Connect with us

खेल

कोहली के पास बाबर को पछाड़ने का मौका: आज विराट कर सकते हैं रिकॉर्ड्स की बारिश, विश्व विजेता कप्तान को भी छोड़ेंगे पीछे

Published

on

टी-20 WC में आज भारतीय टीम अपना दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ दुबई में खेलेगी। पाक – के खिलाफ मिली हार के बाद टीम इंडिया के लिए ये मैच ‘करो या मरो’ से कम नहीं रहने वाला है। इस हाई वोल्टेज मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास एक नहीं बल्कि तीन बड़े रिकॉर्ड्स बनाने का मौका रहेगा।

बाबर को पीछे छोड़ना का मौका
पिछले मैच में बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 51 रनों की पारी खेल बतौर कप्तान T-20I में 13वां अर्धशतक लगाकर विराट कोहली की बराबरी की थी। आज के मैच में कोहली अगर 50 रन बनाने में सफल रहे, तो वे एक बार फिर बाबर से आगे निकल जाएंगे। पिछले मैच में विराट ने भी 49 गेंदों में 57 रनों की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी के संकेत दिए थे।

सैमी से निकलेंगे रेस में आगे
T-20I के 46 मैचों में कप्तानी करते हुए विराट कोहली ने कुल 27 मैच जीते हैं। आज न्यूजीलैंड के खिलाफ अगर कोहली मैच जीतने में सफल रहते हैं तो T-20I में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले दुनिया के 5वें कप्तान बन जाएंगे और अपनी कप्तानी में दो बार वेस्टइंडीज को T-20 वर्ल्ड कप जिताने वाले डैरेन सैमी (27) को पीछे छोड़ देंगे।

पूरा कर सकते हैं छक्कों का शतक
विराट कोहली ने अभी तक टी-20 इंटरनेशनल के 91 मैचों में 91 छक्के लगाएं हैं। आज कीवी टीम के खिलाफ अगर कोहली मैच में 9 छक्के लगाने में सफल रहे, तो इस फॉर्मेट में राष्ट्रीय टीम के लिए अपने छक्कों का शतक यानी 100 छक्के पूरे कर लेंगे। T-20I में 100 छक्के लगाने वाले कोहली दुनिया के 8वें और भारत के दूसरे खिलाड़ी होंगे। कोहली से पहले रोहित शर्मा 133 छक्के लगा चुके हैं।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

खेल

टी-20 विश्व कप क्रिकेट : शेन वार्न की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा फाइनल, जानिए भारत है या नहीं

Published

on

By

टी-20 विश्व कप क्रिकेट में रविवार को भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से है। सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद कायम रखने के लिए दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला अहम है। इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी शेन वार्न ने फाइनल को लेकर भविष्यवाणी की है। शेन वार्न का मानना है कि इस बार का टी-20 विश्व कप 2021 फाइनल l भारत-पाकिस्तान या ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच हो सकता है। शेन वार्न ने यह भविष्यवाणी इंग्लैंड के हाथों अपनी टीम की हार के बाद आई है। शनिवार रात हुए मुकाबले में इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली इंग्लिश टीम ने सुपर 12 चरण में दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आरोन फिंच के कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को आठ विकेट से हरा दिया।

टी-20 विश्व कप 2021 फाइनल: कौन पहुंचेगा सेमीफाइनल में, कौन खेलेगा फाइनल

1,000 से अधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाले शेन वार्न ने ट्विट किया, मुझे अभी भी विश्वास है कि जो टीमें प्रत्येक समूह में शीर्ष पर होंगी और इसके आगे जाएंगी, वे इस तरह दिखेंगी, सेमीफाइनल और फाइनल में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और भारत। सेमीफाइनल में – इंग्लैंड बनाम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान। तो फाइनल या तो भारत बनाम पाकिस्तान या ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड होगा।

टी-20 विश्व कप 2021 फाइनल: अब तक पाकिस्तान-इंग्लैंड सबसे मजबूत

इंग्लैंड और पाकिस्तान ने इस विश्व कप में अब तक अपने तीनों मैच जीते हैं। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया ने तीन में से दो मैच जीते हैं, जबकि भारत ने अब तक केवल एक ही मैच खेला है, जिसमें उसे अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। विराट कोहली एंड कंपनी को अब दुबई में रविवार शाम न्यूजीलैंड से खेलना है।

