Connect with us

यूपी

गोरखपुर में पुलिस पर फायरिंग कर मोबाइल फोन लूटने वाले पशु तस्कर गैंग के 6 आरोपी गिरफ्तार

Published

on

गोरखपुर जिले के गुलरिहा इलाके में पुलिस पर फायरिंग कर मोबाइल फोन लूटने वाले पशु तस्कर गैंग के छह और सदस्य रविवार को दबोच लिए गए। आरोपितों के पास से अवैध रिवाल्वर और कारतूस बरामद किया गया। पुलिस ने उन्हें कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेजा गया।

पुलिस लाइंस में प्रेस कांफ्रेंस कर पकड़े  
एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने रविवार को पुलिस लाइंस में प्रेस कांफ्रेंस कर पकड़े गए बदमाशों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि तीन जनवरी की रात पीआरवी 0331 के कमांडर देवीशंकर यादव, सब कमांडर चंद्रकला कन्नौजिया, वंदना और चालक राधेश्याम तिवारी ड्यूटी पर थे। एक पिकअप में संदिग्धों के होने पर पुलिस ने उनके पास जाकर चेक करने का प्रयास किया, तभी तीन चार व्यक्ति उतरे और जान से मारने की नियत से पथराव करते हुए अंधाधुंध फायरिंग करने लगे थे।

जमुनहिया तिराहा के पास से गिरफ्तार

इस बीच बदमाश पुलिस जीप से मोबाइल फोन, करीब 500 रुपये नकद व अन्य सामान लूटकर फरार हो गए थे। पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम बिहार के गोपालगंज निवासी सरगना मिंटू अली को गिरफ्तार कर 17 जनवरी को जेल भेजा था। एसपी ने बताया कि उससे पूछताछ में स्थानीय मददगारों और गिरोह में शामिल अन्य लोगों का नाम सामने आया था। पुलिस उनकी तलाश में थी कि मुखबिर की सूचना पर रविवार को बड़ी जमुनहिया तिराहा के पास से गिरफ्तार कर लिया।

इनकी हुई गिरफ्तारी :

पिपराइच के जंगल धूषण निवासी सूरज चौहान, खुटहन खास निवासी राजू चौहान, मुकेश चौहान, बेलीपार के केवनहा निवासी राज, विशाल और कुशीनगर के तरयासुजान निवासी सजान अंसारी को पकड़ा गया।

ट्रक से पश्चिम बंगाल भेजते थे पशुओं को : 

आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि उनका बड़ा गैंग है, जो अलग-अलग ग्रुप वारदात को अंजाम देता है। पिकअप से छुट्टा जानवरों को लादकर बिहार ले जाकर माधापर में रखते हैं। वहां से फिर ट्रक के जरिए पश्चिम बंगाल भेजा जाता है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

यूपी

उत्तर प्रदेश चुनाव : बसपा 55 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

