Connect with us

देश - दुनिया

सब्यासाची मुखर्जी को 24 घंटे का अल्टिमेटम, मंगलसूत्र का विज्ञापन नहीं हटाया तो होगी कार्रवाई

Published

on

फैशन डिजाइनर सब्यासाची मुखर्जी के मंगलसूत्र के विज्ञापन को लोग अश्लील बता रहे हैं और इसका विरोध कर रहे हैं। भाजपा नेता और मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार में मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी इस विज्ञापन से ख़फा हैं। उन्होंने कहा है कि अगर यह विज्ञापन हटाया नहीं जाता तो वह सब्यासाची के खिलाफ केस दर्ज करवा देंगे।

मिश्रा ने कहा, ‘मैंने सब्यासाची का मंगलसूत्र का विज्ञापन देखा। बेहद आपत्तिजनक है। मन आहत भी हुआ है। आभूषण में सर्वाधिक महत्व का आभूषण मंगलसूत्र होता है। पीला हिस्सा मां पार्वती और काला हिस्सा शिवजी की कृपा से है। इससे महिला और उसके पति की रक्षा होती है। मैं पहले भी चेतावनी दे चुका हूं। मैं सब्यासाची मुखर्जी को 24 घंटे का अल्टिमेटम दे रहा हूं। अगर 24 घंटे में उन्होंने यह विज्ञापन नहीं हटाया तो केस रजिस्टर होगा, वैधानिक कार्रवाई होगी औऱ अलग से फोर्स भेजी जाएगी।’

सोशल मीडिया पर लोग इस विज्ञापन पर आपत्ति जाहिर कर रहे हैं। विज्ञापन में महिला ने मंगलसूत्र के साथ अंतःवस्त्र पहन रखे हैं औऱ साथ में एक मेल पार्टनर को भी दिखाया गया है। विज्ञापन की पूरी श्रृंखला है और इसमें कई साड़ी वाली मॉडल भी हैं। लेकिन लोगों ने आपत्ति इंटिमेशन वाले विज्ञापन पर ही जताई है। सोशल मीडिया ट्रेंड के बावजूद सब्यासाची ने विज्ञापन हटाया नहीं है।
भाजपा महाराष्ट्र के लीगल अडवाइजर ऐडवोकेट आशुतोष दुबे ने फैशन डिजाइनर को लीगल नोटिस भी भेजा था। इस नोटिस में कहा गया था कि इस ऐड से हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है। 15 दिन के अंदर इस विज्ञापन को वापस ले लेना चाहिए।

हाल ही में डाबर को भी विरोध के बाद अपना विज्ञापन वापस लेना पड़ा था। इसके बाद फैबइंडिया के भी विज्ञापन का विरोध हुआ था। फैबइंडिया ने भी इसपर सफाई दी थी।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

दिल्‍ली में LPG कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में 266 रुपये का इजाफा

Published

on

देश की राजधानी दिल्‍ली में कमर्शियल सिलेंडर के लिए एलपीजी की कीमतों में आज से 266 रुपये की बढ़ोतरी हुई. इसके साथ दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर की कीमत आज से 2000.50 रुपये हो जाएगी, जो कि इससे पहले 1734 रुपये थी. हालांकि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. वहीं, दिवाली से पहले एलपीजी कमर्शियल सिलेंडर की कीमत बढ़ना लोगों के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

इसके अलावा एलपीजी कमर्शियल सिलेंडर अब मुंबई में 1683 रुपये की जगह 1950 रुपये में मिलेगा. वहीं, कोलकाता में अब 19 किलो वाला गैस सिलेंडर 2073.50 रुपये का हो गया है. जबकि चेन्नई में अब 19 किलो वाले सिलेंडर के लिए 2133 रुपये खर्च करने पड़ेंगे.

घरेलू एलपीजी सिलेंडर पर नहीं बढ़े दाम

फिलहाल, घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कोई इजाफा नहीं हुआ है. इस वक्‍त दिल्ली में 14.2 किलो वाला बिना सब्सिडी का गैस सिलेंडर 899.50 रुपये का मिल रहा है. इससे पहले 6 अक्टूबर को इसके दाम में बढ़ोतरी की गई थी. हालांकि पिछले महीने तेल कंपनियों ने बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर के भाव में 15 रुपये का इजाफा किया था.

