Connect with us

प्रदेश

पत्नी को नहीं हुए बच्चे, पति ने मांगा तलाक, पत्नी रहना चाहती है पति के साथ

Published

on

कहते है कि पति-पत्नी के बीच जन्मांतरण का साथ है। सुख-दुख में एक दूसरे साथ हमेशा खड़े रहते हैं, लेकिन एक पति अपनी पत्नी को इसलिए छोड़ना चाहता है कि वह मां नहीं बन सकी है। कुटुंब न्यायालय में उसने तलाक का आवेदन पेश कर दिया, जबकि पत्नी ने साथ रहना चाहती है।

उसने कोर्ट में आवेदन पेश कर पति के साथ जाना चाहती है। पत्नी का कहना है कि पथरी के इलाज के लिए वह अपने मायके चली गई थी। उसके बाद पति लेने नहीं आया। वह पति के साथ रहना चाहती है। जबकि पति का कहना है कि उसकी पत्नी मां नहीं बन सकती है। उसे अपना वंश आगे बढ़ाना है। पति ने पहली पत्नी को तलाक देकर दूसरी शादी की थी। पहली पत्नी से भी इसी तरह की शिकायत थी। कोर्ट ने दोनों को जोड़ने की कोशिश भी की, लेकिन पति मानने को तैयार नहीं है।

इंदर कुंमार(परिवर्तित नाम) ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया था। तलाक के बाद उसने 13 अप्रैल 2015 को मुरार निवासी महिला से दूसरा विवाह किया। यह विवाह दोनों पक्षों के माता पिता की सहमति से हुआ। शादी में दान दहेज भी दिया। पत्नी ने दांपत्य जीवन का निर्वाहन किया, लेकिन सात साल में उन्हें बच्चा नहीं हो सका। इसको लेकर विवाद होने लगा।

पत्नी की किडनी में पथरी का दर्द होने लगा और पत्नी पिता के घर फरवरी 2021 में इलाज के लिए चली गई, लेकिन पति उसे लेने नहीं पहुंचा। जब पिता ने ससुराल भेजने की कही तो पति ने मना कर दिया कि अब भेजने की जरूरत नहीं है। उसे साथ नहीं रख सकता है। वह पढ़ी लिखी नहीं है। गृहस्थी के अलावा उसे कोई कार्य नहीं आता है। इसी बीच पति ने तलाक का अावेदन पेश कर दिया कि पत्नी मां नहीं बन सकती है। उसे अपना वंश आगे बढ़ाना है। जब पत्नी को तलाक की जानकारी मिली तो उसने वापसी के लिए आवेदन पेश किया है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

प्रदेश

भोपाल सुसाइड न्यूज़ : भाजपा नेता के पिता ,केरवा डैम स्थित नर्सरी में फांसी लगाकर की ख़ुदकुशी

Published

on

By

रातीबड़ थाना इलाके में रहने वाले एक संपन्न किसान ने केरवा डैम स्थित नर्सरी में फांसी लगा ली। उनका बेटा भाजपा नेता है। खुदकुशी करने के पहले किसान ने अपने नौकर को फोन पर बोला कि वह नर्सरी में है। उसके बेटे को नर्सरी भेज दो, अर्जेंट बात करना है। बेटा जब नर्सरी पहुंचा, तो पिता को फंदे पर लटके देखा। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। मामले की जांच की जा रही है।

रातीबड़ थाना प्रभारी सुधेश तिवारी ने बताया कि पूर्व सरपंच विजय सिंह पुत्र शिवचरण मारन (58) रातीबड़ में परिवार के साथ रहते थे। लंबी-चौड़ी खेतीबाड़ी के अलावा उनका पेट्रोल पंप भी है। उनका बेटा गोलू उर्फ अमरीश मारन भाजपा नेता है। अमरीश ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे उसके पिता ने उनके नौकर को फोन पर बोला था कि वह केरवा डैम स्थित नर्सरी पर हैं। बेटे से जरूरी बात करना है। उसे नर्सरी पर भेज देना। नौकर से जानकारी मिलने के बाद अमरीश नर्सरी पर पहुंचे तो उन्‍होंने अपने पिता को एक पेड़ से फांसी पर लटके देखा। पिता की अंतिम इच्छा के अनुसार उनका अंतिम संस्कार रातीबड़ स्थित उनके खेत में किया गया। अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे हुए। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। स्वजनों के भी विस्तृत बयान नहीं हो सके हैं। इस वजह से खुदकुशी करने की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो सकी है। मामले की जांच की जा रही है।

Continue Reading

प्रदेश

अनुपपुर में पकड़ा गया नशीली दवाओं का जखीरा,1 तस्कर भी गिरफ्त में

Published

on

By

 अनूपपुर: पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अखिल पटेल के द्वारा पुलिस अधीक्षक के रुप में अनूपपुर जिले का पदभार ग्रहण करने के बाद से अवैध कारोबारियों एवं अपराधियों के विरुद्ध निरन्तर अभियान चलाया जा रहा है।