Continue Reading

खेल

पाकिस्तान से हारने के बाद मुश्किल हो गई है , भारत की राह

Published

on

By

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप दो में पाकिस्तान, न्यूज़ीलैंड, भारत, नामीबिया, स्कॉटलैंड और अफ़ग़ानिस्तान हैं. इस ग्रुप में पाकिस्तान ने दो मैच खेले हैं और दोनों में जीत हासिल की है.भारत और न्यूज़ीलैंड को पाकिस्तान से हार मिली है. यानी भारत और न्यूज़ीलैंड ने एक-एक मैचे खेले और दोनों हार गए.अफ़ग़ानिस्तान ने एक मैच स्कॉटलैंड से खेला है

और उसने भी शानदार जीत हासिल की थी. ग्रुप दो में भारत, पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड को सेमीफ़ाइनल में पहुँचने लायक टीम बताया जा रहा था. लेकिन इस ग्रुप से दो टीमें ही सेमीफ़ाइन में जाएंगी.अगर बहुत बड़ा उलटफेर नहीं हुआ तो पाकिस्तान ने दो मैच जीतकर सेमीफ़ाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है

. पाकिस्तान को अभी अफ़ग़ानिस्तान, नामीबिया और स्कॉटलैंड से मैच खेलने हैं.ऐसा मानकर चला जा रहा है कि तीनों टीमों से पाकिस्तान को जीतने में मुश्किल नहीं होगी. दूसरी तरफ़ न्यूज़ीलैंड और भारत को सेमीफ़ाइनल में जगह बनाने के लिए अभी काफ़ी मशक्कत करनी होगी.

मुश्किल हो गई है भारत की राह?

टीम इंडिया टी-20 वर्ल्डकप के ग्रुप-2 का हिस्सा है, इस ग्रुप में भारत, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, स्कॉटलैंड और नामीबिया हैं. हर टीम का एक-दूसरे से मुकाबला होना है, पाकिस्तान ने पहले मैच में जीत हासिल की है और अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को बड़े अंतर से हरा है. ऐसे में अब भारत को अगर आगे का सफर आसान करना है, तो अपने हर मैच को जीतने की कोशिश करनी होगी. अगर रिकॉर्ड को देखें तो भारत के लिए अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया को हराना मुश्किल नहीं होगा.

लेकिन टी-20 वर्ल्डकप में कभी भी कोई भी टीम उलटफेर कर सकती है. तीनों ही टीमें राउंड-1 में कुछ इस तरह का खेल दिखाकर ही सुपर-12 राउंड तक पहुंची हैं, ऐसे में टीम इंडिया को सतर्क रहना होगा. वहीं, अगर न्यूजीलैंड की बात करें तो भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 वर्ल्डकप में दो मैच हुए हैं. दोनों ही मैच में भारत की हार हुई है, ऐसे में ने भारत को 2007 टी-20 वर्ल्डकप और 2016 टी-20 वर्ल्डकप में मात दी थी

Continue Reading

खेल

भारत-पाकिस्तान महा-मुकाबले में पाकिस्तान की ऐतिहासिक जीत,पाकिस्तान ने 10 विकेट से दी करारी हार

Published

on

By

पाकिस्तान महा-मुकाबले में पाकिस्तान की ऐतिहासिक जीत

भारत-पाकिस्तान महा-मुकाबले में पाकिस्तान की ऐतिहासिक जीत के बाद टीम के कप्तान बाबर आजम के पिता का । वीडियो में वो फूट-फूट कर रोते दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान पाकिस्तानी कप्तान के पिता को लोग मुबारकबाद भी देते नजर आ रहे हैं। बता दें, बाबर के पिता मैच देखने स्टेडियम में पहुंचे थे। बाबर पाकिस्तान के पहले कप्तान बने हैं, जिनकी कप्तानी में  पाकिस्तान  टीम ने भारत को वर्ल्ड कप में हराया है।

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने टीम इंडिया के गेंदबाजों को कोई मौका ही नहीं दिया 

