Connect with us

मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश : सभी निजी और प्राइवेट स्कूल 31 जनवरी तक बंद ,मेले रैलियों और जुलूसों पर रोक,आर्थिक गतिविधियां जारी रहेंगी

Published

on

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद रखने का ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी तरह के मेले, रैलियों और जुलूसों पर रोक लगा दी गई है एग्जाम अब घर से देना होगा प्री बोर्ड एग्जाम ऑनलाइन 20 जनवरी से। प्री-बोर्ड एग्जाम घर से देना होंगे। नाइट कर्फ्यू पहले की तरह रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा।मध्य प्रदेश में कोरोना बेकाबू को देखते हुए अहम फैशले लिए गए।प्रदेश की आर्थिक गतिविधियां जारी रहेंगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूल 50% क्षमता के साथ खुल रहे थे उसे बंद किये गए है । स्कूलो की बैठक में जो सुझाव आए हैं, उनके अनुसार जरूरी हो गया है कि 31 जनवरी तक सभी निजी और प्राइवेट स्कूल बंद कर दिए जाएं। आगे भी परिस्थितियों पर नजर रहेगी। इसके बाद पाबंदियों को लेकर निर्णय किया जाएगा।
15 जनवरी से स्कूल बंद रहेंगे
15 जनवरी से स्कूल बंद रहेंगे। गृह मंत्रालय ने गाइडलाइन जारी कर दी है।खेल गतिविधियां 50% कैपेसिटी से जारी रहेंगी।20 जनवरी से प्री-बोर्ड एग्जाम घर से ही देने होंगे।जुलूस, रैली, राजनीतिक और सामाजिक सभा प्रतिबंधित रहेगी।राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, एजुकेशनल और मनोरंजन जैसे कार्यक्रम खुले मैदान में 250 की संख्या में हो सकेंगे। 50% कैपेसिटी के साथ हॉल में कार्यक्रम हो सकेंगे सभी तरह के धार्मिक और आर्थिक मेलों पर रोक रहेगी।

मध्यप्रदेश

प्रदेश में कोरोना का कहर,बीते 24 घंटे में 4037 केस ,संक्रमण की दर 5% से ज़्यदा

Published

on

By

प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस का कहर बीते पिछले 24 घंटे में मध्य प्रदेश में कोरोना के डरावने आंकड़े सामने है। 24 घंटे में कोरोना के 4037 नए कोरोना के केस आए हैं। मध्य प्रदेश में सबसे केस सर्वाधिक 1104 मरीज इंदौर में मिले हैं। भोपाल में कोरोना के 863 नए कोरोना प्रकरण सामने आए हैं।

लगभग 80 पुलिस कर्मी भी कोरोना पॉसिटिव आये है रिकवरी रेट 96.37% लेकिन कोरोना का कहर तेजी से अपना पैर पसार रहा है।राहत  की यह है की रिकवरी रेट 96.37% है।

संक्रमण की दर 5.16%‌ 

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर 5.16%‌  हो गए है। जबलपुर में 277 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही प्रदेश में सक्रिय मरीजों का आंकड़ा भी 17000 से ऊपर पहुंच गया है।

रिकवरी रेट 96.37%

अब प्रदेश में कोरोना के कुल 17,657 सक्रिय मामले हैं।प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान मिले संक्रमितों 80 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। प्रदेश में अब तक 227 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। वर्तमान में कोरोना संक्रमण की दर 5.16%‌ व रिकवरी रेट 96.37% है.

Continue Reading

मध्यप्रदेश

मक्का से भर ट्रक में लगी आग आधे हिस्से में भरा मक्का जलकर खाक, आधा किलोमीटर तक उसी अवस्‍था में दौड़ता रहा

