Connect with us

देश - दुनिया

ब्लड बैंक ने बिना जांच किये प्रसूता को चढ़ा दिया HIV पॉजिटिव खून! स्वास्थ्य महकमे में मची खलबली

Published

on

नालंदा में स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी लापरवाही सामने आई है. अस्पताल की लापरवाही के कारण एक प्रसूता को एचआईवी पॉजिटिव खून चढ़ा दिया गया. मामले का खुलासा होते ही हड़कंप मच गया. वहीं स्वास्थ्य विभाग अब इतनी बढ़ी लापरवाही में भी ठीकरा एक दूसरे के सिर पर फोड़ने में जुटी हुई है.

क्योंकि इसकी छोटी सी चूक जानलेवा हो सकती है. लेकिन नालंदा में कुछ ऐसी लापरवाही की गई जिसे अब चाहकर भी सही नहीं किया जा सकता.मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बिहारशरीफ में सदर अस्पताल में एक प्रसूता को एचआईवी पॉजिटिव खून चढ़ा दिया. जिसका खुलासा होने पर स्वास्थ्य महकमे में खलबली मची है।
अस्पताल अधीक्षक ने ब्लड बैंक टेक्निशियन से स्पष्टीकरण मांगा है. दरअसल, मीडिया रिपोट के अनुसार, कुछ दिनों पहले एक एचआईवी पॉजिटिव महिला प्रसव के लिए अस्पताल आई थी. इस दौरान उसे खून की जरुरत पड़ी. महिला का पति भी एचआईवी पॉजिटिव था. लेकिन उसने रक्तदान कर दिया।
Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

9वीं मंजिल से अचानक नीचे गिरा 31 वर्षीय शख्स;हादसे के बाद ऐसा हुआ चमत्कार

Published

on

By

हादसे कभी भी बताकर नहीं आते, ये तो आप जानते ही होंगे. इसीलिए हम सभी को बेहद ही संभल कर रहने की जरूरत होती है. हालांकि कभी-कभार कुछ ऐसा हो जाता है कि लोग न चाहते हुए भी हादसे का शिकार हो जाते हैं. खासकर ऊंची इमारतों से गिरने के हादसों के बारे में तो आपने कई बार सुना और देखा होगा, जिसमें इंसान की जान भी चली जाती है. ऐसे ही एक हादसे की चर्चा आजकल खूब हो रही है, लेकिन यह हादसा बेहद ही हैरान कर देने वाला है, क्योंकि इसमें एक शख्स इमारत की 9वीं मंजिल से अचानक गिर जाता है और फिर उसके साथ एक चमत्कार देखने को मिलता है। 

हादसा अमेरिका के न्यू जर्सी में हुआ

यह भयानक हादसा अमेरिका के न्यू जर्सी में हुआ है, जहां एक शख्स ऊंची इमारत से सीधे नीचे एक कार पर आ गिरता है, लेकिन इसके बावजूद उसकी जान बच जाती है.यह घटना पिछले साल अक्टूबर की है, जब एक 31 वर्षीय शख्स अचानक ऊंची इमारत की 9वीं मंजिल से नीचे गिर गया था और नीचे एक बीएमडब्लू कार खड़ी थी, जिसपर वह गिरा था. इसमें हैरानी की बात ये थी कि इतनी ऊंचाई से गिरने के बावजूद वह चल-फिर पा रहा था.हादसे के बाद उसने बताया कि उसका हाथ फिसल गया था, जिससे उसका बैलेंस बिगड़ गया और वह नीचे आ गिरा. उसे काफी दर्द हो रहा था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसकी हालत बाद में बेहद ही खराब हो गई

हालांकि थोड़ी ही देर में वहां एंबुलेंस भी आ गई और उसे अस्पताल पहुंचाया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसकी हालत बाद में बेहद ही खराब हो गई, क्योंकि उसके सिर पर गंभीर चोट लगी थी, उसका हाथ उखड़ गया था, लेकिन इसके बावजूद उसकी जान बच गई. पिछले 2 महीने से वह अस्पताल में ही भर्ती था, लेकिन अब वह पूरी तरह से ठीक हो चुका है, उसे अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है.रिपोर्ट्स के मुताबिक,जब शख्स ऊपर से नीचे गिरा तो आसपास काफी लोग मौजूद थे।
उन्होंने जैसे ही कार का शीशा टूटने की आवाज सुनी, तुरंत वहां पहुंच गए. वह दर्द से कराह रहा था वह कह रहा था कि उसे मरना है. हालांकि भगवान की मर्जी कुछ और ही थी, तो उसकी जान बच गई।
Continue Reading

