Connect with us

यूपी

समाजवादी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट,सपा ने 56 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए

Published

on

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में सपा ने 56 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. पिछले दिनों बीजेपी छोड़कर सपा में आए पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान को पार्टी ने मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट से टिकट दिया है.
गुरुवार को जारी हुई तीसरी लिस्ट में सपा ने लखीमपुर, हरदोई, अमेठी, प्रतापगढ़, कौशांबी, बाराबंकी, अयोध्या, अंबेडकरनगर, बहराइच, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, गोरखपुर, देवरिया, आजमगढ़, मऊ, बलिया, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, भदोही और सोनभद्र जिले की विभिन्न विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं.विधानसभा पूर्व अध्यक्ष माता प्रसाद पांडे को कुल की परंपरागत सीट इटवा से मैदान में उतारा गया है। बसपा से आए लालजी वर्मा को कटेहरी और राकेश पांडे को जलालपुर से उम्मीदवार बनाया गया है। इसी तरह विनय तिवारी को चिल्लूपार से प्रत्याशी बनाया गया है।
सपा के प्रदेश महासचिव रहे अरविंद सिंह गोप को दरियाबाद से उम्मीदवार बनाया गया है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी को उनकी परंपरागत सीट बांसडीह से मैदान में उतारा गया है।बाहुबली अभय सिंह को गोसाईगंज से मैदान में उतारा गया है। पूर्व सांसद दाउद अहमद को मोहम्मदी से मैदान में उतारा गया है।
ब्रह्मा शंकर त्रिपाठी को पथरदेवा, दुर्गा प्रसाद यादव आजमगढ़, रामपुर कारखाना से गजाला लरी और भाजपा से आए कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान को घोसी से उम्मीदवार बनाया गया है। फिल्म अभिनेत्री काजल निषाद को कैंपियरगंज से उम्मीदवार बनाया गया है।
Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

यूपी

यूपी चुनाव: बीजेपी ने जारी की एक और लिस्ट ,91उम्मीदवारों के नामों की घोषणा;10 फरवरी को पहले चरण का मतदान

Published

on

By

भारतीय जनता पार्टी ने यूपी विधान सभा चुनाव के लिए एक और लिस्ट जारी की है. बीजेपी ने इस लिस्ट में 91 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. बीजेपी अब तक 287 विधान सभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है.उत्तर प्रदेश चुनाव में भाजपा ने पूरी तरह से कमर कस लिया है आपको बता दें भाजपा पूरी तरीके से तैयार है अपने आप को चुनावी अखाड़े में उतरने के लिए आपको बता दें उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान होना है। इसके लिए सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। नेताओं के दल-बदल और प्रत्याशियों के नामों के एलान का सिलसिला भी जारी है।
मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह को इलाहाबाद पश्चिमी से, नंद गोपाल नंदी इलहाबाद दक्षिणी सीट से चुनाव लड़ेंगे। अयोध्या से वेद प्रकाश गुप्ता और गोंडा से बृजभूषण शरण सिंह के बेटे प्रतीक भूषण को टिकट दिया गया है।डुमरियागंज से कांग्रेस उम्मीदवार राघवेंद्र प्रताप सिंह को भाजपा से टिकट मिला है। राघवेंद्र प्रताप सिंह हाल ही में भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह के करीबी हैं। पहले यहां से आरपीएन सिंह के लड़ने की खबरें थीं।
इस सीट से 2017 में स्वामी प्रसाद मौर्य भाजपा के टिकट पर जीते थे। देवरिया से शलभमणि त्रिपाठी भाजपा उम्मीदवार होंगे।बहराइच से अनुपमा जयसवाल को टिकट मिला है। मेजा से नीलम करवरिया को भाजपा उम्मीदवार होंगी। नीलम यहां से मौजूदा विधायक हैं। वहीं, फूलपुर से मौजूदा विधायक प्रवीण पटेल को टिकट मिला है।कुंडा से सिंधुजा मिश्रा को टिकट दिया गया है। यहां से रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया निर्दलीय जीतते रहे हैं। तिलोई से मयंकेश्वर सिंह फिर से भाजपा उम्मीदवार होंगे।
Continue Reading

यूपी

गोरखपुर में पुलिस पर फायरिंग कर मोबाइल फोन लूटने वाले पशु तस्कर गैंग के 6 आरोपी गिरफ्तार