Published

on

By

मुलताई से नागपुर जाने वाले फोरलेन पर शनिवार सुबह सात बजे मक्का से भरे ट्रक में अचानक आग लग गई। ट्रक ड्राइवर को इसका पता नहीं चला और वह करीब आधा किलोमीटर तक उसी अवस्‍था में ट्रक को दोड़ाता रहा। जलता हुआ ट्रक सड़क पर दौडता देख राहगीरों ने तत्काल मुलताई नगर परिषद के दमकल फायर ब्रिगेड को दी। ट्रक के चालक ने जलते हुए ट्रक को हाइवे से बायपास मार्ग पर उतार दिया। इसके बाद फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया।
बताया गया है कि ट्रक में करीब 250 क्‍विंटल मक्का भरा हुआ था, जिसे अमरावती ले जाया जा रहा था। आग लगने से करीब आधा मक्का जल गया है।फायर ब्रिगेड कर्मचारी मनोज सिंह, दीपक अहिरवार, भूपेंद्र राठौड़ ने बताया कि सूचना मिलते ही बायपास मार्ग पर पहुंचे और आग बुझाई गई।
आग किन परिस्थितियों में लगी इसका अभी पता नहीं चल पाया है। आग से ट्रक के आधे हिस्से में भरा मक्का जलकर खाक हो गया। मुलताई से अक्षय सोनी ने बताया कि सुबह घूमने वालो ने जब ट्रक के पिछले हिस्से को जलता देखा तो तुरंत भागकर ट्रक के चालक को इसकी जानकारी दी। फायर ब्रिगेड को भी खबर की गई।
ट्रक चालक ने हाइवे से बायपास पर ट्रक को उतार लिया जिससे मुलताई नगर परिषद की फायर ब्रिगेड जल्दी मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाया गया। अभी यह जानकारी नही मिल पाई है कि कितनी मात्रा में मक्का जल गया है और इसका मालिक कौन है।
Continue Reading

मध्यप्रदेश

बालाघाट में स्कूल जा रहे छात्र को ट्रक ने मारी पीछेसे टक्कर, मौके पर छात्र की मौत

Published

on

By

किरनापुर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बिनौरा सोन नदी पुल पर बुधवार की सुबह लगभग 10.30 बजे घर से स्कूल जा रहे साइकिल सवार एक छात्र को ट्रक ने पीछे से जबरदस्त टक्कर मार दी। इस घटना में छात्र दीपक पिता नरेश पांचे की घटना स्थल पर दर्दनाक मौत हो गई। बताया गया कि दीपक नवमी कक्षा का छात्र है। रोज की तरह दीपक अपने साथियों के साथ ग्राम बिनौरा से शासकीय हाईस्कूल हिर्री जा रहा था। जब वह बिनौरा सोन नदी पुल के पास पहुंचा तो लांजी से बालाघाट की ओर जा रहे ट्रक क्रमांक एमटी जी 8431 के चालक ने लापरवाही पूर्वक ट्रक चलाते हुए छात्र की साइकिल को टक्कर मार दी।

जिससे छात्र वहीं गिर पड़ा। बताया गया है कि ट्रक का पिछला चक्का दीपक के सिर से गुजर गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।बताया गया है कि दीपक अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र था व उसकी दो बहनें हैं। जानकारी लगने पर बिनौरा के ग्रामीणों की सोन नदी पुल पर भीड़ एकत्रित हो गई। पुलिस ने मौका स्थल पर पहुंचकर पंचनामा कार्रवाई कर मृतक दीपक के शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र किरनापुर भिजवा कर शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। वहीं पुलिस ने ट्रक एवं ट्रक चालक को अभिरक्षा में लेते हुए मामले की जांच प्रारंभ कर दी है।

इनका कहना है :

जानकारी लगने पर मौके पर पहुंचकर शव बरामद कर आवश्यक कार्रवाई की गई है। आरोपी चालक और ट्रक को पुलिस अभिरक्षा में थाने में खड़े करवा दिया गया है। मामले की विवेचना की जा रही है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़1 day ago

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़,बीजापुर इलाके में चार माओवादियों की ढेर ; जवानों को बड़ी कामयाबी मिली

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। राज्य के बस्तर इलाके में दो...

छत्तीसगढ़4 days ago

छत्तीसगढ़ : डीपी शुक्ल उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भकूर्रा नवापारा में 96 % बच्चों का कोविड टीकाकरण

15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों के लिए इन दिनों वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है। इसमें स्कूलों...

छत्तीसगढ़4 days ago

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती के लिए प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई...

छत्तीसगढ़6 days ago

जवानों से भरी बस में हादसा : पुलिस जवानों से भरी बस को ट्रक ने मारी टक्कर ,हादसे में 20 पुलिसकर्मी घायल

पुलिस जवानों से भरी बस को शिवरीनारयण क्षेत्र में ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में 20 पुलिसकर्मी घायल हुए...

छत्तीसगढ़6 days ago

बीते 24 घंटों में छत्‍तीसगढ़ कोरोना के 6,015 नये केस , SI सहित 20 पुलिसकर्मी पाजिटिव

छत्‍तीसगढ़ प्रदेश में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ता जा रहा है।कोरोना की रफ़्तार रुकने की नाम नई रही है प्रदेश...

#Exclusive खबरे

Calendar

January 2022
S M T W T F S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  

निधन !!!

Advertisement

Trending