Connect with us

देश - दुनिया

केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी तथा अन्य के विरुद्ध, कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने का मुकदमा दर्ज

Published

on

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ मुकदमा दायर कर सुर्खियों में आए झारखंड के धनबाद जिले के भूली डी ब्लॉक निवासी मोहम्मद कलाम आजाद ने अबकी बार केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी तथा अन्य के विरुद्ध कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने का मुकदमा दर्ज कराया है. अदालत में दायर शिकायतवाद पर अधिवक्ता एचएन सिंह की दलील सुनने के बाद मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी संजय कुमार सिंह की अदालत ने धनबाद पुलिस को एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है.

धनबाद की अदालत में दायर शिकायतवाद के मुताबिक केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने यह जानते हुए कि कोविड-19 विश्वव्यापी महामारी है, जिससे पूरा विश्व प्रभावित है. 19 अगस्त 2021 को अन्नपूर्णा देवी एवं उनके साथ अन्य लोगों ने धनबाद के कई स्थानों पर भीड़ एकत्र करने का कार्य किया और जन आशीर्वाद यात्रा कार्यक्रम किया.
कलाम ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने यह जानते हुए कि लोगों से मिलने जुलने पर कोरोना वायरस फैल सकता है, जिससे जीवन संकट में आ जाएगा जान बूझकर लोकघाती कार्य किया और आम लोगों के जीवन को संकट में डाला. कलाम ने आरोप लगाया है कि अन्नपूर्णा देवी के साथ सैकड़ों लोगों ने भीड़ एकत्रित किया और जन आशीर्वाद यात्रा निकाला. उनके इस कार्य से धनबाद के आम लोग भयभीत हो गए. धनबाद जिला प्रशासन ने भी अन्नपूर्णा देवी को जन आशीर्वाद यात्रा निकालने से नहीं रोका
Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

कन्नड़ फिल्म एक्टर पुनीत राजकुमार का जिम में वर्कआउट के दौरान, हार्ट अटैक से मौत,फैंस को काबू में करने के लिए धारा 144 लागू

Published

on

By

कन्नड़ फिल्म एक्टर पुनीत राजकुमार का जिम में वर्कआउट के दौरान दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। हार्ट अटैक के तुरंत बाद 46 साल के पुनीत को बेंगलुरु के विक्रम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके निधन से पूरे कर्नाटक में शोक की लहर है। राज्य में सभी थिएटर बंद किए जा रहे हैं।

फैंस को काबू में करने के लिए कई इलाकों में धारा 144 लागू की गई है। कर्नाटक के CM बसवराज बोम्मई भी अस्पताल पहुंचे थे।पुनीत के पिता राजकुमार साउथ इंडियन सिनेमा के आइकॉन थे।

वे कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के पहले एक्टर थे, जिन्हें दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड मिला था। चंदन तस्कर वीरप्पन ने जुलाई 2000 में तमिलनाडु से उनका अपहरण कर लिया था। पुनीत ने अपने करियर की शुरुआत एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में की थी, वे राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित हो चुके थे।

राम गोपाल वर्मा ने दी श्रद्धांजलि
फिल्म डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘पुनीत राजकुमार की आकस्मिक मृत्यु एक ट्रैजडी है। यह भी एक डरावना और भयानक आंख खोलने वाला सच है कि हम में से कोई भी कभी भी मर सकता है। इसलिए जीवन को फास्ट फॉरवर्ड मोड पर जीना सबसे अच्छा है।’

आर माधवन बोले- दिल टूट गया
एक्टर पुनीत के निधन के बाद आर माधवन ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा है, ‘चले गए, सबसे दयालु, प्यार और नोबल आत्मा में से एक। मुझे नहीं पता मैं क्या महसूस कर रहा हूं।

मैं बहुत स्तब्ध हूं, भाई तुम हम सबका दिल तोड़कर, कन्फ्यूज करके चले गए हो। आज स्वर्ग रोशन हो गया है। मैं अब भी आशा कर रहा हूं कि ये सच न हो। हाथ जोड़कर, हाथ जोड़कर, हाथ जोड़कर, दिल टूट गया है।’

पूजा हेगड़े ने दी श्रद्धांजलि

पूजा हेगड़े ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, ‘जो मैं सुन रही हूं उस पर भरोसा नहीं हो रहा है, जिंदगी बहुत अनिश्चित है। भारतीय सिनेमा को आज बड़ा नुकसान हुआ है। उनके परिवार को इस मुश्किल समय में प्यार और रोशनी भेज रही हूं। तुम्हारी आत्मा को शांति मिले पुनीत। टूटा हुआ दिल और निराश चेहरा।’