Published

on

By

गोरखपुर जिले के गुलरिहा इलाके में पुलिस पर फायरिंग कर मोबाइल फोन लूटने वाले पशु तस्कर गैंग के छह और सदस्य रविवार को दबोच लिए गए। आरोपितों के पास से अवैध रिवाल्वर और कारतूस बरामद किया गया। पुलिस ने उन्हें कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेजा गया।

पुलिस लाइंस में प्रेस कांफ्रेंस कर पकड़े  
एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने रविवार को पुलिस लाइंस में प्रेस कांफ्रेंस कर पकड़े गए बदमाशों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि तीन जनवरी की रात पीआरवी 0331 के कमांडर देवीशंकर यादव, सब कमांडर चंद्रकला कन्नौजिया, वंदना और चालक राधेश्याम तिवारी ड्यूटी पर थे। एक पिकअप में संदिग्धों के होने पर पुलिस ने उनके पास जाकर चेक करने का प्रयास किया, तभी तीन चार व्यक्ति उतरे और जान से मारने की नियत से पथराव करते हुए अंधाधुंध फायरिंग करने लगे थे।

जमुनहिया तिराहा के पास से गिरफ्तार

इस बीच बदमाश पुलिस जीप से मोबाइल फोन, करीब 500 रुपये नकद व अन्य सामान लूटकर फरार हो गए थे। पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम बिहार के गोपालगंज निवासी सरगना मिंटू अली को गिरफ्तार कर 17 जनवरी को जेल भेजा था। एसपी ने बताया कि उससे पूछताछ में स्थानीय मददगारों और गिरोह में शामिल अन्य लोगों का नाम सामने आया था। पुलिस उनकी तलाश में थी कि मुखबिर की सूचना पर रविवार को बड़ी जमुनहिया तिराहा के पास से गिरफ्तार कर लिया।

इनकी हुई गिरफ्तारी :

पिपराइच के जंगल धूषण निवासी सूरज चौहान, खुटहन खास निवासी राजू चौहान, मुकेश चौहान, बेलीपार के केवनहा निवासी राज, विशाल और कुशीनगर के तरयासुजान निवासी सजान अंसारी को पकड़ा गया।

ट्रक से पश्चिम बंगाल भेजते थे पशुओं को : 

आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि उनका बड़ा गैंग है, जो अलग-अलग ग्रुप वारदात को अंजाम देता है। पिकअप से छुट्टा जानवरों को लादकर बिहार ले जाकर माधापर में रखते हैं। वहां से फिर ट्रक के जरिए पश्चिम बंगाल भेजा जाता है।

Continue Reading

यूपी

उत्तर प्रदेश चुनाव : बसपा 55 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

Published

on

By

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज बसपा सुप्रीमों मायावती ने बहुजन समाज पार्टी के 55 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। उन्होंने इस मौके पर ऐलान किया कि उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ रही हूं। प्रदेश में पूर्ण बहुमत की बसपा की सरकार बनेगी। इस दौरान उन्होंने एक नया नारा भी दिया है- ‘हर पोलिंग बूथ को जिताना है, BSP को सत्ता में लाना है’। उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता पार्टी को सत्ता में लाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।बतादें अभी हाल ही में बीएसपी प्रमुख मायावती ने 15 जनवरी को अपने जन्मदिन के मौके पर अपने चुनाव न लड़ने की बात कही थी।
बसपा सुप्रीमों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी वजह भी बताई। मायावती ने कहा कि कांशीराम जी जब स्वस्थ थे, तब तक मैं चुनाव लड़ती थी और पार्टी की बाकी जिम्मेदारी वह संभालते थे। उसके बाद यह जिम्मेदारी मेरे कंधों पर आ गई है।उन्होंने कहा, संविधान में यह व्यवस्था है कि विधान परिषद से जाकर भी कोई मुख्यमंत्री बन सकता है। मैं भी सीधे चुनाव लड़े बिना यूपी में सरकार बनने पर सूबे की बागडोर संभाल सकती हूं। उन्होंने यह भी साफ किया कि आकाश आनंद को पार्टी में और आगे बढ़ाएंगीं। उचित समय आने पर उनको और अन्य युवाओं को सीधे या परोक्ष चुनाव लड़ने का मौका जरूर दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि कपिल मिश्र भी अच्छा काम कर रहे हैं।उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का ऐलान चुनाव आयोग ने 8 जनवरी को किया। 403 सीटों वाली 18वीं विधानसभा के लिए 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में वोट पड़ेंगे। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे  आएंगे। यूपी में सात चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। 10 फरवरी को पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर, दूसरा चरण 14 फरवरी को 9 जिलों की 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होगा।चौथे चरण में मतदान 23 फरवरी को लखनऊ सहित 9 जिलों की 60 सीटों पर होगा।
पांचवे चरण में 27 फरवरी को 11 जिलों की 60 सीटों पर, छठे चरण में 3 मार्च को 10 जिलों की 57 सीटों पर और सातवें और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को 9 जिलों की 54 सीटों पर किया जाएगा। 17वीं विधानसभा का कार्यकाल 15 मई तक है. 17वीं विधानसभा के लिए 403 सीटों पर चुनाव 11 फरवरी से 8 मार्च 2017 तक 7 चरणों में हुए थे।
उस चुनाव में बीजेपी ने 312 सीटें जीतकर पहली बार यूपी विधानसभा में तीन चौथाई बहुमत हासिल किया।अखिलेश यादव की अगुवाई में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन 54 सीटें जीत सका। इसके अलावा प्रदेश में कई बार मुख्यमंत्री रह चुकीं मायावती की बीएसपी19 सीटों पर सिमट गई। इस बार सीधा मुकाबला समाजवादी पार्टीऔर भाजपा के बीच माना जा रहा है। भाजपा योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे को आगे कर चुनाव लड़ रही है।
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़5 days ago

