Connect with us

देश - दुनिया

12 साल की लड़की ने दोस्त के साथ मिलकर कर दी पिता की हत्या! वजह जानकर हर कोई रह गया दंग

Published

on

कहते हैं कि बच्चों के लिए जरूरत से ज्यादा जानकारी भी हानीकारक होती है. ऐसा इसलिए कि अगर किसी बच्चे को उसकी उम्र से ज्यादा जानकारी दी जाए तो वो उसके सही-गलत या अच्छे-बुरे के पैमाने पर नहीं आंक पाता है. ऐसे में बच्चा अर्थ का अनर्थ समझ लेता है जिससे उसके दिमाग में उस जानकारी को लेकर गलत ख्याल आने लगते हैं. ब्राजील का एक मामला इस बात का सबूत है. यहां एक 12 साल की बच्ची ने अपने ही पिता की जान  ले ली. इसके पीछे की जो वजह वो बेहद अजीबोगरीब और हैरान करने वाली है जिसे जानकर आप भी इस बात को मानेंगे कि बच्चों को हिस्सा से ज्यादा एक्सपोज करना खतरनाक हो सकता है.

ब्राजील के सैंटा कैटरीना में पुलिस ने एक 12 साल की बच्ची और उसकी 13 साल की दोस्त को हिरासत में ले लिया है. बच्ची ने अपने अपने 46 साल के पिता नीफ लुइस का खून कर दिया है. रिपोर्ट्स की मानें तो ये मामला इसी 15 अक्टूबर का है. बच्ची के पिता नीफ खुद भी एक पुलिस ऑफिसर थे. सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात है हत्या का कारण जो सभी को दंग कर दे रही है. बच्चियों ने ये हत्या फेमस  होने के लिए की है. वो साल 2002 के एक हत्या के मामले से इंस्पायर हो गई थी और उसे भी हत्यारी लड़की की तरह जल्द फेमस होना था.

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक 20 साल पहले ब्राजील की रहने वाली सुजैन  ने अपने माता-पिता का खून कर दिया था. उस वक्त वो लड़की स्कूल में पढ़ती थी. सुजैन ने अपने दोस्त और बॉयफ्रेंड की मदद से हत्या को अनजाम दिया था. 12 साल की बच्ची ने जब सुजैन के इस केस के बारे में सुना तो उसने ठान लिया कि उसे भी सुजैन की तरह फेमस होना है जिसे अपने माता-पिता को मारने के बाद जेल की सजा हो गई थी. लड़की ने अपनी 13 साल की दोस्त की मदद से पिता के गले पर 3 बार चाकू गोदकर हत्या कर दी. दोनों लड़कियों को अब बच्चों की जेल में रखा गया है और मामले की जांच चल रही है. सुजैन की तरह बच्चों ने भी अपने जुर्म को मान लिया मगर उनके अंदर अफसोस बिल्कुल नहीं है. वो सिर्फ फेमस होने के बारे में सोच रही हैं.

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

सुधा चंद्रन ने पीएम मोदी से की थी अपील, एयरपोर्ट पर हुई परेशानी के लिए CISF ने मांगी माफी

Published

on

जानी-मानी अभिनेत्री सुधा चंद्रन का हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई थी. सुधा चंद्रन ने कहा था कि वह जब भी एयरपोर्ट पर जाती हैं सिक्योरिटी जांच के दौरान उनके आर्टिफिशियल लिंब को निकालने के लिए कहा जाता है. सीआईएसएफ की वजह से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है. अब इस पर सीआईएसएफ ने एक ट्वीट कर माफी मांगी है.

