Connect with us

मध्यप्रदेश

बालाघाट में स्कूल जा रहे छात्र को ट्रक ने मारी पीछेसे टक्कर, मौके पर छात्र की मौत

Published

on

किरनापुर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बिनौरा सोन नदी पुल पर बुधवार की सुबह लगभग 10.30 बजे घर से स्कूल जा रहे साइकिल सवार एक छात्र को ट्रक ने पीछे से जबरदस्त टक्कर मार दी। इस घटना में छात्र दीपक पिता नरेश पांचे की घटना स्थल पर दर्दनाक मौत हो गई। बताया गया कि दीपक नवमी कक्षा का छात्र है। रोज की तरह दीपक अपने साथियों के साथ ग्राम बिनौरा से शासकीय हाईस्कूल हिर्री जा रहा था। जब वह बिनौरा सोन नदी पुल के पास पहुंचा तो लांजी से बालाघाट की ओर जा रहे ट्रक क्रमांक एमटी जी 8431 के चालक ने लापरवाही पूर्वक ट्रक चलाते हुए छात्र की साइकिल को टक्कर मार दी।

जिससे छात्र वहीं गिर पड़ा। बताया गया है कि ट्रक का पिछला चक्का दीपक के सिर से गुजर गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।बताया गया है कि दीपक अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र था व उसकी दो बहनें हैं। जानकारी लगने पर बिनौरा के ग्रामीणों की सोन नदी पुल पर भीड़ एकत्रित हो गई। पुलिस ने मौका स्थल पर पहुंचकर पंचनामा कार्रवाई कर मृतक दीपक के शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र किरनापुर भिजवा कर शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। वहीं पुलिस ने ट्रक एवं ट्रक चालक को अभिरक्षा में लेते हुए मामले की जांच प्रारंभ कर दी है।

इनका कहना है :

जानकारी लगने पर मौके पर पहुंचकर शव बरामद कर आवश्यक कार्रवाई की गई है। आरोपी चालक और ट्रक को पुलिस अभिरक्षा में थाने में खड़े करवा दिया गया है। मामले की विवेचना की जा रही है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

मध्यप्रदेश

मध्‍य प्रदेश में 27 जून से लगातार वर्षा होने की सम्भावना…

Published

on

By

Madhya Pradesh Weather Update:। अलग-अलग स्थानाें पर बनी पांच मौसम प्रणालियाें के कारण नमी आने का सिलसिला बना हुआ है। इस वजह से विभिन्न जिलाें में रुक-रुककर बौछारें पड़ रही हैं। मौसम विज्ञानियाें के मुताबिक बुधवार-गुरुवार काे जबलपुर एवं नर्मदापुरम संभागाें के जिलाें में अच्छी वर्षा हाेने की संभावना है। शेष जिलाें में दाेपहर के बाद गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। प्रदेश में भारी वर्षा का दौर 27 जून के आसपास शुरू हाेने के आसार हैं। उधर मंगलवार काे सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक खंडवा में 43, खरगाेन में 23, उज्जैन में 20, टीकमगढ़ में 15, धार में सात, इंदौर में 1.2 मिलीमीटर वर्षा हुई।

मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम विज्ञानी पीके साहा ने बताया कि अभी भी दक्षिण-मानसून चंबल संभाग के जिलाें के अलावा, ग्वालियर, दतिया, नीमच, मंदसौर, रतलाम, झाबुआ, उज्जैन एवं आगर जिलाें में नहीं पहुंचा है। मंगलवार काे मानसून की उत्तरी सीमा पाेरबंदर, बड़ौदा, शिवपुरी, रीवा, चुर्क से हाेकर गुजर रही है। हालांकि मानसून मप्र के 80 प्रतिशत क्षेत्र में प्रवेश कर चुका है। वातावरण में नमी मौजूद रहने के कारण तापमान बढ़ते ही गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने का सिलसिला बना हुआ है। इस तरह की स्थिति अभी बनी रहेगी। 27 जून से प्रदेश में कहीं-कहीं भारी वर्षा भी हाे सकती है।