अभियान के दौरान दिनांक 29.10.2021 को पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल को सूचना मिली की रविशंकर पाण्डे निवासी वार्ड नं0 11 अनूपपुर के घर में कोरेक्स कफ सिरप बड़ी मात्रा में बिक्री के लिए रखी हैं। सूचना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक अनूपपुर के द्वारा थाना प्रभारी कोतवाली को जॉच हेतु निर्देशित किया गया।इसी अनुक्रम में दिनांक 29.10.21 के 19ः30 बजे थाना प्रभारी कोतवाली अनूपपुर को सूचना प्राप्त होने पर कि रविशंकर पाण्डे निवासी जिला रीवा हाल निवासी वार्ड नं0 11 अनूपपुर में किराये के घर में कोरेक्स कफ सिरप बड़ी मात्रा में बिक्री के लिए रखा है।

उक्त सूचना की पुष्टि हेतु पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थाना कोतवाली पुलिस की विशेष टीम के द्वारा मौके पर जा कर रविशंकर पाण्डे के घर का निरीक्षण किया गया। घर की चेकिंग करने पर घर के पीछे के कमरे में एक सफेद रंग व एक पीले रंग की बोरी के अन्दर WINCIREX कफ सिरप की 370 शीषी अवैध रुप से बिक्री के लिए रखी है। अवैध मादक पदार्थ WINCIREX कफ सिरप की कुल 370 शीषी(200मिली./षीषी) जिसकी कीमत लगभग 40,700/- रुपये है, जप्त किया गया है।

पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अखिल पटेल के द्वारा पुलिस अधीक्षक के रुप में अनूपपुर जिले का पदभार ग्रहण करने के बाद से अवैध कारोबारियों एवं अपराधियों के विरुद्ध निरन्तर अभियान चलाया जा रहा है।
अभियान के दौरान दिनांक 29.10.2021 को पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल को सूचना मिली की रविषंकर पाण्डे निवासी वार्ड नं0 11 अनूपपुर के घर में कोरेक्स कफ सिरप बड़ी मात्रा में बिक्री के लिए रखी हैं। सूचना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक अनूपपुर के द्वारा थाना प्रभारी कोतवाली को जॉच हेतु निर्देषित किया गया।
इसी अनुक्रम में दिनांक 29.10.21 के 19ः30 बजे थाना प्रभारी कोतवाली अनूपपुर को सूचना प्राप्त होने पर कि रविषंकर पाण्डे निवासी जिला रीवा हाल निवासी वार्ड नं0 11 अनूपपुर में किराये के घर में कोरेक्स कफ सिरप बड़ी मात्रा में बिक्री के लिए रखा है। उक्त सूचना की पुष्टि हेतु पुलिस अधीक्षक के निर्देष पर थाना कोतवाली पुलिस की विषेष टीम के द्वारा मौके पर जा कर रविषंकर पाण्डे के घर का निरीक्षण किया गया। घर की चेकिंग करने पर घर के पीछे के कमरे में एक सफेद रंग व एक पीले रंग की बोरी के अन्दर WINCIREX कफ सिरप की 370 शीषी अवैध रुप से बिक्री के लिए रखी है। अवैध मादक पदार्थ WINCIREX कफ सिरप की कुल 370 शीषी(200मिली./षीषी) जिसकी कीमत लगभग 40,700/- रुपये है, जप्त किया गया है।
उक्त घटना पर थाना कोतवाली में अवैध मादक पदार्थ WINCIREX कफ सिरप की तस्करी करने पर रवि शंकर पाण्डे निवासी जिला रीवा हाल निवासी वार्ड नं. 11 अनूपपुर एनडीपीएस एक्ट की धारा 8बी, 21, 22 एवं म.प्र.ड्रग नियंत्रण अधि. की धारा 5/13 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। पुलिस अधीक्षक के द्वारा विषेष टीम गठित की गई है जो WINCIREX कफ सिरप के स्त्रोत के संबंध में भी जानकारी प्राप्त करेगी एवं स्थानीय स्तर पर WINCIREX कफ सिरप के अवैध कारोबार में संलिप्त व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध कार्यवाही करेगी।
सम्पूर्ण कार्यवाही में पुलिस अधीक्षक अनूपपुर  अखिल पटेल के निर्देषन, अति0 पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अभिषेक राजन के मार्गदर्षन में एसडीओपी अनूपपुर  कीर्ति बघेल, थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक अमर वर्मा, उनि.प्रवीण साहू, सउनि.सुरेष अहिरवार एवं थाना कोतवाली की विषेष टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

 

 

Continue Reading

प्रदेश

मध्‍य प्रदेश टीकाकरण महाअभियान के तहत 7 करोड़ डोज़ पूर्ण,स्वास्थ्य कर्मियों से CM शिवराज का संवाद

Published

on

By

मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि हमारा संकल्प 31 दिसंबर तक राज्‍य में कोरोना का द्वितीय डोज सभी लोगों को लगा देने का है। हमें सभी को कोरोना से संपूर्ण सुरक्षा देनी है। सीएम शिवराज ने राज्‍य में मध्‍य प्रदेश टीकाकरण महाअभियान के तहत 7 करोड़ डोज़ पूर्ण होने पर स्वास्थ्य कर्मियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद किया।