सीआईएसएफ ने ट्विटर पर लिखा, ‘सुधा चंद्रन को हमारी वजह से जो असुविधा हुई उसके लिए हम माफी मांगते हैं. प्रोटोकॉल के मुताबिक, सिक्योरिटी चेक के दौरान प्रोस्थेटिक्स को निकालना होता है, वह भी केवल विशेष परिस्थितियों में.‘

अपने एक अन्य ट्वीट में सीआईएसएफ ने लिखा कि ‘हम परीक्षण करेंगे कि सीआईएसएफ की महिला कर्मी ने सुधा चंद्रन से प्रोस्थेटिक्स को निकालने के लिए आखिर क्यों कहा. हम सुधा चंद्रन को यह भरोसा देना चाहते हैं कि हमारे सभी कर्मियों को प्रोटोकॉल पर दोबारा संवेदनशील बनाया जाएगा जिससे यात्रा करने वालों को कोई दिक्कत ना हो.‘

वहीं केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि ‘सुधा जी, मुझे जानकर दुख हुआ और मैं आपसे माफी मांगता हूं. यह दुखद है. किसी को भी इससे नहीं गुजरना है. मैं निजी तौर पर इस मुद्दे को देखूंगा और सुधार की पूरी कोशिश करूंगा.‘

वीडियो जारी करते हुए सुधा चंद्रन ने कहा था, ‘गुड इवनिंग, मैं जो कहने जा रही हूं, यह बेहद ही व्यक्तिगत नोट है. मैं अपनी यह बात अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से कहना चाहती हूं. मेरी यह अपील राज्य और केंद्र सरकार दोनों से है. मैं सुधा चंद्रन हूं, प्रोफेशनल डांसर और एक्ट्रेस हूं. मैंने आर्टिफिशियल लिंब के सहारे डांस किया और इतिहास रचा और मेरे देश को मुझ पर बहुत गर्व है लेकिन हर बार जब मैं हवाई यात्राओं पर जाती हूं तो हर बार एयरपोर्ट पर मुझे रोक दिया जाता है.‘

Continue Reading

देश - दुनिया

इंडोनेशिया के पूर्व राष्ट्रपति सुकर्णो की बेटी सुकमावती इस्लाम छोड़ हिंदू धर्म अपनाएंगी

Published

on

इंडोनेशिया के पूर्व राष्ट्रपति सुकर्णो की बेटी सुकमावती सुकर्णोपुत्री ने इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने का फैसला लिया है. 26 अक्टूबर को वह पूजा में शामिल होंगी और इसके साथ ही हिंदू धर्म अपना लेंगी. सीएनएन इंडोनेशिया की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. मंगलवार को सुकर्णो हेरिटेज एरिया में यह कार्यक्रम होगा. सुकमावती पूर्व राष्ट्रपति सुकर्णो की तीसरी बेटी हैं और पूर्व राष्ट्रपति मेगावती सुकर्णोपुत्री की छोटी बहन हैं. 70 वर्षीय सुकमावती सुकर्णोपुत्री इंडोनेशिया में ही रह रही हैं. 2018 में कट्टरपंथी इस्लामिक समूहों ने उनके खिलाफ ईशनिंदा की शिकायत दर्ज कराई थी.

दरअसल सुकमावती ने एक कविता साझा की थी, जिसे लेकर कट्टरपंथियों का आरोप था कि उन्होंने इस्लाम का अपमान किया है. इस घटना के बाद सुकमावती ने अपनी कविता के लिए माफी की मांग भी की थी. हालांकि इसके बाद भी विवाद समाप्त होता नहीं दिखा था और अकसर उनकी आलोचना की जाती रही है. इंडोनेशिया में इस्लाम के अनुयायियों की संख्या सबसे अधिक है. यही नहीं इंडोनेशिया दुनिया की सबसे अधिक मुस्लिम आबादी वाला देश भी है. बता दें कि सुकमावती के पिता सुकर्णो के दौर में भारत और इंडोनेशिया के संबंध काफी अच्छे थे.