Continue Reading

देश - दुनिया

कन्नड़ सुपरस्टार पुनीत राजकुमार का वर्कआउट के दौरान मौत

Published

on

कन्नड़ एक्टर पुनीत राजकुमार का जिम में वर्कआउट के दौरान दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। हार्ट अटैक के तुरंत बाद 46 साल के पुनीत को बेंगलुरु के विक्रम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके निधन से पूरे कर्नाटक में शोक की लहर है। राज्य में सभी थिएटर बंद किए जा रहे हैं। फैन्स को काबू में करने के लिए शहर के कुछ इलाकों में धारा 144 लागू की गई है। कर्नाटक के CM बसवराज बोम्मई भी अस्पताल पहुंचे थे।

पुनीत के पिता राजकुमार साउथ इंडियन सिनेमा के आइकॉन थे। वे कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के पहले एक्टर थे, जिन्हें दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड मिला था। चंदन तस्कर वीरप्पन ने जुलाई 2000 में तमिलनाडु से उनका अपहरण कर लिया था। पुनीत ने अपने करियर की शुरुआत एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में की थी, वे राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित हो चुके थे।

राम गोपाल वर्मा ने दी श्रद्धांजलि

फिल्म डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा ने अपनी पोस्ट पर लिखा, ‘पुनीत राजकुमार की आकस्मिक मृत्यु एक ट्रैजेडी है। यह भी एक डरावना और भयानक आंख खोलने वाला सच है कि हम में से कोई भी कभी भी मर सकता है। इसलिए जीवन को फास्ट फॉरवर्ड मोड पर जीना सबसे अच्छा है।’

आर माधवन बोले- दिल टूट गया

एक्टर पुनीत के निधन के बाद आर माधवन ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा है, चले गए, सबसे दयालु, प्यार और नोबल आत्मा में से एक। मुझे नहीं पता मैं क्या महसूस कर रहा हूं। मैं बहुत स्तब्ध हूं, भाई तुम हम सबका दिल तोड़कर, कन्फ्यूज करके चले गए हो। आज स्वर्ग रोशन हो गया है। मैं अब भी आशा कर रहा हूं कि ये सच न हो। हाथ जोड़कर, हाथ जोड़कर, हाथ जोड़कर, दिल टूट गया है।

पूजा हेगड़े ने दी श्रद्धांजलि

पूजा हेगड़े ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, जो मैं सुन रही हूं उस पर भरोसा नहीं हो रहा है, जिंदगी बहुत अनिश्चित है। भारतीय सिनेमा को आज बड़ा नुकसान हुआ है। उनके परिवार को इस मुश्किल समय में प्यार और रोशनी भेज रही हूं। तुम्हारी आत्मा को शांति मिले पुनीत। टूटा हुआ दिल और निराश चेहरा।

Continue Reading

देश - दुनिया

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 14,348 नए मामले सामने आए,आधे से अधिक मामले अकेले केरल,कोरोना से 805 मरीजों की मौत

Published

on

By

शुक्रवार की सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 14,348 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही, देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 3,42,46,157 तक पहुंच गई है.

सर्दी के मौसम की दस्तक ही और त्योहारी सीजन के दौरान भारत में कोरोना वायरस एक बार फिर अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है. पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना के 14,348 नए मामले सामने दर्ज किए गए हैं. इसमें आधे से अधिक मामले अकेले केरल से हैं, जबकि दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र है. इस दौरान करीब 805 मरीजों की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई है.

16 जनवरी से 28 अक्टूबर तक लगी टीके की 1,04,82,00,966 डोज

शुक्रवार की सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 14,348 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही, देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 3,42,46,157 तक पहुंच गई है. इस दौरान 13,198 लोग कोरोना को मात देकर अपने-अपने घरों को लौट गए हैं, जबकि करीब 805 लोगों की मौत हो गई है.

भारत में कोरोना के 1,61,334 सक्रिय मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, फिलहाल भारत में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 1,61,334 हो गई है. राहत की बात यह है कि भारत में 16 जनवरी 2021 के बाद से लेकर 28 अक्टूबर 2021 की शाम तक 1,04,82,00,966 लोगों को कोरोना रोधी टीकों की खुराक लगा दी गई है.

