Connect with us

छत्तीसगढ़

युवक की हत्या कर शव को रेलवे ट्रैक पर फेंका, अवैध संबंध के चलते दो युवकों ने मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया

Published

on

बिलासपुर के दगौरी रेलवे स्टेशन के पास युवक की हत्या कर शव को रेलवे ट्रैक पर फेंकने के मामले की गुत्थी पुलिस सुलझा ली है। पता चला है अवैध संबंध के चलते दो युवकों ने मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस इस मामले में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो युवकों को पकड़ पूछताछ कर रही है। पुलिस इस पूरे मामले में जल्द खुलासा कर सकती है।

शनिवार की सुबह जीआरपी थाना प्रभारी जीआर राठिया को सूचना मिली कि दगौरी स्टेशन से कुछ दूर में रेलवे ट्रैक पर युवक की लाश पड़ी है। खबर मिलते ही टीम मौके पर पहुंच गई। शव को देखकर ही पहली नजर में हत्या की आशंका जताई गई। दरअसल, जिस पटरी पर शव को मिला, उस ट्रैक से कोई गाड़ी ही नहीं गुजरी थी। शव की जांच करने पर पता चला कि युवक के सिर में कई जगह गंभीर चोंटों के निशान हैं। पुलिस ने आसपास के ग्रामीणों से पूछताछ की और युवक की पहचान करने की कोशिश की। तब कुछ ग्रामीणों ने युवक की पहचान मुंगेली जिले के सरगांव क्षेत्र के मोहभट्‌ठा निवासी राजू उर्फ विभीषण वर्मा (30 साल) के रूप में की थी।

गले पर कसा हुआ था फंदा, पास में खून लगे पत्थर मिले थे

इस बीच पुलिस ने उसके परिजन को सूचना दी। पूछताछ में पता चला कि राजू गांव में जूता-चप्पल की दुकान चलाता था। उसका भाई हेमंत वर्मा की भी कपड़े की दुकान है। पुलिस को आशंका है कि घटना शुक्रवार की देर रात की है। वहीं पुलिस को जांच में मौके से खून लगे पत्थर और युवक के शरीर पर खून के निशान मिले थे। इसी वजह से पुलिस को पहले से ही युवक की हत्या का शक था। मामले में यह भी पता चला था कि शुक्रवार रात को जब राजू के भाई ने उसे फोन किया था। तब उसने बताया था कि वह दोस्त के साथ है। राजू शुक्रवार की देर शाम 7 बजे दुकान बंद कर अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने के लिए निकला था। इसके बाद वह घर नहीं लौटा था।

मोबाइल से खुला हत्या का राज

जांच के दौरान पुलिस ने परिजन का बयान दर्ज किया। युवक के पास से दो मोबाइल मिले थे। मोबाइल की जांच के बाद उसमें काल करने वालों की जानकारी जुटाई गई। इसी आधार पर और सीसीटीवी फुटेज में संदेहियों की पतासाजी की गई।

शराब दुकान तक पहुंचा डॉग

पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए फॉरेंसिक एक्सपर्ट के साथ ही डॉग स्क्वॉड की भी मदद ली थी। जांच के दौरान डॉग घटनास्थल से पहले प्लेटफॉर्म तक गया। इसके बाद वहां से स्टेशन से कुछ दूर स्थित शराब दुकान तक भी गया था। पुलिस शराब दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही थी। शराब दुकान व आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर पुलिस ने इस मामले में दो युवकों की पहचान की। उनका नाम चित्रसेन साहू व कीर्ती यादव बताया गया। पुलिस ने उन्हें बलौदाबाजार से पकड़ लिया है। प्रारंभिक पूछताछ में दोनों युवकों ने अवैध संबंध के चलते राजू की हत्या करना बताया है। हालांकि, पुलिस अभी उन्हें लेकर घटनास्थल गई है। साथ ही इस पूरे मामले में दोनों युवकों से पूछताछ कर रही है। उन्होंने युवक की हत्या कर हादसा का रूप देने के लिए शव को पटरी पर लाकर रख दिया था।

10 दिन पहले बेटा पैदा हुआ

राजू के परिजन अलग-अलग व्यापार करते हैं। राजू की शादी हुए सात साल से भी ज्यादा समय हो गया था। लेकिन, उसकी संतान नहीं हो रही था। बताया जा रहा है कि 10-12 दिन पहले ही उसका बेटा हुआ है। इसके चलते परिवार में खुशी का माहौल था। लेकिन राजू की मौत के बाद परिवार की खुशियां मातम में बदल गई।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