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 152 रनों का लक्ष्य दिया था। टारगेट चेज करने में पाकिस्तान को कोई परेशान नहीं आई। टीम के सलामी बल्लेबाजों ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को एकतरफा बना दिया।

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने टीम इंडिया के गेंदबाजों को कोई मौका ही नहीं दिया। शुरू से ही दोनों बल्लेबाज टीम इंडिया के गेंदबाजों पर हावी रहे और मुकाबला 13 गेंद पहले 10 विकेट से जीतकर अपने नाम किया।

वनडे वर्ल्ड कप और टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की भारत के खिलाफ ये पहली जीत है। टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप के इतिहास का पहला मुकाबला 1992 में खेला गया था और तब से भारत एक बार भी पाकिस्तान से वर्ल्ड कप के मैचों में नहीं हारा था, लेकिन इस बार ये सिलसिला टूट गया।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़18 hours ago

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी के जीवंत माडल का, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निरीक्षण किया

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के साइंस कालेज मैदान में चल रहे राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव-2021 में छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी...

छत्तीसगढ़18 hours ago

रायपुर :बंजारी नगर को अस्थायी बस्ती से स्थायी करने को सर्वे, आयुक्त से प्रस्ताव बनाने की मांग

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की 50 साल पुरानी बंजारी नगर बस्ती का शनिवार को डीडीनगर पार्षद मधु चंद्रवंशी और ईश्वरी...

छत्तीसगढ़18 hours ago

छत्तीसगढ़ : राज्योत्सव के मौके पर छत्तीसगढ़ के 21 लाख किसानों की दोगुनी होगी दिवाली की खुशी

राज्योत्सव के मौके पर एक नवंबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य के किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना की...

छत्तीसगढ़20 hours ago

बिलासपुर : करियर की तलाश करने वाले युवाओं के लिए राहत भरी खबर, बिलासपुर में लगेगा रोजगार मेला

करियर की तलाश करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर हो सकती है। सोमवार एक नवंबर को निपनिया स्थित लाइवलीहुड...

छत्तीसगढ़21 hours ago

एक जिस्म दो जान वाले दो जुड़वा भाई शिवनाथ और शिवराम की मौत, गांव में मातम

छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार से एक बड़ी खबर है. इलाके के चर्चित जुड़वा भाई शिवनाथ और शिवराम की मौत हो...

#Exclusive खबरे

Calendar

November 2021
S M T W T F S
  1 2 3 4 5 6
7 8 9 10 11 12 13
14 15 16 17 18 19 20
21 22 23 24 25 26 27
28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया6 days ago

    चीन में लगा लॉकडाउन, 11 राज्यों में बढ़ा कोरोना का कहर

  • देश - दुनिया6 days ago

    सोने के दाम में आई जोरदार गिरावट, फटाफट चेक करें

  • देश - दुनिया7 days ago

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडियाने बैंक लॉकर नियमों में किया बदलाव,जान लें नए नियम

  • देश - दुनिया7 days ago

    करोड़पति की बीवी 13 साल छोटे रिक्शावाले पर फिदा, घर से 47 लाख रुपये लेकर हुई फरार

  • देश - दुनिया7 days ago

    बेटी के बाप ने खुद को अविवाहित बताकर फेसबुक पर युवती से की दोस्ती, फिर रचाई शादी, ऐसे खुली पोल

  • देश - दुनिया4 days ago

    50 रुपए में करवा लीजिए टंकी फुल, यहां माचिस से भी सस्ता है एक लीटर पेट्रोल

  • देश - दुनिया6 days ago

    नवंबर 2021 में 17 दिन बंद रहेंगे बैंक,देखें छुट्टियों की पूरी लिस्‍ट

  • देश - दुनिया6 days ago

    पीएम किसान के बदल गए नियम, तुरंत करें यह काम वरना नहीं आएगा खाते में पैसा

  • देश - दुनिया3 days ago

    असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर निकली 1200 से अधिक पदों पर भर्ती

  • देश - दुनिया4 days ago

    हत्यारे ने वकील के हर सवाल का जवाब म्याऊं-म्याऊं में दिया, गुस्साए जज ने कोर्ट से निकाला