देश - दुनिया

उत्तर कोरिया ने सबसे शक्तिशाली मिसाइल का किया परीक्षण ;समुद्र में गिरने से पहले 800 किलोमीटर की दूरी तय की 

Published

on

By

उत्तर कोरिया ने आज (रविवार को) एक मिसाइल का परीक्षण किया, जिसे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के कार्यभार संभालने के बाद से सबसे शक्तिशाली मिसाइल परीक्षण बताया जा रहा है. उत्तर कोरिया ने ये परीक्षण ऐसे समय में किया है जब वो कूटनीति में लंबे समय से चल रहे गतिरोध के बीच अमेरिका (US) और अन्य पड़ोसी देशों पर प्रतिबंधों में ढील देने के लिए दबाव बना रहा है.
जापान के अधिकारियों ने बताया कि उनके आरंभिक आकलन के अनुसार मिसाइल संभावित रूप से अधिकतम 2000 किलोमीटर की ऊंचाई तक पहुंची और समुद्र में गिरने से पहले  उसने 800 किलोमीटर की दूरी तय की.इन जानकारियों से पता चलता है कि उत्तर कोरिया ने 2017 के बाद से अपनी सबसे लंबी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया है.
उसने 2017 में तीन इंटर-कॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया था जो अमेरिका के भीतर तक मार करने में सक्षम हैं.उत्तर कोरिया ने इस महीने में ये सातवां परीक्षण किया है. एक के बाद एक परीक्षण किए जाना लंबे समय से रुकी हुई परमाणु वार्ता को लेकर बाइडेन प्रशासन पर दबाव बनाने का संकेत देता है.
Continue Reading

देश - दुनिया

37 साल की महिला को है अजीबोगरीब बीमारी;महीला की वजन जानकर हो जायेंगे हैरान

Published

on

By

खाने-पीने जैसी मूलभूत ज़रूरत के लिए अगर अहनीय दर्द का सामना करना पड़े, तो इंसान भूख से मरने ही लगेगा. कुछ ऐसी ही हालत हो गई है 37 साल की महिला की, जिसका वजन महज 21 किलोग्राम है.खाने-पीने में अगर इंसान तसल्ली से स्वाद न ले सके, तो शरीर पर पोषण लगता ही नहीं है. ऐसे में अगर किसी को एक-एक निवाला खाने में न सहा जाने वाला दर्द हो, तो भला वज़न कहां बढ़ेगा? कुछ ऐसी ही हालत है ब्रिटिश महिला निकोलेट बेनेट की, जो 37 साल की उम्र में भी बच्चों जितना वजन रखती हैं.कॉर्नवेल की रहने वाली निकोलेट की स्थिति ये है कि वो अपनी ज़िंदगी कभी ठीक तरह से शुरू ही नहीं कर पाईं।

उन्हें एक ऐसी बीमारी है, जिसके चलते उनका एक-एक निवाला गले से उतारना दुश्वार रहता है. उनकी आंत और किडनी इतनी सिकुड़ चुकी है कि उनके पेट में एक टुकड़ा जाते हुए भी पेट बिल्कुल भरा-भरा महसूस होता है. उनकी स्थिति ये है कि बच्चों की जेली भी खाने से उनकी आंतें फटने जैसी लगने लगती हैं.Mirror की रिपोर्ट के मुताबिक निकोलेट बेकर को सुपीरियर मैसेंटरिक आर्टेरी सिंड्रोम यानि SMAS नाम की बीमारी है. इसकी शुरुआत 10 साल पहले ही हो गई है, जिसने उनकी आंत और किडनी जैसे अंगों को काफी संकुचित कर दिया. जब भी निकोलेट खाने के बारे में सोचती हैं तो उन्हें अकल्पनीय दर्द होने लगता है.
उन्हें सालों तक लोगों ने कुपोषित समझा और ज़बरदस्ती खिलाने की कोशिश की क्योंकि उनका वज़न सिर्फ 21 किलोग्राम तक रह गया था. निकोलेट की इस बीमारी ने न तो उन्हें करियर की शुरुआत करने दी और न ही परिवार की.ज़िंदगी में इतना कुछ सहने के बाद भी बेकर की जीने की इच्छा खत्म नहीं हुई है।
उन्हें ऑपरेशन के लिए 80 लाख रुपये की ज़रूरत है, जिसमें से 70 लाख जमा हो चुके हैं और 10 लाख की व्यवस्था होनी है. डॉक्टरों ने उनकी सर्जरी के लिए हामी भर दी है और उन्हें डॉक्टरों की देखभाल में रहना होगा. निकोलेट को उम्मीद है कि उनकी कोशिश और हौसला रंग लाएगा और वे दोबारा एक सामान्य ज़िंदगी जी पाएंगी।
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़1 week ago

जांजगीर-चांपा : बेकाबू कैप्सूल वाहन ने बाइक को मारी टक्कर,एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

जांजगीर-चांपा -जिले में बड़ा हादसा हुआ है. जानकारी के मुताबिक बेकाबू कैप्सूल वाहन ने बाइक को ठोकर मार दी. इस...