जांजगीर-चांपा : बेकाबू कैप्सूल वाहन ने बाइक को मारी टक्कर,एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

जांजगीर-चांपा -जिले में बड़ा हादसा हुआ है. जानकारी के मुताबिक बेकाबू कैप्सूल वाहन ने बाइक को ठोकर मार दी. इस...

छत्तीसगढ़1 week ago

नक्सलियों ने लगातार दुसरे दिन आगजनी की वारदात,9 ट्रैक्टर, 2 जेसीबी और ग्रेडर वाहन को किया आग के हवाले

कांकेर: जिले की महाराष्ट्र सीमा पर नक्सलियों ने लगातार दुसरे दिन आगजनी की वारदात को अंजाम देते 12 वाहनों को...

छत्तीसगढ़1 week ago

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़,बीजापुर इलाके में चार माओवादियों की ढेर ; जवानों को बड़ी कामयाबी मिली

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। राज्य के बस्तर इलाके में दो...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

छत्तीसगढ़ : डीपी शुक्ल उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भकूर्रा नवापारा में 96 % बच्चों का कोविड टीकाकरण

15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों के लिए इन दिनों वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है। इसमें स्कूलों...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती के लिए प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई...

#Exclusive खबरे

Calendar

January 2022
S M T W T F S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब4 days ago

    यहाँ निकली खाद्य निरीक्षक की बंम्फर भर्ती ,जल्द करें अप्लाई ;अंतिम तिथि 30 जनवरी

  • जॉब6 days ago

    युवाओँ के लिए BSF में नौकरी नौक़री पाने का सुनहरा मौक़ा : सीमा सुरक्षा बल में 2788 पदों पर निकली बंपर भर्ती,जल्द करे अप्लाई

  • जॉब5 days ago

    बैंक ऑफ बड़ौदा में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती , 27 जनवरी तक करें आवेदन

  • जॉब6 days ago

    बेरोजगार युवाओं के लिए राहत भरी ख़बर : यहां निकली 32 हजार शिक्षक पदों की भर्ती ; आवेदन 9 फरवरी तक

  • जॉब3 days ago

    वित्त मंत्रालय में असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर 590 पदों पर निकली भर्ती ,जल्द करें अप्लाई

  • जॉब5 days ago

    SEBI में निकली A-ग्रेड ऑफिसरों की निकली बंपर भर्ती, आवेदन करने की अंतिम तिथि आज

  • जॉब5 days ago

    यहां निकली 32 हजार शिक्षक पदों की भर्ती ; आवेदन 9 फरवरी तक

  • देश - दुनिया6 days ago

    प्यार में मिला ऐसा धोखा की सुनकर रह जायेंगे दंग : गर्लफ्रेंड की मां को एक किडनी दान दे दी, लड़की ने दूसरे से शादी रचा ली

  • जॉब6 days ago

    युवाओं के लिए अच्छी खबर: रक्षा मंत्रालय में निकली 41 पदों पर भर्ती, 10 वीं पास अभ्यर्थी करें आवेदन 29 जनवरी तक

  • जॉब6 days ago

    नौकरी पाने का सुनहरा अवसर :इंश्योरेंस मेडिकल ऑफिसर के 1120 पदों पर भर्ती,जल्द करे अप्लाई