दिल्‍ली में पेट्रोल 110 के करीब, डीजल 98 के पार

बता दें कि दिल्ली में आज पेट्रोल और डीजल की कीमत में भी 35-35 पैसे का इजाफा हुआ है. इसके साथ दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमत रुपये बढ़कर 109.69 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 98.42 रुपये प्रति लीटर हो गई है. अक्टूबर महीने में 25 दिन से ज्यादा पेट्रोल डीजल के दाम बढ़े हैं. हर रोज 30 और 35 पैसे करके बीते महीने पेट्रोल 7.45 रुपये महंगा हो गया. जबकि डीजल 7.90 रुपये बढ़ गया. 1 अक्टूबर को दिल्ली में पेट्रोल 101.89 रुपये प्रति लीटर था, तो डीजल के भाव 90.17 रुपये प्रति लीटर चल रहे थे. इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की बढ़ती कीमतों की वजह से हर रोज देश में फ्यूल प्राइज बढ़ रहे हैं. मार्केट एक्सपर्ट का अनुमान है कि अभी क्रूड ऑयल और महंगा हो सकता है.

हर दिन 6 बजे बदलती है कीमत

बता दें कि प्रति दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. सुबह छह बजे से ही नए रेट्स लागू हो जाती हैं. पेट्रोल व डीजल के दाम में कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है.

इस तरह पता कर सकते हैं आज के ताजा भाव

पेट्रोल डीजल का रोज का रेट आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं.

Continue Reading

देश - दुनिया

असम-मिजोरम की सीमा पर विस्फोट, एक पुलिसकर्मी की गिरफ्तारी के बाद फिर बढ़ा तनाव

Published

on

By

अब असम-मिजोरम सीमांत के हैलाकंडी इलाके में विस्फोट की खबर है. कोई घायल तो नहीं हुआ है लेकिन इस विस्फोट ने दोनों राज्यों को फिर एक दूसरे के सामने खड़ा ..असम-मिरोजम के बीच की तल्खी कम होने के बजाय बढ़ती जा रही है. स्थिति सुधरने से पहले ही तनाव फिर खड़ा होता दिख जाता है. अब असम-मिजोरम सीमांत के हैलाकंडी इलाके में विस्फोट की खबर है. कोई घायल तो नहीं हुआ है लेकिन इस विस्फोट ने दोनों राज्यों को फिर एक दूसरे के सामने खड़ा कर दिया है.

असम-मिजोरम में फिर विवाद 

ये घटना शनिवार तड़के की बताई जा रही है और असम पुलिस ने मिजोरम के एक सुरक्षाकर्मी को मौके से गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक जिस समय ये विस्फोट हुआ था, तब मौके पर मिजोरम का ये सुरक्षाकर्मी भी घूम रहा था. इसके पास से एक कॉर्डेक्स तार भी बरामद हुआ. ऐसे में असम पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और अब आगे की जांच की जा रही है. अब क्योंकि मिजोरम के एक सुरक्षाकर्मी की गिरफ्तारी हुई है, ऐसे में तनाव कुछ ज्यादा ही देखने को मिल रहा है.

घटना के तुरंत बाद इलाके में सेना के जवान भी भारी संख्या में खड़े कर दिए गए हैं. उन जवानों की वजह से मिजोरम के कई श्रमिक भाग खड़े हुए हैं. अब इस मामले में मिजोरम के नेता फिर असम पुलिस की कार्रवाई को कठघरे में खड़ा कर रहे हैं. मिजो संगठन मिजो जिरलाई पावल ने एक बयान जारी कर कहा है कि अगर उनके सुरक्षाकर्मी को जल्द नहीं छोड़ा गया तो असम के वाहनों को मिजोरम में एंट्री नहीं मिलेगी.

पुल निर्माण को लेकर भी बवाल वैसे जिस समय ये विस्फोट हुआ है, उसकी टाइमिंग को लेकर भी कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं. दरअसल बीते कुछ दिनों से असम पुलिस कचुरथल इलाके में बन रहे एक पुल निर्माण का विरोध कर रही है. अब ये पुल कुल पांच ऐसी जगहों से होता हुआ निकलेगा जहां पर दोनों मिजोरम और असम के बीच सीमा विवाद है. ऐसे में उस विरोध के बीच ही ये विस्फोट हुआ है और अब असम सरकार इसकी एक एक दूसरे के सामने खड़ा कर दिया है.

