Connect with us

छत्तीसगढ़

3 साल की मासूम की हत्या,एक आरोपी को गिरफ्तार,लड़की से रेप की नीयत से आरोपी ले गया था,सफल नहीं हुआ तो मार डाला

Published

on

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में पुलिस  ने 3 साल की मासूम की हत्या  के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी युवक बच्ची का दूर का रिश्तेदार है. मासूम लड़की से रेप की नीयत से आरोपी उसे अपने साथ ले गया, लेकिन वो सफल नहीं हो पाया. इसके बाद युवक ने बच्ची की हत्या कर दी.

कोरबा. छत्तीसगढ़  के कोरबा जिले के पाली थाना क्षेत्र के ग्राम छिंदपानी में 23 अक्टूबर को हुई तीन साल की बच्ची की हत्या l  के मामले को सुलझाने का पुलिस ने दावा किया है. पुलिस  का दावा है कि बच्ची का दूर रिश्तेदार ही मामले में मुख्य आरोपी है. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

आरोपी युवक का नाम अर्जुन धनुहार बताया जा रहा है. मामले का खुलासा करते हुए कोरबा पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने बताया कि घटना के दिन आरोपी ने मृतका, उसकी बड़ी बहन सहित एक अन्य को खाने का सामान उपलब्ध कराया था. इसके बाद 3 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म  करने के इरादे से अपने साथ ले जाकर कहीं रखा था. जब वो बच्ची के साथ गंदा काम करने में नाकाम रहा तो उसने मासूम की हत्या कर दी.

कोरबा पुलिस  के मुताबिक जब बच्ची को खोजते हुए परिजन संदेही के घर पहुंचे तो वह फरार हो गया था. हत्या की आशंका पर पुलिस ने आरोपी की जांच पड़ताल शुरू की. तब उसकी मौजूदगी जांजगीर के ग्राम कांड्रा में पाई गई, वहां से उसे पकड़कर पुलिस कोरबा ले आई. पूछताछ में अर्जुन ने बताया कि वह बच्ची को अपने साथ ले गया था. रात में वह बच्ची से दुष्कर्म करना चाहता था, लेकिन इस बीच बच्ची के परिजनों और लोगों ने उसकी तलाश शुरू कर दी.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी के जीवंत माडल का, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निरीक्षण किया

Published

on

By

¥æçÎßæâè ×ãUôˆâß ·ð¤ â×æÂÙ ÂÚU ×éØ×¢˜æè ÖêÂðàæ ՃæðÜ Ùð ¿æÚU ÂéSÌ·¤ô¢ ·¤æ çß×ô¿Ù ç·¤ØæÐ

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के साइंस कालेज मैदान में चल रहे राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव-2021 में छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी के जीवंत माडल का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निरीक्षण किया। पावर कंपनी ने हाफ बिजली बिल योजना से उपभोक्ताओं को अब तक मिली छूट की जानकारी देने वाला जीवंत माडल प्रदर्शनी में रखा है, जिसमें उपभोक्ता अपना बीपी नंबर या मोबाइल नंबर दर्ज करके तत्काल उसे मिले छूट की राशि की जानकारी मिल रही है।मुख्यमंत्री बघेल ने एक उपभोक्ता का बीपी नंबर दर्ज करवाकर स्वयं हेडफोन से इसकी जानकारी सुनी।
राष्ट्रीय आदिवासी महोत्सव में राज्य शासन से सभी विभागों की विकास योजनाओं की प्रदर्शनी भी लगाई गई है।ऊर्जा विभाग के अधीन छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी का स्टाल लगाया गया है।मुख्यमंत्री बघेल ने स्टाल में रखे सभी माडल का निरीक्षण किया और विकास गतिविधियों की जीवंत प्रदर्शनी की सराहना की।
इस मौके पर नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया और आबकारी मंत्री कवासी लखमा,संस्कृति एवं खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, विधायक एवं छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, छत्तीसगढ़ महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक ने भी हाफ बिजली बिल योजना में मिली छूट की जानकारी जीवंत माडल के जरिये ली।
छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के प्रबंध निदेशक हर्ष गौतम ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने बताया कि हाफ बिजली बिल योजना में अब तक 40 लाख उपभोक्ताओं को 2066 करोड़ रुपए की छूट प्रदान की जा चुकी है। यहां जीवंत माडल से लोग इसकी जानकारी ले रहे हैं।डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने स्टाल में बिजली उत्पादन से लेकर उसके पारेषण लाइन और आम उपभोक्ताओं तक उसके वितरण व्यवस्था का भी माडल प्रस्तुत किया गया है। साथ ही ग्रामीण विद्युतीकरण और गोबर से बिजली बनाने की प्रक्रिया को चलित माडल के जरिये दर्शाया गया है।
मुख्यमंत्री ने मोर बिजली एप से मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी वाले माडल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने गोबर से बिजली बनाने के माडल की भी सराहना की।इसके पूर्व छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष हेमंत वर्मा ने भी हाफ बिजली बिल की जानकारी मिलने वाले माडल का अवलोकन किया। इस मौके पर रायपुर शहर के मुख्य अभियंता आरए पाठक, अधीक्षण अभियंता मनोज वर्मा समेत अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।
Continue Reading