ये मौसम प्रणालियां हैं सक्रिय

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्व वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षाेभ जम्मू-कश्मीर पर बना हुआ है। इसके प्रभाव से उत्तर-पूर्वी राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवात बना हुआ है। हरियाणा से लेकर बंगाल की खाड़ी तक एक द्राेणिका लाइन बनी हुई है। पूर्वी उत्तर प्रदेश पर हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बना हुआ है। इसके अतिरिक्त गुजरात से लेकर केरल तक एक अपतटीय द्राेणिका लाइन बनी हुई है। इन पांच मौसम प्रणालियाें के असर से नमी मिलने के कारण मप्र में बौछारें पड़ रही हैं। बुधवार-गुरुवार काे नर्मदापुरम एवं जबलपुर संभागाें के जिलाें में तेज बौछारें पड़ने की संभावना है।

मंगलवार काे प्रदेश के चार प्रमुख शहराें का तापमान

शहर अधिकतम न्यूनतम

भाेपाल 33.1 22.4

इंदौर 33.4 21.6

जबलपुर 32.8 21.8

ग्वालियर 37.3 25.2

नाेट:– तापमान डिग्रीसे. में।

Continue Reading

मध्यप्रदेश

10वीं और 12वीं के स्टूडेंट का खत्म हुआ इंतजार’ दोपहर 1 बजे घोषित होगा रिजल्ट’ आसान स्टेप्स में करें चेक..

Published

on

mpresults.nic.in , MPBSE MP Board 10th 12th Result 2022 LIVE Updates: आज 1 बजे इस Link से डाउनलोड करें मार्कशीट MP Board Result 2022 LIVE Updates : MPBSE 10th 12th results declared

 

मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आज आएगा। इनमें 19 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। इसी के साथ हायर सेकंडरी (व्यावसायिक), विद्यालय पूर्व शिक्षा में डिप्लोमा (डीपीएसई), शारीरिक शिक्षा प्रशिक्षण पत्रोपाधि मुख्य परीक्षा 2022 का रिजल्ट भी घोषित किया जाएगा।

यह दोपहर 1 बजे घोषित होगा। www.mpresults.nic.in, https://mpbse.mponline.gov.in, www.mpbse.nic.in, वेबसाइट रिजल्ट देख सकते हैं। इसके अलावा मोबाइल पर रिजल्ट देखने के लिए MPBSE MOBILE App या MP Mobile App डाउनलोड कर सकते हैं।

दो साल बाद जारी होगी टॉपर्स की लिस्ट

मध्य प्रदेश बोर्ड की हाई स्कूल एग्जाम में शामिल हुए 10 लाख छात्रा-छात्राएं अपना एमपी बोर्ड 10वीं, रिजल्ट 2022 और करीब 9 लाख परीक्षार्थी अपना एमपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2022 देख सकेंगे। दो साल के बाद मध्य प्रदेश बोर्ड इस साल यानी कि 2022 में 10वीं कक्षा के लिए टॉपर्स की लिस्ट जारी करेगा। पिछले दो सालों में कोरोना के चलते मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने टॉपर्स की लिस्ट रिलीज नहीं की थी।

एम पी बोर्ड रिजल्ट को लेकर शिक्षा मंत्री का आया ट्वीट

मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इन्दर सिंह परमार ने ट्वीट करते हुए लिखा- प्रिय छात्र/छात्राओं आज #MPBoard की 10वीं और 12वीं परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने जा रहा है। परीक्षा के परिणाम आप सबकी अपेक्षा के अनुरूप हों और आप सभी की मेहनत रंग लाए इसके लिए आप सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं और आशीर्वाद।

रिजल्ट जारी होने पर चेक करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट mpresults.nic.in पर क्लिक करें।
होमपेज पर मैट्रिक रिजल्ट लिंक देखें।
उम्मीदवार दूसरे पेज पर लॉग इन करके रजिस्ट्रेशन डिटेल्स दर्ज करें।
अब रिजल्ट में पोस्ट लॉग इन स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। यहां उम्मीदवार रिजल्ट डाउनलोड करें।
आगे की जरूरत के लिए एक प्रिंटआउट लेकर रखें।

Continue Reading

मध्यप्रदेश

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश शुक्रवार दोपहर एक बजे 10वीं और 12वीं के रिजल्ट’ घोषित करेगा..