सुकमावती ने हिंदू धर्मशास्त्र को अच्छी तरह से पढ़ा है

सुकमावती के वकील विटारियोनो रेजसोप्रोजो ने बताया कि इसका कारण उनकी दादी का धर्म है, उन्होंने यह भी कहा कि सुकमावती ने इसे लेकर काफी स्टडी की है और हिंदू धर्मशास्त्र को अच्छी तरह से पढ़ा है. बाली की यात्राओं के दौरान सुकमावती अक्सर हिंदू धार्मिक समारोहों में शामिल होती थीं और हिंदू धार्मिक हस्तियों के साथ बातचीत करती थीं. 26 अक्टूबर को बाली अगुंग सिंगराजा में ‘शुद्धि वदानी’ नाम का कार्यक्रम होगा जहां वे हिंदू धर्म अपनाएंगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके परिजन भी मान गए हैं, बताते हैं कि वह बीते कई वर्षों से हिंदू धर्म में शामिल होना चाहती थी.

 

Continue Reading

देश - दुनिया

हरियाणा में सरकारी कर्मचारी पहनेंगे स्मार्ट वॉच, उसी से लगेगी अटेंडेंस

Published

on

हरियाणा के सरकारी कर्मचारियों को अब स्मार्ट वॉच पहनने पड़ेगी. इसी से उनकी अटेंडेंस लगेगी और उनकी मूवमेंट पर भी नजर रखी जाएगी. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ये घोषणा की है. शनिवार को गुरुग्राम  के सोहना के सरमथला गांव में ‘विकास’ रैली के दौरान खट्टर ने कहा कि राज्य के सभी सरकारी अधिकारी स्मार्ट वॉच पहनेंगे जो कार्यालय समय के दौरान उनकी आवाजाही पर नजर रखेगी और साथ ही उपस्थिति को चिह्नित करने के लिए एक उपकरण के रूप में काम करेगी.

सीएम खट्टर ने बताया कि बायोमेट्रिक उपस्थिति प्रणाली, जिसका उपयोग पहले प्रदेश के कई सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति के लिए किया जाता था. जिसको कोरोना वायरस महामारी के कारण बंद कर दिया गया था. खट्टर ने कहा कि जल्द ही इसके लिए जीपीएस- स्मार्ट वॉच दी जाएगी.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के अनुसार, यह कदम पिछले रोस्टर और उसके बाद की बायोमेट्रिक प्रणाली से प्रगति को चिह्नित करेगा, जिससे उन खामियों को दूर करना जो उपस्थिति में हेरफेर करने की अनुमति देती हैं. सीएम ने कहा कि नई प्रणाली संचालन में पारदर्शिता और जवाबदेही लाएगी और नकली और झूठी उपस्थिति के बारे में बताएगी.

सीएम ने दी सौगात

सीएम खट्टर ने इस दौरान सोहना के लिए घोषणाओं का पिटारा खोल दिया. यहां उन्होंने लगभग 50 विकास योजनाओं की मंजूरी दे दी. बता दें कि प्रदेश के कुछ प्रमुख विकास परियोजनाओं में सोहना और ताओरू दोनों में 16 करोड़ की लागत पर मिनी सचिवालयों का निर्माण, 5.52 करोड़ की लागत से ताओरू में एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और आवासीय भवन की स्थापना, बिस्तर क्षमता को दोगुना करना शामिल है.

वहीं, सोहना सिविल अस्पताल में 50 से 100 तक और दमदमा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण, 3.5 करोड़ रुपए में, फाउंटेन चौक का सौंदर्यीकरण, 5 करोड़ रुपए में पंडित दीनदयाल पार्क का निर्माण, 33.5 करोड़ रुपए में 2 सड़कों का निर्माण, 4 सरकारी स्कूल, 5 करोड़ में 4 किमी की कुल लंबाई की 9 सड़कों का निर्माण, सरमथला गांव में 6.5 एकड़ में एक खेल स्टेडियम का निर्माण, सोहना में 10 करोड़ में 6 नए सामुदायिक केंद्रों का निर्माण, सोहना क्षेत्र में सात चेक डैम का निर्माण 2 करोड़ के लिए और 10 करोड़ के लिए 8 नई सड़कों का निर्माण कराया जाएगा.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़37 mins ago