छत्तीसगढ़

नशीली दवा की तस्करी स्कूल के पास तस्करी सादे लिबास में पुलिस ने घेरकर पकड़ा

Published

on

By

राजेंद्रनगर एरिया में एक स्कूल के पास तस्कर नशीली दवाएं बेचते पकड़ा गया। उसके पास से 300 से ज्यादा नशीली टेबलेट मिली है। तस्कर 12-14 साल के बच्चों को भी नशीली दवाएं बेचकर उन्हें नशे की आदत डाल रहा था। पुलिस को सूचना मिलने पर गुरुवार को सुबह जवान सादे लिबास में ग्राहक बनकर पहुंचा। उसने नशे की दवा मांगी। जान पहचान न होने के बावजूद तस्कर ने बेधड़क उसे टेबलेट निकालकर दी। उसी समय आस-पास छिपे पुलिस के जवान वहां पहुंच गए और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।पुलिस अब तस्कर आशीष वाजपेयी से पूछताछ कर रही है।

पता लगाया जा रहा है कि उसे प्रतिबंधित दवाओं का इतना स्टॉक किसने दिया। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने यही बताया कि उसे बाइक में कोई दवाएं लाकर देता है। हालांकि पुलिस को शक है कि उसका किसी मेडिकल स्टोर से संपर्क है। दवा दुकान वाले से सांठगांठ से ही वह नशे का कारोबार कर रहा है। पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है। आशीष का मोबाइल जब्त कर लिया गया है। उसका परीक्षण किया जा रहा है। अफसरों के अनुसार मोबाइल की मदद से उसे नशे की टेबलेट देने वाले का लिंक मिल सकता है।अफसरों ने बताया कि राजेंद्र नगर पुलिस को कुछ दिन पहले सूचना मिली थी कि ऋषभ नगर में द्रोणाचार्य स्कूल के पास नशे का कारोबार चल रहा है। कोई चलते फिरते वहां नशे की दवाएं और टेबलेट बेच रहा है।

खबर की पुष्टि के लिए थाने का एक कांस्टेबल सामान्य कपड़े पहनकर वहां पहुंचा। मुखबिर की बतायी हुई जगह पर वह पहुंच गया। वहीं आशीष एक थैला लेकर खड़ा था। कांस्टेबल समझ गया कि वही तस्कर है। उसने गोली मांगी तो वह झट से तैयार हो गया। उसके थैले से 302 नग नशीली गोलियां मिली हैं। 10 की गोली 100-150 में नशे की प्रतिबंधित गोलियों को बेचकर तस्कर तगड़ी कमाई कर रहे हैं। पुलिस की अब तक पूछताछ में पता चला है कि 10 रुपए की टेबलेट को तस्कर 100 से 150 रुपए तक में बेचते हैं। जरूरत देखकर पैसे कम ज्यादा किया जाता है। खरीदी कीमत से कई ज्यादा कमाई होने के कारण ही कुछ दवा दुकान वाले भी तस्करों को दवाएं बेच रहे हैं।

 

Continue Reading

छत्तीसगढ़

सरकारी चावल में मिले प्लास्टिक की दाने, मच गया हड़कंप

Published

on

By

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सरकारी चावल में मिले प्लास्टिक की दाने जिले में PDS के चावल में प्लास्टिक की तरह दिखने वाले चावल के दाने मिलने से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि, 50 किलो की चावल की बोरियों में लगभग एक से डेढ़ किलो यह दाने मिलाए गए हैं।

इधर, खाद्य अधिकारी ने प्लास्टिक चावल वाली बात को भ्रामक प्रचार कहा है। दरअसल, जिले के धुर नक्सल प्रभावित इलाके गोरला पंचायत में शासकीय उचित मूल्य की दुकान से ग्रामीणों ने चावल लिया।

घर जाकर जब चावल साफ करने व बनाने के लिए बोरियां खोली गईं तो चावल के दाने के साथ प्लास्टिक की तरह दिखने वाले चावल के दाने नजर आने लगे। ऐसे में ग्रामीणों ने इसका वीडियो बना कर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।

अधिकारी बोले – घबराए नहीं, फोर्टिफाईड चावल है

स संबंध में खाद्य अधिकारी बीएल पद्माकर ने बताया कि, उचित मूल्य की दुकान में फोर्टिफाईड चावल जो पोषणयुक्त होता है, उसका वितरण किया जा रहा है।

फोर्टिफाईड चावल में आयरन, विटामिन बी-12, फॉलिक एसिड जैसे पोषक तत्व पर्याप्त मात्रा में होते हैं। इस चावल के उपयोग से कुपोषण में कमी आएगी। यह विशेष प्रकार के पोषण वाला फोर्टिफाईड चावल है। उन्होंने कहा कि किसी भी ग्रामीणों को घबराने की जरुरत नहीं है।