Published

on

MP Board Result 2022 Date And Time Announced; MPBSE 10th, 12th Results On April 29

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश शुक्रवार दोपहर एक बजे 10वीं और 12वीं कक्षा की सालाना परीक्षा का रिजल्ट घोषित करेगा। इन दोनों कक्षाओं की परीक्षा में प्रदेशभर के 19 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। आखिरी पेपर 12 मार्च को हुआ था। 36 दिन में 35 हजार शिक्षकों ने इन 19 लाख स्टूडेंट्स की आंसर कॉपी जांची। कॉपियों के वैल्यूएशन का काम 5 मार्च से 10 अप्रैल तक किया गया।

28 अप्रैल 2008 को घोषित हुआ था 12 वीं का रिजल्ट

पिछले 17 साल में यह दूसरा मौका है जब अप्रैल में एमपी बोर्ड की इन दोनों कक्षाओं का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। 2008 में बोर्ड के तत्कालीन चेयरमैन एस के चतुर्वेदी के कार्यकाल में 28 अप्रैल को सिर्फ 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित किया गया था।

एक बजे घोषित किया जाएगा परिणाम

स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार एवं विभाग की प्रमुख सचिव रश्मि अरुण शमी 29 अप्रैल को दोपहर 1:00 बजे सिंगल क्लिक पर ऑनलाइन रिजल्ट घोषित करेंगे। गौरतलब है मंडल के इतिहास में पहली बार फरवरी में 10वीं, 12वीं की सालाना परीक्षा आयोजित की गई थी।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 days ago

1 जुलाई से सस्ते होंगे कॉमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम, 198 रुपए की कमी आई…

1 जुलाई यानी आज से दिल्ली में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर (19 किलो) की कीमतों में 198 रुपए की कमी आई...

छत्तीसगढ़2 days ago

1 जुलाई से होंगे बड़े बदलाव, बढ़ जायेगा आपकी जेब का खर्चा, जाने कौन से है वो बदलाव..

एक जुलाई यानी आज से देशभर में कई बदलाव हुए हैं। इनका सीधा असर आपकी जेब और जिंदगी पर पड़ेगा।...

छत्तीसगढ़4 days ago

PM Kisan Yojana के तहत किसानो के फसे पैसे आ सकते है वापस इन तरीको से…

  PM Kisan Yojana: देश में जितनी भी लाभकारी और कल्याणकारी योजनाएं चल रही हैं, उनमें से कुछ को राज्य तो...

छत्तीसगढ़6 days ago

Health Tips: बदलते मौसम के साथ रखे, अपनी सेहत का इस प्रकार ध्यान….

जून के अंत तक प्राय: देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून आ जाता है। हालांकि मानसून के शुरुआती दिनों में...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

CG NEWS: छत्तीसगढ़-ओडिशा सीमा पर जवानो और नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 3 जवान शहीद…

  छत्तीसगढ़-ओडिशा की सीमा पर मंगलवार को सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में CRPF के 3 जवान शहीद...

#Exclusive खबरे

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश7 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी : 1 जुलाई से बढ़ने जा रहा है DA में 6 फीसदी बढ़ोतरी,पढ़िये पूरी खबर

  • Tech & Auto6 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • Tech & Auto7 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • Tech & Auto4 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • व्यापर7 days ago

    PM KISAN YOJANA: किसानो के लिए बड़ी खुशखबरी…मिलेगा बड़ा तोहफा,जानिए कैसे

  • Tech & Auto4 days ago

    ONE PLUS Nord 2T का स्मार्टफोन हुआ लांच, 12 GB REM के साथ मिल रहा  रहा ये दमदार फीचर्स…

  • जॉब7 days ago

    बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली भर्ती,मिलेगा 89000 तक सैलरी…ये रही डिटेल…

  • Tech & Auto4 days ago

    आते ही खलबली मचा रही POCO F4 5G का यह स्मार्टफ़ोन, 64 मेगापिक्सल का जबरदस्त कैमरा, देखे क्या है इसकी कीमत…

  • Tech & Auto6 days ago

    OLA ELECTRIC CAR: ओला की सबसे कम कीमत में आयी इलेक्ट्रिक कार, इसके डिजाइन देख हो जायेगे हैरान…  

  • जॉब7 days ago

    CGPSC में चपरासी पदों पर भर्ती,आवेदन की अंतिम तिथि 2 जुलाई