छत्तीसगढ़

रायपुर :बंजारी नगर को अस्थायी बस्ती से स्थायी करने को सर्वे, आयुक्त से प्रस्ताव बनाने की मांग

Published

on

By

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की 50 साल पुरानी बंजारी नगर बस्ती का शनिवार को डीडीनगर पार्षद मधु चंद्रवंशी और ईश्वरी चरण वार्ड के पार्षद राजियंत ध्रुव के द्वारा सर्वे कराया गया। दोनों वार्ड की सीमा में स्थित बंजारी नगर को प्रधानमंत्री आवास योजना में अस्थायी बस्ती घोषित कर विस्थापन की श्रेणी में डाल दिया गया। जबकि यह बस्ती डीडी नगर कालोनी की सीमा से लगी हैं और पूर्ण विकसित बस्ती है जिसमे पक्की सड़क,समदायिक भवन, सुलभ शौचालय सहित सभी आवश्यक सुविधा उपलब्ध है।

शनिवार को पार्षदों ने नगर निगम टीम से सर्वे करवा कर प्रधानमंत्री आवास योजना में बस्ती को अस्थायी वर्ग से स्थायी वर्ग में परिवर्तित करने जिला उपाध्यक्ष भाजपा आशु चंद्रवंशी के नेतृत्व में सब इंजीनियर अंकिता अग्रवाल को आयुक्त के नाम ज्ञापन सौंपकर बंजारी नगर बस्ती को प्रधानमंत्री आवास योजना में स्थायी बस्ती की श्रेणी में रखने के लिए प्रस्ताव बनाने की मांग की।

इस अवसर पर भाजयुमो जिला कार्यकरणी सदस्य आशीष त्रिपाठी, भुवनेश्वर यादव, अमृता कामबड़े, प्रीति भगरकर, अनिता नकतोड़े, सविता बुराडे, अंजली कसार, राजेश मिसारे, कंचन सहारे सहित बस्ती के नागरिक मौजूद थे।

Continue Reading

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : राज्योत्सव के मौके पर छत्तीसगढ़ के 21 लाख किसानों की दोगुनी होगी दिवाली की खुशी

Published

on

By

राज्योत्सव के मौके पर एक नवंबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य के किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना की तीसरी किस्त की राशि देंगे। इसके तहत राज्य के करीब 21 लाख किसानों के बैंक खातों में 1500 करोड़ रुपये पहुंचेगा। योजना के तहत इस बार किसानों को चार किस्तों में कुल 5702 करोड़ रुपये का भुगतान होगा।
दिवाली से ठीक पहले मिल रही इस राशि से किसानों की त्योहार खुशियां दोगुनी हो जाएगी। योजना के तहत वर्ष 2020 में धान और गन्‍ना उत्पादक किसानों को राशि दी जा रही है। पहली किस्त के रूप में की राशि 1525 करोड़ 97 लाख का भुगतान 21 मई 2021 को और दूसरी किस्त की राशि 1522 करोड़ तीन लाख रुपये का भुगतान 20 अगस्त 2021 को किया जा चुका है।
30 नवंबर तक बढ़ी ओबीसी व ईडब्ल्यूएस के पंजीयन की तारीख
राज्य की जनसंख्या में अन्य पिछड़े और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों का सर्वेक्षण, आनलाइन पंजीयन, डाटा संग्रहण और सत्यापन का काम अब 30 नवंबर तक चलेगा। पहले इसकी समय सीमा 30 अक्टूबर तक तय की गई थी। क्वांटीफायबल डाटा आयोग के सचिव बीसी साहू ने बताया कि पंजीयन की प्रक्रिया एक सितंबर से चल रही है। पंजीयन की समय सीमा में यह अंतिम बार वृद्धि की गई है। बता दें कि हाईकोर्ट के निर्देश पर राज्य में यह सर्वे किया जा रहा है।
कोरोना की गाइडलाइन 30 नवंबर तक रहेगी लागू
कोरोना की वजह से लागू गाइडलाइन की मियाद 30 नवंबर तक बढ़ा दी गई है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। विभागीय सचिव डा. कमलप्रीत सिंह के अनुसार केंद्र सरकार के निर्देश के आधार पर तारीख बढ़ाई गई है। अफसरों के अनुसार इस आदेश की वजह से सर्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का पालन करने समेत अन्य नियमों को लेकर सख्ती जारी रहेगी।
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़18 hours ago