असम-मिजोरम में फिर विवाद ये घटना शनिवार तड़के की बताई जा रही है और असम पुलिस ने मिजोरम के एक सुरक्षाकर्मी को मौके से गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक जिस समय ये विस्फोट हुआ था, तब मौके पर मिजोरम का ये सुरक्षाकर्मी भी घूम रहा था. इसके पास से एक कॉर्डेक्स तार भी बरामद हुआ. ऐसे में असम पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और अब आगे की जांच की जा रही है. अब क्योंकि मिजोरम के एक सुरक्षाकर्मी की गिरफ्तारी हुई है,

ऐसे में तनाव कुछ ज्यादा ही देखने को मिल रहा है. घटना के तुरंत बाद इलाके में सेना के जवान भी भारी संख्या में खड़े कर दिए गए हैं. उन जवानों की वजह से मिजोरम के कई श्रमिक भाग खड़े हुए हैं. अब इस मामले में मिजोरम के नेता फिर असम पुलिस की कार्रवाई को कठघरे में खड़ा कर रहे हैं. मिजो संगठन मिजो जिरलाई पावल ने एक बयान जारी कर कहा है कि अगर उनके सुरक्षाकर्मी को जल्द नहीं छोड़ा गया तो असम के वाहनों को मिजोरम में एंट्री नहीं मिलेगी.

Continue Reading

देश - दुनिया

बैठक में आपस में भिड़े भाजपा मेयर और म्युनिसपल कमिश्नर, माइक की छीनाझपटी

Published

on

मथुरा में नगर निगम के मेयर और आयुक्त सार्वजनिक मंच पर ही एक दूसरे से उलझ गए। इस दौरान दोनों के बीच माइक को लेकर भी छीनाझपटी होती देखी गई। हालांकि बाद में दोनों के बीच का विवाद शांत हो गया। लेकिन सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद विवाद चर्चा का विषय बन गया।

जानकारी के मुताबिक मसानी रोड स्थित एक होटल में शनिवार को नगर निगम मथुरा वृंदावन की एक मीटिंग आयोजित हुई। मीटिंग में पार्षदों ने विकास दीपोत्सव 2021 के विज्ञापन में अपने फोटो न छापे जाने पर आपत्ति उठाई थी। इस पर महापौर मुकेश आर्य बंधु ने पार्षदों से कहा कि आप अपनी फोटो की बात कर रहे हैं, जो विज्ञापन जारी किया गया है उस पर प्रधानमंत्री की भी फोटो नहीं छापी गई है। विज्ञापन की जो फाइल तैयार की गई थी, वह तक मुझे नहीं दिखाई गई। महापौर ने निगम के कर्मचारियों और अफसरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि इनकी लापरवाही के चलते खामियाजा जन प्रतिनिधियों को उठाना पड़ता है। महापौर ने कहा कि पार्षद उनका साथ दें तो वह अधिकारियों की औकात बता दें।

मेयर की भाषा से नाराज होकर नगर आयुक्त अनुनय झा भड़क गए। उन्होंने मेयर से माइक छीनकर कहा कि यह हमारी प्रतिष्ठा का सवाल है। आप औकात की बात न कीजिए। इस बीच दोनों के बीच छीना-झपटी तक की नौबत आ गई। आयुक्त ने बैठक से जाने तक की बात की। उन्होंने कहा कि आप व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं कर सकते।
तकरीबन दस मिनट तक नगर आयुक्त व महापौर में कहासुनी होती रही। इसके बाद पार्षदों ने खड़े होकर मामले को आगे न बढ़ाने का अनुरोध किया। पार्षदों के समझाने-बुझाने के बाद महापौर और नगर आयुक्त ने अपनी-अपनी गलती मानी। इसके बाद आगे की मीटिंग शुरू हो पाई। लेकिन बात का बतंगड़ तो बन ही गया। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद विवाद चर्चा का विषय बन गया।
उधर, सोशल मीडिया पर लोगों ने कहासुनी को लेकर अपनी बातें सामने रखीं। कुछ ने अफसर के हक में आवाज उठाई तो कुछ मेयर की बात का समर्थन करते दिखे। एक यूजर ने आयुक्त का समर्थन करते हुए लिखा-ब्राह्मण हैं पैसे से ज्यादा इज्जत मायने रखती है। नरेंद्र प्रताप ने तंज कसते हुए कहा- माइक 2 होने चाहिए। ये टक्कर बराबर की नही मानी जाएगी। पंकज कुमार ने लिखा- मोदी सरकार बनाने मे अधिकारियो का बहुत बड़ा हाथ है। एक यूजर ने लिखा- आप क्या उम्मीद करोगे जब एक बदमाश चुनाव जीत जाता है। ईमानदार अफसरों को ऐसे अनपढ़ जलील करने का कोई मौका नहीं जाया करते।
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़18 hours ago

