Connect with us

जॉब

जूनियर क्लर्क सहित निकली विभिन्न पदों पर भर्ती,उम्मीदवार जल्द करें आवेदन…

Published

on

BSPHCL Recruitment 2022: बिहार स्टेट पावर कंपनी लिमिटेड (BSPHCL) ने 185 पदों पर भर्ती निकाली हैं. इसमें लेखा अधिकारी, जूनियर क्लर्क और स्टोर असिस्टेंट सहित कई पद शामिल हैं. इन पदों पर आवेदन करने का आखिरी मौका आज यानी 18 अप्रैल 2022 है. ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन करने के लिए BSPHCL की आधिकारिक वेबसाइट bsphcl.co.in पर विजिट कर सकते हैं.सरकारी नौकरी की तैयारी करे युवा अभ्यर्थियों के लिए बिहार में 185 पदों पर भर्ती निकाली है. यह भर्तियां बिहार स्टेट पावर (होल्डिंग) कंपनी लिमिटेड (BSPHCL) ने निकाली हैं.

इसमें लेखा अधिकारी, जूनियर क्लर्क और स्टोर असिस्टेंट सहित कई पद शामिल हैं. इन पदों पर आवेदन करने का आखिरी मौका आज यानी 18 अप्रैल 2022 है. ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन करने के लिए BSPHCL की आधिकारिक वेबसाइट bsphcl.co.in पर विजिट कर सकते हैं.

बता दें कि बीएसपीएचसीएल की ओर से जारी सूचना के मुताबिक उम्मीदवारों का चयन सीबीटी में प्राप्त नंबरों के आधार पर किया जाएगा. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने के पहले नोटिफिकेशन जरूर देख लें.

आवेदन सिर्फ ऑनलाइन मोड में स्वीकार किया जाएगा इसके साथ ही आखिरी तारीख के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

खाली पदों का विवरण
असिस्टेंट इलेक्ट्रिकल इंजीनियर: 10 पद
सहायक कार्यकारी अभियंता: 8 पद
असिस्टेंट इंजीनियर: 2 पद
लेखा अधिकारी: 10 पद
राजस्व अधिकारी: 2 पद
असिस्टेंट आईटी मैनेजर: 27 पद
जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर: 42 पद
जूनियर इंजीनियर: 16 पद
लीगल सुपरवाइजर: 6 पद
असिस्टेंट: 5 पद
पत्राचार क्लर्क: 14 पद
स्टोर असिस्टेंट: 15 पद
जूनियर अकाउंट्स क्लर्क: 28 पद

योग्यता
उम्मीदवारों का चयन CBT में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा.
UR के लिए 40 प्रतिशत
BC के लिए 36.5 प्रतिशत
EBC के लिए 34 प्रतिशत
एससी / एसटी / महिला / पीएचपी (दिव्यांग) के लिए 32 प्रतिशत

आवेदन शुल्क
UR, BC और EBC उम्मीदवारों के लिए ₹1000/-
बिहार अधिवास और दिव्यांग उम्मीदवारों के एससी/एसटी/महिला के लिए ₹250/-

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

10वीं, 12वीं पास और ग्रेजुएट्स के लिए निकली बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द से जल्द करे आवेदन…

Published

on

By

 

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड, DSSSB ने दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों में कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं. इसके जरिए दिल्ली जल बोर्ड, महिला एवं बाल विकास, दिल्ली आर्काइव्स, दिल्ली परिवहन निगम समेत कई अन्य विभागों में 168 रिक्त पद भरे जाएंगे. जिनमें मैनेजर, पंप ड्राइवर, फिटर, फिटर सुपरवाइजर, प्रोटेक्शन ऑफिसर, मोटरमैन समेत कई अन्य पद शामिल हैं.

पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा कर सकेंगे. ध्यान दें कि आवेदन प्रक्रिया 20 अप्रैल से 9 मई 2022 तक चलेगी. पदों के लिए आवेदन शुल्क ₹100 निर्धारित है.

शैक्षिक योग्यता
भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार असिस्टेंट आर्किविस्ट पदों के लिए आर्काइव्स कीपिंग में डिप्लोमा धारक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. वहीं दिल्ली परिवहन निगम में सिविल मैनेजर पदों के लिए सिविल इंजीनियरिंग डिप्लोमा, दिल्ली जल बोर्ड में शिफ्ट इंचार्ज पदों के लिए 10वीं पास के साथ इलेक्ट्रिकल में आईटीआई, दिल्ली परिवहन निगम में मैकेनिकल मैनेजर के लिए मैकेनिकल या ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में डिग्री एवं महिला एवं बाल विकास विभाग में प्रोटेक्शन ऑफिसर पदों के लिए सोशल वर्क अथवा सोशलॉजी में पीजी डिग्री की शैक्षिक योग्यता मांगी गई हैं.

आयु सीमा
उपरोक्त पदों के लिए न्यूनतम 18 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. हांलाकि अधिकतम आयु सीमा सभी पदों के लिए अलग-अलग है. जिसकी डिटेल भर्ती की अधिसूचना में देखी जा सकती है. अधिसूचना की डायरेक्ट लिंक नीचे दी गई है.