Published

on

By

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज बसपा सुप्रीमों मायावती ने बहुजन समाज पार्टी के 55 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। उन्होंने इस मौके पर ऐलान किया कि उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ रही हूं। प्रदेश में पूर्ण बहुमत की बसपा की सरकार बनेगी। इस दौरान उन्होंने एक नया नारा भी दिया है- ‘हर पोलिंग बूथ को जिताना है, BSP को सत्ता में लाना है’। उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता पार्टी को सत्ता में लाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।बतादें अभी हाल ही में बीएसपी प्रमुख मायावती ने 15 जनवरी को अपने जन्मदिन के मौके पर अपने चुनाव न लड़ने की बात कही थी।
बसपा सुप्रीमों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी वजह भी बताई। मायावती ने कहा कि कांशीराम जी जब स्वस्थ थे, तब तक मैं चुनाव लड़ती थी और पार्टी की बाकी जिम्मेदारी वह संभालते थे। उसके बाद यह जिम्मेदारी मेरे कंधों पर आ गई है।उन्होंने कहा, संविधान में यह व्यवस्था है कि विधान परिषद से जाकर भी कोई मुख्यमंत्री बन सकता है। मैं भी सीधे चुनाव लड़े बिना यूपी में सरकार बनने पर सूबे की बागडोर संभाल सकती हूं। उन्होंने यह भी साफ किया कि आकाश आनंद को पार्टी में और आगे बढ़ाएंगीं। उचित समय आने पर उनको और अन्य युवाओं को सीधे या परोक्ष चुनाव लड़ने का मौका जरूर दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि कपिल मिश्र भी अच्छा काम कर रहे हैं।उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का ऐलान चुनाव आयोग ने 8 जनवरी को किया। 403 सीटों वाली 18वीं विधानसभा के लिए 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में वोट पड़ेंगे। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे  आएंगे। यूपी में सात चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। 10 फरवरी को पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर, दूसरा चरण 14 फरवरी को 9 जिलों की 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होगा।चौथे चरण में मतदान 23 फरवरी को लखनऊ सहित 9 जिलों की 60 सीटों पर होगा।
पांचवे चरण में 27 फरवरी को 11 जिलों की 60 सीटों पर, छठे चरण में 3 मार्च को 10 जिलों की 57 सीटों पर और सातवें और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को 9 जिलों की 54 सीटों पर किया जाएगा। 17वीं विधानसभा का कार्यकाल 15 मई तक है. 17वीं विधानसभा के लिए 403 सीटों पर चुनाव 11 फरवरी से 8 मार्च 2017 तक 7 चरणों में हुए थे।
उस चुनाव में बीजेपी ने 312 सीटें जीतकर पहली बार यूपी विधानसभा में तीन चौथाई बहुमत हासिल किया।अखिलेश यादव की अगुवाई में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन 54 सीटें जीत सका। इसके अलावा प्रदेश में कई बार मुख्यमंत्री रह चुकीं मायावती की बीएसपी19 सीटों पर सिमट गई। इस बार सीधा मुकाबला समाजवादी पार्टीऔर भाजपा के बीच माना जा रहा है। भाजपा योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे को आगे कर चुनाव लड़ रही है।
Continue Reading

यूपी

राजधानी लाहौर धमाके से दहल उठी,धमाके में तीन लोगों के मौत;25 से अधिक घायल

Published

on

By

पाकिस्तान के पंजाब सूबे की राजधानी लाहौर आज बम धमाके से दहल उठी। लाहौर के अनारकली बाजार इलाके में हुए धमाके में एक बच्चे समेत कम से कम तीन लोगों के मौत की खबर है। इस विस्फोट में 25 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि इस हमले के पीछे प्रतिबंधित आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान का हाथ हो सकता है। पाकिस्तान ने कुछ दिनों पहले ही अफगानिस्तान में घुसकर टीटीपी के एक शीर्ष कमांडर की हत्या की थी।

इसके बाद से ही यह आतंकी संगठन पाकिस्तान में आतंकी हमले की साजिश रच रहा था।धमाके की तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि आसपास के दुकानों और इमारतों के शीशे टूट गए। घटनास्थल पर खड़ी कई मोटरसाइकिलों को भी नुकसान पहुंचा है।अभी तक कोई पुष्ट जानकारी नहीं मिल सकी है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस धमाके के कारण जमीन में 1.5 फीट गहरा गड्ढा बन गया था।लाहौर का यह इलाका काफी भीड़-भाड़ वाला है। यहां हर दिन लाखों की संख्या में लोग मार्केटिंग करने के लिए आते हैं। घमाके के समय भी पूरे बाजार में काफी लोग मौजूद थे। पुलिस ने घायलों को मेयो अस्पताल में भेजा है। अस्पताल के अधिकारियों ने कहा है कि घायलों में चार लोगों की हालत गंभीर है।

डॉक्टर उनकी जान बचाने की कोशिश कर रहे हैं। चिकित्सकों ने अन्य घायलों क पाकिस्तान ने जनवरी में ही अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में टीटीपी के शीर्ष आतंकी खालिद बटली उर्फ मोहम्मद खुरासानी को मार गिराया था। माना जा रहा है कि इस हमले का कारण टीटीपी के बदले की कार्रवाई हो सकती है। 50 साल का मोहम्मद खुरासानी टीटीपी का प्रवक्ता भी था। वह पाकिस्तान के लोगों और सुरक्षाबलों पर हुए कई हमलों में भी शामिल था। अधिकारियों ने दावा किया कि तालिबान के अफगानिस्तान में सत्ता पर कब्जा करने के बाद वह अक्सर काबुल का दौरा कर रहा था।

Continue Reading

यूपी

उत्तर प्रदेश चुनाव : यूपी में कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, दूसरी लिस्ट में 16 महिला उम्मीदवार