गुरुवार को कोरोना से 733 लोगों की मौत

इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार, गुरुवार तक कोरोना 16,156  नए मामले सामने आए थे. गुरुवार तक पिछले 24 घंटों के दौरान करीब 733 लोगों की मौत हो गई थी थी, जबकि 27 अक्तूबर बुधवार को 585 लोगों ने संक्रमण से दम तोड़ दिया था. कोरोना से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ने से चिंता बढ़ती जा रही है.

जिंदगी को फिर जकड़ने लगा कोरोना : रूस में 24 घंटे के दौरान 40 हजार से ज्यादा संक्रमित, लॉकडाउन लागू

रूस में 24 घंटों में 1,159 लोगों की मौत

रूस के सरकारी कोरोना वायरस कार्यबल ने मीडिया को बताया कि 24 घंटों में 1,159 लोगों की मौत संक्रमण से हुई, जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 235,057 हो गई. आलम यह कि रूस में महामारी फैलने के बाद से एक दिन में मौत के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं. इसके अलावा, गुरुवार को संक्रमण के 40,096 नए मामले सामने आए हैं.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़13 mins ago

कोंडागांव में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एक कर्मचारी ने फांसी लगाकर ,कर ली आत्महत्या

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एक कर्मचारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मामला कोंडागांव...

छत्तीसगढ़18 mins ago

छत्तीसगढ़ में आदिवासी नृत्य महोत्सव हुआ आगाज, जीतने पर मिलेगी इतनी बड़ी रकम

राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव 2021 की शुरुआत गुरुवार से हुई है. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन  ने छत्तीसगढ़ की राजधानी...

छत्तीसगढ़33 mins ago

छत्तीसगढ़ में आदिवासी महोत्सव में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का छत्तीसगढ़ दौरा रद्द ,निजी कारणों की वजह से कार्यक्रम रद्द

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का छत्तीसगढ़ दौरा रद्द हो गया है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में चल रहे...

छत्तीसगढ़4 hours ago

लिंक भेजकर लगभग डेढ़ लाख रुपए उड़ा लिए,डिजिटल ठगी की एक वारदात

रायपुर में डिजिटल ठगी की एक वारदात हुई है। शातिरों के गैंग ने डीडी नगर इलाके में रहने वाले आशीष...

छत्तीसगढ़4 hours ago

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा कलेक्टर को बताई समस्या,धान बेचने 85 किमी दूर जाने की मजबूरी

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के 3 गांव के ग्रामीण अपनी विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार को दंतेवाड़ा कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे।...

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2021
S M T W T F S
  1 2
3 4 5 6 7 8 9
10 11 12 13 14 15 16
17 18 19 20 21 22 23
24 25 26 27 28 29 30
31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया6 days ago

    ब्रेन डेड था मरीज, सुअर की किडनी का सफल ट्रांसप्लांट

  • देश - दुनिया7 days ago

    गलत खाते में ट्रांसफर कर दिए पैसे? वापस पाने का तरीका जानिए, RBI ने सेट किए हैं कई नियम

  • देश - दुनिया6 days ago

    बैंक पीओ के 4135 पदों पर भर्ती शुरू, जानें सभी जरुरी बातें

  • देश - दुनिया6 days ago

    50 हजार लगाकर शुरू कर दें यह कारोबार, सरकार भी करेगी मदद,हर महीने होगा 5 लाख का मुनाफा

  • देश - दुनिया6 days ago

     किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, दिवाली से पहले डबल हो सकता है किस्त का पैसा, जानिए डिटेल

  • देश - दुनिया5 days ago

    12 साल की लड़की ने दोस्त के साथ मिलकर कर दी पिता की हत्या! वजह जानकर हर कोई रह गया दंग

  • देश - दुनिया4 days ago

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडियाने बैंक लॉकर नियमों में किया बदलाव,जान लें नए नियम

  • देश - दुनिया6 days ago

    सस्ते में घर खरीदने का मौका! PNB करने जा रहा सस्ते घरों की नीलामी, चेक करें सभी डिटेल

  • देश - दुनिया5 days ago

    बिना कुछ किए भी अमीर बन सकते हैं! बस अपनाने होंगे ये टिप्स

  • देश - दुनिया6 days ago

    हरियाणा में IAS अफसर अशोक खेमका का 30 साल में 54वीं बार ट्रांसफर