Continue Reading

जॉब

आईबी ने इंटेलिजेंस ब्यूरो में निकली बंपर पदो पर भर्ती, मिलेगी लाख रुपये सैलरी जाने आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता….

Published

on

By

 

आईबी ने इंटेलिजेंस ब्यूरो भर्ती के तहत साक्षात्कार, साइकोमेट्रिक व एप्टीट्यूड परीक्षा 2022 के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को गेट स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके बाद साइकोमेट्रिक व एप्टीट्यूड परीक्षा आयोजित की जाएगी। भारत सरकार के आंख, नाक और कान बनकर काम करना चाहते हैं तो आप खुफिया विभाग में शामिल हो सकते हैं। इसके लिए आईबी यानी इंटेलिजेंस ब्यूरो की ओर से भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इंटेलिजेंस ब्यूरो ने सहायक केंद्रीय खुफिया अधिकारी ग्रेड-2 के पदों पर भर्ती आवेदन आमंत्रित किए हैं। आईबी ने इंटेलिजेंस ब्यूरो भर्ती के तहत साक्षात्कार, साइकोमेट्रिक व एप्टीट्यूड परीक्षा 2022 के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को गेट स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके बाद साइकोमेट्रिक व एप्टीट्यूड परीक्षा आयोजित की जाएगी।

सात मई तक कर सकेंगे आवेदन 
विभाग ने इंटेलिजेंस ब्यूरो भर्ती तकनीकी परीक्षा 2022 के लिए सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित करते कुल 150 रिक्तियों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की है। आईबी एसीआईओ भर्ती 2022 के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट – mha.gov.in पर विजिट कर किए जा सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 07 मई, 2022 तक है। उपरोक्त पदों के लिए पे मैट्रिक्स लेवल-7 के तहत 44,900 रुपये से 1,42,400 रुपये तक वेतनमान और अन्य भत्ते देय होंगे।
पात्रता मापदंड
सहायक केंद्रीय खुफिया अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन,  या कंप्यूटर साइंस और कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी, या कंप्यूटर साइंस या आईटी में इंजीनियरिंग की हो। साथ ही उम्मीदवारों के पास 2020, 2021 और 2022 का वैध गेट स्कोर भी होना चाहिए। शैक्षणिक योग्यता के अलावा उम्मीदवारों पर आयु सीमा नियम भी लागू होंगे। योग्य उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से कम और अधिकतम 27 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।
आईबी एसीआईओ भर्ती की रिक्तियों का विवरण

कुल रिक्त पदों की संख्या : 150
सहायक केंद्रीय खुफिया अधिकारी ग्रेड-2 (कंप्यूटर साइंस एंड टेक्नोलॉजी) – 56 पद सहायक केंद्रीय खुफिया अधिकारी ग्रेड-2 (इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन) – 94 पद

आवेदन शुल्क
इन रिक्तियों के लिए आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित पुरुष उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये है। हालांकि, सभी अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति, महिला उम्मीदवारों और पूर्व सैनिकों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। सभी आवेदकों को केवल ऑनलाइन फॉर्म के माध्यम से आवेदन करना होगा।
आवेदन कैसे करें?
सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट – mharecruitment.in पर विजिट करें।
यहां होम पेज पर, How To Apply के लिंक टैब पर क्लिक करें।
अब प्रदर्शित किए जा रहे सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें।
इसके बाद ऑनलाइन आवेदन के फॉर्म पर क्लिक करें।
अब मांगी गई जानकारी के अनुसार, सभी विवरण ध्यान से भरें और अपना पंजीकरण नंबर नोट करें।
इसके बाद आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
साथ ही आवेदन फॉर्म की जांच कर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
आवेदन शुल्क भुगतान की रसीद और आवेदन फॉर्म की प्रति भविष्य के संदर्भ के लिए संभाल कर रखें।

Continue Reading

जॉब

CG News: तकनीकी विश्वविद्यालय विवेकानंद में ऑनलाइन फॉर्म भरने की तारीख बढ़ाई गई.. परीक्षार्थी जल्द करे आवेदन…

Published

on

By

 

छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय ने नंवबर-दिसंबर 2021 के सेमेस्टर के लिए आवेदन की तिथि 20 अप्रैल तक बढ़ा दी है। पहले इसकी अंतिम तिथि 16 अप्रैल तक रखी गई थी। इस दौरान कई परीक्षार्थी आवेदन करने से छूट गए थे। उनकी सुविधा के लिए उन्हें अंतिम अवसर प्रदान किया गया है, ताकि वह आवेदन करने और परीक्षा देने से वंचित ना हो पाएं। तकनीकी विवि ने परीक्षा के आवेदन की तिथि बढ़ाई है। परीक्षार्थियों से ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे।