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी के जीवंत माडल का, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निरीक्षण किया

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के साइंस कालेज मैदान में चल रहे राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव-2021 में छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी...

छत्तीसगढ़18 hours ago

रायपुर :बंजारी नगर को अस्थायी बस्ती से स्थायी करने को सर्वे, आयुक्त से प्रस्ताव बनाने की मांग

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की 50 साल पुरानी बंजारी नगर बस्ती का शनिवार को डीडीनगर पार्षद मधु चंद्रवंशी और ईश्वरी...

छत्तीसगढ़18 hours ago

छत्तीसगढ़ : राज्योत्सव के मौके पर छत्तीसगढ़ के 21 लाख किसानों की दोगुनी होगी दिवाली की खुशी

राज्योत्सव के मौके पर एक नवंबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य के किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना की...

छत्तीसगढ़20 hours ago

बिलासपुर : करियर की तलाश करने वाले युवाओं के लिए राहत भरी खबर, बिलासपुर में लगेगा रोजगार मेला

करियर की तलाश करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर हो सकती है। सोमवार एक नवंबर को निपनिया स्थित लाइवलीहुड...

छत्तीसगढ़21 hours ago

एक जिस्म दो जान वाले दो जुड़वा भाई शिवनाथ और शिवराम की मौत, गांव में मातम

छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार से एक बड़ी खबर है. इलाके के चर्चित जुड़वा भाई शिवनाथ और शिवराम की मौत हो...

#Exclusive खबरे

Calendar

November 2021
S M T W T F S
  1 2 3 4 5 6
7 8 9 10 11 12 13
14 15 16 17 18 19 20
21 22 23 24 25 26 27
28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया6 days ago

    चीन में लगा लॉकडाउन, 11 राज्यों में बढ़ा कोरोना का कहर

  • देश - दुनिया6 days ago

    सोने के दाम में आई जोरदार गिरावट, फटाफट चेक करें

  • देश - दुनिया7 days ago

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडियाने बैंक लॉकर नियमों में किया बदलाव,जान लें नए नियम

  • देश - दुनिया7 days ago

    करोड़पति की बीवी 13 साल छोटे रिक्शावाले पर फिदा, घर से 47 लाख रुपये लेकर हुई फरार

  • देश - दुनिया7 days ago

    बेटी के बाप ने खुद को अविवाहित बताकर फेसबुक पर युवती से की दोस्ती, फिर रचाई शादी, ऐसे खुली पोल

  • देश - दुनिया4 days ago

    50 रुपए में करवा लीजिए टंकी फुल, यहां माचिस से भी सस्ता है एक लीटर पेट्रोल

  • देश - दुनिया6 days ago

    नवंबर 2021 में 17 दिन बंद रहेंगे बैंक,देखें छुट्टियों की पूरी लिस्‍ट

  • देश - दुनिया6 days ago

    पीएम किसान के बदल गए नियम, तुरंत करें यह काम वरना नहीं आएगा खाते में पैसा

  • देश - दुनिया3 days ago

    असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर निकली 1200 से अधिक पदों पर भर्ती

  • देश - दुनिया4 days ago

    हत्यारे ने वकील के हर सवाल का जवाब म्याऊं-म्याऊं में दिया, गुस्साए जज ने कोर्ट से निकाला