Connect with us

यूपी

उत्तर प्रदेश चुनाव : यूपी में कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, दूसरी लिस्ट में 16 महिला उम्मीदवार

Published

on

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में कुल 41 उम्मीदवारों के नाम हैं, जिसमें 16 महिला उम्मीदवार शामिल हैं. इससे पहले कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 125 उम्मीदवारों के नाम जारी किए थे. उस लिस्ट में 50 महिलाओं को टिकट दिया गया था। 
बता दें कि यूपी में कांग्रेस ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ नाम से मुहिम चला रही है, इसके तहत पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने वादा किया है कि यूपी में वह 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देंगी. कांग्रेस ने जिन सीटों से उम्मीदवारों का ऐलान किया है उसमें कैराना, शामली, थाना भवन, मुजफ्फरनगर, खतौली, सरधना, मेरठ, बागपत, मोदी नगर, धौलाना, डिबई, खुर्जा आदि शामिल है। 
 
अब तक 66 महिलाओं को टिकट
यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस पहली लिस्ट और दूसरी लिस्ट को मिलाकर कुल 166 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. इसमें 66 महिलाओं को विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया गया है. कांग्रेस भले ही महिलाओं के साथ खड़े होने का दावा कर रही हो, लेकिन पार्टी के अंदर से भी कुछ विरोध की आवाजें उठ रही हैं। 
कांग्रेस के ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ अभियान की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य टिकट ना मिलने से नाराज हैं, उन्होंने टिकट बंटवारे में घोटाले का भी आरोप लगाया है. प्रियंका मौर्य जल्द ही बीजेपी जॉइन कर सकती हैं. बुधवार 19 जनवरी को प्रियंका यूपी BJP के दफ्तर पहुंचीं. वहां उन्होंने मीडिया से भी बात की. प्रियंका ने कहा।
Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

यूपी

रोडवेज बस में लगी आग,मौक़े पर मची हड़कंप,यात्री बची सुरक्षित..

Published

on

राजधानी लखनऊ में गोमतीनगर फन रिपब्लिक माल के पास मंगलवार सुबह रोडवेज बस में आग लग गई। लपटें उठने पर हड़कंप मच गया। सुबह के वक्त लोहिया पथ पर हुए हादसे से राहगीर भी घबरा गए।

इस बीच ड्राइवर ने किसी तरह से बस को किनारे लगाया और परिचालक संग बाहर निकल आया।रोडवेज बस में आग लगने की सूचना मिलने पर दमकल कर्मी भी पहुंच गए। जिसके बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान काफी देर तक लोहिया पथ पर यातायात भी बाधित रहा।

सीएफओ विजय कुमार सिंह के अनुसार संभवत: वायरिंग शार्ट होने से आग लगी थी। समय रहते राहत कार्य किए जाने से बड़ा हादसा टाला जा सका है।

Continue Reading

यूपी

रामपुर : शुभम हत्याकांड का हुआ ख़ुलासा,बेटे की हत्यारा पिता गिरफ्तार

Published

on

देवा थाना क्षेत्र स्थित रामपुर कैथी के जंगल नावर झील खारजा के नाले में मृत मिले युवक की हत्या का खुलासा पुलिस ने शनिवार को कर दिया है। पिता ने ही बेटे की हत्या की थी। एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि रामपुर कैथी निवासी कपिल कुमार ने सात मार्च को थाने में तहरीर दी कि उसका चचेरा भाई शुभम बिना बताए घर से चला गया।

उसका शव रामपुर कैथी के जंगल नावर झील खारजा के नाले में मिला। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वाड टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर मौके से साक्ष्य एकत्रित किए।

पुलिस टीम ने विभिन्न साक्ष्यों के आधार पर शनिवार को मृतक शुभम के पिता शिवराज उर्फ कुट्टा को गिरफ्तार किया। पूछताछ करने पर पिता ने अपना जुर्म स्वीकार कर बताया कि शुभम नशे का आदी था।

