Connect with us

यूपी

रामपुर : शुभम हत्याकांड का हुआ ख़ुलासा,बेटे की हत्यारा पिता गिरफ्तार

Published

on

देवा थाना क्षेत्र स्थित रामपुर कैथी के जंगल नावर झील खारजा के नाले में मृत मिले युवक की हत्या का खुलासा पुलिस ने शनिवार को कर दिया है। पिता ने ही बेटे की हत्या की थी। एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि रामपुर कैथी निवासी कपिल कुमार ने सात मार्च को थाने में तहरीर दी कि उसका चचेरा भाई शुभम बिना बताए घर से चला गया।

उसका शव रामपुर कैथी के जंगल नावर झील खारजा के नाले में मिला। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वाड टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर मौके से साक्ष्य एकत्रित किए।

पुलिस टीम ने विभिन्न साक्ष्यों के आधार पर शनिवार को मृतक शुभम के पिता शिवराज उर्फ कुट्टा को गिरफ्तार किया। पूछताछ करने पर पिता ने अपना जुर्म स्वीकार कर बताया कि शुभम नशे का आदी था।

डेढ़ वर्ष पूर्व उसके साथ दुर्घटना हो गयी तो वह अपने घर पर ही रहता था। वह अपनी बहनों पर बुरी नियत रखता था, जिसके कारण घर में अक्सर लड़ाई झगड़ा होता था। इससे क्षुब्ध होकर उसने अपने बेटे शुभम की गला दबाकर हत्या कर दी और शव को फेंक दिया। पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए हत्यारे को जेल भेज दिया है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

यूपी

उत्तर प्रदेश: बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों को मिल सकते हैं गिफ्ट्स जाने..

Published

on

By

UP Board Result 2022: यूपी बोर्ड के छात्रों के लिए अच्छी खबर! इन विषयों में दिए जाएंगे एक्ट्रा मार्क्स - up board exam result 2022 soon upmsp to give extra marks for

 

उत्तर प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का आयोजन पूरा हो चुका है। इनमें हिस्सा लेने वाले 47.75 लाख छात्रों को अब अपने रिजल्ट का इंतजार है।

उत्तर प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं समाप्त होने के बाद इनमें हिस्सा लेने वाले छात्र बेसब्री से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। राज्य में बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा किया जाता है और इस साल 10वीं की परीक्षा 24 मार्च से 11 अप्रैल तक तथा 12वीं की परीक्षा 24 मार्च से 20 अप्रैल के बीच आयोजित की गई थी। राज्य में इस साल आयोजित की गई बोर्ड परीक्षाओं में तकरीबन 47.75 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था। इनमें से 10वीं की परीक्षा में 25.25 लाख तथा12वीं की परीक्षा में 22.50 लाख छात्र उपस्थित हुए थे। राज्य में बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों की जांच पूरी हो गई है और अन्य प्रक्रियाएं भी जल्दी पूरी की जा रही हैं। यह उम्मीद जताई जा रही है कि इन सभी प्रक्रियाओं के पूरा होने के बाद बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जल्द ही तैयार किया जा सकता है और जून के शुरुआत में इसे जारी किया जा सकता है। हालांकि इस संबंध में अभी तक UPMSP ने कोई भी जानकारी नहीं दी है। इसलिए छात्रों को UPMSP की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए। वहीं, अगर आप यूपी बोर्ड के नए सत्र की घर बैठकर तैयारी करना चाहते हैं तो आप सफलता Safalta Online School-2022 की एनसीईआरटी पैटर्न पर आधारित ऑनलाइन क्लासेस को ज्वॉइन कर सकते हैं।

बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों को मिलते हैं कौन से गिफ्ट्स :

यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में हर साल तकरीबन 50 से 60 लाख छात्र हिस्सा लेते हैं। देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश की बोर्ड परीक्षा में टॉपर बनना एक बेहद ही मुश्किल का काम होता है। हालांकि जो छात्र इस मुश्किल को पार करकेबोर्ड परीक्षाओं में टॉप स्थान प्राप्त करते हैं, उन्हें इसके लिए सम्मानित भी किया जाता है। राज्य में 2020 में आयोजित की गई बोर्ड परीक्षाओं में टॉप करने वालों छात्रों को राज्य सरकार ने एक-एक लाख रुपये और लैपटॉप देने का ऐलान किया था। साथ ही टॉपर्स के घर तक जानेवाली सड़क का नामकरण भी उनके नाम पर किये जाने का ऐलान किया गया था। यह उम्मीद जताई जा रही है कि इस साल भी बोर्ड परीक्षाओं में टॉप करने वाले छात्रों को ये इनाम दिए जा सकते हैं।

कितने मार्क्स प्राप्त कर छात्र करते हैं इसमें टॉप :

उत्तर प्रदेश में 2020 में आयोजित की गई 10वीं बोर्ड की परीक्षा में बागपत की रिया जैन ने 96.67 प्रतिशत मार्क्स लाकर पूरे राज्य में टॉप किया था। वहीं इसी साल 12वीं में बागपत के ही अनुराग मलिक ने 97% मार्क्स लाकर टॉप किया था। 2019 में आयोजित की गई10वीं की बोर्ड परीक्षा में कानपुर के गौतम रघुवंशी ने 97.17 प्रतिशत मार्क्स लाकर तथा 12वीं की परीक्षा में बागपत की तनु तोमर ने 97.80 प्रतिशत मार्क्स लाकर टॉप किया था। वहीं, 2018 की 10वीं बोर्ड परीक्षा में सारनाथ की वैष्णवी कुमारी ने 93.33 प्रतिशत मार्क्स लाकर टॉप किया था तथा 12वीं में फतेहपुर के रजनीश शुक्ला एवं बाराबंकी के आकाश मौर्य 93.20 प्रतिशत मार्क्स लाकर संयुक्त रूप से टॉपर बने थे।

सफलता के साथ करें सरकारी नौकरी की पक्की तैयारी :

बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र या NDA/NA, CUET जैसे एंट्रेंस टेस्ट की तैयारी कर रहे युवा बेहतर तैयारी के लिए सफलता डॉट कॉम की मदद ले सकते हैं। सफलता द्वारा इस वक्त इन सभी परीक्षाओं के साथ SSC और रेलवे की विभिन्न भर्तियों तथा यूपी कॉन्स्टेबल, यूपी लेखपाल जैसी अन्य कई प्रतियोगी परीक्षाओं की भी तैयारी करवाई जाती है। सफलता द्वारा इन परीक्षाओं की तैयारी के लिए एक्सपर्ट और वर्षो के अनुभव रखने वाले फैकल्टीज के मार्गदर्शन में कई कोर्सेस चलाए जा रहे हैं। आप safalta app डाउनलोड करके भी इन कोर्सेस से जुड़ सकते हैं और प्रतियोगी परीक्षाओं की पक्की एवं बेहतर तैयारी कर सकते हैं। तो देर किस बात की आज ही डाउनलोड कीजिए सफलता ऐप और अपनी तैयारी को दीजिये सफलता की एक नई उड़ान।

Continue Reading

यूपी

रोडवेज बस में लगी आग,मौक़े पर मची हड़कंप,यात्री बची सुरक्षित..

Published

on

राजधानी लखनऊ में गोमतीनगर फन रिपब्लिक माल के पास मंगलवार सुबह रोडवेज बस में आग लग गई। लपटें उठने पर हड़कंप मच गया। सुबह के वक्त लोहिया पथ पर हुए हादसे से राहगीर भी घबरा गए।

इस बीच ड्राइवर ने किसी तरह से बस को किनारे लगाया और परिचालक संग बाहर निकल आया।रोडवेज बस में आग लगने की सूचना मिलने पर दमकल कर्मी भी पहुंच गए। जिसके बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान काफी देर तक लोहिया पथ पर यातायात भी बाधित रहा।

सीएफओ विजय कुमार सिंह के अनुसार संभवत: वायरिंग शार्ट होने से आग लगी थी। समय रहते राहत कार्य किए जाने से बड़ा हादसा टाला जा सका है।