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी के जीवंत माडल का, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निरीक्षण किया

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के साइंस कालेज मैदान में चल रहे राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव-2021 में छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी...

छत्तीसगढ़18 hours ago

रायपुर :बंजारी नगर को अस्थायी बस्ती से स्थायी करने को सर्वे, आयुक्त से प्रस्ताव बनाने की मांग

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की 50 साल पुरानी बंजारी नगर बस्ती का शनिवार को डीडीनगर पार्षद मधु चंद्रवंशी और ईश्वरी...

छत्तीसगढ़19 hours ago

छत्तीसगढ़ : राज्योत्सव के मौके पर छत्तीसगढ़ के 21 लाख किसानों की दोगुनी होगी दिवाली की खुशी

राज्योत्सव के मौके पर एक नवंबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य के किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना की...

छत्तीसगढ़20 hours ago

बिलासपुर : करियर की तलाश करने वाले युवाओं के लिए राहत भरी खबर, बिलासपुर में लगेगा रोजगार मेला

करियर की तलाश करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर हो सकती है। सोमवार एक नवंबर को निपनिया स्थित लाइवलीहुड...

छत्तीसगढ़21 hours ago

एक जिस्म दो जान वाले दो जुड़वा भाई शिवनाथ और शिवराम की मौत, गांव में मातम

छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार से एक बड़ी खबर है. इलाके के चर्चित जुड़वा भाई शिवनाथ और शिवराम की मौत हो...

#Exclusive खबरे

Calendar

November 2021
S M T W T F S
  1 2 3 4 5 6
7 8 9 10 11 12 13
14 15 16 17 18 19 20
21 22 23 24 25 26 27
28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया6 days ago

    चीन में लगा लॉकडाउन, 11 राज्यों में बढ़ा कोरोना का कहर

  • देश - दुनिया6 days ago

    सोने के दाम में आई जोरदार गिरावट, फटाफट चेक करें

  • देश - दुनिया7 days ago

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडियाने बैंक लॉकर नियमों में किया बदलाव,जान लें नए नियम

  • देश - दुनिया7 days ago

    करोड़पति की बीवी 13 साल छोटे रिक्शावाले पर फिदा, घर से 47 लाख रुपये लेकर हुई फरार

  • देश - दुनिया4 days ago

    50 रुपए में करवा लीजिए टंकी फुल, यहां माचिस से भी सस्ता है एक लीटर पेट्रोल

  • देश - दुनिया7 days ago

    बेटी के बाप ने खुद को अविवाहित बताकर फेसबुक पर युवती से की दोस्ती, फिर रचाई शादी, ऐसे खुली पोल

  • देश - दुनिया6 days ago

    नवंबर 2021 में 17 दिन बंद रहेंगे बैंक,देखें छुट्टियों की पूरी लिस्‍ट

  • देश - दुनिया6 days ago

    पीएम किसान के बदल गए नियम, तुरंत करें यह काम वरना नहीं आएगा खाते में पैसा

  • देश - दुनिया3 days ago

    असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर निकली 1200 से अधिक पदों पर भर्ती

  • देश - दुनिया4 days ago

    हत्यारे ने वकील के हर सवाल का जवाब म्याऊं-म्याऊं में दिया, गुस्साए जज ने कोर्ट से निकाला