यह चावल महिला एवं बच्चों के लिए लाभकारी है। फोर्टिफाईड चावल में जरूरी सूक्ष्म पोषक तत्व को विटामिन और खनिज मात्रा को कृत्रिम तरीके से बढ़ाया जाता है। जिस तरह साधारण नमक में आयोडीन मिलाकर उसे आयोडाइज्ड बनाया जाता है। चावल को फोर्टिफाईड बनाना भी इसी तरह की एक प्रक्रिया है।

इस प्रक्रिया में चावल की पोषण गुणवत्ता में सुधार लाया जाता है। बीएल पद्माकर ने कहा कि, सितंबर के महीने से इस चावल का भंडारण किया गया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

Continue Reading

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगे कोरोना के मरीज, बीते 24 घंटे में मिले 34 नए केस

Published

on

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। बीते 24 घंटे में  प्रदेश में 34 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। 20 दिन बाद एक दिन में 30 से अधिक संक्रमित मरीज मिले हैं।  रायपुर सहित कई जिलों में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। 34 नए मामले सामने आने के बाद  राज्य में कोरोना मरीजो की संख्या बढ़कर 10,05,735 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि एक कोरोना मरीज की मौत के साथ मरने वालों की संख्या अब 13,571 हो गई है। एक दिन में 17 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई और 19 लोगों ने होम आइसोलेशन पूरा कर लिया है। उसके बाद रिकवरी की संख्या 9,91,979 तक हो गई है। राज्य में अभी भी कोरोना के 185 एक्टिव केस हैं।

दुर्ग जिले में सात नए मामले दर्ज किए गए, जांजगीर-चांपा जिले में पांच, रायगढ़ जिले में चार मामले दर्ज किए गए। रायपुर में तीन नए मामले दर्ज किए गए और कोरबा ने अन्य जिलों में दो नए मामले दर्ज किए गए हैं। 16 जिलों में कोई ताजा मामला सामने नहीं आया है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़8 mins ago

नशीली दवा की तस्करी स्कूल के पास तस्करी सादे लिबास में पुलिस ने घेरकर पकड़ा

राजेंद्रनगर एरिया में एक स्कूल के पास तस्कर नशीली दवाएं बेचते पकड़ा गया। उसके पास से 300 से ज्यादा नशीली...

छत्तीसगढ़29 mins ago

सरकारी चावल में मिले प्लास्टिक की दाने, मच गया हड़कंप

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सरकारी चावल में मिले प्लास्टिक की दाने जिले में PDS के चावल में प्लास्टिक की...

छत्तीसगढ़4 hours ago

छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगे कोरोना के मरीज, बीते 24 घंटे में मिले 34 नए केस

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। बीते 24 घंटे में  प्रदेश में 34 कोरोना...

छत्तीसगढ़4 hours ago

छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ के 3 जवान कोरोना पॉजिटिव, तीनों को किया गया क्वारंटाइन

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। सीआरपीएफ के 3 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए...

छत्तीसगढ़4 hours ago

दिल्ली से बड़ी खबर, भूपेश बघेल बने रहेंगे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री

देश की राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। भूपेश बघेल ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बने रहेंगे।...

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2021
S M T W T F S
  1 2
3 4 5 6 7 8 9
10 11 12 13 14 15 16
17 18 19 20 21 22 23
24 25 26 27 28 29 30
31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • छत्तीसगढ़5 days ago

    हेल्थ डिपार्टमेंट में बंपर भर्तियां, 22 अक्टूबर आवेदन की अंतिम तारीख

  • जॉब6 days ago

    इंडियन नेवी भर्ती, ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 02 नवंबर

  • देश - दुनिया3 days ago

    100 रुपये के करीब पहुंचा टमाटर का भाव, जानिए क्या है प्याज की कीमत?

  • देश - दुनिया3 days ago

    जानी मानी एक्ट्रेस का निधन, फर्श पर गिरी और चली गई जान

  • देश - दुनिया3 days ago

    बचपन का प्यार’ भूल दोस्त के साथ पत्नी ने बनाये शारीरिक संबंध

  • देश - दुनिया3 days ago

    बैंक ऑफ इंडिया में ग्रेजुएट, 10वीं और आठवीं पास के लिए नौकरियां, देखें सैलरी और योग्यता

  • देश - दुनिया3 days ago

    इस सप्ताह 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ब्रांच जाने से पहले चेक करें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

  • जॉब5 days ago

    यूजीसी सीएसआर में जेई, स्टेनो और सहायक के पदों पर भर्तियां, आवेदन की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर

  • देश - दुनिया3 days ago

    पटना के युवक ने बिग बी को कराया गलती का एहसास तो बोले-मैं सुधार करूंगा

  • देश - दुनिया2 days ago

    1 रुपए का ये सिक्का आपको बना सकता है 10 करोड़पति, ऐसे होती है नीलामी