छत्तीसगढ़1 week ago

नक्सलियों ने लगातार दुसरे दिन आगजनी की वारदात,9 ट्रैक्टर, 2 जेसीबी और ग्रेडर वाहन को किया आग के हवाले

कांकेर: जिले की महाराष्ट्र सीमा पर नक्सलियों ने लगातार दुसरे दिन आगजनी की वारदात को अंजाम देते 12 वाहनों को...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़,बीजापुर इलाके में चार माओवादियों की ढेर ; जवानों को बड़ी कामयाबी मिली

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। राज्य के बस्तर इलाके में दो...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

छत्तीसगढ़ : डीपी शुक्ल उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भकूर्रा नवापारा में 96 % बच्चों का कोविड टीकाकरण

15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों के लिए इन दिनों वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है। इसमें स्कूलों...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती के लिए प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई...

#Exclusive खबरे

Calendar

January 2022
S M T W T F S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  
क्राइम न्यूज़19 mins ago

लोहरौली गांव में एक दिलदहला देने वाली वारदात: इकलौते पुत्र की हत्या करके शव को डालें गांव के पोखरे में; जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस

जॉब1 hour ago

RPSC ने कृषि विभाग में एग्रीकल्चर रिसर्च ऑफीसर एवं असिस्टेंट पदों पर भर्ती;जल्द करें अप्लाई

जॉब2 hours ago

युवाओं के लिए भारतीय सेना में नौकरी पाने का गोल्डन चांस :10 वीं पास के लिए निकली बंम्फर भर्ती,मिलेंगी अच्छी सैलरी

जॉब2 hours ago

10वीं पास युवाओं के लिए एक अच्छा मौका : सेंट्रल रेलवे के तहत अपरेंटिस 2422 पदों पर भर्ती;जल्द करें अप्लाई

Tech & Auto2 hours ago

भारत में आया Realme 9i प्राइमरी 50 मेगापिक्सल के साथ, 33W की फास्ट चार्जिंग;6 जीबी LPDDR4X रैम के साथ 128 जीबी

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    यहाँ निकली खाद्य निरीक्षक की बंम्फर भर्ती ,जल्द करें अप्लाई ;अंतिम तिथि 30 जनवरी

  • जॉब4 days ago

    नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के पास एक और मौका,ग्रुप सी पदों पर जारी वैकेंसी में आवेदन की आखिरी तारीख 2 फरवरी तक बढ़ी

  • जॉब5 days ago

    वित्त मंत्रालय में असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर 590 पदों पर निकली भर्ती ,जल्द करें अप्लाई

  • जॉब3 days ago

    भारतीय नौसेना में नौकरी पाने का युवाओं के पास सुनहरा अवसर : भारतीय नौसेना में एसएससी पदों पर भर्ती; जल्द करें अप्लाई

  • जॉब6 days ago

    भारतीय सेना में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर : भारतीय सेना की मैकेनाइज्ड इन्फेंट्री रेजिमेंट में 107 पदों पर भर्ती ,जल्द करें अप्लाई

  • जॉब3 days ago

    DRDO में निकली 150 पदों पर भर्ती,7 फरवरी तक करें ऑनलाइन आवेदन

  • जॉब4 days ago

    साइंटिफिक ऑफिसर बनने का शामदार मौक़ा : BARC के 160 पदों पर निकली भर्ती ;जल्द करें अप्लाई

  • जॉब3 days ago

    संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस में निकली 165 पदों पर भर्ती ,जल्द करें अप्लाई; ये रहीं योग्यता

  • जॉब5 days ago

    रेल मंत्रालय का बड़ा फैसला : एनटीपीसी के रिजल्ट को लेकर मचे विवाद,रेलवे की दोनों परीक्षाओं पर रोक

  • जॉब6 days ago

    भारतीय सेना में निकली 12 वी पास के लिए भर्ती,जल्द करें अप्लाई