Continue Reading

यूपी

उत्तरप्रदेश: तेज रफ्तार डीसीएम ने कार को मारी टक्कर,मौक़े पर चार लोगों की मौत…

Published

on

उदैतपुर गांव के रहने वाले 6 दोस्त रमईपुर में शादी समारोह में शामिल होने के लिए कार से निकले थे। रात करीब 12:30 बजे कार मटियारा गांव के पास कुम्हड़ा लदी तेज रफ्तार डीसीएम से भिड़ गई। कार सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 4 युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। खड्ड में पलटी डीसीएम के चालक व खलासी भाग निकले।

पुलिस ने चारों घायलों को कार की बॉडी कटवाकर निकलवाया और अस्पताल भेजा। उसमें से दो युवकों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।जबकि दो अभी भी जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। बिधनू पुलिस ने मृतकों का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम हाउस में गांव के सैकड़ों लोग पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद कानपुर में हुए सड़क दुर्घटना में चार लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

हादसे में जान गंवाने वाले और घायल सभी दोस्त एक साथ बीएससी की पढ़ाई कर रहे थे। इसी के चलते सभी किसी दोस्त की शादी में शामिल होने की बात कहकर रमईपुर के लिए गांव से रवाना हुए थे। कार से बीयर और शराब की बोतल भी मिली है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि सभी दोस्त शराब के नशे में थे और कार अनियंत्रित हो गई और सड़क हादसे में चार दोस्तों की जान चली गई।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़1 day ago

CGPSC में निकली चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने चपरासी पद के रिक्त पद को भने के लिए अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन...

छत्तीसगढ़2 days ago

CGPSC में निकली चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने चपरासी पद के रिक्त पद को भने के लिए अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन...

छत्तीसगढ़4 days ago

CG News: नाइट शिफ्ट कर लौट रही नर्सिंग छात्राओं से भरी बस खेत में अनियंत्रित होकर जा पलटी, हादसे में 20 छात्राये गंभीर रूप से घायल…

  छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में नर्सिंग छात्राओं से भरी बस सड़क किनारे खेत में पलट गई है। इस हादसे में...

छत्तीसगढ़5 days ago

फ्री में मिल सकती है सिलाई मशीन, जाने कैसे करे आवेदन एवं महत्वपूर्ण जानकारिया…

      Free Silai Machine Yojana 2022: हमारे देश में कई ऐसे लोग हैं, जो सच में जरूरतमंद है जिन्हें...

छत्तीसगढ़5 days ago

CG Weather Update: भीषण गर्मी से लोगो के छुट रहे है पसीने, दिन का तापमान 45, और रात तक भी पारा 33 के पार पहुँचा…

  छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग संभाग के जिलों में भीषण गर्मी का कहर जारी है। भीषणता का अनुमान...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2022
M T W T F S S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब7 days ago

    राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल के पदों पर हो रही भर्ती, जाने भर्ती की अंतिम तिथि एवं अन्य महत्वपूर्ण जानकारिया..

  • जॉब6 days ago

    भारतीय खाद्य निगम में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता

  • जॉब7 days ago

    सरकारी टीचर बनने का शानदार मौका : टीचर की निकली बंपर पदों पर भर्ती,ये रही शैक्षणिक योग्यता

  • देश6 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर : डीए और डीआर में होगी इतने फीसदी का इजाफा..जानिए

  • जॉब6 days ago

    ग्रेजुएट्स पास के लिए निकली लाइब्रेरियन की बंपर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब5 days ago

    राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जाने आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    सरकारी टीचर बनने का शानदार मौका : टीचर की निकली बंपर पदों पर भर्ती,ये रही शैक्षणिक योग्यता

  • देश7 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर : डीए और डीआर में होगी इतने फीसदी का इजाफा..जानिए

  • जॉब7 days ago

    रेलवे में निकली 10 वीं पास के लिए भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…मिलेगा बंफर सैलरी…

  • जॉब6 days ago

    कांस्टेबल की निकली भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि..