Connect with us

छत्तीसगढ़

CM भूपेश बघेल ने ‘एलियन’ सा दिखने वाले शैलेन्द्र से की मुलाकात, वीडियो हुआ वायरल

Published

on

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में रहने वाले लाइलाज प्रोजेरिया बीमारी से जूझ रहे आदिवासी किशोर  शैलेन्द्र को कुछ लोग एलियन कहते हैं. लोगों का कहना है कि शैलेन्द्र फिल्मों में दिखने वाले एलियन सा नजर आते हैं. जबकि कुछ लोग शैलेन्द्र को हिंदी फिल्म ‘पा’ में अमिताभ बच्चन के किरदार से जोड़कर देखते हैं.  इस आदिवासी किशोर शैलेन्द्र के बारे में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जानकारी मिली. सीएम बघेल ने शैलेन्द्र को मिलने के लिए राजधानी रायपुर बुलाया. बीते शुक्रवार को रायपुर के न्यू सर्किट हाउस में एसपी और आईजी के कॉन्फ्रेंस में सीएम बघेल ने शैलेन्द्र को अपनी बगल की कुर्सी पर बैठाया और उनसे खूब बात की. शैलेन्द्र के साथ सीएम की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

सीएम भूपेश बघेल ने 23 अक्टूबर को शैलेन्द्र और उनके पिता के साथ भोजन भी किया. एसपी कान्फ्रेंस के बाद पुलिस बल द्वारा मुख्यमंत्री को दिए जाने वाले ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ में शैलेन्द्र को भी स्थान दिया गया. सीएम बघेल द्वारा पूछे जाने पर शैलेन्द्र ने बताया कि उनकी उम्र 16 वर्ष है और वे हाई स्कूल रसेला में 11वीं के छात्र हैं. इस पर सीएम ने सभी आईपीएस अफसरों से कहा कि शैलेन्द्र के लिए ताली बजाएं. भविष्य में कलेक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं. मुख्यमंत्री ने शैलेन्द्र को कान्फ्रेंस में उपस्थित मंत्री रविन्द्र चौबे एवं ताम्रध्वज साहू और मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू का परिचय कराया.

सीएम ने शैलेन्द्र को दी चॉकलेट

मुख्यमंत्री ने चर्चा के दौरान शैलेन्द्र से पूछा कि उन्हें ठेठरी, खुरमी पसन्द है या चॉकलेट. शैलेन्द्र की पसंद पर मुख्यमंत्री ने उसे खूब सारी चॉकलेट दी और अपने हाथों से मिठाई भी खिलायी. सीएम बघेल ने आईजी-एसपी कान्फेंस समाप्त होने के बाद शैलेंद्र को न्यू सर्किट हाउस ऑडिटोरियम में बुलाया और अपने बगल की कुर्सी में बिठाकर शैलेंद्र से बड़ी आत्मीयता के साथ बातचीत की. उन्होंने शैलेंद्र से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. मुख्यमंत्री द्वारा पूछे जाने पर शैलेंद्र ने जब बताया कि वह कक्षा ग्यारहवीं का छात्र है, तो मुख्यमंत्री ने इस बात पर उपस्थित लोगों से तालियां बजवाई. शैलेंद्र ने बताया कि उनके पिता  बंशीलाल ध्रुव तथा मां रामकली ध्रुव खेती-किसानी करते हैं. मुख्यमंत्री बघेल ने गरियाबंद पुलिस अधीक्षक पारूल माथुर से शैलेंद्र का परिचय कराया और आईपीएस माथुर को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शैलेन्द्र को आमंत्रित करने को कहा.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

छत्तीसगढ़

इंडिया  और  पाकिस्तान टीम  के बिच लगा  रहा था  सट्टा  पुलिस ने पकड़ा

Published

on

By

रायपुर  पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर टीम एक मकान में छापा मारने पहुंची 7 सटोरियों को रंगे हाथों पकड़ा।  जैसे ही टीम अंदर पहुंची। युवकों का झुंड क्रिकेट मैच पर दांव लगा रहा था। इंडिया-पाकिस्तान के अपकमिंग मैच पर भी बोलियां लगाने की पूरी तैयारी थी।मौके  पर  पुलिस की टीम पहुंच गई  कमरे में खाने-पीने का भी पूरा बंदोबस्त था। सभी बदमाशों को पुलिस गिरफ्तार कर देर रात थाने ले आई। अब इन्हें कोर्ट में पेशकर जेल भेजा जाएगा। इंडिया  और  पाकिस्तान टीम  के बिच लगा  रहा था  सट्टा  पुलिस ने पकड़ा  ये पूरी कार्रवाई माना थाने की पुलिस ने धरमपुरा की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में की। यहां टी-20 वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच के दौरान सट्टा खेलने का पूरा सेटअप मिला। बाकायदा किराए का मकान लेकर रखा था।

गिरफ्तार किए गए 7 युवकों में 20 साल का सन्नी मेश्रााम,भय जाल, निर्मल हरिजन, 31 साल का मुकेश तांडी, 43 साल का भगत हरपाल, 22 साल का उमेश कुमार देवांगन, 25 साल का रोहित ध्रुव शामिल हैं। ये सभी धरमपुरा इलाके के ही रहने वाले हैं।

पाकिस्तान वाले मैच की तैयारी थी

जब पुलिस को सट्‌टेबाजों का इनपुट मिला और टीम पहुंची तो आरोपी बांग्लादेश और पापुआन्यूगिनी के मैच पर दांव लगवा रहे थे। रविवार को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच पर दांव लगवाने की इनकी पूरी तैयारी थी। पुलिस टीम को इन बदमाशों से पूछताछ में जानकारी मिली कि एक बड़े सटोरिए देवेंद्र कवैया की आईडी लेकर एक मोबाइल एप के जरिए सट्‌टा खेला जा रहा था। लैपटॉप की मदद से ऑनलाइन रकम का हिसाब रखा जा रहा था।

महादेव बुक साईट नाम के एप के माध्यम से सट्‌टे का खेल चल रहा था

महादेव बुक साईट नाम के एप के माध्यम से सट्‌टे का खेल चल रहा था। सन्नी मेश्राम के पास से लैपटॉप, दो मोबाईल फोन और 2 हजार रुपए नकद मिला। इनके पास से 10 मोबाइल फोन और जब्त किए गए जिनका इस्तेमाल सट्‌टे में हो रहा था। पुलिस की तरफ से कहा गया है कि गिरफ्तार सटोरियों से इस धंधे से जुड़े अन्य लोगों के संबंध में पूछताछ की जा रहीं है, जो भी नाम सामने आएंगे उनकी गिरफ्तारी होगी।

Continue Reading

छत्तीसगढ़

रायपुर में: टमाटर 40 तो प्याज बिक रहा 32 रुपए किलो आसमान छूने लगे सब्जियों के दाम

Published

on

By

आसमान छूने लगे सब्जियों के दाम

पिछले 2 महीने में हुई बेमौसम बारिश से पूरे देश में प्याज और टमाटर  की फसल को भारी नुकसान हुआ है, जिसके कारण इन दोनों सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे है।

टमाटर की मांग बढ़ गई लेकिन आवक नहीं होने से दाम बढ़ते जा रहे हैं।

रायपुर के थोक बाजार में टमाटर के दाम लगभग 40 रुपए किलो पहुंच गए है, तो वहीं प्याज के दाम भी लगभग 35 रुपए किलो तक जा पहुंचे हैं।सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि जो टमाटर-प्याज मार्केट में आ रहे हैं, उनकी क्वालिटी भी बहुत खराब है। टमाटर की मांग बढ़ गई लेकिन आवक नहीं होने से दाम बढ़ते जा रहे हैं।

आप को बता दें कि महाराष्ट्र से बड़ी मात्रा में प्याज कई प्रदेशों में जाते हैं लेकिन महाराष्ट्र में हुई बेमौसम बारिश ने प्याज की फसल को बर्बाद कर दिया है, जिससे कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है।

Continue Reading

छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री ने कहा कि दूसरे राज्यों से आ रहे नशीले पदार्थ छत्तीसगढ़ में नहीं घुसने चाहिए

Published

on

By

रायपुर।  बघेल की अध्यक्षता में आईजी-एसपी कॉन्फ्रेंस आज यानी शुक्रवार को न्यू सर्किट हाऊस ऑडिटोरियम में शुरू हुई। इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कड़े निर्देश दिए और कहा कि प्रदेश में नशे के कारोबार को पनपने न दिया जाए इसके लिए पुलिस अधीक्षक कड़ी कार्रवाई करें। सीएम ने कहा दूसरे राज्यों से आ रहे नशीले पदार्थ, गाँजे की एक पत्ती भी छत्तीसगढ़ में नहीं घुसने चाहिए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छोटी छोटी घटनाओं को साम्प्रदायिक और अराजक तत्व बड़ा रूप देने की चेष्टा कर रहे हैं सभी पुलिस अधीक्षक उन्हें पहचानें, अपना आसूचना तंत्र विकसित करें क्यूँकि ऐसी घटनाओं का सीधा असर प्रदेश की शांति व्यवस्था और सरकार की छवि पर होता है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि -कोविड महामारी के दौरान हमारी सरकार, प्रशासन और पुलिस ने अभूतपूर्व कार्य किया है। आपने प्रवासी मज़दूरों के हित में बेहतरीन कार्य किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि – हर स्तर पर, थाना, अनुविभाग, ज़िला और रेंज लेवल पर सूचना तंत्र विकसित करें। पुलिस अधीक्षक हर ज़िले में सोशल मीडिया मॉनिटरिंग की स्पेशल टीम बनाएँ जो सोशल मीडिया में अफ़वाह फैलाने वालों का चिन्हांकन कर कार्यवाही करें। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छोटी घटनाओं का राजनीतिक लाभ लेने अवसरवादी तत्व अफ़वाह, दुष्प्रचार और भ्रामक समाचार फैलाते हैं, उनकी पहचान कर कार्यवाही करना ज़रूरी है। सोशल मीडिया अफ़वाह फैलाने का सबसे बड़ा साधन बन गया है। सोशल मीडिया में भी एक सुदृढ़ आसूचना तंत्र विकसित करना ज़रूरी है। कॉन्फ्रेंस में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रवींद्र चौबे, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, पुलिस महानिदेशक डी. एम. अवस्थी सहित गृह विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़31 mins ago

इंडिया  और  पाकिस्तान टीम  के बिच लगा  रहा था  सट्टा  पुलिस ने पकड़ा

रायपुर  पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर टीम एक मकान में छापा मारने पहुंची 7 सटोरियों को रंगे हाथों पकड़ा। ...

छत्तीसगढ़3 hours ago

CM भूपेश बघेल ने ‘एलियन’ सा दिखने वाले शैलेन्द्र से की मुलाकात, वीडियो हुआ वायरल

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में रहने वाले लाइलाज प्रोजेरिया बीमारी से जूझ रहे आदिवासी किशोर  शैलेन्द्र को कुछ लोग एलियन कहते...

छत्तीसगढ़21 hours ago

रायपुर में: टमाटर 40 तो प्याज बिक रहा 32 रुपए किलो आसमान छूने लगे सब्जियों के दाम

आसमान छूने लगे सब्जियों के दाम पिछले 2 महीने में हुई बेमौसम बारिश से पूरे देश में प्याज और टमाटर ...

छत्तीसगढ़21 hours ago

मुख्यमंत्री ने कहा कि दूसरे राज्यों से आ रहे नशीले पदार्थ छत्तीसगढ़ में नहीं घुसने चाहिए

रायपुर।  बघेल की अध्यक्षता में आईजी-एसपी कॉन्फ्रेंस आज यानी शुक्रवार को न्यू सर्किट हाऊस ऑडिटोरियम में शुरू हुई। इस बैठक में...

छत्तीसगढ़22 hours ago

Crime : फोन पे सिखाने के बहाने खाते से 5 लाख 20 हजार रुपये पार कर दिया

पेटीएम और फोन पे सिखाने के बहाने एक आरोपित ने पीड़िता के खाते से 5 लाख 20 हजार रुपये पार कर...

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2021
S M T W T F S
  1 2
3 4 5 6 7 8 9
10 11 12 13 14 15 16
17 18 19 20 21 22 23
24 25 26 27 28 29 30
31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया4 days ago

    बचपन का प्यार’ भूल दोस्त के साथ पत्नी ने बनाये शारीरिक संबंध

  • जॉब7 days ago

    इंडियन नेवी भर्ती, ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 02 नवंबर

  • देश - दुनिया4 days ago

    100 रुपये के करीब पहुंचा टमाटर का भाव, जानिए क्या है प्याज की कीमत?

  • देश - दुनिया4 days ago

    जानी मानी एक्ट्रेस का निधन, फर्श पर गिरी और चली गई जान

  • छत्तीसगढ़6 days ago

    हेल्थ डिपार्टमेंट में बंपर भर्तियां, 22 अक्टूबर आवेदन की अंतिम तारीख

  • देश - दुनिया3 days ago

    1 रुपए का ये सिक्का आपको बना सकता है 10 करोड़पति, ऐसे होती है नीलामी

  • जॉब6 days ago

    यूजीसी सीएसआर में जेई, स्टेनो और सहायक के पदों पर भर्तियां, आवेदन की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर

  • देश - दुनिया4 days ago

    पटना के युवक ने बिग बी को कराया गलती का एहसास तो बोले-मैं सुधार करूंगा

  • देश - दुनिया4 days ago

    बैंक ऑफ इंडिया में ग्रेजुएट, 10वीं और आठवीं पास के लिए नौकरियां, देखें सैलरी और योग्यता

  • देश - दुनिया4 days ago

    इस सप्ताह 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ब्रांच जाने से पहले चेक करें छुट्टियों की पूरी लिस्ट