Connect with us

छत्तीसगढ़

जांजगीर-चांपा : बेकाबू कैप्सूल वाहन ने बाइक को मारी टक्कर,एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

Published

on

जांजगीर-चांपा -जिले में बड़ा हादसा हुआ है. जानकारी के मुताबिक बेकाबू कैप्सूल वाहन ने बाइक को ठोकर मार दी. इस हादसे में एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई. वही घटना से आक्रोशित लोगों ने चक्काजाम किया है. यह घटना राहौद के मुख्य मार्ग में हुई है. सूचना मिलते की पुलिस दल-बल के साथ पहुंची है.हादसे का एक ही परिवार के तीन लोगो को मौत हो गई। परिवार में मौत की खबर सुनते हे घर मातम सा छा गया। तीनो मृतक रिंगनी गाँव  का निवासी हैं।

और लोगों को शांत कराने का प्रयास कर रही है.सूचना मिलते की पुलिस दल-बल के साथ पहुंची है. और लोगों को शांत कराने का प्रयास कर रही है. तीनों मृतक रिंगनी गाँव निवासी और एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। शिवरीनारायण थाना क्षेत्र में पड़ने वाले बिलासपुर-शिवारीनारायण मुख्य मार्ग पर राहैद के पास ये हादसा हुआ है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

छत्तीसगढ़

नक्सलियों ने लगातार दुसरे दिन आगजनी की वारदात,9 ट्रैक्टर, 2 जेसीबी और ग्रेडर वाहन को किया आग के हवाले

Published

on

By

कांकेर: जिले की महाराष्ट्र सीमा पर नक्सलियों ने लगातार दुसरे दिन आगजनी की वारदात को अंजाम देते 12 वाहनों को जला दिया है। ये सभी गाड़ियां सड़क निर्माण कार्य में लगी थी। शुक्रवार को नक्सलियों ने बस्तर के बीजापुर जिले में भी 3 वाहनों को जला दिया था। कांकेर सीमा पर इरपानार से पेंडूंगा मार्ग पर सड़क निर्माण का काम चल रहा है। इरपानार कांकेर का इलाका है। वहीं पेंडूंगा गढ़चिरौली में है। शुक्रवार को भी यहां मजदूर दोपहर 2 से 3 बजे के बीच काम कर रहे थे। इसी बीच बड़ी संख्या में नक्सली पहुंचे और उन्होंने मजदूरों को वहां से हटने के लिए कह दिया।
9 ट्रैक्टर, 2 जेसीबी और ग्रेडर वाहन
इसके बाद 9 ट्रैक्टर, 2 जेसीबी और ग्रेडर वाहन को जला दिया। गाड़ियों में आग लगाने के बाद नक्सली वहां से जंगल का सहारा लेकर भाग निकले।वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सली भाग निकले हैं। गढ़चिरौली समेत प्रदेश भर के नक्सल प्रभावित इलाकों में जैसे नक्सलियों ने सड़क निर्माण न होने देने की कसम खा ली है। जिले में नक्सली इसके पहले भी कई बार आतंक मचा चुके हैं।
कोई ग्रामीण सड़क निर्माण के कार्य में सहयोग नहीं करें
शुक्रवार को नक्सलियों ने बीजापुर जिले के चेरी कंटी गांव तीन गाड़ियों में भी आगजनी की थी। नक्सलियों ने पहले ही एलान कर रखा है की कोई ग्रामीण सड़क निर्माण के कार्य में सहयोग नहीं करें। ना ही यहां काम करें। इस आगजनी को नक्सलियों की बौखलाहट माना जा सकता है। क्योंकि दो महीने पहले ही जवानों ने इस इलाके में 50 लाख के इनामी माओवादी मिलिंद को मार गिराया था।
बहरहाल सड़क निर्माण में बाधा डाल नक्सली अपनी बौखलाहट
बहरहाल सड़क निर्माण में बाधा डाल नक्सली अपनी बौखलाहट का ही प्रदर्शन कर रहे क्यूंकि कहीं न कहीं सड़क निर्माण से वनांचल और ग्रामीण इलाके के रहवासी खुश ही होते हैं। अगर कोई नाखुश है तो वो हैं बस नक्सली। जिन्हें अपने नापाक इरादों और गैरकानूनी गतिविधियों में सड़क निर्माण बाधा नज़र आती है।
Continue Reading

