाल

अंक 9
व्यापार और रोजगार की दृष्टि से आज का दिन सामान्य है। नए विचार फायदेमंद साबित होंगे। स्वच्छता आपके काम में देखने को मिलेगी। आज घर पर मेहमानों का आगमन होगा। आज आप अपने दोस्तों या प्रेमी के साथ ज्यादा व्यस्त रहेंगे।
शुभ अंक – 16
शुभ रंग – हल्का हरा

Continue Reading

जॉब

राष्ट्रीय जल विकास अभिकरण में अकाउंटेंट, क्लर्क और स्टेनोग्राफर के पदो पर निकली बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

Published

on

By

 

 

राष्ट्रीय जल विकास अभिकरण नदी विकास और गंगा संरक्षण विभाग, जल शक्ति मंत्रालय, भारत सरकार ने अपने मुख्यालय और देश भर में स्थित क्षेत्रीय कार्यालयों के लिए विभिन्न पदों के लिए भारतीय नागरिकों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इसके तहत जूनियर इंजीनियर, जूनियर अकाउंटेंट, अपर डिवीजन क्लर्क और स्टेनोग्राफर ग्रेड II पदों पर भर्ती होगी. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन www.nwda.gov.in वेबसाइट पर जाकर करना है. नोटिस में कहा गया है कि आवेदन ऑनलाइन के अलावा किसी और माध्यम से स्वीकर नहीं किए जाएंगे.

उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित टेस्ट/परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. राष्ट्रीय जल विकास अभिकरण भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि रोजगार समाचार पत्र में प्रकाशित भर्ती विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से 30 दिन है.

जूनियर इंजीनियर (सिविल)- 2 पद
जूनियर अकाउंटेंट- 1 पद
अपर डिवीजन क्लर्क- 1 पद
स्टेनोग्राफर ग्रेड II- 3 पद

कितनी मिलेगी सैलरी

जूनियर इंजीनियर (सिविल)- लेवल-6, (रुपये 35400-112400)
जूनियर अकाउंटेंट- लेवल-5, (रुपये 29200-92300)
अपर डिवीजन क्लर्क- लेवल-4 (रुपये 25500-81100)
स्टेनोग्राफर ग्रेड II- लेवल-4 (रुपये 25500-81100)

आयु सीमा

राष्ट्रीय जल विकास अभिकरण भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए.

आवश्यक शैक्षिक योग्यता

जूनियर इंजीनियर (सिविल)- सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए.
जूनियर अकाउंटेंट-कॉमर्स की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही सरकारी/पीएसयू/आटोनॉमस बॉडी आदि में से किसी के कैश एवं अकाउंट्स में तीन साल कार्य का अनुभव होना चाहिए.
अपर डिवीजन क्लर्क- किसी भी विषय में डिग्री होनी चाहिए. साथ में कंप्यूटर ऑपरेटिंग की नॉलेज, एमएस वर्ड, ऑफिस, एक्सल, पावर प्वाइंट एवं इंटरनेट की जानकारी भी होनी चाहिए.
स्टेनोग्राफर- 12वीं पास होना चाहिए. साथ में शॉर्ट हैंड में स्किल्ड होना चाहिए. कम से कम 80 शब्द प्रति मिनट स्पीड होनी चाहिए.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़19 hours ago

महंगाई का बोझ: अब घर खरीदना हुआ और भी महंगा, जाने क्यों? पढ़े पूरी खबर…

    रायपुर: देश में महंगाई आसमान छू रही है। पेट्रोल-डीजल से लेकर सब्जी-फल के दाम बढ़ गए हैं। वहीं...

छत्तीसगढ़20 hours ago

Gold Silver Rate Today: सोने-चांदी की कीमतों में हुई भारी गिरावट, सोना1,116 और चांदी 3,225

  सोने-चांदी के दामों में इस हफ्ते बड़ी गिरावट देखने को मिली है। इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (IBJA) की...

छत्तीसगढ़21 hours ago

banking news: बैंक में चोरी करने की कोशिश की गई पकड़े गये आरोपी 25 लाख बच गये

करौली के सपोटरा कस्बे में पंजाब नेशनल बैंक में चोरी की कोशिश करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार...

छत्तीसगढ़2 days ago

सरकार ने पूरे प्रदेश में डीजे ढोल बजाने पर लगा दी है रोक

  जयपुर। orders not to play DJ in weddings रामनवमी के मौके पर राजस्थान के करौली में हुए हिंसा के...

छत्तीसगढ़2 days ago

जरूरत की खबर: अब बड़े ही नहीं बच्चों को भी फेस माक्स लगाने की जा रही है तैयारी बिना मास्क के बच्चों को कैसे बचाएं

कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर फेस मास्क पहनने की जरूरत पर जोर दिया है। खासतौर से पब्लिक...

#Exclusive खबरे

Calendar

April 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब7 days ago

    दिल्ली परिवहन निगम में निकली बंपर पदो पर भर्ती, मिलेगी 46,000 रुपए तक सैलरी, जाने आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • Tech & Auto5 days ago

    2 मिनट में कर देगा घर को AC जैसा टांडा यह कूलर, जाने क्या है इसकी कीमत….

  • Lifestyle7 days ago

    Vastu Tips: आईने को गलत दिशा में रखने से हो सकती है ये बड़ी परेशनी, जाने इसे सही दिशा में रखने के उपाये…

  • Knowledge7 days ago

    वास्तु शास्त्र: क्या आप भी करते है सोने के समय ऐसी गलतिया, तो जल्द सुधारे नही तो हो सकता है आपको भी भारी नुकसान…

  • जॉब7 days ago

    लोक सेवा आयोग में निकली इतने पदों पर भर्ती,उम्मीदवार जल्द करें आवेदन,मिलेगी 61000 तक सैलरी…

  • Tech & Auto4 days ago

    2 मिनट में घर को करेगा AC जैसा ठंडा यह कूलर,जानें कीमत…गर्मी से मिलेगी छुटकारा..

  • देश5 days ago

    अगर आपके पास भी है ई-श्रम कार्ड तो जल्द मिलेगा फायदा,ये रही डिटेल…

  • Tech & Auto4 days ago

    800 रुपये से कम कीमत पर मिल रही है BSNL का धमाकेदार प्लान! मिलेगी 395 दिन की वैलिडिटी;जानें और Benefits…

  • देश - दुनिया7 days ago

    Corona Update: देश मे कोरोना के मरीजो की संख्या में तेजी से हो रही बढ़ोत्तरी… जानिए क्या है नए मामले…

  • ज्योतिष6 days ago

    Vastu Tips: आईने को गलत दिशा में रखने से हो सकती है घरो में कलेश, जाने इसे सही दिशा में रखने के उपाये…