शिवराज ने कहा कि विरोध और भ्रम के बीच भी हमारे स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने जबर्दस्त परिश्रम किया है। नदी-नाले, पहाड़ों को पार करके भी हमारे स्वास्थ्यकर्ताओं ने टीकाकरण का कार्य किया है। मुझे अपने हेल्थ वर्कर्स पर नाज है

उन्‍होंने कहा कि दूसरे डोज़ के लिए जागृति लाने के लिए हम नए तरीके से अभियान चलाएं। जरूरत पड़ने पर घर-घर जाकर वैक्सीन लगाएं, क्योंकि वैक्सीन ही संपूर्ण सुरक्षा कवच है

उन्‍होंने कहा कि कल हमने 7 करोड़ कुल डोज़ पूरे किए हैं। प्रथम डोज़ मध्यप्रदेश में 92 प्रतिशत लोगों को और द्वितीय डोज़ 37 प्रतिशत बहनों और भाइयों को लग चुके हैं। इस उपलब्धि पर मैं स्वास्थ्य विभाग के जुड़े लोगों को धन्यवाद ज्ञापित करता हूं।शिवराज ने कहा कि मेरे सभी स्वास्थ्यकर्मी भाई-बहनों, कलेक्टर्स, सांसद, विधायक, मेयर, सभी जनप्रतिनिधियों, धार्मिक गुरुओं एवं समस्त नागरिकों ने वैक्सीनेशन की लक्ष्य प्राप्ति में जो योगदान दिया है उसके लिए मैं हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़1 hour ago

छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य स्थापना दिवस पर ,सरकारी छुट्‌टी का आदेश जारी

छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य स्थापना दिवस पर सरकारी छुट्‌टी का आदेश जारी कर दिया है। इसको लेकर सरकारी कर्मचारियों में...

छत्तीसगढ़2 hours ago

कवर्धा मामले पर राजनीति हस्‍तक्षेप से उभर रही चुनौतियां

कवर्धा में अनावश्यक तनाव के बाद आम जनजीवन सामान्य होने की दिशा में बढ़ रहा है, परंतु राजनीतिक हस्तक्षेप के...

छत्तीसगढ़3 hours ago

छत्तीसगढ़ के युवा गोपाल शर्मा ने कोरोना वैक्सीन के बारे में लोगों को जागरूक करने ,जागरूकता यात्रा निकाली

छत्तीसगढ़ के युवा गोपाल शर्मा ने कोरोना वैक्सीन के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए अनोखा तरीका निकाला।...

छत्तीसगढ़5 hours ago

बिलासपूर: पुलिस ने चार सटोरियों को पकड़ा ,वार्ड संगी दे रहे सटोरियों की जानकारी

एसपी दीपक झा ने पुलिस को वार्ड में सेवानिवृत्त अधिकारियों और अन्य लोगों को जोड़कर वार्ड संगी अभियान शुरु किया...

छत्तीसगढ़6 hours ago

महंगाई ने मूंह का स्वाद बदल दिया ,रसोई में लहसुन, धनिया व मिर्ची रूला रहा है

रसोई में लहसुन, धनिया व मिर्ची रूला रहा है। बाजार में 100 से 140 रुपये प्रतिकिलो भाव है। वहीं मूली...

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2021
S M T W T F S
  1 2
3 4 5 6 7 8 9
10 11 12 13 14 15 16
17 18 19 20 21 22 23
24 25 26 27 28 29 30
31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया6 days ago

    12 साल की लड़की ने दोस्त के साथ मिलकर कर दी पिता की हत्या! वजह जानकर हर कोई रह गया दंग

  • देश - दुनिया6 days ago

    अब गहलोत ने किया राहुल गांधी से मुलाकात से इनकार, जानिये क्या कहा?

  • देश - दुनिया6 days ago

    बिना कुछ किए भी अमीर बन सकते हैं! बस अपनाने होंगे ये टिप्स

  • देश - दुनिया5 days ago

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडियाने बैंक लॉकर नियमों में किया बदलाव,जान लें नए नियम

  • देश - दुनिया4 days ago

    चीन में लगा लॉकडाउन, 11 राज्यों में बढ़ा कोरोना का कहर

  • देश - दुनिया4 days ago

    सोने के दाम में आई जोरदार गिरावट, फटाफट चेक करें

  • देश - दुनिया6 days ago

    महिला कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! अब हर महीने मिलेगी 2 दिन की पीरियड लीव

  • देश - दुनिया6 days ago

    इस रेलवे स्टेशन में कोरोना विस्फोट, एक साथ 55 लोगों में कोरोना संक्रमण, मचा हड़कंप

  • देश - दुनिया5 days ago

    करोड़पति की बीवी 13 साल छोटे रिक्शावाले पर फिदा, घर से 47 लाख रुपये लेकर हुई फरार

  • देश - दुनिया6 days ago

    तांत्रिक ने कहा- इंसान की बलि दो बच्चा हो जाएगा, ननद ने कॉलगर्ल को बुलाया, घोंट दिया गला