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़,बीजापुर इलाके में चार माओवादियों की ढेर ; जवानों को बड़ी कामयाबी मिली

Published

on

By

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। राज्य के बस्तर इलाके में दो अलग-अलग जगहों पर ये मुठभेड़ जारी है। जिसमें बीजापुर इलाके में दो माओवादियों की मार गिराया गया है। फिलहाल यहां तीन जिलों जगदलपुर, सुकमा और दंतेवाड़ा की सीमाओं पर मुठभेड़ अभी जारी है। इन जगहों पर जवानों ने चारों तरफ से नक्सलियों को घेर रखा है। साथ ही बताया जा रहा है कि सेना के जवानों को बड़ी कामयाबी मिली है। इस बारे में मिली जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर बड़े नक्सली नेताओं के होने के बारे में इनपुट मिले थे।

जिसके बाद से तुरंत ही ग्रेहाउंड की टीम सुबह नक्सल ऑपरेशन पर निकली थी। इस दौरान जवानों ने बीजापुर के उसूर थाना इलाके के जंगलों में माओवादियों के ओपन फायर का मुंहतोड़ जवाब दिया।जिसमें जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो नक्सलियों को मार गिराया। मारे गए नक्सलियों में से एक की पहचान हार्डकोर माओवादी सुधाकर के रूप में हुई है। जबकि इस घटनास्थल से तलाश करने के बाद इन जवानों ने LMG और एक SLR रायफल भी बरामद की है।

लेकिन इन जगहों पर जवानों का सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। जानकारी देते हुए बता दें, कि दंतेवाड़ा, जगदलपुर और सुकमा जिले की सीमाओं पर मारजुम इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच अभी भी मुठभेड़ जारी है। इस बारे में बताया जा रहा है कि इस इलाके में भी कई बड़े नक्सली नेताओं के मौजूद होने की सूचना मिली है।जिसके बाद तीनों जिलों से बड़ी तादात में सेना के जवानों को भेज दिया गया है। बता दें, मारजुम के जंगल में सेना के जवानों ने तीन ओर से नक्सलियों को घेरा हुआ है। जारी मुठभेड़ में यहां धीरे-धीरे गोलाबारी जारी है। वहीं इस पर पुलिस अधिकारियों के अनुसार, जवानों को बड़ी कामयाबी मिली है। लेकिन मुठभेड़ वाले इलाकों में नेटवर्क कनेक्ट न होने की वजह से पूरा संपर्क नहीं बन पा रहा है।

नक्सलियों ने किया था घात लगाकर हमला
इससे पहले पिछले वर्ष अप्रैल माह में छत्तीसगढ़ के सुकमा-बीजापुर में नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया था जिसमें 22 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे। तब से नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन को और तेज कर दिया गया।

Continue Reading

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : डीपी शुक्ल उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भकूर्रा नवापारा में 96 % बच्चों का कोविड टीकाकरण