26 ब्रांचों के परीक्षार्थी भर सकेंगे फार्म, शेड्यूल जारी
तकनीकी विवि ने परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए अपना पोर्टल दोबारा खोला है। शासकीय और निजी अभियांत्रिकी महाविद्यालयों में पढ़ रहे बीई, बीटेक, बी.आर्क और डिप्लोमा के प्रथम और सेकंड सेमेस्टर के परीक्षार्थी आवेदन कर सकेंगे। इसमें डिप्लोमा इंजीनियरिंग (एचएमसीटी) के ओल्ड व न्यू कोर्स के अलावा एआईसीटीई फर्स्ट, एमबीए के फर्स्ट, एमसीए के पीसीई तथा एनआईटीटीटीआर के फर्स्ट एंड सेकंड आवेदन कर सकेंगे।

अंतिम सेमेस्टर के स्टूडेंट्स ऑफलाइन भरेंगे फार्म
तकनीकी विवि से संबद्ध शासकीय और निजी अभियांत्रिकी महाविद्यालयों के ऐसे परीक्षार्थी जो नवंबर-दिसंबर 2016 और अप्रैल-मई 2021 के बीच अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाओं में उपस्थित नहीं हो पाए हैं, उन्हें दोबारा अवसर दिया जा रहा है। यह परीक्षार्थी केवल ऑफलाइन मोड पर आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन में नए और पुराने कोर्स के साथ एआईसीटीई, पीसीई और एनआईटीटीटीआर के बीई व अन्य में आवेदन कर सकते हैं।

पोर्टल में नाम नहीं आने पर कॉलेज से करें संपर्क
तकनीकी विवि ने परीक्षार्थियों से कहा कि यदि पोर्टल में उनके नाम नहीं आते हैं तो उन्हें अपने मूल कालेजों से संपर्क करना होगा। ऑफलाइन परीक्षा फार्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। छात्रों द्वारा भरे गए ऑनलाइन परीक्षा फार्म को कालेजों को 21 अप्रैल को सत्यापित करना होगा। इसके बाद उसे तकनीकी विवि को भेजना होगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिर परीक्षार्थी आने वाले दिनों में होने वाली परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 days ago

ज्यादा शक्कर हो सकती है शरीर के लिए नुकसानदायक आइय जानते है वो कारण

    मेरी एक फ्रेंड है प्रियंका। जब भी हम कहीं बाहर जाते हैं तो वह कोल्ड ड्रिंक की जगह...

छत्तीसगढ़2 days ago

व्हाट्सएप मे hi भेजकर टिकट बुक करे

    किसी भी मेट्रो शहर के लिए मेट्रो लाइफलाइनहोती हैं। दिल्ली से लेकर मुंबई तक में मेट्रो रेल की...

छत्तीसगढ़2 days ago

CM बघेल ने किया घोषणा, कहा- अब खैरागढ़-छुईखदान और गंडई होगा नया जिला… पढ़े पूरी खबर…

  छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ उपचुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद सीएम भूपेश बघेल ने शनिवार देर शाम खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को...

छत्तीसगढ़3 days ago

हैरान कर देने वाली न्यूज़ जिससे पड़ कर आप दंग रह जायगे जब अनार की बोरी से निकली नोटों की गद्दी

  फ्रूट की पेटियों में फलों के साथ नोटों की कतरन देख हर कोई चौंक गया। पेटियों में 20 से...

छत्तीसगढ़4 days ago

आसान हो गई कोरोंना टेस्टिंग अब सांस के द्वारा पता चल सकता है covid

वैश्विक स्तर पर कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर से रफ्तार पकड़ रहे हैं।चीन और ब्रिटेन सहित कई देशों...

#Exclusive खबरे

Calendar

April 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • Lifestyle5 days ago

    Vastu Tips: आईने को गलत दिशा में रखने से हो सकती है परेशनी, जाने इसे सही दिशा में रखने के उपाये…

  • जॉब7 days ago

    परिवहन उप निरीक्षक की निकली भर्ती,उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  • जॉब7 days ago

    बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली 100 पदों पर बम्फर भर्ती,1 लाख 50 तक मिलेगी सैलरी..

  • जॉब6 days ago

    भारतीय डाक विभाग में निकली बम्फर भर्ती,जल्द करें आवेदन

  • जॉब5 days ago

    पंजाब नेशनल बैंक में 12वीं पास के लिए चपरासी पदों पर निकली बंपर भर्ती, जाने आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • देश - दुनिया5 days ago

    मौसम मे आज आयगा बदलाव:दक्षिण से आ रही हवा के चलते मौसम में नमी, हल्की बूंदाबांदी के साथ धूल भरी आंधी चलने की संभावना

  • जॉब6 days ago

    नौकरी पाने का शानदार मौका : बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली इतने पदों पर भर्ती,लाखोँ में मिलेगी सैलरी…

  • जॉब7 days ago

    बैंक ऑफ बड़ौदा मे निकली भारती,उम्मीद्वार जल्द करे आवेदन

  • जॉब6 days ago

    इंटेलिजेंस ब्यूरो में निकली भर्ती,उम्मीदवार जल्द करें आवेदन…

  • देश - दुनिया4 days ago

    सुकन्या समृद्धि योजना में हुए 5 बड़े  बदलाव, जानिए क्या है ये बदलाव…