डेढ़ वर्ष पूर्व उसके साथ दुर्घटना हो गयी तो वह अपने घर पर ही रहता था। वह अपनी बहनों पर बुरी नियत रखता था, जिसके कारण घर में अक्सर लड़ाई झगड़ा होता था। इससे क्षुब्ध होकर उसने अपने बेटे शुभम की गला दबाकर हत्या कर दी और शव को फेंक दिया। पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए हत्यारे को जेल भेज दिया है।

Continue Reading

यूपी

उत्तरप्रदेश: तेज रफ्तार डीसीएम ने कार को मारी टक्कर,मौक़े पर चार लोगों की मौत…

Published

on

उदैतपुर गांव के रहने वाले 6 दोस्त रमईपुर में शादी समारोह में शामिल होने के लिए कार से निकले थे। रात करीब 12:30 बजे कार मटियारा गांव के पास कुम्हड़ा लदी तेज रफ्तार डीसीएम से भिड़ गई। कार सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 4 युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। खड्ड में पलटी डीसीएम के चालक व खलासी भाग निकले।

पुलिस ने चारों घायलों को कार की बॉडी कटवाकर निकलवाया और अस्पताल भेजा। उसमें से दो युवकों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।जबकि दो अभी भी जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। बिधनू पुलिस ने मृतकों का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम हाउस में गांव के सैकड़ों लोग पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद कानपुर में हुए सड़क दुर्घटना में चार लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

हादसे में जान गंवाने वाले और घायल सभी दोस्त एक साथ बीएससी की पढ़ाई कर रहे थे। इसी के चलते सभी किसी दोस्त की शादी में शामिल होने की बात कहकर रमईपुर के लिए गांव से रवाना हुए थे। कार से बीयर और शराब की बोतल भी मिली है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि सभी दोस्त शराब के नशे में थे और कार अनियंत्रित हो गई और सड़क हादसे में चार दोस्तों की जान चली गई।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़49 mins ago

CG News: नहाते समय हुआ हादसा, डेम में पिकनिक मनाने गये 3 दोस्त, 2 की मौत, 1 गंभीर… 

      बिलासपुर में डैम में डूबने से दो छात्रों की मौत हो गई। वहीं, तीसरा छात्र गंभीर है।...

छत्तीसगढ़20 hours ago

तापमान में मिली राहत, एवं जम्मू कश्मीर मे 28 से 30 मई तक बारिश होने की सम्भावना..

मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार 28 से 30 मई तक जम्मू और कश्मीर के कुछ हिस्सों में बारिश हो...

छत्तीसगढ़1 day ago

CG WEATHER UPDATE: प्रदेश में दिन का तापमान कम होते ही मौसम में बना नमी, पारा 27.3 डिग्री रहा, उमस ने लोगो की बड़ाई परेशानी…

  मानसूनी गतिविधियां लगातार बढ़ रही हैं। इसी की वजह से वातावरण में नमी की मात्रा में इजाफा हो रहा...

छत्तीसगढ़2 days ago

दुल्हन पिया का पोस्टर हुआ लांच, फिल्म साफ सुथरी व सभी के मनोरंजन का खासतौर पर ध्यान रखकर बनाया गया है

  भिलाई: छत्तीसगढ़ी फीचर फिल्म दुल्हन पिया की का आज न्यू सिविक सेंटर के एबीएस फांउडेशन में पोस्टर लांचिग किया...

छत्तीसगढ़2 days ago

देश मे कोरोना से संक्रमित 2710 नए मरीज मिले, एवं 24 घंटे में देश में 2,710 मामलों को मिलाकर अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 4,31,47,530 पर पहुंच गई..

  बीते 24 घंटे में देश में 2,710 मामलों को मिलाकर अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 4,31,47,530 पर पहुंच...

#Exclusive खबरे

Calendar

May 2022
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  

निधन !!!

Advertisement

Trending