25 अक्टूबर को प्रदेश के लगभग 7 हजार से अधिक प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे , लाखों बच्चो की पढ़ाई प्रभावित

छत्तीसगढ़ के सभी प्राइवेट स्कूल 25 अक्टूबर को बंद रहेंगे:- छत्तीसगढ़ के सभी प्राइवेट स्कूल 25 अक्टूबर को बंद रहेंगे।...

छत्तीसगढ़2 hours ago

अब मोबाइल पर दिखेगा स्टोर में ,कितना स्टॉक है ! स्टॉक कम होगा वहां वैक्सीन भेज दी जाएगी

अब मोबाइल पर दिखेगा स्टोर में कितना स्टॉक है स्टॉक कम होगा वहां वैक्सीन भेज दी जाएगी राजधानी रायपुर समेत...

छत्तीसगढ़20 hours ago

बंदर के डर से भाग रही थी 5 साल की बच्ची, कुएं में जा गिरी बच्ची की मौत

बंदर के डर से भाग रही थी 5 साल की बच्ची, कुएं में जा गिरी बच्ची की मौत गली में...

छत्तीसगढ़20 hours ago

प्राइवेट कंपनियों में बेरोजगार को नौकरी का झांसा देकर 30 लाख रुपये की ठगी

 प्राइवेट कंपनियों में नौकरी लगाने का झांसा देकर बेरोजगार युवक-युवतियों से ठगी प्राइवेट कंपनियों में नौकरी लगाने का झांसा देकर...

छत्तीसगढ़20 hours ago

अब  होगी कमजोर छात्रों की पहचान ,पहली से 12वीं तक सभी कक्षाओं की छमाही परीक्षाएं दिसंबर में ऑफ लाइन

कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले साल स्कूल बंद रहे। इस दौरान 10वीं-12वीं बोर्ड को छोड़कर बाकी कक्षाओं की वार्षिक...

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2021
S M T W T F S
  1 2
3 4 5 6 7 8 9
10 11 12 13 14 15 16
17 18 19 20 21 22 23
24 25 26 27 28 29 30
31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया5 days ago

    बचपन का प्यार’ भूल दोस्त के साथ पत्नी ने बनाये शारीरिक संबंध

  • देश - दुनिया5 days ago

    जानी मानी एक्ट्रेस का निधन, फर्श पर गिरी और चली गई जान

  • छत्तीसगढ़7 days ago

    हेल्थ डिपार्टमेंट में बंपर भर्तियां, 22 अक्टूबर आवेदन की अंतिम तारीख

  • देश - दुनिया5 days ago

    100 रुपये के करीब पहुंचा टमाटर का भाव, जानिए क्या है प्याज की कीमत?

  • 4 days ago

    बैंक ऑफ इंडिया में बंपर भर्तियां, स्नातक, 10वीं और 8वीं पास के लिए सुनहरा अवसर..

  • देश - दुनिया4 days ago

    1 रुपए का ये सिक्का आपको बना सकता है 10 करोड़पति, ऐसे होती है नीलामी

  • देश - दुनिया5 days ago

    बैंक ऑफ इंडिया में ग्रेजुएट, 10वीं और आठवीं पास के लिए नौकरियां, देखें सैलरी और योग्यता

  • जॉब7 days ago

    यूजीसी सीएसआर में जेई, स्टेनो और सहायक के पदों पर भर्तियां, आवेदन की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर

  • देश - दुनिया5 days ago

    पटना के युवक ने बिग बी को कराया गलती का एहसास तो बोले-मैं सुधार करूंगा

  • देश - दुनिया5 days ago

    इस सप्ताह 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ब्रांच जाने से पहले चेक करें छुट्टियों की पूरी लिस्ट