Published

on

By

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में कुल 41 उम्मीदवारों के नाम हैं, जिसमें 16 महिला उम्मीदवार शामिल हैं. इससे पहले कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 125 उम्मीदवारों के नाम जारी किए थे. उस लिस्ट में 50 महिलाओं को टिकट दिया गया था। 
बता दें कि यूपी में कांग्रेस ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ नाम से मुहिम चला रही है, इसके तहत पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने वादा किया है कि यूपी में वह 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देंगी. कांग्रेस ने जिन सीटों से उम्मीदवारों का ऐलान किया है उसमें कैराना, शामली, थाना भवन, मुजफ्फरनगर, खतौली, सरधना, मेरठ, बागपत, मोदी नगर, धौलाना, डिबई, खुर्जा आदि शामिल है। 
 
अब तक 66 महिलाओं को टिकट
यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस पहली लिस्ट और दूसरी लिस्ट को मिलाकर कुल 166 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. इसमें 66 महिलाओं को विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया गया है. कांग्रेस भले ही महिलाओं के साथ खड़े होने का दावा कर रही हो, लेकिन पार्टी के अंदर से भी कुछ विरोध की आवाजें उठ रही हैं। 
कांग्रेस के ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ अभियान की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य टिकट ना मिलने से नाराज हैं, उन्होंने टिकट बंटवारे में घोटाले का भी आरोप लगाया है. प्रियंका मौर्य जल्द ही बीजेपी जॉइन कर सकती हैं. बुधवार 19 जनवरी को प्रियंका यूपी BJP के दफ्तर पहुंचीं. वहां उन्होंने मीडिया से भी बात की. प्रियंका ने कहा।
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़1 day ago

जांजगीर-चांपा : बेकाबू कैप्सूल वाहन ने बाइक को मारी टक्कर,एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

जांजगीर-चांपा -जिले में बड़ा हादसा हुआ है. जानकारी के मुताबिक बेकाबू कैप्सूल वाहन ने बाइक को ठोकर मार दी. इस...

छत्तीसगढ़3 days ago

नक्सलियों ने लगातार दुसरे दिन आगजनी की वारदात,9 ट्रैक्टर, 2 जेसीबी और ग्रेडर वाहन को किया आग के हवाले

कांकेर: जिले की महाराष्ट्र सीमा पर नक्सलियों ने लगातार दुसरे दिन आगजनी की वारदात को अंजाम देते 12 वाहनों को...

छत्तीसगढ़6 days ago

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़,बीजापुर इलाके में चार माओवादियों की ढेर ; जवानों को बड़ी कामयाबी मिली

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। राज्य के बस्तर इलाके में दो...

छत्तीसगढ़1 week ago

छत्तीसगढ़ : डीपी शुक्ल उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भकूर्रा नवापारा में 96 % बच्चों का कोविड टीकाकरण

15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों के लिए इन दिनों वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है। इसमें स्कूलों...

छत्तीसगढ़1 week ago

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती के लिए प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई...

#Exclusive खबरे

Calendar

January 2022
S M T W T F S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा अवसर : CISF में सिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों पर बंपर भर्ती,आवेदन 5 फरवरी तक ; मिलेगी अच्छी सैलरी

  • जॉब6 days ago

    नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर : 1925 पदों पर नवोदय विद्यालय ने बंपर भर्ति

  • यूपी6 days ago

    मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव भाजपा में शामिल

  • जॉब6 days ago

    सेंट्रल रेलवे में नौक़री पाने का सुनहरा अवसर : सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस के 2422 पदों पर भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि 16 फरवरी

  • जॉब5 days ago

    सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर : लोक सेवा आयोग में निकली 547 पदों पर भर्ती ,जल्द करें अप्लाई

  • जॉब5 days ago

    यहां निकली विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड में 134 पदों पर भर्ती ,जल्द करें अप्लाई

  • जॉब4 days ago

    नौक़री पाने का सुनहरा अवसर : इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में मार्केटिंग डिवीजन के तहत 570 पदों भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि 15 फरवरी

  • जॉब4 days ago

    629 पदों के लिए 29 जनवरी को फायरमैन भर्ती परीक्षा का आयोजन , जानें गाइडलाइन

  • जॉब4 days ago

    नौकरी पाने का सुनहरा अवसर : CISF में सिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों पर बंपर भर्ती,आवेदन 5 फरवरी तक ; मिलेगी 40 हजार सैलरी

  • देश4 days ago

    सुकन्‍या समृद्धि योजना में हुए इन 5 बदलावों, जाने क्या है बदलाव