Published

on

By

15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों के लिए इन दिनों वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है। इसमें स्कूलों में पढ़ने वाले सभी किशोरों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए शिक्षा निदेशालय ने सख्त रुख अपनाया है। इसके लिए स्कूलों को निर्देश भी जारी कर दिए हैं, जिसके तहत टीका लेने वाले छात्रों का डेटा एमआईएस पोर्टल पर अपलोड करना होगा
डीपी शुक्ल उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भकूर्रा नवापारा में 96 % बच्चों का कोविड टीकाकरण हो गया है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए भारत सरकार और राज्य सरकार द्वारा 15 से 18 वर्ष तक के किशारों का टीकाकरण शुरू किया गया है। इसके तहत शिक्षण संस्थान डीपी शुक्ल उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भकुर्रा नवापारा ने टीकाकरण शिविर आयोजित किया। इसमें 15 से 18 साल तक के 96 फीसदी से अधिक छात्र-छात्राओं का टीकाकरण किया गया।विद्यालय के प्राचार्य रामजी राजपूत ने बताया कि कक्षाओं को आनलाइन माध्यम से संचालित किया जा रहा है।
बच्चों के टीकाकरण को संस्था द्वारा प्रोत्साहित किया जा रहा है एवं जनजागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम के संचालन में तखतपुर के अनुविभागीय अधिकारी महेश शर्मा, विकासखंड शिक्षा अधिकारी आरके अंचल का विशेष मार्गदर्शन रहा है। अभियान को सफल बनाने में वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी अर्जुन सिंह पोर्ते, कार्यक्रम अधिकारी दिनेश लहरे, मोनिका पटेल, कल्याणी साहू, ओमप्रकाश कश्यप, सरवन पटेल, उमेद भारद्वाज, रामशंकर पटेल, मंजूषा साहू व समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं का योगदान रहा।
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़1 day ago

जांजगीर-चांपा : बेकाबू कैप्सूल वाहन ने बाइक को मारी टक्कर,एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

जांजगीर-चांपा -जिले में बड़ा हादसा हुआ है. जानकारी के मुताबिक बेकाबू कैप्सूल वाहन ने बाइक को ठोकर मार दी. इस...

छत्तीसगढ़3 days ago

नक्सलियों ने लगातार दुसरे दिन आगजनी की वारदात,9 ट्रैक्टर, 2 जेसीबी और ग्रेडर वाहन को किया आग के हवाले

कांकेर: जिले की महाराष्ट्र सीमा पर नक्सलियों ने लगातार दुसरे दिन आगजनी की वारदात को अंजाम देते 12 वाहनों को...

छत्तीसगढ़6 days ago

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़,बीजापुर इलाके में चार माओवादियों की ढेर ; जवानों को बड़ी कामयाबी मिली

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। राज्य के बस्तर इलाके में दो...

छत्तीसगढ़1 week ago

छत्तीसगढ़ : डीपी शुक्ल उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भकूर्रा नवापारा में 96 % बच्चों का कोविड टीकाकरण

15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों के लिए इन दिनों वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है। इसमें स्कूलों...

छत्तीसगढ़1 week ago

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती के लिए प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई...

#Exclusive खबरे

Calendar

January 2022
S M T W T F S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा अवसर : CISF में सिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों पर बंपर भर्ती,आवेदन 5 फरवरी तक ; मिलेगी अच्छी सैलरी

  • जॉब6 days ago

    नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर : 1925 पदों पर नवोदय विद्यालय ने बंपर भर्ति

  • यूपी6 days ago

    मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव भाजपा में शामिल

  • जॉब6 days ago

    सेंट्रल रेलवे में नौक़री पाने का सुनहरा अवसर : सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस के 2422 पदों पर भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि 16 फरवरी

  • जॉब5 days ago

    सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर : लोक सेवा आयोग में निकली 547 पदों पर भर्ती ,जल्द करें अप्लाई

  • जॉब5 days ago

    यहां निकली विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड में 134 पदों पर भर्ती ,जल्द करें अप्लाई

  • जॉब4 days ago

    629 पदों के लिए 29 जनवरी को फायरमैन भर्ती परीक्षा का आयोजन , जानें गाइडलाइन

  • जॉब4 days ago

    नौक़री पाने का सुनहरा अवसर : इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में मार्केटिंग डिवीजन के तहत 570 पदों भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि 15 फरवरी

  • जॉब4 days ago

    नौकरी पाने का सुनहरा अवसर : CISF में सिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों पर बंपर भर्ती,आवेदन 5 फरवरी तक ; मिलेगी 40 हजार सैलरी

  • देश4 days ago

    सुकन्‍या समृद्धि योजना में हुए इन 5 बदलावों, जाने क्या है बदलाव